ekterya.com

कैसे लाभ के लिए ऑनलाइन वस्तुओं को फिर से बेचना

किसी आइटम को पुन: रिहाई करने का मतलब यह है कि आप इसे अच्छी कीमत पर खरीदते हैं और इसे कहीं और कीमत पर बेचते हैं। आमतौर पर, आप बचत वस्तुओं और गेराज बिक्री में इस्तेमाल किए गए आइटम खरीदते हैं और उन्हें ऑनलाइन बेचते हैं कुछ मामलों में, लोग जीवित बिक्री वाले सामान भी बनाते हैं और यह पर्याप्त है ताकि वे अपनी रोज़मर्रा की नौकरी छोड़ सकें। के साथ शुरू करने के लिए, आपको बस उन सभी वस्तुओं को मिलना चाहिए जिन्हें आप बेच सकते हैं और फिर उन्हें खरीद सकते हैं। फिर, यह एक वेबसाइट पर विज्ञापन प्रकाशित करता है और उन ग्राहकों को लेख भेजता है जो उन्हें खरीदते हैं।

चरणों

भाग 1

वे आइटम प्राप्त करें जिन्हें आप बेच सकते हैं
लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
दूसरे हाथ की दुकानों में खोजें इन वस्तुओं को प्राप्त करने के लिए ये आपके सर्वोत्तम विकल्प हैं कि आप फिर से बेचना सकते हैं। एक ही स्थान में, आप विभिन्न प्रकार की वस्तुओं को खोज सकते हैं और, अधिकांश भाग के लिए, वे काफी सस्ता हैं, साथ ही कई अन्य हाथों के दुकानों को पुनर्विक्रेताओं को प्राप्त होने की उम्मीद है, इसलिए वे निर्धारित करते समय आपको अकेला छोड़ देंगे ।
  • आप दूसरे संपन्न स्टोरों को ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं जो अधिक समृद्ध क्षेत्रों में स्थित हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वहां आपको ब्रांडेड आइटम ढूंढने की अधिक संभावना है जिनकी कीमत अधिक है
  • लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    गेराज बिक्री पर जाएं बचत स्टोर आइटम खोजने के लिए शानदार जगह हैं, लेकिन गेराज की बिक्री उतना ही फायदेमंद हो सकती है। आप जिस जगह पर रहते हैं, वहां इस प्रकार की बिक्री का पता लगाने के लिए आप स्थानीय समाचार पत्र का उपयोग कर सकते हैं। यात्रा करते वक्त, आपको एक मार्ग की योजना बनानी होगी ताकि आपको शहर भर में एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़े।
  • गेराज बिक्री मिलने के लाभों में तथ्य यह है कि, अवसर पर, कीमतें सौदा करने के लिए संभव है। दो मदों की खरीद के लिए कम कीमत या बेहतर मूल्य के लिए पूछने में संकोच न करें। सबसे खराब हो सकता है कि वे आपको कोई नहीं बताते हैं हालांकि, ज्यादातर मामलों में, गेराज बिक्री में, लोगों को वस्तुओं से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित किया जाता है, खासकर जब दिन के अंत में पहुंच जाता है
  • लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    पिस्सू बाजारों की कोशिश करो ये अच्छे सौदे खोजने के लिए एक और शानदार विकल्प हैं। हालांकि उन्हें खोजने के लिए कठिन हो सकता है, पिस्सू बाजार में विक्रेताओं, जैसे गेराज बिक्री में, उनके लिए बचत की दुकानों की तुलना में सौदा करने की अधिक इच्छा होती है, उदाहरण के लिए इसके अलावा, शायद आप कुछ खजाने प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें एक पद के पीछे कई सालों तक दफन किया गया है।
  • लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    नीलामी और संपत्ति की बिक्री का प्रयास करें यह संभव है कि इन स्थानों पर अधिक महंगे कीमतें हों, लेकिन अगर आप अच्छे सौदे की तलाश करने के लिए तैयार हैं, तो आप उन्हें ढूंढ सकते हैं। आप संपत्ति की बिक्री में जल्दी या दिन के अंत में सबसे अच्छा सौदा मिल सकता है। इसके अलावा, यह नीलामी में भाग लेने के लिए सलाह दी जाती है इससे पहले कि वे यह जानना शुरू कर दें कि बिक्री के लिए क्या होगा।
  • नीलामी के फायदों में से एक यह है कि, कभी-कभी, यदि आप व्यक्तिगत रूप से उन्हें खरीदा है, तो बहुत सस्ती कीमत पर कई वस्तुएं प्राप्त करना संभव है।
  • भाग 2

    आइटम खरीदें

    Video: मनचाहे दामो में बेचे अपनी प्रॉपर्टी मकान दुकान बेचने के उपाय Property Bechne Ke Totke

    लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    उन महंगे या अनोखे लोगों की तलाश करें "महंगी" वस्तुओं को खोजने के लिए, एक विकल्प ब्रांडों पर ध्यान देना है। सामान्य तौर पर, लक्जरी ब्रांड्स आपको अधिक लाभ दे सकते हैं, हालांकि अनूठे वस्तुओं के साथ काफी मुनाफा बनाना संभव है, अगर वे पर्याप्त अजीब हैं क्योंकि उनके लिए और अधिक भुगतान करना है।
  • लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    उत्पाद ऑनलाइन खोजें यदि आप यह निर्धारित करना चाहते हैं कि यह किसी वस्तु को खरीदने और पुनर्विक्रय करना है, तो एक विकल्प यह है कि आप अपना मूल्य ऑनलाइन खोज पाएंगे। उदाहरण के लिए, आप इसे ईबे जैसी वेबसाइट पर खोज सकते हैं, जहां आप यह पता लगा सकते हैं कि उस उत्पाद की कितनी प्रतियां मौजूद हैं और इसी तरह की वस्तुओं की कीमत किस प्रकार बेची जाती है। यदि संभव हो तो, ब्रांड का उपयोग करते हुए खोज करें, आइटम का नाम और रंग।
  • लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    एक आला के साथ शुरू करें एक बार शुरू करने के बाद, आप जो भी आइटम चाहते हैं उसे फिर से बेचना कर सकते हैं, लेकिन फिर भी आपको पहले चरण के दौरान एक एकल श्रेणी में रहना चाहिए ताकि आप उस उत्पाद को जान सकें जिसे आप देख रहे हैं और लंबे समय से, आपको पता चल जाएगा कि मूल्य क्या है और क्या नहीं
  • जब आप निचले स्तर की खोज कर रहे हैं, तो आपको ऑनलाइन लेखों की खोज करनी चाहिए और यह पता चलेगा कि कीमत आमतौर पर बेचा जाता है। इसके अलावा, आपको पता होना चाहिए कि इन वस्तुओं को "विशेष" या "अनूठा" क्या बनाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप पुस्तकों को फिर से बेचना चाहते हैं, तो आप आम तौर पर अन्य लेखों की तुलना में एक पुरानी संस्करण या किसी पुस्तक का पहला संस्करण के लिए उच्च मूल्य का अनुरोध कर सकते हैं। इसी तरह, आप कुछ ब्रांडों के पुराने कपड़ों के लिए ऊंची कीमत का अनुरोध कर सकते हैं, और यदि कुछ दुर्लभ या अनूठी हैं यह पता लगाने के लिए कि आपको क्या खरीदना चाहिए, पहले कुछ शोध करना जरूरी है।
  • लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    छोटी वस्तुओं के साथ शुरू करें यह संभव है कि, लंबे समय में, आप उच्च मूल्य वाली वस्तुओं में उद्यम करना चाहते हैं, लेकिन जब आप पहली बार शुरू करते हैं, तो कम कीमत वाली वस्तुओं का चुनाव करना सबसे अच्छा होता है ताकि आप बहुत ज्यादा पैसा खर्च न करें। कोशिश करें कि आपके द्वारा खरीदे गए प्रत्येक आइटम की कीमत $ 20 से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • मुनाफे ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 9
    5
    बहुत अधिक खर्च करने से बचें हालांकि ऐसा लगता है कि किसी वस्तु पर थोड़े अधिक खर्च करने के लिए आपको मोहक लगना पड़ता है, लेकिन आपको हमेशा अपनी कमाई को ध्यान में रखना चाहिए। अगर आप यह नहीं मानते कि आप इसे एक निश्चित कीमत पर खरीद सकते हैं और मुनाफा कमा सकते हैं तो आपको एक लेख छोड़ना होगा बाद में आपको कुछ और मिलेगा
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप इस बात पर विचार करें कि आइटम की कीमत आपके अंतिम आय पर कैसे प्रभाव पड़ेगी। इस कारण से, शोध बहुत महत्वपूर्ण है। जिस कीमत पर एक लेख आम तौर पर बेचा जाता है, उसे जानने के बाद, यह निर्धारित करना आसान होगा कि आपको इसके लिए कितना पैसा देना चाहिए।
  • यह निर्धारित करने के लिए आपको कुछ समय लेना चाहिए कि आपको विज्ञापन पोस्ट करने और आलेख भेजने के लिए कितना खर्च आएगा, गैस लाभ को ध्यान में रखकर और आपको आइटम प्राप्त करने के लिए अपने लिए भुगतान के लिए भुगतान करना चाहिए। इसके बाद, आपको इसे आइटम के लिए कीमत के साथ तुलना करना चाहिए। यदि इस कीमत में कम से कम उल्लेख की गई लागतें शामिल नहीं हैं, तो इसके लायक नहीं है।
  • भाग 3

    संगठित हो

    Video: UPTOWN CHEAPSKATE CRAZY CLEARANCE Haul - 80% OFF!!! - Reselling Mens Clothing Online | Fashion

    लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    एक शेड्यूल पर छड़ी यह आप पर निर्भर करता है कि आप इस कार्यक्रम को कैसे स्थापित करते हैं, लेकिन यदि आप एक पुनर्विक्रेता होने के बारे में गंभीर हैं, तो आपको लेखों के लिए खोज और विज्ञापनों के प्रकाशन दोनों के लिए नियमित रूप से एक से चिपका देना चाहिए। आपको इस कार्यक्रम पर विचार करना चाहिए जैसे कि यह एक नियमित नौकरी थी और उसे छड़ी करना था
    • कार्यक्रम तैयार करते समय, आपको दूसरे हाथ वाले स्टोरों से प्राप्त जानकारी का उपयोग करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यह तब जानना उपयोगी हो सकता है जब वे फिर से लॉक करते हैं या जब वे नियमित ऑफर देते हैं इस प्रकार, आप अपने शेड्यूल को तदनुसार निर्धारित कर सकते हैं। हालांकि आपको इस जानकारी में से कुछ ऑनलाइन मिल सकती है, आप कर्मचारियों को स्टोर करने के बारे में बात कर सकते हैं।
  • मुनाफा ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 11



    2
    अपनी कमाई पुन: निवेश करें यद्यपि निश्चित रूप से आप उन कुछ लाभों को उन पर रहना चाहते हैं, तो आपको नए उत्पादों में उनमें से कुछ का पुनर्नवीनीकरण करना चाहिए। जो राशि आप पुनर्स्थापित करते हैं वह आप पर निर्भर करती है, हालांकि आपको अपनी कमाई का 75% तक पुनर्निवेश पर विचार करना चाहिए।
  • मुनाफा ऑनलाइन चरण 12 के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि
    3
    एक फोटोग्राफी स्टेशन की स्थापना करें जब आप विज्ञापन पोस्ट करना शुरू करते हैं, तो आपको जिन वस्तुओं की बिक्री हो रही है, उनके अच्छे फोटो होने चाहिए। इसका अर्थ है कि अच्छी रोशनी और एक ऐसा फंड है जो विचलित नहीं होता। यदि आप घर पर स्टेशन स्थापित करने के लिए एक जगह पा सकते हैं, तो प्राकृतिक प्रकाश अच्छी तरह से काम करता है, यद्यपि फोटोग्राफ के लिए रोशनी भी खरीदना संभव है जिससे कि आप उन्हें रोशन कर सकें।
  • Video: सरपंच सचिव की शिकायत कैसे करें -sarpanch sachiv ki sikayat kare online | Usa seo.

    लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम नाम वाली छवि 13 चरण
    4
    क्लीन या मरम्मत आइटम अगर आप किसी वस्तु को साफ करते हैं, तो इससे बड़ा अंतर हो सकता है कि क्या वह अच्छी तरह से बेचता है या नहीं इसके अलावा, आप किसी आइटम की मरम्मत या पुनर्स्थापना करने की कोशिश कर सकते हैं ताकि यह आपके लिए ऐसा करने की कुशलताएं हो सके। एक छोटे से काम के साथ, आप जो आइटम बेचते हैं, उसके लिए आप बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं।
  • लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक छवि 14 कदम
    5
    वस्तुओं की कीमतों को ठीक करें उस कीमत की पता लगाएं जिस पर आइटम उन वेबसाइटों पर बेचा जाता है, जहां आप विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए जा रहे हैं और फिर आइटम की स्थिति को ध्यान में रखते हैं, क्योंकि इससे पैसे की राशि पर प्रभाव पड़ेगा, जिससे लोग इसके लिए भुगतान करना चाहते हैं। इसके अलावा, मूल्य ब्रांड, प्रभाव के वर्ष और किसी विशेष परिस्थितियों से प्रभावित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, कुछ मामलों में, इरेटा युक्त किताबों के पहले संस्करण को अन्य संस्करणों के पहले संस्करणों की तुलना में बहुत अधिक कीमत पर बेचा जाता है। आपको मध्य बिंदु और पैमाने के उच्चतम अंत के बीच का लक्ष्य रखना चाहिए।
  • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप लाभ कमाते हैं। किसी आइटम की कीमत का निर्धारण करते समय, सावधानी बरतें, जैसे कि माइलेज और अपना समय, साथ ही विज्ञापन प्रकाशित करने और किसी भी भुगतान शुल्क की लागत को ध्यान में रखना।
  • भाग 4

    लेखों के लिए विज्ञापन प्रकाशित करें
    लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 15
    1
    एक वेबसाइट के लिए खोजें ईबे एक अच्छी वेबसाइट है जिसके साथ आप शुरू कर सकते हैं, क्योंकि इसका उपयोग करना आसान है और इसे मास्टर करने के लिए बड़ी मात्रा में ज्ञान रखने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, यह विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए बहुत महंगा नहीं है और लेखों की एक विस्तृत विविधता प्रदान करता है आप अन्य साइटों जैसे कि अमेज़ॅन, इटसी (विंटेज आइटम के लिए) और यहां तक ​​कि क्रेगलिस्ट और फेसबुक (विशेषकर बड़ी मदों के लिए) की कोशिश कर सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि उत्पाद विज्ञापनों पर अमेज़ॅन के प्रतिबंध ईबे से ज्यादा हैं उदाहरण के लिए, कुछ बिक्री श्रेणियों के संबंध में प्रतिबंध हैं।
  • मुनाफे ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 16
    2
    निर्धारित करें कि आप लेख कैसे दिखाना चाहते हैं कुछ वेबसाइटों पर, जैसे ईबे, आपके विज्ञापन के प्रकाशन के संबंध में कई विकल्प हैं आप आइटम को एक नीलामी आइटम के रूप में प्रकट कर सकते हैं जहां ग्राहक इसके लिए बोली लगाएंगे या जो एक आइटम के रूप में विशेष रूप से दिखाई देगा, जिसे तुरंत खरीदा जा सकता है तुम भी दोनों विकल्पों शुरू में एक मूल्य नीलामी के लिए लेख को प्रकाशित है और यह भी एक उच्च कीमत पर तुरंत इसे खरीदने के लिए एक विकल्प की पेशकश का एक संयोजन के लिए विकल्प चुन सकते हैं।
  • यदि आप नीलामी का विकल्प चुनते हैं, तो आपको सावधान रहना चाहिए कि आइटम को बहुत सस्ता नहीं बेचना चाहिए। अगर नीलामी बहुत कम कीमत पर शुरू होती है, तो यह संभव है कि वह आइटम आपके द्वारा पसंद की तुलना में बहुत कम कीमत पर बेचा जाता है। अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि आइटम की प्रारंभिक कीमत कम से कम लागत मूल्य है
  • दोनों का एक संयोजन उपयोगी हो सकता है, क्योंकि ग्राहक वास्तव में यह आइटम खरीद सकते हैं यदि वे वास्तव में चाहते हैं हालांकि, यदि तत्काल खरीद की कीमत बहुत कम है, तो आप कुछ लाभ खो सकते हैं।
  • लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम नाम वाली छवि चरण 17
    3
    सभी कोणों से तस्वीरें पोस्ट करें जब विज्ञापन प्रकाशित करते हैं, तो आपको लेख का सामान्य लेना अच्छा बनाने की कोशिश करनी चाहिए। हालांकि, अन्य कोणों से इसे तस्वीर के लिए भी आवश्यक है ताकि ग्राहक सभी तरफ देख सकें। आपको क्षति को उजागर करने का प्रयास करना चाहिए, यदि कोई हो, ताकि आप ग्राहक को धोखा न दें। लेख प्रति कम से कम 5 फोटो प्रकाशित करने का प्रयास करें इसके अलावा, विशेष रूप से छोटी वस्तुओं के लिए, ऐसा कुछ शामिल करना उपयोगी हो सकता है जो एक नियम के रूप में, आकार पर परिप्रेक्ष्य प्रदान करता है।
  • Video: 5 उपाय आप की दुकान चला सकते हैं अगर दुकान ना चले आप को लगे नजर लगी है जादू टोना है यह टोटके अपनाए

    लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 18
    4
    आइडिया एक आकर्षक शीर्षक इस मामले में, इसका अक्सर मतलब यह है कि आपको उन लेखों का उपयोग करना चाहिए जो लेख के साथ लोकप्रिय हैं, साथ ही साथ विवरण, लेकिन एक व्यापक विवरण लिखे बिना। कीवर्ड आपके विज्ञापन के लिए एक अच्छी स्थिति में उपयोगी होंगे और इससे आपको अधिक से अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद मिलेगी।
  • उदाहरण के लिए, बेहतर हो सकता है लिखने के लिए "सुंदर पुरानी जीन्स। बहुत ही खास!" टाइप "गेंडा 12 1972 जींस पुरानी नक्काशी"।
  • लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    5
    लेख का सही वर्णन करें संक्षिप्त पैराग्राफ में, लेख को पूरी तरह से वर्णन करते हैं, जिसमें ब्रांड और रंग जैसे चीजों को शामिल करने की देखभाल शामिल है इसके अलावा, अगर कुछ टूट गया है, तो आप इसे छिपाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, लेकिन इसके बजाय के लिए ग्राहक अच्छी तरह से पता करने के लिए कि वे क्या खरीद लेंगे आइटम है कि समस्याओं का वर्णन करता है। आपको यह सुनिश्चित करना भी शामिल करना चाहिए कि क्या यह एक नया आइटम है (यानी, अगर उसके पास अभी भी लेबल हैं) या उपयोग किया जाता है
  • उदाहरण के लिए, आप पुरानी जींस की एक जोड़ी के रूप में इस का वर्णन कर सकता है: "इन जीन्स हल्के नीले रंग चांदी लहजे के साथ फीका कर रहे हैं छह जेब है और गोली मार दी 70 सेमी (28 इंच) जीन्स थोड़ा उपयोग किया जाता है, टूट जाता है .. घुटनों पर शुरू और एक छोटे से नीचे स्थित अस्तव्यस्त हो गया है। वे पहले से ही उपयोग पूरी तरह से से नरम कर दिया है लेकिन वे अभी भी कई वर्षों है "।
  • कुछ मामलों में, विपणक गोलियों के माध्यम से जानकारी प्रदान करना चुनते हैं।
  • लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली छवि चरण 20
    6
    विज्ञापन में अपनी नीतियां शामिल करें नीतियां और वारंटी एक विज्ञापन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो कुछ विक्रेताओं को भूल जाते हैं। उदाहरण के लिए, विज्ञापन राशि समय की यह एक आइटम और आप का उपयोग करेगा शिपिंग सेवा भेजने के लिए ले जाएगा, साथ ही अपने वापसी नीति और वारंटी, यदि कोई शामिल करना चाहिए। इन विवरणों के माध्यम से, आप ग्राहकों को शांत रखने में सहायता कर सकते हैं
  • लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम नाम वाली छवि चरण 21
    7
    शिपिंग लागत और आपूर्ति शामिल करना याद रखें ये लागत आसानी से आपकी कमाई का उपयोग कर सकती है यदि आप कीमतों को सेट करते समय उन्हें ध्यान में नहीं लेते हैं आप शिपिंग लागत को आइटम की कीमत में शामिल कर सकते हैं या इसे एक अतिरिक्त शिपिंग लागत के रूप में शामिल कर सकते हैं इन सभी दृष्टिकोणों में अपने स्वयं के पेशेवरों और विपक्ष हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कई लोगों को खरीदने के लिए प्रेरित कर सकते हैं यदि आप "मुफ्त शिपिंग" प्रदान करते हैं, जबकि एक बहुत अधिक शिपिंग लागत उन्हें रोक सकती थी इसलिए, अगर आप कीमतों में इन लागतों को शामिल करते हैं, तो इससे मानसिक संतुलन कम हो सकता है।
  • हालांकि, कभी-कभी, यदि शिपिंग से पहले की कीमत कम है, तो आपके विज्ञापन में एक उच्च स्थिति हो सकती है, हालांकि यह वेबसाइट पर निर्भर करेगा। इसलिए, आपको शिपिंग लागत को अलग से शामिल करने से फायदा हो सकता है इसके अलावा, यह इस धारणा को दे सकता है कि लेख में इस तरह की एक उच्च सामान्य कीमत नहीं है
  • आइटम बेचने के बाद, आप इसे ग्राहक को भेज सकते हैं। अगर आप एक ही शहर में हैं, तो आप उसे उससे मिलने के लिए भी उससे मिल सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप इसे सार्वजनिक स्थान पर करते हैं।
  • और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com