ekterya.com

अपने गहने के डिजाइन की कीमत कैसे तय करें

गहने की कीमत तय करना उसके निर्माण में सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है क्योंकि यह अपनी गुणवत्ता का प्रतिनिधित्व करेगा और निर्धारित करेगा कि आपका व्यवसाय आकर्षक हो सकता है या नहीं। आपके गहने की कीमत स्थापित करने के लिए कई फ़ार्मुले हैं, लेकिन इनमें से अधिकतर आपको समान मूल्य देना चाहिए। एक अच्छा अनुमान प्राप्त करने के बाद, आप बाजार के अनुसार मूल्य को अनुकूलित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
प्रारंभिक मूल्य की गणना करें

छवि का शीर्षक मूल्य आपका आभूषण डिजाइन चरण 1
1
यह जानने के लिए एक रिकॉर्ड बुक रखें कि आप प्रत्येक डिज़ाइन में कितना खर्च करते हैं अपने डिजाइनों में प्रयुक्त प्रत्येक सामग्री की कीमत तय करें। उदाहरण के लिए, यदि आप इनमें से 2 को लिंक करने और उपयोग करने के लिए एक दर्जन खातों के लिए $ 1.50 का भुगतान करते हैं, तो आपको 12 डॉलर तक $ 1.50 को विभाजित करना होगा। अधिक विस्तृत आप खर्चों की गणना के साथ हैं, बेहतर है कि आप मूल्य सेट कर सकते हैं पैक करने के लिए सामग्री का एक रिकॉर्ड रखें और शिपिंग लागत
  • प्राप्तियां रखें इससे लागत का ट्रैक रखना आसान हो जाएगा। जब आप कर कटौती की गणना करते हैं तो आप उनका उपयोग कर सकते हैं
  • यदि आप लागत का अनुमान लगाते हैं तो कीमतों को बढ़ा सकते हैं यदि आपके पास उत्तरार्द्ध का सावधानीपूर्वक रिकॉर्ड नहीं है। आप पैसे की कमी नहीं चाहते।
  • आपको थोक मूल्यों पर सामग्री खरीदनी होगी (वह है, मात्रा के आधार पर) यदि आप खुदरा मूल्य पर खरीदते हैं, तो आपकी गणना गलत हो जाएगी और यह संभव होगा कि आपको लाभ पैदा करने में समस्याएं हों।
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपके आभूषण डिजाइन चरण 2
    2
    रिकॉर्ड करें कि आपने प्रत्येक डिज़ाइन में निवेश किया है। इस समय आपके काम की लागतों की गणना करना महत्वपूर्ण है साथ ही, अपने मुनाफे को स्थापित करना महत्वपूर्ण है। अगर किसी डिज़ाइन को पुनः बनाने के लिए 30 मिनट लगते हैं, तो आपको उस डिज़ाइन के लिए अलग से चार्ज करना चाहिए जो डिजाइन बनाने में 4 से 5 घंटे लगते हैं। यह आपको अपनी रिकॉर्ड बुक में लेता समय लिखें
  • Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    छवि का शीर्षक मूल्य आपका आभूषण डिजाइन चरण 3
    3
    काम की लागत की गणना करें उन्हें निर्धारित करने के लिए, उस समय को विभाजित करें जब आप 15 मिनट के खंडों में काम कर रहे हैं। इससे मूल्य की गणना करना आसान हो जाता है यदि आप एक निश्चित टुकड़े से 1 घंटे से अधिक समय व्यतीत करते हैं, तो इसे 1 घंटे और 15 मिनट तक गोल करें आप हाथ से कुछ कस्टम टुकड़ों के लिए और अधिक चार्ज कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यह आपके समय की लागत है, न कि आपका सच्चा वेतन। जो भी आपको लगता है वह अपने समय के लायक है। हालांकि, यदि आप अभी शुरू करते हैं, तो अपने काम के लिए हास्यास्पद उच्च लागतें चार्ज नहीं करें यदि आप पहले से ही एक गहने या अन्य निर्माता के रूप में प्रतिष्ठा रखते हैं, तो आप उच्च मूल्यों पर शुल्क लगा सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आपने प्रति घंटे अपने काम के लिए $ 20 की कीमत निर्धारित की है और डिज़ाइन पर 30 मिनट के लिए काम किया है, तो आपको 20 x 0.5 = $ 10 गुणा करना चाहिए या इसे आधे हिस्से में विभाजित करना चाहिए।
  • जब आप तय करते हैं कि प्रति घंटा भुगतान करना कितना है, तो अपने अनुभव पर विचार करें। आपने गहनों को कब डिजाइन किया है? आप देख सकते हैं कि यदि आपके पास एक महान दौरा है, तो बहुत अधिक अनुभव और अनूठे डिजाइनों का एक फ़ोल्डर है। इसके अलावा, आप विशेष फायदे पर भरोसा कर सकते हैं, जैसे कि अनूठे संपर्क और डिजाइन, जो आपको अधिक चार्ज करने की इजाजत देता है।
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपका आभूषण डिजाइन चरण 4
    4
    थोक मूल्य की गणना करें यह सबसे कम कीमत है जो आप खुदरा विक्रेताओं को प्रदान करते हैं जो एक समय में लगभग 10 आइटम खरीदते हैं। सूत्र अलग-अलग हो सकता है, लेकिन एक अच्छा मॉडल सामग्री और पैकेजिंग की लागत को जोड़ना और उन्हें 10% तक बढ़ा देना है (निश्चित लागतों पर विचार करना ) और इसे सामग्री लागत में जोड़ें फिर, श्रम लागत (दर x समय) जोड़ें और अपने लाभ मार्जिन से गुणा करें, जो भिन्न होता है, लेकिन यह लगभग 20% होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आइटम की कीमत 10 डॉलर में है और पैकेजिंग में 1 डॉलर है, तो 11 x 0.10 = 1.1 + 11 = 12.1 गुणा करें। सामग्री की लागत (12.1) श्रम की कीमत में जोड़ें। अगर आपको प्रति घंटा 25 डॉलर की दर से 1 घंटे और 30 मिनट लगते हैं, तो यह 25 x 1.5 = 37.5 होगा। सामग्री के लिए काम जोड़ें: 12.1 + 37.5 = 39.6 अपने लाभ मार्जिन से गुणा करें: 39.6 x 0.2 = 7.92 + 39.6 = $ 47.52 इसे $ 48 तक बढ़ाएं
  • जब आप सामानों को थोक बेचते हैं तो आप जितने पैसे बचा सकते हैं, उसके लिए थोक मूल्यों का हिसाब कम होता है। थोक बेचने का मतलब है कि आपको कम से कम समय व्यतीत करना होगा ग्राहकों के साथ बातचीत करना और उत्पाद के शिपमेंट में या कम बिक्री के साथ-साथ बिक्री की स्थिति तैयार करना। यह थोक पर बिक्री शुरू करने के लिए आपके ऊपर होगा, लेकिन आमतौर पर 6 से 12 वस्तुओं की खरीद से थोक मूल्यों का औचित्य साबित होगा
  • आपरेशन के लिए दीर्घकालिक लागतों पर विचार करने के लिए निर्धारित लागतें हैं। इसमें फोटोग्राफ लेने के लिए एक डिजिटल कैमरा की कीमत शामिल हो सकती है, वेबसाइट को बनाए रखने की लागत या गहने बनाने के लिए अंतरिक्ष के लिए दूसरी कीमत। इस पर विचार करने का सबसे अच्छा तरीका है सामग्री लागत को 10% तक गुणा करके।
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपका आभूषण डिजाइन चरण 5
    5



    खुदरा मूल्य की गणना करें यह एक उच्चतम कीमत है जो आप एक औसत ग्राहक के लिए चार्ज करते हैं जो एक समय में एक या दो उत्पाद खरीदता है। आप थोक मूल्य की तुलना में 1.4 से 2 गुना के बीच शुल्क लेना चाहिए क्योंकि इस प्रकार के एक्सचेंज काम में अधिक थकाऊ है और आपके हिस्से पर कीमत है। इस तरह, थोक मूल्य $ 48 है अगर आपको $ 67 (48 x 1.4) से 96 (48 x 2) के बीच चार्ज करना होगा।
  • भाग 2
    बाजार के लिए अनुकूल

    छवि का शीर्षक मूल्य आपका आभूषण डिजाइन 6
    1
    कम के लिए बेच नहीं है आपको कीमतों को कम करने में विलंब करना होगा सस्ते कला के संकेत के रूप में लोग कम कीमतें लेते हैं। इसके अलावा, अपने प्रतिद्वंद्वियों को बर्दाश्त करना सभी लोगों के लिए इस व्यवसाय में जीवित रहने के लिए मुश्किल बनाता है। अपने उत्पादों की बिक्री के लिए इंतजार करने के लिए तैयार रहें और सामग्री की कीमत जब तक कि उन्हें कभी भी बेचना न दें।
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपके आभूषण डिजाइन चरण 7
    2
    एक बाजार की जांच करें तुलनीय उत्पादों के खिलाफ मूल्य गणना की समीक्षा करें। गहने वेबसाइटों या भौतिक दुकानों की जाँच करें कि वे क्या बेचते हैं। यदि आप किसी अनुभवी डिजाइनर से बात कर सकते हैं, तो कुछ मूल्य अनुमानों के लिए पूछें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने आप से पूछते हैं कि यदि आप पर्याप्त उत्पाद बेचते हैं या इसके विपरीत, यदि आप उन्हें तेजी से बेचते हैं तो मूल्य वृद्धि को सही ठहराने के लिए।
  • क्या लोगों ने अपने कुछ गहने डिजाइन खरीदने की पेशकश की है? यह आपके डिजाइनों के विपणन की संभावना का एक अच्छा संकेत है
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपका आभूषण डिजाइन चरण 8
    3
    अपने डिजाइन को फिर से मूल्यांकन करें यदि आपके सामान बेचे नहीं हैं, तो कीमतें कम करने की तुलना में डिजाइन बदलने के लिए बेहतर है। इससे श्रम या भौतिक लागत में कमी आ सकती है इसी तरह, इसका मतलब यह हो सकता है कि फिर से एक डिजाइन शुरू करना चाहिए जिसमें अधिक लोगों को खरीदने में रुचि हो।
  • अपनी सामग्री का मूल्यांकन करें ये आपके लिए बहुत फायदेमंद होंगे यदि आप मात्रा से नहीं खरीदते हैं और अगर आपको थोक मूल्य नहीं मिलते हैं
  • श्रमसाध्य वस्तुओं को बेचना मुश्किल हो सकता है जिनके लिए बहुत समय की आवश्यकता होती है क्योंकि ग्राहकों को ये जरूरी नहीं समझना चाहिए कि उन्हें बनाने के लिए कितना समय चाहिए और उनके लिए पर्याप्त कीमतों का भुगतान करने के लिए तैयार नहीं हैं। कभी-कभी, इन प्रकार के उत्पादों को छोटे डिज़ाइनों में तब्दील करने का एक अच्छा तरीका है कि आप उस समय की मात्रा को कम कर सकते हैं जब आप उन में निवेश करते हैं और उन दरों पर बिक्री शुरू करते हैं जिससे बाज़ार बर्दाश्त करेगा।
  • इमेज शीर्षक जिसका मूल्य आपके आभूषण डिजाइन चरण 9
    4

    Video: सोना या सोने के गहने खरीदते वक्त इन 10 बातों का रखें ध्यान। रहोगे फायदे मे। V For Vinnovative

    अपनी कीमतें बढ़ाएं यदि आपके सामान अच्छी तरह से बेचते हैं और आप ग्राहक बनाते हैं तो आप मूल्य बढ़ा सकते हैं दो मूल्य सीमाओं को विकसित करने पर विचार करें सफल बनाने वाले उत्पादों को बनाते रहें, लेकिन उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद बनाना भी शुरू करें, जिसके लिए आप अधिक शुल्क ले सकते हैं। इस दो कीमत वाली श्रेणी प्रणाली के साथ, आप सस्ते बाजारों के माध्यम से नए ग्राहकों को आकर्षित करना जारी रख सकते हैं, जबकि चुनिंदा बाज़ार में उच्च मार्जिन अर्जित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने उत्पादों में दिलचस्पी रखने वाले लोगों को वितरित करने के लिए कुछ कार्ड तैयार करें।
    • सभी संपर्क जानकारी (वेबसाइट का पता, ईमेल और फोन नंबर) के अलावा, इन कार्डों में लोगो या आपके गहने के व्यवसाय का नाम शामिल होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com