ekterya.com

`गैर-लाभकारी `स्थिति कैसे प्राप्त करें

संघीय आय कर छूट आमतौर पर धारा 501 (सी) (3) के तहत गैर-लाभकारी स्थिति को संदर्भित करता है। यह नाम आंतरिक टैक्स कोड की धारा 501 (सी) (3) से आता है, जो शैक्षिक, धर्मार्थ, धार्मिक और अन्य संगठनों को संघीय कर छूट प्राप्त करने की अनुमति देता है। संघीय आय कर के लिए छूट प्राप्त करने के लिए या गैर-लाभकारी स्थिति प्राप्त करने के लिए, एक संगठन को आंतरिक टैक्स कोड में निर्धारित आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। गैर-लाभकारी स्थिति प्राप्त करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

नॉन प्रॉफिट स्टेटस चरण 1 प्राप्त करने वाला इमेज
1
अपनी संस्था का निर्माण गैर-लाभ की स्थिति या संघीय कर छूट का उपयोग करने के लिए प्राधिकृत होने के लिए, एक इकाई को राज्य स्तर पर पर्याप्त रूप से गठित किया जाना चाहिए। आंतरिक राजस्व सेवा ("आईआरएस") कोड के अनुसार, संघीय आय कर से छूट प्राप्त करने के लिए, एक इकाई निम्नलिखित तरीकों में से एक में गठित की जानी चाहिए:
  • एक निगम एक निगम शेयरधारकों द्वारा स्वामित्व में है, जो निगम के शेयर पूंजी के लिए मुद्रा और सामान का आदान प्रदान करते हैं। कर उद्देश्यों के लिए, एक निगम को ऐसी संस्था माना जाता है जो करों को अलग से भुगतान करती है। यह व्यापार करता है, लाभ या हानि को पहचानता है, करों का भुगतान करता है और उसके बाद उसके शेयरधारकों के मुनाफे का वितरण करता है।
  • एक सीमित देयता कंपनी ("SRL")। एक एसएएल कुछ राज्य कानूनों द्वारा मान्यता प्राप्त संगठन का एक रूप है कर उद्देश्यों के लिए, एक SRL को घोषित करना चाहिए, या तो एकमात्र स्वामित्व, एक साझेदारी या एक निगम के रूप में
  • एक असुविधाजनक समाज एक अनिगमित समाज एक ऐसा समूह है जिसे कानूनी तौर पर नहीं बनाया गया है। आपके पास कम से कम दो सदस्य होने चाहिए और राज्य कानून के अनुसार पंजीकृत होना चाहिए, अगर संघीय छूट के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए आपके मूल की आवश्यकता है
  • ट्रस्ट एक रिश्ते है जिसमें संपत्ति को एक पार्टी द्वारा दूसरे के लाभ के लिए रखा जाता है। एक विश्वास का एक उदाहरण है कि आपके बच्चे के डिनर के लिए एक पिज्जा खरीदने के लिए दाई $ 20 दे। नानी एक ट्रस्ट में $ 20 रखेंगे एक विश्वास का एक उदाहरण जो छूट की स्थिति के लिए आवेदन कर सकता है श्रमिकों के लिए एक सेवानिवृत्ति योजना है, जहां एक निवेश कंपनी उन योगदानों का प्रबंधन करती है, जो नियोक्ता और कार्यकर्ता ने कार्यकर्ता के भविष्य के लाभ के लिए किया है।
  • Video: Brian McGinty Karatbars Gold Review December 2016 Global Gold Bullion Brian McGinty

    नॉन प्रॉफिट स्थिति चरण 2 प्राप्त करने वाला छवि शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके इकाई के संविधान दस्तावेज में आवश्यक प्रावधान शामिल हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास कोई आवश्यक क़तार और उचित रूप में है, अपने संविधान दस्तावेज़ की समीक्षा करें। यदि आवश्यक हो, तो छूट का अनुरोध करने से पहले दस्तावेज़ की समीक्षा करें। जनवरी 2012 के अनुसार अपेक्षित प्रावधान हैं:
  • कॉर्पोरेट उद्देश्य आपके संविधान दस्तावेज में एक सामाजिक उद्देश्य होना चाहिए, जो आपकी संस्था का उद्देश्य धर्मार्थ, धार्मिक, शैक्षणिक, वैज्ञानिक, साहित्यिक, सार्वजनिक सुरक्षा परीक्षण के लिए सीमित करता है, जो शुरुआती के लिए राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता को बढ़ावा देता है और क्रूरता से बचा जाता है लोगों या जानवरों के खिलाफ आंतरिक राजस्व सेवा ("आईआरएस") की प्रकाशन 557 की समीक्षा करें, जो कि में है https://irs.gov/pub/irs-pdf/p557.pdf सामाजिक उद्देश्य के लिए पूरी जानकारी और स्वीकार्य भाषा के उदाहरण प्राप्त करने के लिए
  • विघटन खंड आपके दस्तावेज़ में एक विघटन खंड होना चाहिए, जो संगठन के विघटन पर सार्वजनिक प्रयोजनों के लिए संघीय सरकार को छूट उद्देश्यों के लिए या राज्य या स्थानीय सरकार के लिए वितरित करता है। आईआरएस प्रकाशन 557 की जांच करें, जिसमें है https://irs.gov/pub/irs-pdf/p557.pdf आपके विघटन खंड के लिए स्वीकार्य भाषा की पूरी जानकारी और उदाहरण के लिए कुछ राज्यों में किए गए निगमों और धर्मार्थ वसूली ट्रस्टों को विघटन के समय संपत्तियों के वितरण के लिए एक विशेष खंड शामिल करने की आवश्यकता नहीं है। अपने राज्य के लिए विशिष्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए सार्वजनिक एकाउंटेंट (सीपीए) या कर वकील से परामर्श करें
  • नॉन प्रॉफिट स्थिति चरण 3 प्राप्त करने वाला छवि शीर्षक
    3
    अपने धर्मार्थ संगठन की स्थिति का निर्धारण करें आईआरएस के अनुसार, एक संगठन को एक निजी नींव या सार्वजनिक धर्मार्थ संस्थान के रूप में वर्गीकृत किया गया है। एक निजी दान की स्थिति की तुलना में एक सार्वजनिक दान संस्था की स्थिति एक अधिक अनुकूल कर स्थिति है। यदि आप एक निजी नींव हैं तो आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता होगी कि क्या आप एक निजी ऑपरेशन नींव हैं अपनी स्थिति निर्धारित करने के लिए निम्नलिखित परिभाषाओं का उपयोग करें:
  • निजी नींव संगठन 501 (सी) (3) के अंतर्गत छूट के लिए योग्य हैं, जब तक कि आईआरएस विशेष रूप से उन्हें एक सार्वजनिक धर्मार्थ संस्थान के रूप में पहचान नहीं देते हैं।
  • सार्वजनिक दान संस्थान आईआरएस द्वारा पहचाने गए सार्वजनिक दानवों में अस्पतालों, चर्चों, स्कूलों, सरकारी इकाइयों, सार्वजनिक सुरक्षा परीक्षाएं आयोजित करने वाली संस्थाएं, संगठन जो सामान्य जनता से महान वित्तीय सहायता प्राप्त करते हैं, और संगठन जो अन्य सार्वजनिक दानदाताओं का समर्थन करते हैं ।
  • निजी संचालन के फाउंडेशन निजी संचालन की नींव एक निजी नींव है, जिसका सार्वजनिक समर्थन नहीं है, लेकिन इसकी समायोजित शुद्ध आय का कम से कम 85% (85%) या अपने न्यूनतम निवेश रिटर्न (जो भी कम है) को वित्त के लिए वितरित करता है कार्यक्रम और उस उद्देश्य को पूरा करते हैं जिसके लिए यह स्थापित किया गया था।
  • नॉन प्रॉफिट स्टेटस चरण 4 प्राप्त करने वाला इमेज
    4
    नियोक्ता पहचान संख्या प्राप्त करें ("ईआईएन") आईआरएस को सभी मुक्त संगठनों के लिए ईआईएन की आवश्यकता है। आप यहां ऑनलाइन ईआईएन प्राप्त कर सकते हैं: https://irs.gov/businesses/small/article/0,,id=98350,00.html दिए गए निर्देशों का पालन करना वेबसाइट आपको तुरंत ईआईएन देगी और आईआरएस डाक डाक से आपको अपने ईआईएन के साथ एक आधिकारिक संचार भेजेंगे जो आपने दिया था।
  • नॉन प्रॉफिट स्टेटस प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5



    आंतरिक राजस्व संधि ("फॉर्म 1023") की धारा 501 (सी) (3) के तहत छूट की मान्यता के लिए आंतरिक राजस्व सेवा के फॉर्म 1023 को भरें। इस फॉर्म को आईआरएस वेबसाइट पर पाया जा सकता है: https://irs.gov/pub/irs-pdf/f1023.pdf. आप अपने लिए फॉर्म 1023 भरने के लिए सीपीए या टैक्स अटॉर्नी किराए पर ले सकते हैं या आप फॉर्म पर दिए गए निर्देशों का पालन कर सकते हैं और इसे खुद भर सकते हैं पूर्ण निर्देशों में हैं https://irs.gov/pub/irs-pdf/i1023.pdf.
  • नॉन प्रॉफिट स्टेटस चरण 6 प्राप्त करें
    6
    सभी आवश्यक श्रेणियों को पूरा करें। संगठनों, जैसे चर्च, कॉलेज, विश्वविद्यालय, अस्पताल, संगठन जो कि धारा 50 9 (ए) का पालन करते हैं, संगठन जो प्रशिक्षण के 202 (27) महीनों के बाद फार्म नहीं दर्ज करते हैं, बुजुर्गों या विकलांगों के लिए बाकी घरों, आश्रयों कम संसाधन वाले लोगों के लिए अन्य संगठनों और अन्य के उत्तराधिकारियों को विशिष्ट श्रेणियों को पूरा करना होगा। फॉर्म 1023 के लिए आईआरएस निर्देशों के पृष्ठ 3 पर स्थित चार्ट की समीक्षा करें: https://irs.gov/pub/irs-pdf/i1023.pdf उस श्रेणी को निर्धारित करने के लिए जो आपके संगठन को भरना चाहिए।
  • नॉन प्रॉफिट स्टेटस चरण 7 प्राप्त करें
    7
    उपयोगकर्ताओं के लिए अपना दर निर्धारित करें दरों की श्रेणी आईआरएस वेबसाइट पर पाई जा सकती है: https://irs.gov/charities/article/0,,id=232771,00.html. आपका चेक या मनी ऑर्डर "संयुक्त राज्य अमेरिका की अर्थव्यवस्था मंत्रालय" के लिए देय होना चाहिए और आपके फार्म 1023 में शामिल होना चाहिए।
  • नॉन प्रॉफिट स्टेटस चरण 8 प्राप्त करें
    8
    अपने फॉर्म भेजें सभी संबंधित दस्तावेजों और श्रेणियों, आपके निगमन दस्तावेज़, आपके संगठन के संगठन या संविधान और आईआरएस को आपके उपयोगकर्ता शुल्क के साथ आईआरएस को प्रपत्र 1023 भेजें: आंतरिक राजस्व सेवा, पीओ। बॉक्स 1 9 2, कोविंग्टन, केय 41012-0192 यदि आप एक तेज मेल डिलीवरी सेवा का उपयोग कर रहे हैं, तो इन्हें इन्हें भेजें: आंतरिक राजस्व सेवा, 201 वेस्ट रिवरसेंटर ब्लाइवडी।, अतन: एक्सट्रैक्टिंग स्टॉप 312, कोविंग्टन, केय 41011
  • युक्तियाँ

    • चर्च और संगठन जो निजी फाउंडेशन नहीं हैं और $ 5,000 या उससे कम के सकल वार्षिक प्राप्तियां कर-मुक्त संगठनों के रूप में माना जाने के लिए कर छूट के लिए आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।
    • यदि आप अपने संगठन के संविधान के बाद इक्कीस (27) महीनों के भीतर छूट की स्थिति का अनुरोध करने के लिए दस्तावेज जमा नहीं करते हैं, तो आपको श्रेणी ई को पूरा करना होगा और इसे अपने फॉर्म में शामिल करना होगा 1023।

    चेतावनी

    • किसी भी गोपनीय जानकारी को चिह्नित करना सुनिश्चित करें, जिसे सार्वजनिक रूप से उपलब्ध नहीं होना चाहिए, जैसे कि "सार्वजनिक निरीक्षण में विषय न करें" और यह बताएं कि सामग्री सार्वजनिक निरीक्षण के अधीन क्यों नहीं होनी चाहिए। उदाहरण के लिए कि यह एक वाणिज्यिक रहस्य या पेटेंट है
    • आपको कोई कर लेने से पहले टैक्स अटॉर्नी या सीपीए के साथ परामर्श करना चाहिए जो आपके कर दायित्वों को प्रभावित कर सकता है
    • आईआरएस फॉर्म 1023 अंग्रेजी में तैयार होना चाहिए और मूल अंग्रेजी अंग्रेजी में नहीं हैं, तो आपको अपने संगठन के विधियों और लेखों का अंग्रेजी अनुवाद प्रदान करना होगा।

    Video: Santos Bonacci Interview with Mary Lou Houllis

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आईआरएस फॉर्म 1023
    • आईआरएस के फॉर्म 1023 को भरने के निर्देश
    • आपके संगठन के संविधान दस्तावेज
    • आपके संगठन का संविधान विलेख
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com