ekterya.com

अपने नियोक्ता के माध्यम से वर्क परमिट के लिए आवेदन कैसे करें

संयुक्त राज्य में, यदि आप वर्क परमिट प्राप्त करने के लिए एक विदेशी हैं, तो एक नियोक्ता आपको प्रायोजित कर सकता है। एक बार आप अपना वर्क परमिट प्राप्त करने के बाद नियोक्ता को प्रायोजक और भाड़े के लिए तैयार होना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आपके नियोक्ता को यह साबित करना होगा कि कोई अमरीकी नागरिक नहीं है जो कि योग्य है, आरोप को कवर करने में सक्षम और सक्षम है। फिर, आपके नियोक्ता को अपने पारिश्रमिक का भुगतान करने की अपनी वित्तीय क्षमता का प्रदर्शन करना चाहिए (जो कानून के अनुसार स्थापित है)। हालांकि यह प्रक्रिया आमतौर पर सीधा नहीं होती है और अक्सर व्यक्तिगत परिस्थितियों पर निर्भर करती है, थोड़ा ज्ञान के साथ आप अपना वर्क परमिट प्राप्त करने के लिए ट्रैक पर होंगे।

चरणों

भाग 1

अपने नियोक्ता से एक कार्य प्रमाण पत्र प्राप्त करें

वर्क परमिट प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए संयुक्त राज्य श्रम विभाग यह सुनिश्चित करें कि अमेरिकी नागरिकों बल्कि बाजार पर काम वीजा प्राप्त करने की मांग आप्रवासियों की तुलना में रोजगार के अधिक से अधिक उपयोग किया है चाहता है। एक बार नियोक्ता ने अमेरिका के श्रम विभाग को दिखाया है कि कोई अमेरिकी नागरिक योग्य नहीं है, काम करने के इच्छुक और सक्षम है, तो आप प्रक्रिया के अगले चरण को शुरू कर सकते हैं।

अपने नियोक्ता चरण 1 के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक
1
कार्य प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए सामान्य आवश्यकताओं को ध्यान में रखें। नियोक्ता को यूनाइटेड स्टेट्स डिपार्टमेंट ऑफ लेबर (डीओएल) को वर्क सर्टिफिकेट पेश करना चाहिए और उसे PERM प्रक्रिया के अनुसार मानकों का पालन करना चाहिए। कार्य प्रमाण पत्र का उद्देश्य यह साबित करना है कि नियोक्ता ने श्रम बाजार का मूल्यांकन किया है यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई योग्य, तैयार और सक्षम अमेरिकी कर्मचारी जो नौकरी के अवसर को कवर नहीं कर सकता है। अगर कोई अमरीकी नागरिक है जो ऐसे काम कर सकता है, तो नियोक्ता ऐसे कार्य के लिए कार्यकर्ता को प्रायोजित नहीं कर सकता है।
  • श्रम बाजार का मूल्यांकन करने के लिए, यदि स्थिति के लिए कोई योग्य आवेदक है तो नियोक्ता को विभिन्न विज्ञापन और पर्यवेक्षण का प्रसार करके स्थिति का चयन करना होगा। एक बार यह डीओएल द्वारा सूचित अवधि के लिए किया जाता है, नियोक्ता आवेदन जमा कर सकते हैं।
  • इस चरण के लिए सभी विज्ञापन और कानूनी अधिकार नियोक्ता द्वारा भुगतान किए जाने चाहिए और कार्यकर्ता के लिए नहीं
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 2
    2
    अपने नियोक्ता को स्थिति के लिए एक नौकरी विवरण और आवश्यकताएं लिखना है। यह प्रक्रिया के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है क्योंकि इसका उपयोग श्रम बाजार का मूल्यांकन करने के लिए किया जाएगा। आवश्यकताओं को आवश्यक शिक्षा (स्नातक, शिक्षक, कोई भी, आदि) के स्तर को इंगित करना चाहिए और कितने वर्षों के अनुभव की आवश्यकता है
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आप कार्य विवरण में सूचीबद्ध आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। श्रम बाजार को ठीक से मूल्यांकन करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके मामले को मंजूरी दी जाएगी, आवेदक को नियोक्ता द्वारा प्रस्तावित नौकरी आवश्यकताओं को पूरा करना होगा।
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 4
    4
    डीओएल के साथ मूल मुआवजे के लिए अनुरोध प्रस्तुत करता है बुनियादी पारिश्रमिक न्यूनतम पारिश्रमिक है, जो एक बार वर्क परमिट प्राप्त करने के बाद नियोक्ता को कर्मचारी को भुगतान करना होगा। बुनियादी पारिश्रमिक विशिष्ट काम की आवश्यकताओं, स्थिति के दायित्वों के साथ-साथ स्थिति के स्थान से निर्धारित होता है। मूल पारिश्रमिक का निर्धारण करने के लिए, नियोक्ता ऑनलाइन फॉर्म 9 141 ऑनलाइन या इंटरनेट पर पारिश्रमिक पुस्तकालय का दौरा कर सकता है।
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 5
    5
    नियोक्ता के लिए डीओएल से पहले एक खाता बनाएं इंटरनेट पर कार्य प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए, नियोक्ता को खाते में एक खाता बनाना होगा plc.doleta.gov. एक खाता बनाने के लिए, नियोक्ता को उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड चुनना होगा, कंपनी की जानकारी को पूरा करना होगा और किसी संपर्क व्यक्ति को नाम देना होगा। यदि आपका आप्रवासन वकील आवेदन फाइल करता है, तो नियोक्ता को आपकी जानकारी के साथ वकील के लिए एक उप-खाता बनाना होगा।
  • मूल मुआवजे का इंतजार करते हुए और किसी भी घोषणा की जाने से पहले आप एक खाता बना सकते हैं। आपके लिए पंजीकरण करने के लिए अतिरिक्त समय दें क्योंकि DOL को यह सत्यापित करना होगा कि जानकारी और नियोक्ता का नाम नियोक्ता की संघीय पहचान संख्या से मेल खाता है।
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 6
    6
    आवश्यक सूचनाएं रखें तीन अनिवार्य चयन प्रपत्र हैं जो एक नियोक्ता को प्रत्येक मामले के लिए अवश्य रखना चाहिए:
  • संचार की आंतरिक सूचना नियोक्ता को कार्यस्थल में एक हड़ताली स्थान पर दिए गए रोजगार की सूचना पोस्ट करनी होगी। इसमें इसके लिए आवेदन करने के तरीके के विवरण, आवश्यकताओं और काम की जानकारी होनी चाहिए। यह कम से कम दस कैलेंडर दिनों को प्रकाशित किया जाना चाहिए जब नियोक्ता अपनी व्यावसायिक गतिविधि शुरू करता है।
  • समाचार पत्रों में दो रविवार को नोटिस नियोक्ता को एक अखबार के दो रविवार के संस्करणों में काम करने के भौगोलिक क्षेत्र में मुफ्त संचलन के साथ एक नोटिस देना चाहिए। सामान्य तौर पर, सूचनाओं को आवेदकों को बुनियादी जरूरतों के बारे में नौकरी के मौके और आवेदन करने के बारे में सूचित करना होगा। इसमें कार्य या मुआवजे का पूरा विवरण शामिल नहीं होना चाहिए। यदि इसमें पारिश्रमिक शामिल है, तो यह पारिश्रमिक मूल पारिश्रमिक से अधिक मिलना चाहिए या अधिक होना चाहिए।
  • राज्य श्रम बल एजेंसी के साथ सूचना इसमें नौकरी विवरण, कार्य की आवश्यकताओं और नौकरी के लिए आवेदन करने के तरीके के बारे में जानकारी होनी चाहिए। इसमें अन्य ऐसी जानकारी भी शामिल हो सकती है जो विशिष्ट राज्य श्रमिक एजेंसी द्वारा आवश्यक है। यह 30 कैलेंडर दिनों के लिए प्रकाशित किया जाना चाहिए।
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 7
    7
    अतिरिक्त नोटिस रखें (यदि आवश्यक हो)। यदि काम एक पेशेवर काम है, जैसा कि डीओएल के अनुलग्नक ए द्वारा परिभाषित किया गया है जो कि में है इस वेब पेज या कम से कम एक स्नातक की डिग्री की आवश्यकता है, नियोक्ता को दस संभव तरीकों से तीन अतिरिक्त नोटिस रखना चाहिए विनियमन में दस अतिरिक्त सूचना विधियों की एक सूची 20 सीएफआर 656.17 (ई) (1) (आई) (4) (ii) में दी गई है और पाया जा सकता है यहां .
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 8
    8
    पूरे चयन को 180 दिनों में पूरा करें और 30 दिन की प्रतीक्षा अवधि पूरी करें। इस नियमन में कहा गया है कि चयन 180 दिनों में पूरा किया जाना चाहिए। इसी तरह, एक कार्य प्रमाण पत्र के लिए आवेदन अंतिम सूचना के 30 दिनों के बाद की उम्मीद के साथ प्रस्तुत नहीं किया जा सकता है। इसका मतलब है कि आपको पहले नोटिस के बाद 180 दिनों के भीतर और अंतिम नोटिस के 30 दिनों के बाद वर्क सर्टिफिकेट आवेदन सबमिट करना होगा।
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 9
    9
    सत्यापित करें कि कोई भी योग्य, इच्छुक और सक्षम अमेरिकी कार्यकर्ता कार्यालय के लिए आवेदन नहीं किया। प्राप्त सभी छूट के लिए, नियोक्ता (और नहीं, आव्रजन वकील) को यह विचार करना चाहिए कि क्या आवेदक अपेक्षाकृत चयन रूपों में बताए अनुसार आवश्यकताओं को पूरा करता है। यदि यह नहीं दिखता है कि आवेदक अपने पाठ्यक्रम में मान्यता प्राप्त अनुभव और शिक्षा के योग्य नहीं हैं, तो कोई कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है। अगर कोई आवेदक योग्य है, तो नियोक्ता को यह निर्धारित करने के लिए आवेदक से संपर्क करने का प्रयास करना चाहिए कि क्या आवेदक स्थिति के लिए योग्य नहीं है, इसका कोई कारण है। योग्यता के इस अभाव के लिए सभी कारणों का दस्तावेज होना चाहिए। यह पूरा होने पर, ईटीए फॉर्म 9089 को पूरा करें और आवेदन को नियोक्ता के खाते के माध्यम से डीओएल को जमा करें।
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 11
    10



    अपने नियोक्ता ने डीओएल द्वारा भेजे गए सर्वेक्षण का उत्तर दिया है। तुरंत बाद ईटीए पर्चा 9089 दायर किया जाता है, राजभाषा विभाग नियोक्ता यदि नियोक्ता अभी भी एक काम प्रमाण पत्र प्राप्त करने कार्यकर्ता को प्रायोजित करना चाहती है सत्यापित करने के लिए एक चार सवाल सर्वेक्षण ईमेल करेंगे। यदि DOL को एक हफ्ते के भीतर उत्तर प्राप्त नहीं होता है, तो वह कार्य प्रमाण पत्र अनुरोध को स्वीकार नहीं करेगा।
  • भाग 2

    फॉर्म I-140 को ब्राउज़ करें

    फॉर्म I-140 को "विदेशी श्रमिकों के लिए आप्रवासियों के लिए आवेदन" फ़ॉर्म कहा जाता है यह ऐसा प्रपत्र है जिसे नियोक्ता को संयुक्त राज्य में स्थायी निवासी के रूप में एक विदेशी कार्यकर्ता के लिए पूरा करना होगा। यह लगभग $ 600 खर्च करता है

    अपने नियोक्ता के माध्यम से ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 12
    1
    इसमें फॉर्म I-140 के लिए सामान्य आवश्यकताएं शामिल हैं I कार्य प्रमाण पत्र स्वीकृत होने के बाद, नियोक्ता को संयुक्त राज्य अमेरिका के नागरिकता और आव्रजन सेवा ("यूएससीआईएस") के साथ फॉर्म I-140 पूरा करना होगा। यह आवेदन माइग्रेशन कि श्रम प्रमाणीकरण राजभाषा विभाग द्वारा स्वीकृत किए जाने का परीक्षण होगा, कार्यकर्ता प्रायोजक नियोक्ता में एक निश्चित नौकरी का प्रस्ताव है और नियोक्ता वित्तीय पारिश्रमिक की पेशकश की भुगतान करने की क्षमता है।
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 13
    2
    ईटीए 9089 प्रमाणपत्र फॉर्म पर हस्ताक्षर करें। नियोक्ता को मूल ईटीए फॉर्म 90 9 9 पर हस्ताक्षर करना होगा जो डीओएल द्वारा प्रमाणित है और इसे I-140 आवेदन पैकेट के साथ शामिल किया गया है।
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 14
    3
    नियोजित मुआवजे का भुगतान करने की नियोक्ता की वित्तीय क्षमता को दर्शाता है। नियोक्ता निम्नलिखित दस्तावेजों में से किसी एक के साथ प्रदान किए गए पारिश्रमिक का भुगतान करने की अपनी क्षमता स्थापित कर सकता है:
  • वार्षिक रिपोर्ट
  • संघीय कर रिटर्न
  • अंकेक्षित वित्तीय विवरण
  • टिप्पणी: 100 से अधिक श्रमिकों वाले नियोक्ता भुगतान करने की क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए वित्तीय विवरण प्रस्तुत करना चुन सकते हैं, लेकिन यदि संभव हो तो ऊपर सूचीबद्ध तीन दस्तावेज़ों में से एक को अवश्य प्रदान करना चाहिए। साथ ही, भुगतान क्षमता के मानदंड को केवल निम्नलिखित में से एक के साथ पूरा किया जा सकता है:
  • शुद्ध आय, अगर शुद्ध आय की पेशकश की पारिश्रमिक से अधिक है
  • नेट वर्तमान परिसंपत्तियों, अगर नियोक्ता की शुद्ध वर्तमान परिसंपत्तियों की पेशकश की गई पारिश्रमिक की तुलना में अधिक है
  • विदेशियों को किराए पर लेना, अगर नियोक्ता पहले से ही विदेशी भुगतान की पेशकश की भुगतान करता है
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 15
    4
    नियोक्ता को एक रोजगार पत्र की पेशकश जारी करना है। इस पत्र को नियोक्ता के आधिकारिक लोगो से मुद्रित किया जाना चाहिए और कंपनी के लिए काम पर रखने के निर्णय लेने के लिए एक योग्य व्यक्ति द्वारा हस्ताक्षर किया जाना चाहिए। पत्र में यह अवश्य होना चाहिए कि एक बार एक वर्क परमिट प्राप्त करने के बाद नियोक्ता विदेशी को किराए पर लेना चाहता है और इसमें पहले से तैयार श्रम की स्थिति, पारिश्रमिक और श्रम संबंधी दायित्वों को शामिल करना होगा।
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 16
    5
    फॉर्म I-140 को यूएससीआईएस भेजें आप अपना फॉर्म I-140 ऑनलाइन जमा कर सकते हैं $ 580 के दाखिल शुल्क के साथ-साथ किसी भी सहायक दस्तावेज़ के लिए जांच शामिल है।
  • भाग 3

    आव्रजन स्थिति का पुनर्निर्माण प्राप्त करना

    एक बार फॉर्म I-140 मंजूरी दे दी है, विदेशी आप्रवास स्थिति (यदि संयुक्त राज्य अमेरिका में अब तक) या एक दूतावास या विदेश में अमेरिका दूतावास के माध्यम से पुनः समायोजन के द्वारा एक वर्क परमिट के लिए आवेदन कर सकते हैं (यदि नहीं संयुक्त राज्य अमेरिका में मौजूद) यदि वर्क परमिट वर्तमान में उपलब्ध है तो विदेशी केवल वर्क परमिट के लिए आवेदन कर सकते हैं यह राज्य वीजा बुलेटिन के मौजूदा विभाग ("डॉस") द्वारा निर्धारित किया जा सकता है।

    अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 18
    1
    निर्धारित करता है कि डीओएस वीज़ा बुलेटिन की पुष्टि के जरिए एक वर्क परमिट उपलब्ध है। अगर वर्क परमिट उपलब्ध 1) तिथि श्रम प्रमाणीकरण ( "प्राथमिकता तिथि" के रूप में जाना जाता है) द्वारा निर्धारित किया जाता है प्रस्तुत किया गया था - आरोप का 2) "पसंद श्रेणी" और 3) के देश विदेशी की राष्ट्रीयता तो प्राथमिकता तिथि वरीयता श्रेणी और परदेशी की राष्ट्रीयता के देश के लिए वर्तमान है (पत्र "सी" से चिह्नित) या प्राथमिकता तिथि वीजा बुलेटिन में कहा गया है की तारीख से बाद में है, विदेशी एक अनुरोध कर सकते हैं काम परमिट
    • एक नौकरी के लिए मास्टर की डिग्री या पांच साल के अनुभव के साथ स्नातक की डिग्री की आवश्यकता है EB-2 वरीयता श्रेणी में विदेशी जगह होगी।
    • मामूली आवश्यकताओं के साथ अन्य सभी नौकरियां ईबी -3 वरीयता श्रेणी में विदेशी जगह लेगी।
    • डॉस वीज़ा बुलेटिन स्थित है यहां और यह मासिक अद्यतन किया जाता है
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 1 9
    2
    अगर विदेशी एक वैध आप्रवासी स्टेटस के साथ संयुक्त राज्य में मौजूद है, तो वह फॉर्म I-485 के माध्यम से यूएससीआईएस को "एडमिशन ऑफ इमिग्रेंट स्टेटस" प्रस्तुत करता है। साथ ही, इन दस्तावेजों को पेश करें या जारी पात्रता प्राप्त करने के लिए आपके लिए आवश्यकताओं को स्वीकृति दें:
  • अग्रिम में एक कार्य प्राधिकरण और पैरोल दस्तावेज़ का अनुरोध करें एक लंबित फॉर्म I-485 होने पर विदेशी को फॉर्म I-765 और फॉर्म I-131 क्रमशः फ़ाइल करने की अनुमति मिलती है।
  • यूएससीआईएस द्वारा अनुमोदित एक आव्रजन चिकित्सक द्वारा मेडिकल परीक्षा प्राप्त करें आप माइग्रेशन डॉक्टरों की एक सूची पा सकते हैं यहां.
  • $ 1,070 की सरकारी फाइलिंग फीस के भुगतान के लिए एक जांच शामिल है
  • अपने पासपोर्ट, वीजा, आई -94 कार्ड की एक प्रति और किसी भी अनुमोदित यूएससीआईएस अधिसूचना शामिल करें। इसमें आपके जन्म प्रमाणपत्र की एक प्रति भी शामिल है
  • आप अपने पति या पत्नी और 21 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए वर्क परमिट के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, सहयोगी दस्तावेजों के साथ अपने पति / पत्नी के लिए और अपने प्रत्येक 21 बच्चों के लिए एक फार्म सबमिट करें। अपने विवाह प्रमाण पत्र की एक प्रति शामिल करें
  • अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 20
    3
    अगर विदेशी संयुक्त राज्य अमेरिका में मौजूद नहीं है, तो विदेश में एक अमेरिकी दूतावास या वाणिज्य दूतावास में एक साक्षात्कार में भाग लेते हैं और एक आप्रवासी वीजा प्राप्त करते हैं। आपको इस वीज़ा के साथ संयुक्त राज्य में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी और कुछ सप्ताह बाद आपकी वर्क परमिट आपको भेजी जाएगी।
  • राष्ट्रीय वीजा केंद्र को मूल दस्तावेज भेजें आवश्यक दस्तावेजों की एक सूची आवेदक को निर्देशों के साथ भेज दी जाएगी।
  • फॉर्म डी एस -260 ऑनलाइन जमा करें इस फॉर्म और इसके निर्देशों तक पहुंचा जा सकता है यहां.
  • युक्तियाँ

    • पीईएम मानकों के बारे में जानकारी डीओएल वेबसाइट पर पाई जा सकती है। इसके अलावा, इसमें अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों का एक विस्तृत खंड है https://foreignlaborcert.doleta.gov/faqsanswers.cfm
    • चयन के सभी चरणों का ट्रैक रखें और "ऑडिट फाइल" में पुनः प्राप्त किया गया। डीओएल अपनी मंजूरी के 5 वर्षों तक किसी भी पीईएम मामले का लेखा-जोखा कर सकता है और यदि इस बात से इनकार कर सकता है कि नियोक्ता यह साबित नहीं कर सकता कि पूरी चयन प्रक्रिया ठीक से किया गया है एक अपर्याप्त रजिस्ट्री होने से ऑडिट में जवाब देना मुश्किल हो जाता है
    • प्रक्रिया शुरू करने से पहले तीन चरणों की आवश्यकताओं को समझें। अगर नियोक्ता वित्तीय क्षमता की आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता है, तो एक स्वीकृत कार्य प्रमाण पत्र विदेशी को वर्क परमिट प्राप्त करने में मदद नहीं करेगा।
    • यदि आपकी प्राथमिकता दिनांक चालू है, तो आप फॉर्म I-140 और फॉर्म I-485 को संयुक्त रूप से जोड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक बहुत ही जटिल प्रकार का मामला है और इसमें विभिन्न प्रक्रियात्मक मुद्दे हैं जिन्हें पूरा किया जाना चाहिए। त्रुटियां महत्वपूर्ण देरी उत्पन्न कर सकती हैं और नियोक्ता को फिर से प्रक्रिया शुरू कर सकती है यह लेख हर समस्या को हल नहीं करता है जो कि एक PERM मामले को प्रभावित कर सकता है आपको इस प्रकार के मामले के विकास में मदद करने के लिए आव्रजन में अनुभव के साथ एक वकील को भर्ती करने पर विचार करना चाहिए ताकि सभी आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके।
    • कार्य प्रमाण पत्र या किसी लंबित फॉर्म I-140 को स्वीकृति देने के लिए आवेदन करने से आवेदक को एक आप्रवासी दर्जा नहीं दिया जाएगा। अगर आप संयुक्त राज्य अमेरिका में मौजूद हैं, तो आपको फॉर्म I-485 फाइल करने तक वैध स्थिति अवश्य रखना चाहिए।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com