ekterya.com

जब आप यू.एस. में हैं, तो आपके अमेरिकी वीजा का विस्तार कैसे करें

यूएस में अपने प्रवास को बढ़ाएं यूएस नागरिकता और आव्रजन सेवा के लिए वीजा विस्तार अनुरोध सबमिट करना (यूएससीआईएस, अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए) फॉर्म I-539 का उपयोग करते हुए इस फॉर्म को पूरा करने के लिए क्या आवश्यक है आपके प्रवेश के प्रकार (आपकी विशिष्ट गैर-आप्रवासी स्थिति) पर काफी हद तक निर्भर करेगा। सौभाग्य से, प्रक्रिया सरल होती है, जब तक आप इसे खत्म करने के लिए पर्याप्त समय देते हैं।

चरणों

भाग 1
अपनी स्थिति का विश्लेषण करें

अपनी यू.एस. बढ़ाएं यू.एस. में रहते हुए वीजा चरण 1

Video: हाई बीपी की समस्या को दूर करने के प्रभावी घरेलू उपाय - Onlymyhealth.com

1
अपने आई -94 फॉर्म पर समाप्ति तिथि की जांच करें। कुछ वर्षों के लिए, अमेरिका में गैर-आप्रवासी यात्रियों जब वे देश में प्रवेश करते हैं तो वे अब पेपर I-94 फॉर्म प्राप्त नहीं करते हैं इसके बजाय, एक इलेक्ट्रॉनिक प्रतिलिपि बनायी जाती है और जब आप दर्ज करते हैं तो प्रासंगिक तिथियां आपके यात्रा दस्तावेजों पर मुद्रांकित की जाती हैं
  • प्रवेश करने की तिथि, प्रवेश के प्रकार (वीजा के प्रकार आपको मिलेगा) और उस तारीख तक, जब तक आप भर्ती न हों (अनिवार्य रूप से, समाप्ति तिथि) दर्ज करने पर आपके यात्रा दस्तावेजों पर तीन आइटम मुद्रांकित करें।
  • अगर आपने इन यात्रा दस्तावेजों को खो दिया है, तो आप यू.एस.सी.आई.एस. वेबसाइट पर प्रासंगिक विवरणों के साथ अपने I-94 को पा सकते हैं
  • अपनी यू.एस. बढ़ाएं यू.एस. में रहते हुए वीजा चरण 2
    2

    Video: अमेरिकी वीजा के लिए अप्लाई करने से पहले जान लें ये 5 बातें

    वर्तमान तिथि की जांच करें यूएससीआईएस ने जोरदार अनुशंसा की है कि आप I-539 पर दिखाए गए समाप्ति की तारीख से 45 दिनों के कम से कम फॉर्म I-539 फ़ाइल करें। एक यू.एस.सी.आई.एस. एजेंट को आपकी स्थिति की समीक्षा करनी होगी यदि आपने फॉर्म जमा कर दिया है, तो 45 दिन से कम हो चुका है। यदि देरी आपके नियंत्रण से बाहर के कारणों के कारण थी, तो आपके टर्डिनेस को नजरअंदाज कर दिया जाएगा।
  • अपनी यू.एस. बढ़ाएं यू.एस. में रहते हुए वीजा चरण 3
    3

    Video: ये 5 जड़ी बूटियां बना सकती है आपके दिमाग को कंप्यूटर से भी तेज | 5 Herbs to Boost Your Brain

    सुनिश्चित करें कि आप अर्हता प्राप्त करें ऐसे कई श्रेणियां हैं जिनमें अमेरिका को गैर-प्रवासी आगंतुकों को विभाजित किया गया है। उन सभी को कुछ के अलावा I-539 के फार्म का उपयोग करने के लिए एक एक्सटेंशन का अनुरोध करने की अनुमति दी जाएगी। यदि आपको नीचे दी गई श्रेणियों में से एक में भर्ती कराया गया है, तो आप एक एक्सटेंशन सबमिट नहीं कर पाएंगे:
  • वीजा छूट के भाग के रूप में
  • गैर-आप्रवासी डी वीजा के साथ चालक दल के सदस्य के रूप में
  • अमेरिका के माध्यम से पारगमन में या तो एक गैर-आप्रवासी वीजा सी के साथ या वीज़ा के बिना (TWOV)
  • जैसा कि एक अमेरिकी नागरिक या एक मंगेतर (गैर-आप्रवासी के वीजा) पर निर्भर द्वारा वादा किया गया है
  • आतंकवाद या संगठित अपराध (गैर-आप्रवासी एस वीजा) के बारे में एक मुखबिर (या उसके साथ रहने वाले परिवार) के रूप में
  • अपनी यू.एस. बढ़ाएं यू.एस. में रहते हुए वीजा चरण 4



    4
    अपने गैर-आप्रवासी वर्ग की जांच करें। I-94 फॉर्म या प्रासंगिक यात्रा दस्तावेजों पर दिखाए गए अनुसार आपके प्रकार के प्रवेश के आधार पर, फ़ॉर्म जमा करने की प्रक्रिया अलग-अलग हो सकती है ये श्रेणियां कई हैं और बहुत भिन्न हैं। I-539 के लिए निर्देश देखें जो आप पा सकते हैं यहां एक गैर-आप्रवासी श्रेणियों की पूरी सूची देखने के लिए जो एक एक्सटेंशन के लिए योग्य हैं और प्रत्येक के लिए सबमिशन प्रक्रिया में अंतर
  • आप 21 वर्ष से कम उम्र के आपके पति या पत्नी और अविवाहित बच्चों को उसी आई -539 पर आवेदक के रूप में शामिल करने की अनुमति देते हैं। हालांकि, ध्यान दें कि सभी को एक ही विस्तार समय दिया जाएगा यह परिवार के सदस्यों के बीच भिन्न नहीं हो सकता है
  • भाग 2
    I-539 सबमिट करें

    अपनी यू.एस. बढ़ाएं यू.एस. में रहते हुए वीजा चरण 5
    1
    आवश्यक दस्तावेज इकट्ठा। आपके प्रकार के प्रवेश पर निर्भर करता है (यानी, गैर-अभिकर्ताओं की श्रेणी जिसमें आप वर्गीकृत हैं), आपके द्वारा सबमिट किए जाने वाले दस्तावेज बहुत भिन्न होंगे। आपके प्रकार के प्रवेश के अनुसार आवश्यक दस्तावेजों को जानने के लिए आपको उपरोक्त I-539 के लिए निर्देश पृष्ठ पर जाना होगा।
    • अधिकांश भाग के लिए, इसमें कुछ रिश्तों के साक्ष्य शामिल होने की संभावना है, चाहे व्यक्तिगत या वाणिज्यिक।
    • जब तक अन्यथा अनुरोध न किया जाए, आपको अनुरोधित दस्तावेजों की प्रतियां भेजनी चाहिए। यदि आप मूल भेजते हैं, आपको पता होना चाहिए कि यह संभावना है कि वे आपको वापस नहीं लौटाएंगे, जब तक कि आप विशेष रूप से इसके लिए अनुरोध नहीं करते हैं।
    • किसी विदेशी भाषा में प्रस्तुत किसी दस्तावेज़ को एक अंग्रेजी अनुवाद के साथ होना चाहिए। आपको अनुवादक की योग्यता के सबूत भी शामिल करना चाहिए।
  • अपनी यू.एस. बढ़ाएं यू.एस. में रहते हुए वीजा चरण 6

    Video: नाइजीरिया के लिए एक अमेरिका (अमेरिका) वीजा हासिल करने के लिए टिप्स

    2
    आवेदन शुल्क तैयार हो। आपके प्रकार के प्रवेश के बावजूद (एक या दो अपवादों को छोड़कर) या आपके I-539 फाइलिंग में शामिल दस्तावेजों में, I-539 फ़ाइल करने के लिए $ 290 का शुल्क आवश्यक है I यूएससीआईएस की आवश्यकता है कि ये $ 2 9 0 चेक या मनी ऑर्डर से भेजे जाएंगे।
  • चेक या मनी ऑर्डर लिखते समय, आपको इसे यूएस होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के लिए देय करना होगा। जब आप चेक लिखते हैं तो इसे खोलें
  • कुछ आवेदकों को बायोमेट्रिक सेवाओं के लिए एक नियुक्ति करने की आवश्यकता होगी (यदि यह मामला है, साथ ही कब और कहां उपस्थित होंगे) यूएससीआईएस आपको सूचित करेंगे जिन लोगों को ऐसा करने की आवश्यकता है, उनके लिए $ 85 शुल्क शामिल है। इसे उसी तरह भेजें कि आप $ 290 फीस भेज दें।
  • अपनी यू.एस. बढ़ाएं यू.एस. में रहते हुए वीजा चरण 7
    3
    अपने I-539 को प्रस्तुत करें आपके स्थान पर निर्भर करते हुए, जहां I-539 फाइल करनी चाहिए वह जगह अलग-अलग होगी। 1-800-375-5283 पर कॉल करें या यह पता लगाने के लिए uscis.gov/i-539 पर जाएं कि फॉर्म I-539 कहां दर्ज करें। इसे प्रस्तुत करते समय सभी आवश्यक दस्तावेज शामिल करना याद रखें।
  • कुछ आई -539 ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं वेबसाइट uscis.gov और खोज करें "फॉर्म" ("रूपों") और उसके बाद फिर से "ई-फाइलिंग और ऑनलाइन सेवा" ("ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की सेवा") यह देखने के लिए कि क्या आप अपना आई -539 फॉर्म ऑनलाइन जमा कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com