ekterya.com

अपने द्वारा किए गए कपड़े कैसे बेचने के लिए

यदि आप एक कुशल उद्यमी हैं, तो आप स्वयं के बने कपड़ों की बिक्री को छोटे व्यवसाय के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प में बदल सकते हैं। यह एक ऐसा ऑपरेशन होता है जिसका स्तर तेजी से बढ़ सकता है और जिसमें आप फैशन की दुनिया में अपने निपटान में असीमित संभावनाओं का लाभ ले सकते हैं। बिक्री प्रक्रिया को सुचारू रूप से जाने के लिए, आपको उस प्रकार के ब्रांड और व्यवसाय की अच्छी तरह से विचार करना चाहिए जिसे आप स्थापित करना चाहते हैं

चरणों

भाग 1

अपने ब्रांड का विकास करें
छवि का शीर्षक, आप कपड़े धोने के कदम 1
1
बाजार कारकों का मूल्यांकन करें और अपने लक्षित बाजार की पहचान करें। कई कारक हैं जिन पर प्रभाव पड़ सकता है कि आपके कपड़े कितने अच्छे होंगे। कौन आपकी स्थानीय और राष्ट्रीय क्षमता का गठन करता है? यदि आप शैलियों और कपड़े जो आप बेचना चाहते हैं और दूसरों के साथ उनकी तुलना करते हैं, तो आप अपने कपड़ों की रेखा के लिए एक जगह पा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, सर्दियों में शॉर्ट-बाली वाले शर्ट को बेचना मुश्किल हो सकता है, ताकि आप मौसम के अनुसार अपने कपड़ों के चयन को ऐसे तरीके से बदल सकें जिससे आप ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुरूप रह सकें। ऑनलाइन बिक्री से परे, यह हमेशा उन कपड़ों को बेचाना महत्वपूर्ण होता है जो उस जगह की जलवायु के लिए उपयुक्त होते हैं जहां ग्राहक रहते हैं।
  • सफल होने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आपका बाजार अच्छी तरह से परिभाषित है, खासकर यदि आप एक छोटी कंपनी है, क्योंकि आपको वाणिज्यिक ब्रांडों द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं होगी। विचार करें कि आपके क्लाइंट आधार को कौन बना सकता है और आप कौन सोच सकते हैं या क्या होना चाहिए।
  • अपने कपड़े खरीदने वाले लोगों की जनसांख्यिकी के बारे में जानकारी लीजिए, दौड़, आयु, आय स्तर, शिक्षा के स्तर और अपने ग्राहकों की पारिवारिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए।
  • यह भी जरूरी है कि आप समझते हैं कि आपके लक्षित बाज़ार के सांस्कृतिक गुण क्या हैं (यानी, मनोचिकित्सा) उदाहरण के लिए, उन लोगों के व्यक्तित्व कैसे हैं जो इसे बनाए रखते हैं? हास्य की भावना कैसे है? आपकी रुचियां, आपके मूल्य और आपके शौक क्या हैं?
  • इस जानकारी के साथ, आप कपड़े बना सकते हैं, जिससे ग्राहक इन जीवन शैली को पहनना पसंद कर सकते हैं और इन व्यवहारों को प्रदर्शित करते हैं।
  • आपको उन समूहों को नहीं छोड़ना चाहिए जो आदर्श ग्राहकों के मामले में आपके मानदंडों में फिट नहीं होते हैं। इसके विपरीत, जब आप प्रचार कर रहे हैं और समुदाय के साथ अपना ब्रांड सम्मिलित करने के लिए सोशल नेटवर्क का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको उन लोगों को प्राथमिकता देना चाहिए जो आपके कपड़े में रुचि रखने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • Video: Company से फ्री में कपड़े लेकर ऑनलाइन बेचें और पैसा कमाएं | How To Make Money Online | T Shirt |

    छवि बेचना कपड़े बेचने के लिए शीर्षक चरण 2
    2
    अपने ब्रांड और लोगो के लिए एक नाम बनाएं ये आपके ब्रांड के सबसे बुनियादी तत्व हैं। तुम एक, लघु आकर्षक और यादगार नाम और एक लोगो भी सरल और याद करने के लिए ग्राहक के लिए खेलने के लिए आसान है कि वसीयत चाहिए। लोगो एक प्रतीक है कि इस तरह तथाकथित "swoosh" नाइके या मैकडॉनल्ड्स सुनहरा मेहराब, जो तुरन्त मान्यता प्राप्त है और कंपनी का एक दृश्य प्रतिनिधित्व और ग्राहकों के लिए अपने मूल्यों को प्रदान कर सकते हैं के रूप में ब्रांड का प्रतिनिधित्व करता है, है।
  • यदि आपका लोगो विस्तृत और सजाया गया है (उदाहरण के लिए, कर्सर और बहुत चांदी की नाल के साथ), तो इसका अर्थ है परिष्कार और कक्षा।
  • यदि आपका लोगो क्लीनर और अधिक न्यूनतावादी (जैसे ऐप्पल का काटा हुआ सेब) है, तो यह आपको यह महसूस करेगा कि आप अधिक आधुनिक और व्यावहारिक हैं।
  • एक लोगो के लिए अच्छा होना चाहिए, यह विशिष्ट होना चाहिए और दूसरों से अलग होना चाहिए। अपने ब्रांड और एक लोगो के नाम पर निर्णय लेने से पहले, आपको कई विकल्पों पर विचार करना चाहिए, क्योंकि एक को चुनने के बाद आपके लिए ब्रांड बदलने में मुश्किल होगी।
  • छवि बेचना कपड़े बेचें आप कदम 3
    3
    अपनी कंपनी के लिए एक दृष्टि बयान बनाएँ इस कथन में एक रोड मैप है, जहां आप भविष्य में जाना चाहते हैं। आपकी कंपनी में एक वर्ष के दौरान कपड़ों की बिक्री अलग-अलग कैसे होगी? और तीन साल के दौरान? किस बाजार या भंडार की ओर आप विस्तार करना चाहते हैं? मिशन का विवरण सामान्य हो सकता है (उदाहरण के लिए, "हम अपने ग्राहक आधार को विकसित करना और इसे विकसित करना जारी रखेंगे)" या अधिक विशिष्ट कदमों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, "छह महीनों में, हम एक नया स्थान खोलेंगे और दस महीनों में, हम शुरू करेंगे हमारे उत्पादों को शहरों और एक्स में नए बाजारों में भेजने के लिए)। अपनी कंपनी के भविष्य और आप जिस तरीके से वहां जा सकते हैं उसका सबसे अच्छा तरीका पर गौर करें।
  • छवि बेचना कपड़े आप बनाम 4 कदम
    4
    अपनी कंपनी के लिए एक मिशन स्टेटमेंट बनाएं दृष्टि बयान के विपरीत, मिशन वक्तव्य आपके सबसे रोज़ और अल्पकालिक उद्देश्यों को संबोधित करता है आपको एक संक्षिप्त और संक्षिप्त मिशन विवरण तैयार करना होगा। उदाहरण के लिए, यह Google के मिशन का बयान है: "विश्व की जानकारी व्यवस्थित करें और इसे वैश्विक रूप से सुलभ और उपयोगी बनाएं"। आपका मिशन विवरण प्रत्यक्ष और सरल होना चाहिए और केवल एक वाक्य का विस्तार होना चाहिए। तुम्हारी तरह एक कपड़ों की कंपनी के लिए एक संभावित मिशन विवरण हो सकता है: "हमारा मिशन पुरुषों और महिलाओं के लिए आरामदायक और उपयोगी कपड़ों प्रदान करना है।"
  • छवि बेचना कपड़े तुमने कदम 5 शीर्षक
    5
    अपनी कंपनी के लिए ब्रांड का आदर्श बनाएं यह आदर्श सबसे बड़ा लक्ष्य है जो आप अपने कपड़े की बिक्री के साथ इंगित करते हैं। जबकि हर कोई पैसे कमाने का प्रयास करता है, आपको अपने कपड़े बेचने के मौद्रिक पहलू से थोड़ा आगे जाना चाहिए। भले ही आप क्या करते हैं, आपको अपनी कंपनी को समुदाय के लिए कुछ तरीके से जिस तरह से करना चाहिए, उसे पहचानना होगा और इसे बेहतर बनाने के लिए करना चाहिए। यह सिर्फ सही काम करने के बारे में नहीं है, यह भी अच्छा व्यवसाय है, क्योंकि लोग तर्कपूर्ण मिशन के प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया देंगे। ये कुछ उदाहरण हैं:
  • क्या आप महिलाओं के अधिकारों को बढ़ावा देने के लिए श्राप संदेश के साथ शर्ट बनाते हैं?
  • क्या आप केवल नैतिक तरीके से निर्मित रंजक और सामग्री के साथ कपड़े बनाते हैं?
  • क्या आप अपनी कंपनी के माध्यम से पूर्व अपराधियों या अन्य हाशिए वाले समूहों को वस्त्र कौशल सिखाना चाहते हैं?
  • छवि बेचना कपड़े बेचने के लिए शीर्षक चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आपका ब्रांड सुसंगत रहता है आपकी शैली और प्रतीकों को केंद्रित और मानकीकृत रहना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप पुष्प प्रिंट और ऊँची एड़ी के जूते पर धातु स्टड के साथ सैन्य जूतों की एक जोड़ी के साथ दस बहुत संज्ञा कपड़े तैयार करना चाहिए, बाद अपने कपड़ों की लाइन की पहचान खंडन और ग्राहकों उलझन का कारण होगा के रूप में।
  • भाग 2

    बुनियादी आवश्यकताओं का अनुपालन करें
    छवि का शीर्षक, आप कपड़े धोने के लिए तैयार हैं 7
    1
    संबंधित स्थानीय कानून की समीक्षा करें संभावना है कि कर रहे हैं एक स्थानीय एजेंसी है कि निर्धारित करती हैं कि निर्माताओं और कपड़ों के आयातकों वितरित और उसके उत्पादों का विकास करना चाहिए और साथ ही राज्य, स्थानीय या उत्पादन और कपड़ों की बिक्री के बारे में नगर निगम के कानून हो सकता है नहीं है। इसलिए, अपने कपड़े बेचने से पहले, आपको व्यावसायिक कानून में एक विशेषज्ञ वकील से परामर्श करना चाहिए।
  • छवि खरीदें शीर्षक से खरीदें कपड़े धो लें
    2
    अपनी कंपनी के संगठनात्मक ढांचे की स्थापना इसमें सभी कार्यों के लिए नामित प्रबंधकों को शामिल किया गया है प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी क्या होगी? कौन जवाबदेह होगा? एक संगठन चार्ट बनाएं, जिसमें प्रत्येक व्यक्ति का नाम उनकी स्थिति के साथ दिखाया गया है और उनके दायित्वों का संक्षिप्त वर्णन है।
  • यदि आपकी कंपनी छोटा है और केवल आप और कुछ दोस्त इसे बनाते हैं, तो यह अनावश्यक लग सकता है हालांकि, सभी को यह जानना चाहिए कि उनके द्वारा क्या उम्मीद की जाती है ताकि कंपनी सफल हो सके। यदि आपकी कंपनी बढ़ती है, जो आप की तुलना में तेज़ी से हो सकती है, तो आप उन पदों के आधार पर नए दायित्वों को आवंटित कर सकते हैं जिन्हें आपको कवर करने की आवश्यकता है। अंत में, यदि आप अपने संभावित निवेशकों और व्यावसायिक भागीदारों के लिए एक संगठनात्मक संरचना पेश कर सकते हैं, तो आप कौशल और व्यावसायिकता की एक छाप दे देंगे।
  • छवि बेचना कपड़े बेचें आप 9 कदम

    Video: लाल किला बेचने पर लोगों ने क्या-क्या कहा/PUBLIC ABGER ON SALE OF RED FORT

    3
    निर्धारित करें कि आपका कानूनी आधार क्या होगा। इसमें उस कंपनी के प्रकार का निर्धारण करना शामिल है, जिसे आप चाहते हैं ज्यादातर मामलों में, आदेश कर उद्देश्यों के लिए एक व्यवसाय के रूप में अपने आप को स्थापित करने और प्रासंगिक स्थानीय एजेंसियों से आवश्यक परमिट और लाइसेंस प्राप्त करने के लिए, आप सरकारी कार्रवाई, हालांकि विशिष्ट प्रक्रिया है कि आप का पालन करना चाहिए आपकी कंपनी रजिस्टर करने के लिए और औपचारिक रूप से घोषित आधार पर अलग अलग करने के लिए ले लेना चाहिए जगह है जहाँ आप रहते हैं। क्या स्थानीय इकाई है, जिसमें कंपनियों पंजीकृत होने के लिए कर रहे हैं जानकारी प्राप्त करें।
  • यदि आप एकमात्र मालिक नहीं हैं, तो यह किसी भी कानूनी कार्रवाई के माध्यम से आपकी कंपनी बनाने के लिए आमतौर पर आवश्यक नहीं होगा। एक मालिक के साथ एक कंपनी को प्रशिक्षण, निर्देशन और भंग करना आमतौर पर आसान होता है, लेकिन इस प्रकार की कंपनी खतरनाक भी हो सकती है, क्योंकि खुद काम करने से बहुत बड़ा बोझ होगा इसके अलावा, यदि आप विस्तार करना चाहते हैं, तो आपके लिए पूंजी प्राप्त करना कठिन होगा।
  • सोसाइटी संरचनाएं हैं जिनमें कंपनी के स्वामित्व को दो या अधिक लोगों के बीच साझा किया जाता है सामान्य तौर पर, तीन प्रकार की कंपनियां हैं:
  • सामान्य साझेदारियां ऐसी कंपनियां हैं जिनमें मुनाफे और नुकसान सभी भागीदारों के बीच समान रूप से विभाजित हैं।
  • सीमित कंपनियां विभिन्न निवेशकों को कंपनी के नियंत्रण में विभिन्न उपायों में नियंत्रण करती हैं, जिनके द्वारा उन्होंने निवेश किया है। वे साझेदारों की रक्षा के लिए सीमित देयता को भी लागू करते हैं।
  • संयुक्त उद्यम सामान्य भागीदारी हैं जो केवल सीमित समय या एक एकल परियोजना के लिए बनते हैं।
  • निगम कानूनी संस्थाएं हैं जिनके मालिक शेयरधारक हैं इस प्रकार की कंपनियां आम तौर पर बहुत बड़ी होती हैं और अधिक स्थापित होती हैं और उनके टैक्स संरचना और कानूनी आवश्यकताओं को और अधिक जटिल है।
  • छवि बेचना कपड़े बेचें आप 10 कदम
    4



    अपने कपड़ों के लिए धोने के प्रतीक के साथ एक लेबल संलग्न करें ये प्रतीक ग्राहकों को परिधान के बारे में बताते हैं कि कैसे स्वच्छ और देखभाल करें। आप पूर्व बनाया शर्ट के साथ काम करने जा सकते हैं और सिर्फ अपने डिजाइन या अपने लोगो को लागू करने के लिए एक लेबल है कि आप इन के साथ इनका पालन क्योंकि मूल निर्माता पहले से ही प्रतीकों किया है जाएगा की जरूरत नहीं होगी जाएँ। हालांकि, यह है कि आप के लिए डिजाइन और आप इस प्रकार का एक लेबल पालन आप एक पूरे कपड़े से अपने कपड़े बनाने के लिए जा रहे हैं आवश्यक है।
  • दस्ताने, टोपी, ब्रेसिज़, संबंध, बेल्ट और जूते के लिए धोने के प्रतीक के साथ लेबल शामिल करना आवश्यक नहीं है
  • आप इन प्रतीकों वाले लेबल को अस्थायी रूप से लेबल के साथ प्रतिवर्ती कपड़ों के साथ संलग्न कर सकते हैं जहां कीमत दिखाई देती है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक आप कपड़े धोने के लिए कदम 11
    5
    एक लेबल का पालन करें जो सामग्री को संबोधित करता है यह लेबल उस स्थान को दर्शाता है जहां परिधान किया गया था और जिस सामग्रियों से यह बनाया गया था। यह इन लेबल्स में से कोई एक कह सकता है: "आपके देश में निर्मित, 50% कपास, 50% पॉलिएस्टर"।
  • जब आपके वस्त्रों के लिए लेबल बनाते हैं, तो आपको हमेशा इन्हें ईमानदार और सटीक होना चाहिए और इन लेबलों के बारे में स्थानीय कानूनों के साथ रहना चाहिए। कुछ देशों में, एक लेबल का उपयोग करने की अनुमति हो सकती है, जो "मेड इन [देश के नाम]" कहती है, अगर सभी सामग्री, जिनके साथ परिधान किया गया था, जैसे बटन, धागा और कपड़ा, साथ ही परिधान के रूप में , वे वहां निर्मित किए गए थे
  • भाग 3

    व्यापार करो
    चित्र बेचना कपड़े आप बनाम 12 कदम
    1
    एक वाणिज्यिक बैंक खाता खोलें आपको एक वाणिज्यिक बैंक खाता खोलना होगा जब तक आप अपनी कंपनी का एकमात्र मालिक न हो और अपने व्यावसायिक खाते को अपने व्यक्तिगत खाते से जोड़ना चाहते हैं (जो काफी जोखिम भरा है)। इसके बाद, आप अपनी कंपनी के नाम पर अपने ग्राहकों से चेक प्राप्त कर पाएंगे और उन्हें अपने खाते में जमा कर सकेंगे।
    • इसके लिए, यह सबसे अधिक संभावना है कि आपको सबसे पहले कर पहचान संख्या प्राप्त होनी चाहिए, हालांकि इन नंबरों की आवश्यकता के बारे में नियमों की आवश्यकता होगी, जहां पर आप रहते हैं।
    • सबसे संभावित बात यह है कि टैक्स प्रशासन के प्रभारी स्थानीय इकाई वह है जो इन नंबरों को पेश करता है। आप उसे प्राप्त करने के लिए कौन सी कदम उठाएंगे, यह जानने के लिए आप उससे संपर्क कर सकते हैं
    • आप उस प्रान्त या राज्य में एक स्थानीय इकाई से संपर्क कर सकते हैं जहां आप यह निर्धारित करने के लिए रहते हैं कि उस स्तर पर कर पहचान संख्या भी आवश्यक है या नहीं।
    • उस बैंक को साबित करने के लिए जिसमें आप व्यावसायिक खाते खोलने जा रहे हैं कि आप किसी व्यवसाय के स्वामी हैं, आपको इसे निगमन के अपने लेख, कॉर्पोरेट मुहर और आपके लाइसेंस और आधिकारिक रिकॉर्ड दिखाना चाहिए।
  • छवि बेचना कपड़े बेचें आप 13 कदम
    2
    अपने क्रेडिट कार्ड के लिए एक मर्चेंट खाता बनाएं इस प्रकार के बैंक खाते से आपकी कंपनी डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किए गए भुगतानों को संसाधित कर सकती है। आप ऐसे बैंकों को प्राप्त करने में केवल इन प्रकार के खातों को बना सकते हैं जिनके विशेष उद्देश्य व्यापारियों की ओर से डेबिट या क्रेडिट कार्ड द्वारा किए गए भुगतानों की प्रक्रिया करना है।
  • यदि आप कुछ समय के लिए ऑपरेशन में होते हैं, तो इस प्रकार के खातों को प्राप्त करना आसान है, क्योंकि अधिग्रहण बैंक सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अपनी खुद की कंपनी और आपके सामने आए जोखिमों को समझते हैं और आप धोखाधड़ी से बच सकते हैं या इसे कम कर सकते हैं ( खासकर क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी)।
  • छवि का शीर्षक, आप कपड़े धोने के लिए कदम 14
    3
    वाणिज्यिक सेवाओं के एग्रीगेटर के माध्यम से बिक्री करें ये एक बाह्य सेवा से मिलकर बनाते हैं जो छोटे पैमाने पर मर्चेंट खातों के एक बड़े बैंक की प्रसंस्करण क्षमता प्रदान करता है। दो प्रमुख सेवा एग्रीगेटर पैपल और स्क्वायर हैं।
  • पेपैल व्यक्तियों और व्यवसायों के लिए बैंक खातों और क्रेडिट कार्ड से भुगतान करता है और ऑनलाइन भुगतानों की प्रोसेसिंग की सुविधा देता है। पेपैल की आय प्रत्येक बिक्री से प्रतिशत घटाने में है
  • स्क्वायर स्टोर डेबिट और क्रेडिट कार्ड भुगतान, स्टोर मालिकों के लिए, डिजीटल या भौतिक स्थानों में समान रूप से। हालांकि, यह बिक्री के एक बिंदु से कार्ड डेटा के प्रसारण और प्रसंस्करण के लिए एक क्रेडिट कार्ड रीडर डिवाइस भी प्रदान करता है, जो पेपैल की पेशकश नहीं करता है। आप इस डिवाइस को आसानी से एक स्मार्टफोन या टेबलेट पर जोड़ सकते हैं यह निर्धारित करने के लिए कि क्या ये डिवाइस आपके साथ संगत हों, क्लिक करें यहां.
  • छवि बेचना कपड़े तुमने कदम 15 शीर्षक
    4
    अपनी कीमतें तय करें आपको अपनी कीमतें बाजार से मिलने वाले फीडबैक के जरिए अपने आप को मार्गदर्शन करना चाहिए। प्रतियोगिता से बेचा जाने वाले समान वस्त्रों पर विचार करें और अपनी कीमतें उस सीमा के भीतर सेट करें सभी कीमतों को एक स्पष्ट तरीके से सेट किया जाना चाहिए, जो कि ऑनलाइन स्टोर और भौतिक स्टोर्स के माध्यम से आपके द्वारा किए जाने वाले प्रत्यक्ष बिक्री आपको फिलहाल कीमतों का आविष्कार नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे आपको यह धारणा मिलेगी कि आप अव्यवसायिक हैं और आप तैयार नहीं हैं।
  • छवि बेचना कपड़े बेचें आप 16 कदम
    5
    ऑनलाइन बिक्री करें आप आसानी से उन कपड़ों को बेच सकते हैं जो आप विभिन्न ऑनलाइन मीडिया के माध्यम से करते हैं। छोटे पैमाने पर उत्पादकों के माध्यम से सबसे प्रसिद्ध ऑनलाइन कपड़ों की बिक्री वेबसाइटों में ईबे और इटसी हैं
  • ईबे एक ऑनलाइन नीलामी घर है जहां आप न्यूनतम कीमत पर अपने कपड़े बेच सकते हैं और लोगों को यह निर्धारित करने की प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति मिलती है कि उत्पाद कौन लाता है। जिस व्यक्ति की एक निश्चित अवधि के अंत में सबसे अधिक है वह व्यक्ति आपके उत्पाद को बेचने वाला है।
  • Etsy एक नीलामी घर नहीं है बल्कि अनुरोध पर सभी प्रकार के उत्पादों के लिए एक वितरण केंद्र के रूप में काम करता है, जैसे मोमबत्तियां, मैग्नेट, कला, स्क्रैपबुक और कपड़ों के काम। आप अपने कपड़े वितरित करने के लिए Etsy का उपयोग कर सकते हैं ताकि आप आसानी से नए ग्राहकों तक पहुंच सकें।
  • आप ऐसे अन्य समान साइटों को भी आज़मा सकते हैं जहां आप स्वतंत्र कपड़े खरीदने और बेच सकते हैं, जैसे कि madeitmyself.com, depop.com और storeenvy.com।
  • चित्र बेचना कपड़े बेचने के चरण 17
    6
    अपने कपड़े स्थानीय स्तर पर बेचें निर्माता बाजार और स्थानीय त्योहार अच्छे विकल्प होते हैं, जब आप अभी भी शुरू करते हैं। उत्पादकों के बाजार में एक आधिकारिक स्थिति प्राप्त करने के लिए, आपको संस्था के साथ परामर्श करने और उन्हें शुल्क देने के लिए हो सकता है। आप अन्य स्थानीय स्थानों को भी मिल सकते हैं जो आपके कुछ उत्पादों को बेच सकते हैं, जैसे कॉफी की दुकानों, जहां वे आमतौर पर स्थानीय स्तर पर उत्पादों को बेचते हैं।
  • यदि आपको लगता है कि निर्माता बाजार में भी औपचारिकता का अधिक हिस्सा है, तो कई जगहों पर आप आसानी से एक भीड़ भरे सार्वजनिक सड़क पर व्यवस्थित हो सकते हैं आप अपने कपड़ों को एक कंबल या एक छोटी तह टेबल पर रख सकते हैं ताकि वे आसानी से राहगीरों को दिखाई दे सकें। एक कुर्सी, एक अच्छी किताब और एक सुरक्षित जमा बॉक्स कैरी करें, ताकि आप पैसे डाल सकें और बदलाव की पेशकश कर सकें और ग्राहकों की पहुंच शुरू करने की प्रतीक्षा करें। आप सोशल मीडिया पर एक विशाल ईमेल या पोस्ट भी भेज सकते हैं जैसे "मैं शर्ट्स, शर्ट और गर्मियों के कपड़े बेचने के लिए शनिवार को एक्स और वाई सड़कों के कोने पर रहूंगा। याद मत करो!"
  • अपने कपड़े बेचने का सबसे अच्छा समय निर्धारित करें आमतौर पर, यह सप्ताहांत पर और रात में होगा
  • Video: कपडे बेचने वाला आदमी आज है 900 करोड़ का मालिक, इसकी कहानी है चौका देने वाली

    छवि का शीर्षक, आप कपड़े धोने के कदम 18
    7
    Publicitate। हमेशा हाथों पर प्रचार सामग्री, जैसे व्यापार कार्ड, फ्लायर या कैटलॉग, क्योंकि आपको कभी नहीं पता है कि आप कौन-कौन दौड़ेंगे या कब आपकी कंपनी का विज्ञापन करने का अवसर पैदा हो सकता है। कई व्यवसायों, पुस्तकालयों, रेस्तरां और अन्य प्रकार के स्थानीय प्रतिष्ठानों के प्रवेश द्वार पर, आप सामुदायिक बुलेटिन बोर्ड पा सकते हैं और पूछ सकते हैं कि क्या आप एकल-पेज फ़्लायर को वहां पोस्ट कर सकते हैं ताकि आप अपने कपड़े के बारे में अधिक उम्मीदें पैदा कर सकें।
  • अगर आपके पास एक अच्छी गुणवत्ता का रंग प्रिंटर है, साथ ही साथ एक अच्छा ग्राफिक डिज़ाइन प्रोग्राम जैसे फ़ोटोशॉप, आप आसानी से अपने खुद के यात्रियों और प्रचार सामग्री को डिज़ाइन कर सकते हैं। अन्यथा, आप एक मित्र से पूछ सकते हैं जो ग्राफिक डिज़ाइन में कुशल है और एक स्थानीय प्रिंट शॉप पर कई प्रतियां बनाती हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क में अपनी उपस्थिति का विकास करें आप Facebook, Instagram और Pinterest जैसे वेबसाइटों पर अपने डिजाइन और ताजा आउटफिट दिखा सकते हैं
  • औपचारिक वेबसाइट बनाएं आप टीम्ब्लर और स्क्वायरस्पेस जैसे विभिन्न वेबसाइट्स पा सकते हैं, जो आपको एक पेशेवर वेबसाइट बनाने के लिए टेम्पलेट्स प्रदान करते हैं भले ही आपको कोडिंग के बारे में कुछ पता न हो। एक अन्य विकल्प यह है कि किसी को वेब डिज़ाइन के बारे में जानना चाहिए और जो खरोंच से एक वेबसाइट बना सकते हैं।
  • छवि बेचना कपड़े बेचें आप कदम 19
    8
    अपना व्यवसाय बढ़ाएं आप एपेंटरिस और नए कर्मचारियों को किराए पर ले सकते हैं क्योंकि आप जो भी करते हैं उसमें आप सुधार करते हैं ताकि आपके उत्पादन में वृद्धि हो सकती है संगठनों और शैलियों के नए डिजाइनों को विकसित करने के लिए, आप उन लोगों की मदद के लिए पूछ सकते हैं जो रचनात्मक हैं और फैशन के लिए नजर रखते हैं। आप अपना खुद का स्टोर खोलने पर भी विचार कर सकते हैं क्योंकि आपका व्यवसाय बढ़ता जा रहा है
  • एक औपचारिक भौतिक दुकान खोलने का निर्णय हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए। यह कई खर्चों को सार्थक साबित कर सकता है, जैसे किराया, करों और सार्वजनिक सेवाओं की संबद्ध लागत अगर यह ऐसा कुछ है जिसे आपने तय किया है, तो आपको विभिन्न संभावित स्थानों की समीक्षा करने और एक व्यस्त क्षेत्र में चुनने के लिए अपना समय लेना चाहिए और आपके लक्षित बाजार के लिए आसानी से सुलभ होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप शायद ही कोई बच्चा या किशोरी हो, तो आपको वयस्क उपस्थित होने के बिना कुछ भी नहीं बेचना चाहिए।
    • यदि आपके कपड़े जल्दी नहीं बेचते हैं, तो आपको निराश नहीं होना चाहिए
    • आपको अपने कपड़े कंपनी से संबंधित पत्राचार के लिए एक अलग ईमेल खाता स्थापित करना होगा।
    • अपने खुद के डिजाइनों के साथ तैयार हो जाओ उदाहरण के लिए, जब आप बाहर जाते हैं और कोई आपको पूछता है कि आपने अपनी पोशाक कहाँ खरीदा है, तो आप उन्हें बता सकते हैं कि आपने इसे स्वयं किया और उन्हें व्यवसाय कार्ड दिया।
    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com