ekterya.com

गद्दे कैसे खरीदें

व्यावहारिक रूप से हम सब गद्दे पर सोते हैं, इसलिए हर किसी को कुछ बिंदु पर एक खरीदने की आवश्यकता होगी। बहुत से लोग जो अपने सामान्य घर से बाहर निकल जाते हैं, उन्हें अक्सर जानने की ज़रूरत है कि कैसे अपना पहला गद्दे चुनने और खरीदने के लिए।

चरणों

1
वर्तमान में उपयोग करने वाले गद्दे की जांच करके प्रारंभ करें क्या आप अपने आकार और बनावट से संतुष्ट हैं? आपके पिछले अनुभव के आधार पर, एक उपयुक्त आकार, स्थिरता और बनावट चुनें, जिसे आप संतोषजनक पाते हैं। बहुत बार, पीठ दर्द, बेचैन नींद, और अन्य लक्षण पर्याप्त कठोरता और बनावट के गद्दे खरीद कर सुधार कर सकते हैं। जिस कपड़े के साथ इसे बनाया जाता है वह महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह उस अवधि को प्रभावित करता है और जब आप उस पर बैठ जाते हैं तो कितनी स्थिर होती है। यदि आप अपने बिस्तर को किसी साथी के साथ साझा करते हैं, तो उस प्रतिबद्धता पर सहमत होने के लिए उसे / उसके साथ जांच करने के लिए मत भूलना, जो दोनों के लिए सबसे आरामदायक और आराम से है। कभी-कभी यह बेहतर होगा कि सभी के पास अपना गद्दे हो। एक सुपर किंग आकार हासिल करने के लिए दो सामान्य गद्दे को एक साथ बांधा जा सकता है जो एक साथ लाएगा जो प्रत्येक एक के लिए सबसे अधिक आरामदायक होगा।
  • 2
    संभव विकल्पों में से थोड़ा शोध करें जब भी आप अपने घर के लिए एक उत्पाद या फर्नीचर खरीदने के लिए जाना है, यह अवधि के बारे में वैज्ञानिक रिपोर्ट सहित पेशकश की विकल्पों की जांच करने के लिए सलाह दी जाती है, आवश्यकताओं (यदि आवश्यक हो) और अन्य उपभोक्ताओं की राय, जो एक ही खरीदा है या सफाई समान मॉडल सुनिश्चित करें कि आप अपनी सीमाओं और अनुभव से परे अपनी खोज का विस्तार करते हैं, उपलब्ध विकल्पों पर विचार करें एक गद्दे की तलाश करें जिसमें अन्य उपभोक्ताओं की सुविधा, अवधि और संतुष्टि के उच्च दर हैं।
  • 3

    Video: एक गद्दे से डस्ट माइट्स को कैसे हटाएं

    विशेष विक्रेता द्वारा प्रदत्त विकल्पों का अच्छी तरह से विश्लेषण करें आस-पास के व्यवसाय का चयन करें जिसमें आपकी इच्छित विशेषताओं के साथ गद्दे की एक विस्तृत श्रृंखला है और जो आपकी अपेक्षाओं को पूरा करती है। इन दुकानों में विक्रेताओं की एक बहुत ही आम रणनीति आपको सीधे एक और अधिक महंगी मॉडल पर ले जाने के लिए है जो कि आपकी क्या आवश्यकता है या नहीं। अपने आप पर दबाव डालना न दें: यदि आप विक्रेता को बताते हैं कि आप केवल इस समय देख रहे हैं, तो वे आपको अकेला छोड़ देंगे और आप सभी विकल्पों की जांच कर सकेंगे।
  • 4
    विक्रेता द्वारा की पेशकश की गई सेवाओं को ध्यान में रखें क्या आप मुफ्त वितरण या अपने पुराने गद्दे का मुफ्त हटाने की पेशकश करते हैं? यदि आपकी कार छोटा है, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि आप अपने घर को गद्दा लाने के बजाय इसे स्वयं लाने के बजाय, खरीदने से पहले संभव अतिरिक्त व्यय को ध्यान में रखें।



  • 5
    चुने हुए स्थान में गद्दा खरीदें और सभी अतिरिक्त सेवाओं के बारे में पता करें जो आप चाहते थे। आप अक्सर अपने आप को एक व्यवसाय क्रेडिट कार्ड, या अन्य समान प्रस्तावों का उपयोग करने के लिए कहा जाएगा जो देरी से भुगतान करेंगे। अक्सर इन देरी से गद्दे की कीमत में बढ़ोतरी होती है, जो आपको अंत में भुगतान की कीमत को दोगुना करने में सक्षम होती है। इन सभी सेवाओं को पूर्ण रूप से नकार दें उन्हें स्वीकार करना लगभग हमेशा आपके क्रेडिट का मूल्यांकन करता है, जो आपके क्रेडिट स्कोर को कम कर सकता है।
  • 6
    इसे प्राप्त करने के लिए तैयार अगर विक्रेता ने आपको कुछ विशिष्ट तैयारी अग्रिम में करने के लिए कहा है, तो सुनिश्चित करें कि आप इस समझौते का पालन करते हैं। इन तैयारी में कमरे में एक अविभाजित मार्ग को छोड़ना शामिल हो सकते हैं जहां आप गद्दे स्थापित करेंगे, अपने पालतू जानवरों को स्टोर करेंगे और बिस्तर से पुराने गद्दे को निकाल देंगे।
  • 7
    आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    Video: पुराने गद्दे खराब हो गए कैसे ठीक करे। Repair old bed mattress

    Video: Foam ke gadde ka business / फोम के गद्दें का बिजनेस

    • कुछ व्यवसाय आपको एक परीक्षण के लिए गद्दा घर ले जाने की अनुमति देगा। कभी-कभी आपको इस सेवा के लिए एक छोटा शुल्क, या आपके क्रेडिट का मूल्यांकन भी लिया जाएगा।
    • अपने पड़ोसियों और मित्रों से एक अच्छे विशेष व्यापार या एक निश्चित ब्रांड के बारे में पता करें मुंह का शब्द अक्सर ब्रांड या नए मॉडल की खोज करने का सबसे विश्वसनीय तरीका होता है

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि गद्दे आपके लिए सहज है, इसे खरीदने से पहले उसी व्यवसाय में परीक्षण करें। अगर इसे प्रदर्शनी की अनुमति मिलती है, तो उसे ठीक से देखने और बिस्तर पर जाने में संकोच न करें।
    • विक्रेता की बात को अपनी पसंद में बदलने न दें। आपने अपनी खुद की शोध करने के लिए पर्याप्त मात्रा में निवेश किया है और संभवतया विक्रेता केवल अपने खुद के व्यवसाय और इन्वेंट्री में मौजूद ब्रांड और मॉडल को जानता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com