ekterya.com

शीट्स खरीदने के लिए कैसे करें

चादरें या बिस्तर सरल उत्पाद हैं लेकिन विकल्पों की संख्या, जिनसे आप चुन सकते हैं, भारी हो सकता है। एक अच्छी रात की नींद दिन के दौरान आपको खोलने और महसूस करने के तरीके को बहुत प्रभावित करती है और यह महसूस करती है कि शीट्स आपको इस प्रभाव में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने बिस्तर के लिए सही आकार शीट चुनते हैं। इसके अलावा, उन्हें आरामदायक सामग्री बनाने की कोशिश करें ऐसे डाई, धागे की संख्या और कीमत जैसे कारकों पर विचार करने के लिए मत भूलना

चरणों

विधि 1
सही आकार चुनें

छवि खरीदें शीर्षक शीट्स चरण 1
1
अपने गद्दे के आकार के अनुसार शीट चुनें बिस्तर गद्दे के आकार के आधार पर मापा जाता है डिपार्टमेंट स्टोर्स में, शीट 1 जगह, 1 वर्ग और एक आधा, 2 स्थानों, रानी, ​​किंग, कैलिफोर्निया किंग, अन्य लोगों के बीच हो सकती हैं। लेबल पर दिखाए गए आकार से आपको एक विचार मिलेगा कि क्या वे आपके बिस्तर के लिए सबसे उपयुक्त हैं
  • 1-बिस्तर के लिए, फ्लैट शीट का मानक आकार 170 x 230 सेमी (66 x 90 इंच) है और फिट शीट का वह 100 x 190 सेमी (39 x 75 इंच) है। हालांकि, कुछ एकल बेड उपाय 1 और एक डेढ़ वर्ग, जैसे विश्वविद्यालय के शयनगृह में पाए गए हैं। इस मामले में, समायोज्य शीट को लगभग 100 x 200 सेमी (39 x 80 इंच) मापना चाहिए, लेकिन आप 1-स्थान बिस्तर के लिए एक सेट के फ्लैट शीट का उपयोग कर सकते हैं।
  • 2-सीटर बिस्तर के लिए, फ्लैट शीट का मानक आकार लगभग 205 x 250 सेमी (81 x 96 इंच) है, जबकि समायोज्य शीट को 140 x 190 सेमी (54 x 75 इंच) मापना चाहिए।
  • राजा के आकार के बिस्तर के लिए, फ्लैट शीट में लगभग 280 x 260 सेमी (108 x 102 इंच) मापना चाहिए, जबकि समायोज्य शीट को 195 x 200 सेमी (78 x 80 इंच) मापना चाहिए। रानी के आकार के बिस्तर के लिए आपको 230 x 260 सेमी (90 x 102 इंच) की एक फ्लैट शीट और 150 x 200 सेमी (60 x 80 इंच) की एक समायोज्य शीट की आवश्यकता होगी।
  • छवि खरीदें शीर्षक शीट्स स्टेप 2
    2
    अपने गद्दा की मोटाई को मापें गद्दे में कई मोटाई हैं यही है, कुछ दूसरों की तुलना में मोटी हैं आपके गद्दा की विशेष मोटाई को जानना महत्वपूर्ण है जब बिस्तर चुनते समय। अपने गद्दे की मोटाई को मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें 17 और 23 सेंटीमीटर (7 और 9 इंच) के बीच अधिकांश उपाय, जबकि अन्य 40 और 55 सेंटीमीटर (16 और 22 इंच) मोटी के बीच हो सकते हैं।
  • छवि खरीदें शीर्षक शीट्स स्टेप 3
    3
    गद्दे की मोटाई के अनुसार सही गहराई के साथ एक समायोज्य शीट चुनें। शीट की गहराई भिन्न हो सकती है और आपके द्वारा चुने गए आकार आपके गद्दे की मोटाई पर निर्भर करते हैं।
  • यदि आपका गद्दे 18 और 30 सेंटीमीटर (7 और 12 इंच) मोटा है, तो आपको 18 और 23 सेंटीमीटर (7 और 9 इंच) की गहराई के बीच शीट की आवश्यकता होगी।
  • यदि आपका गद्दे 33 और 43 सेमी (13 और 17 इंच) मोटे के बीच है, तो आपको 25 और 38 सेमी (10 और 15 इंच) के बीच एक गहराई के साथ एक शीट की आवश्यकता होगी।
  • यदि आपका गद्दे 45 और 63 सेमी (18 और 25 इंच) मोटी के बीच है, तो आपको 38 और 55 सेंटीमीटर (15 और 22 इंच) के बीच की गहराई वाली शीट की आवश्यकता होगी।
  • विधि 2
    एक विशेष सामग्री चुनें

    छवि खरीदें शीर्षक शीट्स स्टेप 4
    1
    सुनिश्चित करें कि आपकी पहली पसंद सूती शीट है बिस्तर के लिए सबसे अच्छी सामग्री आमतौर पर कपास होती है, क्योंकि यह अधिक सांस और सहज रहने के साथ-साथ लंबे समय तक रहने के अलावा। इसके अलावा, यह झुर्रियों को कम प्रवण होता है।
    • सामान्य में, मिस्र और पिमा कपास सबसे अच्छा विकल्प हैं
    • 100% कार्बनिक कपास की तलाश करें। कई सूती ब्रांडों को उनके लेबल पर गलत जानकारी होती है और वास्तव में कई सिंथेटिक सामग्री होती हैं इसलिए, सुनिश्चित करें कि सामग्री सचमुच 100% कपास है, यह जांचने के लिए लेबल को जांचना सुनिश्चित करें।
  • छवि खरीदें शीर्षक शीट्स चरण 5
    2
    यदि आप हरियाली विकल्प पसंद करते हैं, तो बांस शीट खरीदने पर विचार करें इसके घटकों में आम तौर पर कपास और अन्य सामग्री होती है। इन्हें हाल में लोकप्रियता मिली है। बहुत से लोग उन्हें पसंद करते हैं क्योंकि वे स्थायी सामग्री से बने होते हैं इसलिए, यदि आप एक पारिस्थितिक विकल्प चाहते हैं, तो बांस बिस्तर पर विचार करें।
  • बांस भी आसानी से नमी को अवशोषित करता है। यदि आप रात के दौरान बहुत कुछ पसीना करते हैं, तो इस प्रकार की चादरें चुनें।
  • छवि खरीदें शीर्षक शीट्स चरण 6

    Video: पफ पेस्ट्री की लोई कैसे बनाएं।How to make dough for puff pastry|Puff Pastry Dough Recipe|Puff Pastry

    3



    यदि आप एक गर्म वातावरण के साथ एक क्षेत्र में रहते हैं, तो लेनेन शीट चुनें यदि आप जिस जगह पर रहते हैं, गर्म मौसम है, तो सनी के बने सनी का उपयोग करना बेहतर हो सकता है। ये अधिक सांस हैं इसके अलावा, वे शरीर की गर्मी को कम कर सकते हैं, इसलिए वे वातावरण को गर्म होने पर आपको शांत करने में मदद करेंगे।
  • इस सामग्री का एकमात्र नुकसान यह है कि यह आसानी से झुर्रियां करता है यदि आप उन्हें खरीदने का निर्णय लेते हैं तो आपको अपनी शीशे की चादरें बहुत जल्दी लौटना होगा।
  • छवि खरीदें शीर्षक शीट्स चरण 7
    4
    सही यार्न के साथ शीट चुनें स्पिनिंग तरीके से चादरें बनाई जाती हैं यह एक महत्वपूर्ण विशेषता है, क्योंकि यह आम तौर पर सामग्री की सनसनी को प्रभावित करती है। सुनिश्चित करें कि आप यार्न के साथ चादरें चुनते हैं जो आपकी वरीयता के लिए सबसे उपयुक्त है।
  • साटन यार्न कपड़े को नरम खत्म देता है। यदि आप थोड़ा और कॉम्पैक्ट चादरें चाहते हैं, तो कैलिको यार्न के साथ कुछ चुनें
  • जर्सी की चादरें काफी फिसलन महसूस करती हैं सामान्य तौर पर, उनसे बचने के लिए बेहतर होगा। हालांकि, यदि आपके पास कम बजट है और फिसलन और थोड़ा भारी होने में समस्या नहीं है, ये एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि वे अन्य प्रकारों से सस्ता होने की संभावना रखते हैं।
  • यदि आप एक ठंडी जलवायु वाले क्षेत्र में रहते हैं तो कपास फलालनेल शीट चुनें। ये आम तौर पर आपको बहुत गर्म रखता है
  • विधि 3
    अन्य कारकों पर विचार करें

    छवि खरीदें शीर्षक शीट्स चरण 8
    1
    शीट को उचित संख्या में धागे से चुनें। यह विशेषता कपड़े की कोमलता को प्रभावित करती है। बहुत से लोग मानते हैं कि उनके पास जितनी अधिक धागे हैं, नरम शीट हो जाएगा। हालांकि, कई निर्माताओं मात्रा के साथ अतिरंजित हैं, इसलिए यह बयान जरूरी सच नहीं है। सामान्य तौर पर, यह अनुशंसा की जाती है कि आपकी शीट में 200 से अधिक धागे आरामदायक होने चाहिए यदि राशि 800 धागे से अधिक है, तो यह सबसे ज्यादा अनावश्यक है।
    • आप पहचान सकते हैं कि धागा के प्रकार के अनुसार मात्रा बढ़ जाती है या नहीं। सामान्य तौर पर, धागे की संख्या को बढ़ाने के लिए दो-स्ट्रैंड यार्न का उपयोग किया जाता है। हालांकि, चूंकि ये धागे आमतौर पर कम गुणवत्ता वाले हैं, इसलिए अधिक मात्रा में यह गारंटी नहीं है कि शीट नरम होती हैं। इसलिए, दो धागे धागे की शीट से सावधान रहें।
  • छवि खरीदें शीर्षक शीट्स चरण 9
    2

    Video: 2017 Bed Sheet Buying Tips Some Things You Have To Consider When Buying A Bed Sheet

    Video: तुलसी /Tulsi ke Beej kaise Nikale/ Collect kare aur seeds se Tulsi Kaise Ugaye

    खत्म करने के लिए ध्यान दें झुर्रियों को रोकने के लिए अधिकांश शीट एक रासायनिक प्रक्रिया के माध्यम से जाते हैं। यदि आप रासायनिक उत्पादों के इस्तेमाल का विरोध नहीं करते हैं, तो इस प्रकार की शीट आपको बहुत सी कामों से बचाएंगे। हालांकि, अगर आप उनसे बचना पसंद करते हैं, तो उस बिस्तर की खोज करें जिसका लेबल इंगित करता है कि यह एक जैविक उत्पाद है।
  • Video: How Thomas Frank Uses Notion

    छवि खरीदें शीर्षक शीट्स स्टेप 10
    3
    इस्तेमाल किए जाने वाले डाई के प्रकार पर विचार करें यदि आप नमूनों की चादरें खरीदना चाहते हैं, तो आपने बहुत सारे रंगों का प्रयोग किया हो सकता है इसलिए, यदि आप उन्हें प्रयोग करने से पहले कुछ समय धो नहीं करते हैं, तो उन्हें थोड़ी सी कठोर महसूस होने की संभावना है।
  • यदि आप किसी भी प्रकार के डाई के प्रति संवेदनशील हैं, तो उस उत्पाद को शामिल करने वाली चादरें से बचें।
  • छवि खरीदें शीर्षक शीट्स स्टेप 11
    4
    सही रंग चुनें। अधिकांश पत्रक विभिन्न रंगों और पैटर्नों में उपलब्ध हैं आदर्श रूप से, रंग आपके बाकी बेडरूम के साथ गठबंधन करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपके पास नीली कालीन या दीवार है, तो यह सबसे अच्छा है अगर आपकी शीट नीली हो
  • ध्यान दें कि अंधेरे रंगों में स्पॉट कम ध्यान देने योग्य हैं। इसलिए, यदि आप एक छोटे बच्चे के लिए चादरें खरीदने जा रहे हैं, तो आपको बिस्तर में कुछ दुर्घटना हो सकती है, यह बेहतर है कि अंधेरे चादरें चुनें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी ऐसे उत्पाद से बचने के लिए चाहते हैं जो चमकने या सिकुड़ने को रोकने के लिए कुछ रासायनिक उपचार से गुजर रहा है, तो चादरें देखें जिनके लेबल से पता चलता है कि यह एक "शुद्ध खत्म" है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com