ekterya.com

ग्रीटिंग कार्ड व्यवसाय कैसे शुरू करें

आप डिजाइन और ग्राफिक्स बनाने में रुचि रखते हैं और आप अपने खुद के ग्रीटिंग कार्ड बनाने के प्यार करते हैं, तो शुरू अपने काम से काम कार्ड एक शानदार तरीका आपकी आय के पूरक या अपनी कंपनी के निर्माण के लिए हो सकता है। जाने के कई तरीके हैं उनमें से एक उन कंपनियों के लिए सीधे ग्रीटिंग कार्ड बनाना है जो स्वतंत्र ग्राफिक डिजाइनर को किराए पर लेती हैं। एक और तरीका है अपनी खुद की कार्ड कंपनी शुरू करने और उत्पादों को अन्य कंपनियों या सीधे ग्राहकों को बेचने के लिए। कुछ डिजाइनर दोनों तरीकों से गठजोड़ करना पसंद करते हैं, जब वे अपना व्यवसाय शुरू करते हैं।

चरणों

विधि 1

एक स्वतंत्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में ग्रीटिंग कार्ड व्यवसाय कैसे शुरू करें
स्टार्ट ए ग्रीटिंग कार्ड बिजनेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कंपनियों के लिए देखो जो स्वतंत्र डिजाइनरों की सेवाएं लेते हैं ग्रीटिंग कार्ड के लिए समर्पित स्वतंत्र ग्राफ़िक डिजाइनरों के लिए रोजगार के अवसरों की सूची के साथ कई विशेष समाचार पत्र मौजूद हैं।
  • प्रारंभ करें एक ग्रीटिंग कार्ड व्यवसाय चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: ФИЛЬМ **ПОКАЯНИЕ ЗАСРАНКИ** ПОЛНЫЙ ПОПЕЦ В ОТНОШЕНИЯХ Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    ऑफ़र बनाने के निर्देशों के लिए कंपनी से संपर्क करें अपने पते पर एक लिफाफे में अपना प्रस्ताव भेजें
  • प्रारंभ करें एक ग्रीटिंग कार्ड बिजनेस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने काम के नमूनों को तैयार करें जो कंपनी की आवश्यकताओं के अनुरूप है। सुनिश्चित करें कि लिंग और थीम के संदर्भ में वे जो भी पूछते हैं, ठीक उसी तरह उनका जवाब दें।
  • स्टार्ट ए ग्रीटिंग कार्ड बिजनेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कोशिश करते रहें, भले ही वे आपको शुरुआत में अस्वीकार कर दें अगर आपको एक कंपनी से सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली है, तो आगे बढ़ें
  • विधि 2

    कैसे अपने आप से एक ग्रीटिंग कार्ड व्यापार शुरू करने के लिए
    स्टार्ट ए ग्रीटिंग कार्ड बिजनेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: 1600 Pennsylvania Avenue / Colloquy 4: The Joe Miller Joke Book / Report on the We-Uns

    1
    मौजूदा रुझानों के विचार पाने के लिए, ऑनलाइन स्टोरों में बेचे जाने वाले कार्ड और स्वतंत्र ऑनलाइन कंपनियों द्वारा प्रस्तावित कार्डों को देखें आज बाजार में क्या मांग की गई है, यह जानने के लिए निर्देशों का अध्ययन करें।
  • स्टार्ट ए ग्रीटिंग कार्ड बिजनेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक लेखक खोजें, जो आपके कार्ड की छंद और सामग्री बनाता है, या स्वयं को करें
  • स्टार्ट ए ग्रीटिंग कार्ड बिजनेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3



    एक शौक के रूप में ग्रीटिंग कार्ड के लिए नए डिजाइनों पर नियमित रूप से कार्य करें। उन्हें अपने परिवार और दोस्तों को बताएं कि वे क्या सोचते हैं।
  • स्टार्ट ए ग्रीटिंग कार्ड बिजनेस चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: लिफाफा बनाने का बिज़नेस

    अपने डिजाइन कौशल और अपने क्रेडेंशियल्स को मजबूत करें यदि आपके पास कला में एक शैक्षणिक डिग्री नहीं है, तो प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए एक कोर्स के लिए पंजीकरण करें और कुछ मान्यता अर्जित करें।
  • आरंभ करें एक ग्रीटिंग कार्ड बिजनेस चरण 9
    5
    निर्णय लें कि आपका स्थान ग्रीटिंग कार्ड के लिए क्या होगा। अपने लक्ष्य बाजार को परिभाषित करें और व्यक्तिगत कार्डों के साथ-साथ सामान्य कार्ड के साथ विशेषज्ञ बनाएं।
  • आरंभ करें एक ग्रीटिंग कार्ड बिजनेस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने कार्ड ऑनलाइन बेचने के लिए एक वेबसाइट बनाएं Etsy, eBay या किसी अन्य बिक्री वेबसाइट पर एक ऑनलाइन स्टोर खोलें ग्राहकों को नमूनों और प्रोटोटाइप प्रदान करें ताकि वे बड़ी खरीदारी करने से पहले अपने कार्ड को देख सकें।
  • आरंभ करें एक ग्रीटिंग कार्ड बिजनेस चरण 11

    Video: How to Make Photo Frame, Frame Making Machine, फोटो फ्रेम बनाने वाली मशीने

    7
    अपनी कंपनी की स्थापना और संरचना के बारे में एक वकील या एकाउंटेंट से बात करें। व्यवसाय के लिए या एक स्वतंत्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में काम करने के लिए कानूनी आवश्यकताओं का पता लगाएं
  • स्टार्ट ए ग्रीटिंग कार्ड बिजनेस चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    8
    पेटेंट प्राप्त करने के लिए आवश्यकताओं के बारे में जानने के लिए अपने शहर की नगर पालिका को कॉल करें निश्चित रूप से आपको एक पहचान संख्या को एक करदाता के रूप में अनुरोध करना होगा
  • स्टार्ट ए ग्रीटिंग कार्ड बिजनेस चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    9
    व्यवसाय की मूल बातें जानें या प्रशासनिक विवरणों को संभालने के लिए एक सहायक का किराया करें। डिजाइन के अतिरिक्त, आपको बिक्री, विज्ञापन, ग्राहक सेवा और लेखांकन को कवर करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • ग्रीटिंग कार्ड कंपनी के लिए एक स्वतंत्र के रूप में काम करने का दूसरा तरीका एक पुनर्विक्रेता या प्रतिनिधि के रूप में है। इस मामले में, आप ऐसे कार्ड नहीं बनेंगे जो कार्ड तैयार करता है, लेकिन आप उन विक्रेताओं के रूप में काम करेंगे जो उन्हें वितरित करते हैं। जब आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करते हैं तो बाजार के बारे में अधिक जानने का यह एक अच्छा तरीका है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com