ekterya.com

संघीय कर पहचान संख्या कैसे प्राप्त करें

यूएस की आंतरिक राजस्व सेवा UU। (आईआरएस, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त जानकारी के लिए) सार्वजनिक और निजी दस्तावेजों में एक पहचान संख्या के रूप में सेवा करने के लिए दोनों प्रकार की संस्थाओं और व्यक्तियों को विभिन्न प्रकार के कर पहचान संख्या (टीआईएन) प्रदान करती है। विभिन्न प्रकार के टीआईएस में सामाजिक सुरक्षा संख्या (एसएसएन), व्यक्तिगत कर पहचान संख्या (आईटीआईएन) या नियोक्ता पहचान संख्या (ईआईएन) हैं। अंग्रेजी में संक्षेप) इन नंबरों को सामाजिक सुरक्षा प्रशासन (एसएसए) और आईआरएस दोनों द्वारा सौंपा जा सकता है आईआरएस (उदाहरण के लिए, टैक्स रिटर्न) को टैक्स दस्तावेज़ सबमिट करते समय, आपको अपनी कर पहचान संख्या का उपयोग करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
तीसरे पक्ष के टीआईएन का पता लगाएं

एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने रिकॉर्ड की जांच करें यदि आपको वह नंबर मिलना चाहिए जो एक कंपनी का ईआईएन है जिसके साथ आपके पास व्यवसाय है, तो आप इसे उस कंपनी के चालान में या उसके साथ किए गए लेन-देन के अन्य प्रकार के दस्तावेजों में पा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, कर कटौती प्राप्त करने के लिए क्योंकि आपके पास निर्भर बच्चों हैं, आपको नर्सरी या दाई से ईआईएन की आवश्यकता हो सकती है ऐसा करने के लिए, चालान या इन संगठनों के लेटरहेड की जांच करें, क्योंकि उस प्रकार की सेवाओं की ईआईआईएन आमतौर पर प्रकट होती है।
  • गैर-लाभकारी संगठनों के मामले में, ईआईएन आमतौर पर आधिकारिक पत्राचार में शामिल होता है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कर रिटर्न के लिए इसकी ज़रूरत होती है तो आप उस प्रश्न के मुताबिक संगठन के ईआईएन का पता लगाने के लिए किए गए दान के लिए रसीद की जांच कर सकते हैं
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कंपनी की वेबसाइट की जांच करें एक कंपनी या संगठन का ईआईएन हो सकता है, खासकर स्टॉक एक्सचेंज और गैर-लाभकारी संगठनों में सूचीबद्ध उन लोगों के मामले में।
  • एक बार सवाल में कंपनी की वेबसाइट पर, देखें कि क्या एक पृष्ठ का हकदार है "कानूनी जानकारी" या "हमारे बारे में" और उस पर जाएं, क्योंकि अगर वेबसाइट पर ईआईएन प्रकाशित हो, तो वह सबसे अधिक होने की संभावना है।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 3 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने ईआईएन के लिए पूछने के लिए कंपनी या व्यक्ति से संपर्क करें। यह एक आम बात है, क्योंकि कंपनियां जानती हैं कि आप कर कटौती के लिए अनुरोध कर सकते हैं जिसके लिए आपको अपने ईआईएन की आवश्यकता होगी इसलिए, ईआईएन अनुरोध करने के लिए कंपनी के लेखांकन या मानव संसाधन विभाग से संपर्क करें।
  • अगर कंपनी जिसकी ईआईएन आपको ज़रूरत है, अब आपरेशन में नहीं है, तो कंपनी के मामलों को पूरा करने के प्रभारी व्यक्ति (उदाहरण के लिए, एक वकील या मालिकों में से) के साथ संवाद करने का प्रयास करें। आप राज्य की सचिव की वेबसाइट पर स्थित व्यवसाय निर्देशिका की खोज कर सकते हैं जहां कंपनी इस जानकारी को प्राप्त करने के लिए स्थित है।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऑनलाइन सेवा का उपयोग करें ऐसी कुछ वेबसाइटें हैं जहां आप उन कंपनियों से संबंधित ईआईएन की निर्देशिका पा सकते हैं जो स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध हैं और गैर-लाभकारी संगठन जो अभी भी सक्रिय हैं। इन निर्देशिकाओं का उपयोग आमतौर पर मुफ्त है।
  • यदि आप स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध किसी कंपनी के ईआईएन को ढूंढना चाहते हैं, तो आप एडगर सिस्टम का उपयोग कर सकते हैं ( "इलेक्ट्रॉनिक डेटा संग्रह, विश्लेषण और वसूली प्रणाली")। यह प्रणाली संयुक्त राज्य के प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) द्वारा प्रशासित है। यह प्रश्न के मुताबिक कंपनी की 8-के, 10-के या 10-क्यू रिपोर्ट की भी समीक्षा करता है, क्योंकि उस जगह पर आम तौर पर ईआईएन दिखाई देती है।
  • निर्देशिका मेलिसा डेटा में आप गैर-लाभकारी संगठनों की जानकारी (ईआईएन सहित) को ढूंढ सकते हैं। उन्हें पता लगाने के लिए, कॉर्पोरेट कार्यालय के डाक कोड का उपयोग करना आवश्यक है और आपके किसी भी स्थानीय कार्यालय से नहीं।
  • आप उस इकाई की वेबसाइट भी खोज सकते हैं जो कंपनी में स्थित कर मामलों के लिए ज़िम्मेदार है, क्योंकि वहां आपको उस राज्य में कंपनियों की कर पहचान संख्या मिल सकती है।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 5 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    आईआरएस से संपर्क करें यह एक विकल्प है यदि आप सीधे कंपनी के साथ संवाद करने का प्रबंधन नहीं करते हैं या आप पिछली विधियों का उपयोग करते हुए ईआईएन का पता लगाने में सक्षम नहीं हैं। यात्रा मुख्य आईआरएस वेबसाइट उनके साथ संपर्क में आने के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए
  • अपने परिस्थिति को उस एजेंट को बताएं जिसे आप बोलते हैं और उन सारे तरीकों को सूचीबद्ध करते हैं जिन्हें आपने कर की जरूरत है। इस तरह से, एजेंट आपकी मदद कर सकता है या कम से कम आपको बताए गए कदमों के अनुसार आपको निर्देशित कर सकता है।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6

    Video: Sponsored by USA - This game was made by the government...

    एक वकील या निजी अन्वेषक किराया यह उन मामलों के लिए विशेष रूप से लागू होता है जिनके तहत कंपनी अब कार्यरत नहीं हो रही है या जिसमें आपके पास ईआईएन प्राप्त करने में सक्षम होने के बिना अन्य सभी संसाधनों को समाप्त किया गया है।
  • हालांकि, पहली इन तरीकों की लागत पर विचार और अधिकतम कर कटौती आपको लगता है कि ईआईऍन यदि यह वास्तव में, इसके लायक के बाद से इन पेशेवरों की सेवाओं की लागत कई सौ डॉलर के लिए राशि सकता है निर्धारित करने के लिए साथ मिल सकता है के साथ तुलना।
  • दूसरी ओर, ध्यान रखें कि वकील को भर्ती करने से आपको ऑनलाइन कानूनी खोजकर्ताओं तक पहुंच प्राप्त होगी जहां निजी कंपनियों के ईआईएन सूचीबद्ध किए जा सकते हैं
  • विधि 2
    व्यक्तिगत पहचान संख्याएं प्राप्त करें (एसएसएन या आईटीआईएन)

    एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने डब्ल्यू -2 फॉर्म की जांच करें वहां आप अपना एसएसएन पा सकते हैं, जो कर पहचान संख्या के रूप में कार्य कर सकते हैं। कानून के अनुसार, आपके नियोक्ता को जनवरी के अंत में आपको प्रत्येक वर्ष W-2 फ़ॉर्म भेजना होगा। वहाँ, बॉक्स में लेबल के रूप में "को" पृष्ठ के शीर्ष पर आपके एसएसएन के रूप में प्रकट होना चाहिए "कर्मचारी सामाजिक सुरक्षा नंबर"।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 8 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने नियोक्ता से पूछें आप किसी भी नियोक्ता से डब्लू -2 फॉर्म की एक प्रति के लिए पूछ सकते हैं, अगर आपके पास इनमें से कोई भी रूप नहीं है। कानून के अनुसार, नियोक्ताओं को अपने सभी कर्मचारियों के लिए उनके लिए काम करना बंद करने के लिए कम-से-कम 4 वर्षों के लिए W-2 प्रपत्र रखना चाहिए।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर नंबर 9 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रतिस्थापन सामाजिक सुरक्षा कार्ड के लिए आवेदन करें आप ऐसा कर सकते हैं ऑन लाइन यदि आपका खो गया है इसके लिए, आपको एक अन्य प्रकार की पहचान प्रदान करने की आवश्यकता होगी, जैसे कि आपके चालक के लाइसेंस या अन्य प्रकार की पहचान जो आप रहते हैं, राज्य द्वारा जारी की जाती है।
  • एक अन्य विकल्प को भरना है यह प्रपत्र और इसे अपने जन्म प्रमाण पत्र और एक पहचान के साथ प्रस्तुत करें जिसमें सामाजिक सुरक्षा प्रशासन के कार्यालय में एक तस्वीर शामिल है।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 10 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने पिछले कर रिटर्न फॉर्म की जांच करें वहाँ आप, आपकी सामाजिक सुरक्षा संख्या को खोजने के लिए सक्षम होना चाहिए इस व्यक्ति कर रिटर्न के सभी रूपों के प्रथम पृष्ठ के ऊपरी दाएँ कोने (या तो 1040, 1040A या 1040EZ) में दिखाई देता है।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 11 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    5



    अपने हाल के टैक्स रिटर्न फॉर्म की जांच करें वहां आपको आईटीआईएन (जो कि आपकी व्यक्तिगत कर पहचान संख्या) मिलनी चाहिए, अगर आपके पास सामाजिक सुरक्षा नंबर नहीं है, लेकिन पहले से टैक्स रिटर्न दाखिल किया है। यदि आपने 2013 में आईटीआईएन का उपयोग किया है या हाल ही में, अभी भी वैध होना चाहिए। हालांकि, यह सुनिश्चित कर लें कि आईआरएस ने आपको एक पत्र नहीं भेजा है जो आपको यह बताएगा कि आपको इसे नवीनीकृत करना होगा, जहां तक ​​ऐसा नहीं करते तब तक आईटीआईएन वैध नहीं होगा। यह नंबर बॉक्स में दिखाई देगा जो कहते हैं "सामाजिक सुरक्षा नंबर", जो, उदाहरण के लिए, फॉर्म 1040 के पहले पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में है।
  • मामले में आईआरएस एक पत्र आपको बताए कि आप ITIN को नवीनीकृत करना होगा या पिछली बार जब आप इस मुद्दे का इस्तेमाल किया किया गया है 2013 से पहले, आप एक नया एक मिल जाना चाहिए भेजा जाएगा। ऐसा करने के लिए फॉर्म भरें डब्ल्यू 7. ध्यान रखें कि इस प्रक्रिया में 7 सप्ताह लगेंगे।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर नंबर 12 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6
    आईआरएस से संपर्क करें 1-800-908- 99 82 पर कॉल करें यदि आपको अपना आईटीआईएन नहीं मिल सकता है, यद्यपि आप केवल इस नंबर को यूएस के भीतर से कॉल कर सकते हैं।
  • विधि 3
    अपने नियोक्ता की पहचान संख्या (ईआईएन) खोजें

    एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 13 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    1

    Video: 11 Questions sur le 11 Septembre (Partie 5)

    अपने डब्ल्यू -2 फॉर्म की जांच करें वहां आपको अपने नियोक्ता की पहचान संख्या को बॉक्स के नाम पर दिखाया जाना चाहिए "ख" ऊपरी बाएं कोने में
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 14 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने नियोक्ता के पेरोल डिवीजन को कॉल करें। वहां आप अपने नियोक्ता के ईआईएन के लिए आवेदन कर सकते हैं, भले ही आपने हाल ही में उसके लिए काम करना रोक दिया हो।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 15 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) की फाइलों की जांच करें यह उस स्थिति में लागू होता है, जिस कंपनी की आपकी आवश्यकता है, वह स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध है। ऐसा करने के लिए, एसईसी वेबसाइट के निवेशक अनुभाग पर जाएं और त्रैमासिक रिपोर्ट खोलें या दस्तावेज़ का हकदार हो "वर्तमान एसईसी फ़ाइल रिपोर्ट"। आपको पहले पेज के शीर्ष पर अपने नियोक्ता के एआईएन को ढूंढने में सक्षम होना चाहिए।
  • आप सिस्टम में खोज भी कर सकते हैं एसईसी के एडगर कंपनी या शेयर बाजार कोड के नाम का उपयोग कर।
  • Video: Yoruba Richen: What the gay rights movement learned from the civil rights movement

    विधि 4
    अपनी कंपनी पहचान संख्या (ईआईएन) खोजें

    एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर नंबर 16 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    1
    कंपनी के वित्तीय रिकॉर्ड की जांच करें फॉर्म W-2 हमेशा नियोक्ता पहचान संख्या दिखाता है, ताकि आप किसी भी वर्ष के डब्ल्यू -2 का उपयोग कर सकते हैं और इस रूप में लेबल किए गए बॉक्स का पता लगा सकते हैं "ख" पृष्ठ के ऊपरी बाएं कोने में इस नंबर को किसी भी अन्य वित्तीय दस्तावेज़ में भी दिखाई देना चाहिए जो आपकी कंपनी ने दर्ज किया है, आमतौर पर पृष्ठ पर उसी स्थान पर।
    • कृपया ध्यान दें कि कंपनियों ईआईऍन बदल सकता हूँ नहीं है जब तक आप दिवालियापन घोषित, स्वामित्व के परिवर्तन या वाणिज्यिक संगठन (एकमात्र प्रोपराइटर और साझेदारी के एकमात्र मामले में) पूर्ण रूप से बदल करने के लिए (उदाहरण के लिए, कंपनी बन जाता है एक निगम या दूसरे के साथ विलय)। इन मामलों में, उन फॉर्मों का उपयोग करना सुनिश्चित करें जिन्हें बाद में सबमिट किया गया है।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 17 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने बैंक से जांच करें यदि आप अपने व्यवसाय के स्वामी हैं और आपने अपनी कंपनी के बैंक खाते को खोलने के लिए ईआईएन का इस्तेमाल किया है, तो आप अपने बैंक से इस नंबर का अनुरोध कर सकते हैं।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 18 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्थानीय या राज्य सरकार के साथ परामर्श यह उन मामलों पर लागू होता है जिसमें आपने अपनी कंपनी के लिए एक लाइसेंस प्राप्त किया है जो आपके ईआईएन का उपयोग कर रहा है। ऐसा करने के लिए, आप शहर, काउंटी या राज्य की सरकारी इकाई से संपर्क कर सकते हैं जिसने सवाल में लाइसेंस जारी किया है।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी संख्या चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    आईआरएस को बुलाओ कंपनियों के लिए लाइन और (800) 829-4933 पर विशेष ध्यान के लिए संपर्क करें अगर आपने अपना ईआईएन खो दिया है, तो वे इसे आपको फिर से दे सकते हैं, हालांकि यह संभव है कि आपको उन्हें अपना नाम, स्थिति और सामाजिक सुरक्षा नंबर प्रदान करना होगा। इस तरह, उन्हें पता चल जाएगा कि आप इस जानकारी को प्राप्त करने के लिए अधिकृत हैं।
  • इस टेलीफोन लाइन पर सेवा के घंटे सोमवार से शुक्रवार 7 बजे से हैं 7 बजे तक अमेरिका के भीतर किसी भी समय क्षेत्र में UU।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 20 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपना स्वयं का रिकॉर्ड जांचें जब पहली बार अपने व्यापार के लिए ईआईऍन के लिए आवेदन करने, आईआरएस आप एक स्वत: चेतावनी भेज दिया है चाहिए, ताकि एक ही विकल्प आपके ईमेल के रूप में दोनों अपनी शारीरिक रिकॉर्ड की समीक्षा करने के लिए है।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी नंबर चरण 21 खोजें शीर्षक वाला चित्र

    Video: The Mark of the Beast Documentary

    6
    एक नया ईआईएन का अनुरोध करें यदि आपकी कंपनी में बड़े बदलाव आए हैं, जैसे कि नए मालिक को स्थानांतरण आप यात्रा कर सकते हैं आईआरएस वेबसाइट ऑनलाइन आवेदन करने या इसे भरने के लिए एसएस 4 फॉर्म और आईआरएस को मेल करें। दोनों प्रक्रियाएं नि: शुल्क हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप ऊपर बताई गई किसी भी टेलीफोन लाइन पर कॉल करना चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी संबंधित कर दस्तावेज़ हैं।
    • जो लोग पैसा कमाने के अन्य लोगों के लिए टैक्स रिटर्न की तैयारी भी (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए, PTIN) कर पहचान संख्या कर तैयार करने कहा जाता है एक विशेष नंबर है। यदि आप यह संख्या प्राप्त करना चाहते हैं, तो पहले की जांच करें आवश्यकताओं और फिर पूरा करें ऑनलाइन आवेदन. कुल मिलाकर, इस प्रक्रिया को 15 मिनट से ज्यादा नहीं लेना चाहिए और लागत 50 डॉलर है।
    • यदि आप एक बच्चा जो अभी तक एक सामाजिक सुरक्षा नंबर नहीं है अपनाया है, आप तो यह है कि अपने बच्चे को अपने अपने कर रिटर्न पर निर्भर है माना जा सकता है (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए अतिन,) गोद लेने के लिए एक कर पहचान संख्या की जरूरत है। भरें फॉर्म डब्ल्यू -7 ए या इसे 1-800-829-3676 पर कॉल करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com