ekterya.com

कैसे चेहरे दाढ़ी करने के लिए

एक अच्छा दाढ़ी एक कला है चाहे आप पहली बार दाढ़ी करने के लिए तैयार हों या आपने इसे कई सालों से किया हो, लेकिन कभी भी यह सुनिश्चित नहीं किया है कि आपने इसे सही तरीके से किया है, अपना चेहरा तैयार करना, इसे ठीक से शेविंग करना और आपकी त्वचा का ख्याल रखना आपकी मदद करेगा एक उत्कृष्ट दाढ़ी, स्वच्छ और फ्लश है

चरणों

भाग 1
अपना चेहरा तैयार करें

Video: चेहरे के हिसाब से जानिए कैसी दाढ़ी सूट करेगी आप पर, Beard Style Based On Face Shape

छवि का शीर्षक शेव आपका फेस चरण 1

Video: दाढ़ी तेजी से बढानें का आसान तरीके | दाढ़ी मूछ जल्दी कैसे बढ़ाए | घनी रेशमी दाढ़ी

1
उपयुक्त रेजर चुनें रेजर चुनने पर, आपको अपनी दाढ़ी के बाल, आपकी त्वचा की बनावट, आपकी पसंदीदा शेविंग विधि और अन्य विवरणों की खामियों को ध्यान में रखना चाहिए। सामान्य शब्दों में, एक भारी दाढ़ी और अधिक संवेदनशील त्वचा वाले पुरुषों के लिए आमतौर पर कई ब्लेड वाले रेजर का उपयोग करना उचित होता है।
  • इलेक्ट्रिक शावर सुविधाजनक, तेज, परंपरागत रेजर की तुलना में कम तैयारी की आवश्यकता होती है और संवेदनशील त्वचा पर नरम होते हैं। हालांकि, कुछ प्रकार के बालों में वे चेहरे पर एक अनियमित या विचित्र दाढ़ी छोड़ देते हैं। सबसे पारंपरिक रेजर्स सभी प्रकार की त्वचा पर और सभी प्रकार के बालों के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • जिन लोगों के बाल शेविंग के बाद अवतारित होते हैं वे विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए रेजर का उपयोग कर सकते हैं, जो आमतौर पर मोटे बालों वाले पुरुषों के लिए होते हैं। रेजर का उपयोग करते समय चाबी भी बहुत कटौती नहीं कर सकती, जिससे कि त्वचा बढ़ने की कोशिश करते समय बाल अवतार नहीं बनते, जैसे कि यह बढ़ता है। शेव करने से पहले एक तरल या तालकुम पाउडर का प्रयोग करें और बालों का उपचार करने के लिए बालों से बचने में मदद करें।
  • यदि आपके मुँहासे हैं और आपको एक क्षेत्र दाढ़ी की जरूरत है, तो रेजर के साथ बिजली के रेजर को आज़माएं ताकि आप यह महसूस कर सकें कि आप किसको सबसे ज्यादा आरामदायक महसूस करते हैं। साबुन और गर्म पानी के साथ बाल नरम करें, और फिर धीरे से संभव के रूप में दाढ़ी।
  • छवि का शीर्षक शेव आपका फेस चरण 2
    2
    शेविंग किट को साफ और तेज रखें कुंद रेजर के साथ शेविंग में कटौती होती है और त्वचा को बहुत परेशान करता है। केवल उस्तरा ब्लेड का प्रयोग करें जो तेज और साफ होते हैं
  • शेविंग से पहले, रेजर ब्लेड को कुल्ला करने के लिए ठंडा, साफ पानी के साथ सिंक भरना सामान्य है। गर्म पानी केवल ब्लेड का विस्तार करेगा और इसके किनारे को हटा देगा, इसलिए इसे कुल्ला करने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करना बेहतर होगा।
  • 3
    पहला दाढ़ी ट्रिम कर दीजिए यदि आपके पास एक भारी दाढ़ी है, तो रेजर का उपयोग करने से पहले केस को जितना संभव हो सके, कैंची का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। बाल कतरनी इस मामले के लिए सबसे अच्छा है। इस कलाकृति की मदद से, आप अपनी दाढ़ी से सभी बाल ट्रिम कर सकते हैं।
  • कभी भी एक बड़ी दाढ़ी फोम और रेजर का इस्तेमाल करने की कोशिश न करें। यह बेहद दर्दनाक और अप्रभावी होगा
  • 4
    एक चेहरे का स्नान exfoliating स्नान के साथ अपना चेहरा धो अपनी त्वचा को शेविंग के लिए तैयार करने के लिए, संक्रमण और जलन से बचने के लिए संभव के रूप में त्वचा के साथ शुरू करना एक अच्छा विचार है। स्वाभाविक और अच्छा है कि एक exfoliating चेहरे स्नान का उपयोग करें, और गर्म साबुन पानी के साथ अपना चेहरा धो फिर सूखा
  • Video: घनी दाढ़ी और मूंछ उगाने के सबसे असरदार उपाय | Fix Patchy Beard Permanently in 7 days & Grow Faster

    5
    शेविंग के लिए तेल लागू करें यह तेल त्वचा को पोषण देने और चेहरे को नीचे फिसलने के दौरान रेजर को चिकना करने के लिए कार्य करता है। यह उत्पाद शेविंग क्रीम से भिन्न है। अपने हाथ की हथेली पर शेविंग तेल की कुछ बूंदों को रखें और एक गर्म तौलिया और शेविंग क्रीम लगाने से पहले अपनी दाढ़ी पर रगड़ो, आपकी त्वचा पर रेज़र स्लाइड को नियमित और आरामदायक तरीके से दें। । यह जलन कम करने में मदद करेगा।
  • 6
    अपने pores गर्म अतीत में, पुलाव पुरुषों के चेहरे पर गर्म तौलिया खोलने के लिए छिद्रों को खोलने के लिए और उनकी दाढ़ी के बालों को नरम करने के लिए एक अधिक आरामदायक और फ्लश दाढ़ी प्राप्त करने के लिए आजकल, कुछ लोग एक ही प्रभाव को प्राप्त करने के लिए एक गर्म कपड़े का उपयोग करना पसंद करते हैं। गर्मी और आर्द्रता आपकी दाढ़ी को नरम करने में मदद मिलेगी (यदि आपके पास है) और बालों को उठाएं, साथ ही छिद्रों को खोलें।
  • सावधान रहें कि पानी बहुत गर्म नहीं है। पानी की त्वचा को ढंकता है और नमी को हटा देता है। तौलिया का उपयोग आप आराम से गर्म होना चाहिए, लेकिन बहुत गर्म नहीं होना चाहिए।
  • 7
    यदि संभव हो तो शेविंग क्रीम को लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग करें। हालांकि यह प्राचीन लग सकता है, ब्रश के साथ शेविंग क्रीम को लागू करने से दाढ़ी को नरम करने में आपकी मदद मिलेगी और आपकी त्वचा को छींटा जाएगा। यह भी दाढ़ी के बाल की व्यवस्था करने के लिए उपयोगी है ताकि वे शेवर के दौरान रेजर से दूर हो।
  • यदि आपके पास क्रीम, जेल या शेविंग फोम नहीं है, एक कंडीशनर का उपयोग करता है या एक विशेष शेविंग तेल स्नेहक अपने चेहरे पर एक मिनट तक बैठकर अपने प्रभाव को बढ़ा सकते हैं। साबुन की एक बार का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह शीट, डिसाफिलैन्डोला पर अवशेष छोड़ सकता है और अंततः इसे जंग बना सकता है, भले ही यह स्टेनलेस हो। मुश्किल से एक तरल साबुन उपयोगी होगा, क्योंकि इसकी संरचना अलग है।
  • प्राकृतिक शेविंग क्रीम ग्लिसरीन आधारित क्रीम या जैल से बेहतर है, जो त्वचा को सूखने और इसे परेशान करते हैं। एक बेहतर और अधिक आरामदायक दाढ़ी हासिल करने के लिए प्राकृतिक तेलों और अन्य उत्पादों से बने क्रीम के लिए विकल्प चुनना
  • भाग 2
    हजामत

    1
    जब आपके छिद्र अभी भी खुले और गर्म होते हैं तो दाढ़ी शुरू करें जब आप अपना चेहरा धोने के लिए तैयार करते हैं, तो तुरंत अपने पियर्स बंद होने से पहले शुरू करें और आपकी त्वचा अभी भी गीली होती है। दाढ़ी और फ्लश और अधिक आरामदायक प्राप्त करने का यह सबसे अच्छा तरीका है जब आप अन्य सुबह की रस्म करते हैं तो प्रतीक्षा न करें तुरंत दाढ़ी
  • छवि का शीर्षक शेव आपका फेस चरण 9
    2
    अपनी त्वचा को मजबूती से खींचने के लिए अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग करें रेजर को अपने प्रमुख हाथ से पकड़ो और दूसरे को त्वचा को मजबूती से खींचने के लिए उपयोग करें और संभव के रूप में चिकनी सतह बनाएं। यह विशेष रूप से उपयोगी है जब मुंह और नाक, साथ ही जबड़े की रेखा के बीच के नासोलैबियल परतों जैसे कठिन क्षेत्रों को शेविंग करना।



  • छवि का शीर्षक शेव आपका फेस चरण 10
    3
    बाल विकास की दिशा में दाढ़ी चेहरे के बालों के साथ अपना हाथ भागो एक दिशा इसे रोकने के लिए कारण होगा और दूसरा समतल होगा। आप बाद के बाद दाढ़ी चाहिए, बालों के फ्लैट हिस्से को लगभग अपने चेहरे के समानांतर रखते हुए, ताकि बालों के अधिकतर निकाले जाएं।
  • हल्के स्ट्रोक का प्रयोग करें, जबकि हजामत बनाने के लिए तेल के माध्यम से ब्लेड पर्ची बनाने और बालों को साफ से हटा दें।
  • 4
    दूसरों के साथ जारी रखने से पहले पूरी तरह से छोटे से वर्गों को दाढ़ी। आपको धीरे-धीरे आराम से और पूरी तरह से दाढ़ी चाहिए। काम करने के लिए दौड़ते समय आप ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए अपने चेहरे के एक तरफ से शुरू करो और दूसरे पक्ष की तरफ से दाढ़ी करें, इसे एक बार में छोटे से वर्गों में कर दें और आगे बढ़ने से पहले पूरी तरह से बाल निकालें। पहली बार इसे सही करने से आप समय और परेशानी को बचाएंगे।
  • छवि का शीर्षक शेव आपका फेस चरण 12
    5
    शीट अक्सर कुल्ला। पानी से भरा सिंक में रेजर को कुल्ला और बालों के किसी भी निशान को हटाने के लिए पक्ष के खिलाफ टैप करें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि बहु-ब्लेड रेजर को शेविंग क्रीम और छोटे बालों से भरा हुआ हो, क्योंकि इससे उनकी प्रभावशीलता कम हो जाएगी।
  • 6
    गर्म पानी में अपना चेहरा कुल्ला। कुछ गलत क्षेत्र ढूंढने के लिए अपनी अंगुलियों को अपने चेहरों पर चलो, जो कि आपने याद किया हो। मुंह के आस-पास और नाक के पास, साइडबर्न के निकट कुछ छोड़े गए क्षेत्रों की तलाश करें।
  • शेविंग क्रीम को लागू करें और धीरे-धीरे बाल विकास की दिशा में मशीन पर मशीन को पास करें, लेकिन सीधे इसके खिलाफ नहीं। अपनी गर्दन पर बाल और अपने जबड़े की रेखा पर विशेष ध्यान दें, जो सीधे ऊपर या नीचे नहीं बढ़ते हैं, लेकिन कई अलग-अलग दिशाओं में जो रेजर का उपयोग करते समय आपको याद नहीं हो सकता है
  • भाग 3
    शेविंग समाप्त करें

    1
    एक साफ तौलिया का उपयोग करके अपने चेहरे को ठंडे, सूखे पानी में छिड़कें। शेविंग के बाद जितनी जल्दी हो सके ठंडे पानी को लागू करना पियर्स को बंद करने और शेविंग खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका है। शीत पानी में कटौती करने और रक्तस्राव को रोकने में भी मदद मिलती है।
    • यदि आपको एक कटौती का सामना करना पड़ा, तो आप कटौती करने और जलन को रोकने के लिए एक चुड़ैल हेज़ेल कसैले आवेदन कर सकते हैं। फिर कटौती में रसोई के तौलिया या नम शौचालय पेपर के कुछ टुकड़े जोड़ें जो अभी भी खून बह रहा है।
  • 2
    श्वेत में शामिल होने के बाद श्वास न करें। मुसब्बर वेरा और चाय के पेड़ के तेल के आधार पर बाष्प के बालों के बाद त्वचा सूखने और जलन को रोकने में मदद करता है। अपनी त्वचा को नम और स्वस्थ रखने के लिए प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करें, एक छोटी राशि लगाने और दाढ़ी क्षेत्र के चारों ओर अच्छी तरह फैल रहा है।
  • क्या आपको फिल्म "मेरा गरीब छोटा दूत" का दृश्य याद है जहां बच्चा बाद में दाढ़ी लोशन लगाता है और चिल्लाता है? हाँ, यह जलता है लेकिन सिर्फ अगर लोशन में अल्कोहल का आधार होता है इन प्रकार के उत्पादों से बचने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे आपकी त्वचा को काफी शुष्क कर सकते हैं, इसे परेशान कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शेव आपका फेस चरण 16
    3
    अपने शेविंग टूल्स को साफ करें अपने शेविंग टूल को अच्छी तरह से कुल्ला और सूखें और उन्हें एक सूखी जगह में जमा करें। क्लीन टूल्स बैक्टीरिया पेश करने की संभावना कम हैं और आपके खुले और ताजे मुंडा पियर्स में संक्रमण का कारण बनती हैं। आवश्यक रूप से शीट को बदलें एक नीरस ब्लेड आपके चेहरे को घावों के साथ छोड़ देगा और इससे जलन पैदा हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक शेव आपका फेस चरण 17
    4
    अच्छी त्वचा हालत प्राप्त करने के लिए अक्सर दाढ़ी। हर दो दिनों में एक बार शेविंग में बालों को कसने से रोकने में मदद मिल सकती है ताकि अगले शेविंग को ज्यादा परेशान किया जा सके। जब तक आप शेविंग के साथ अधिक सुसंगत हैं, तब तक आपके रंग के अतिरिक्त प्रक्रिया की गुणवत्ता बेहतर होती है। शेविंग मृत त्वचा को हटा देता है और छिछलेपन से छिड़कने से रोकता है, खासकर यदि आप शेविंग के बाद अच्छी स्वच्छता का अभ्यास करते हैं।
  • यदि आप कटौती के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं तो हेमोस्टेटिक स्टाइलस का उपयोग करें एक हेमोस्टेटिक स्टाइलस का उपयोग करते समय इसे गीला और उस क्षेत्र के चारों ओर धीरे से गुजरती हैं जहां कटौती हुई थी। पेंसिल सामग्री कटौती के निकट रक्त वाहिकाओं को तंग कर देती है और खून निकलता है जो बाहर आता है।
  • युक्तियाँ

    Video: दाढ़ी और मूँछ को देखते देखते इतनी तेजी से बड़ी, काली और धना कर देगा ये जबरदस्त घरेलु नुस्खा - Nuskha

    • यदि आप शावर में दाढ़ी करने के लिए एक दर्पण का उपयोग करते हैं, तो उस पर कुछ शैम्पू डालकर इसे भाप के कारण फॉगिंग से रोकने के लिए रोकें।
    • एक मोटी दाढ़ी को शेविंग करने से पहले आप गर्म पानी के साथ एक शॉवर के अलावा इसे नरम करने के लिए एक गर्म कपड़े का उपयोग कर सकते हैं। आवश्यकतानुसार पत्तियों को बदलें, क्योंकि वे पतली दाढ़ी से अधिक तेज़ी से फीका पड़ जाएंगे।
    • कुछ पुरुष अपने चेहरे को धोना पसंद करते हैं और स्नान करते समय भी दाढ़ी करते हैं। स्नान से भाप फेस और दाढ़ी को तैयार करने में मदद करता है, और पानी की ताकत छोटे कटौती को कम करने में मदद करती है। यह विधि देखने के लिए कोशिश करें कि क्या आप एक करीब दाढ़ी प्राप्त कर सकते हैं, हालांकि उपलब्ध दर्पण नहीं होने पर इसका नुकसान हो सकता है।
    • कुछ लोगों को एक तेज उस्तरा (मानक उपयोग) और गर्म पानी चेहरे पर सीधे गिरने (जैसे शॉवर में) साबुन, शेविंग क्रीम या तेल का उपयोग किए बिना एक काफी अधिक कुशल दाढ़ी का उत्पादन कर सकते हैं।
    • रेजर ब्लेड के रास्ते सीधे, सीधा होना चाहिए बढ़त के साथ। के बाद से ब्लेड तेज है, त्वचा (यहां तक ​​कि थोड़ा अगर) है कि यह और काटने नीचे लक्षित करेंगे करने के लिए किनारे समानांतर के साथ चलते हैं।
    • अपने सिर पर एक तौलिया के साथ, अपने चेहरे को एक सिंक या गर्म पानी से भरा एक बड़े कंटेनर पर रख दें ताकि एक प्रकार का सौना बना सके। इसे 10 मिनट के लिए करें और फिर शेविंग शुरू करें। आप उपयोगिता से आश्चर्यचकित हो सकते हैं जिससे जलन और कटौती कम हो।
    • सुनिश्चित करें कि रेज़र ब्लेड आपकी त्वचा को 45 डिग्री या उससे कम के कोण पर मिलती है कटौती तब होती है जब आप त्वचा पर बहुत बढ़िया कोण पर ब्लेड पकड़ते हैं। आपको यह महसूस करने में सक्षम होने के बिना इसे त्वचा पर स्लाइड करना चाहिए।
    • यदि आपकी त्वचा संवेदनशील या तेल है, तो आप शायद शेविंग सूअर बाल बाल के साथ ब्रश से बचना चाहिए। वहाँ कई शेविंग क्रीम बाजार एक आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सबसे उपयुक्त है कि चयन कर रहे हैं। बेअर बालों से बने ब्रश सूअर बालों से अधिक उपयुक्त होते हैं। तुम भी, अगर आपकी त्वचा बेहद संवेदनशील है एक कॉस्मेटिक ब्रश ब्लश का उपयोग हालांकि उस मामले में शायद एक बिजली के रेजर का उपयोग करने जा सकते हैं।

    चेतावनी

    • आपकी त्वचा के प्राकृतिक प्रोबेटेनेस के कारण बहुत सावधान रहें, जैसे कि मोल्स और एडम सेब के आसपास।
    • बाल विकास के खिलाफ शेविंग से बचें, क्योंकि यह बाल बढ़ने का कारण बनता है कुदी तसवीर की छाप का अन्य जटिलताओं के अतिरिक्त आप (किसी कारण के लिए) बाल विकास के खिलाफ दाढ़ी चाहिए, पहले शुरू होता है सही दिशा में है, तो शेविंग क्रीम reapplies और विपरीत दिशा में करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com