ekterya.com

कंप्यूटर सेवाओं को बेचने के लिए कैसे करें

आईटी सेवाओं को बेचना किसी भी अन्य प्रकार की सेवाओं को बेचने से अलग है क्योंकि कंपनियों के आंतरिक कर्मचारी अक्सर अपनी आईटी सेवा प्रदान करते हैं। अपने लक्षित बाजार में कंपनियों की आंतरिक आईटी सेवा से अपनी सेवाओं को अलग करने के लिए इस आलेख में उल्लिखित रणनीति का उपयोग करें।

चरणों

छवि आईटी सर्विसेज सेक्शन 1 शीर्षक
1
अपने मूल्य प्रस्ताव को पहचानें मूल्य प्रस्ताव को आपके ग्राहकों को दिया जाने वाला मान के रूप में परिभाषित किया गया है। शायद आप दूरस्थ डेटाबेस प्रबंधन या व्यक्तिगत कार्यक्रमों के विकास को बेचते हैं, चाहे जो भी हो, आपको यह तय करना होगा कि आप अपने ग्राहकों को क्या लाभ देंगे।
  • Video: CSC Vle नई सर्विस उजाला से कमाइए लाखो जानिए कैसे काम करना है कैसे LED बल्ब बेचना है पूरी जानकारी

    छवि आईटी सर्विसेज स्टेप 2 नामक छवि
    2
    आपको यह निर्धारित करना होगा कि प्रतिस्पर्धा से खुद को अलग करने के लिए आपकी सेवा इतनी अनोखी क्यों है उदाहरण के लिए, अपने आप से पूछें कि क्या कंपनी का एक निश्चित प्रकार के उद्योग में अनुभव या व्यापक ज्ञान है
  • छवि आईटी सर्विसेज सेल्स 3 का शीर्षक टाइप करें
    3
    अपने लक्षित बाजार की पहचान करें आपको पता होना चाहिए कि आपका लक्ष्य बाज़ार व्यापार, उपभोक्ता या दोनों ही है
  • व्यापार की सेवा करने का लक्ष्य उपभोक्ताओं के मुकाबले अधिक बजट रखने के बाद लाभदायक अवसर है।
  • कंपनियों को हमेशा विक्रेताओं की आवश्यकता होती है और वे वेंडर को राजस्व और व्यावसायिक सेवाओं के आवश्यक आपूर्तिकर्ताओं के रूप में मानते हैं, जब तक वे आंतरिक रूप से आवश्यकता को कवर नहीं कर सकते
  • यदि आप उपभोक्ताओं को लक्षित करने के बजाय व्यवसायों को लक्षित करने का विकल्प चुनते हैं तो आपके पास और अधिक प्रतिस्पर्धा होगी।
  • आपको उस व्यवसाय के आकार पर विचार करना चाहिए जिसे आप लक्ष्य करना चाहते हैं फॉर्च्यून 1000 कंपनियों को बेची जाने वाली कंपनी को एक बड़ा बिक्री चक्र और अधिक लोगों के अनुमोदन के लिए कंपनी के भीतर निर्णय लेने की आवश्यकता होगी। फॉर्च्यून 1000 में कंपनियों को बेची जाने का मतलब यह भी होगा कि आपको देयता बीमा खरीदना चाहिए। आप इन कंपनियों से प्राप्त अनुबंध अधिक बड़े होंगे, लेकिन अधिक प्रतिस्पर्धी होंगे। छोटे या मध्यम व्यवसायों को बेचने का लक्ष्य शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • पहलुओं कि उपभोक्ताओं को इंगित करते समय आपको विचार करना चाहिए।

    Video: GST mein bill kaise Banaye जीएसटी में बिल कैसे बनाये




    छवि आईटी सर्विसेज सेक्शन 4 शीर्षक
    1
    कम प्रतिस्पर्धा
    • जब आप उपभोक्ताओं के लिए एक कंप्यूटर सेवा प्रदान करते हैं, तो आप ऐसी पेशकश कर रहे हैं जो वास्तव में नहीं है कि वे उन चीज़ों पर विचार कर सकते हैं जिन्हें उन्हें आवश्यकता नहीं है। आपको तैयार होना चाहिए क्योंकि उपभोक्ताओं को कंप्यूटर सेवाओं को बेचने का अधिक प्रयास हो सकता है।
  • छवि आईटी सर्विसेज से संबंधित छवि का शीर्षक चरण 5
    2
    निर्धारित क्षेत्र निर्धारित करें क्या कोई विशेष उद्योग हैं जो आपके द्वारा प्रस्तावित आईटी सेवा के प्रकार से लाभान्वित होंगे? क्या विशेष रूप से उद्योग हैं जो आपकी सेवा का उपयोग नहीं करते हैं? उदाहरण के लिए, मशीन की दुकानों को शायद प्रोग्राम विकास सेवाओं की ज़रूरत नहीं होगी।
  • छवि आईटी सर्विसेज सेक्शन 6 शीर्षक
    3
    बाजार में अपने दृष्टिकोण के बारे में सोचो।
  • संभावनाओं पर फोन कॉल करना ग्राहकों को प्राप्त करने का एक पुराना तरीका है एक सप्लायर से निश्चित विनिर्देशों के आधार पर एक सूची खरीदकर प्रारंभ करें और फिर निर्णय निर्माताओं से संपर्क करें।
  • अपनी वेबसाइट को कीवर्ड या वाक्यांशों के साथ ऑप्टिमाइज़ करें जो संभावित खोजकर्ता खोज इंजन का उपयोग करते समय खोज सकते हैं, ताकि आप इंटरनेट पर ट्रैफ़िक का निरंतर प्रवाह बना सकें। खोज इंजन अनुकूलन, या ओएमबी, ग्राहकों को प्राप्त करने का एक प्रभावी तरीका है।
  • मार्केटिंग अभियान का मामला अध्ययन करें अपने पहले ग्राहकों में से एक के बारे में एक अध्ययन करें आपके द्वारा दी जाने वाली सेवाओं का वर्णन करने में सक्षम होने और परिणाम प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। किसी भी मात्रात्मक परिणामों को शामिल करना सुनिश्चित करें क्योंकि वे आरएसआई की गणना के बगल में बहुत महत्वपूर्ण हैं। संभावित ग्राहकों को समझाने के लिए कि वे अपने पैसे के लायक कुछ पाएं, व्यवसाय प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है। यह आपकी कंपनी की वेबसाइट पर एक पूर्ण मामला दिखाता है और संभावित लोगों को अपनी संपर्क जानकारी के बदले इसे डाउनलोड करने की अनुमति देता है। यह विनिमय संभावनाओं की एक अच्छी संख्या प्रदान करता है
  • युक्तियाँ

    • आईटी सेवा बाजार प्रतिस्पर्धी है और बौद्धिक संपदा है, जैसे कि मामले के अध्ययन, प्रतियोगिता से आपकी कंपनी को अलग करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • भवन निर्माण की विश्वसनीयता और विश्वास स्थापित करना सेवाओं को बेचने के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि सेवाएं तब तक मौजूद नहीं हैं जब तक वे बेच नहीं जाती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com