ekterya.com

अंगृत बाल को कैसे रोकें

यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो संभवतः आप से पीड़ित हैं अंडरग्रेन्ड हेयर

, यह भी pseudofolliculitis बारबे, या केलॉयड अल्सर के रूप में जाना जाता है। बाल बाल शाफ्ट बहुत कम कट जाता है जब अनूठा बालों का गठन कर रहे हैं, यह बढ़ने के रूप में यह झुका और बाल कूप में ही बढ़ने के कारण। इससे एक भड़काऊ प्रतिक्रिया उत्पन्न होती है, जिसमें लालिमा, खुजली और / या संक्रमित क्षेत्र शामिल होता है। क्या अवतार बालों को समझना और आप उन्हें कैसे रोका जा सकता है, इससे आपको इन बदसूरत लाल धक्कों को रोकने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1

शिविर वाली तकनीकें जो कि अंगृत बाल को रोकने में मदद करती हैं
इमेज शीर्षक से छवि को रोकें
1

Video: बालों को दोबारा उगाये व बालों का झड़ना रोके- 3 बार लगाए - Best Hair Solution at Home

शेविंग से पहले अपने बाल तैयार करें सूखे, भंगुर बाल गीला और नरम बाल से दाढ़ी करने के लिए कठिन है। इस कारण से, यह पहले से बाल बाल दाढ़ी करने के लिए हमेशा उपयोगी होता है गीला और स्वासन प्रदान करने के लिए शेविंग क्रीम का उपयोग करें, जो बाल पर आसानी से शेवर स्लाइड में मदद करता है।
  • अपने बालों को गीला करने के लिए स्नान में या स्नान के बाद खुद को दाढ़ी। यदि आप एक आदमी हैं, जब आप शॉवर छोड़ते हैं तो अपना चेहरा दाढ़ी - गर्म पानी आपके बाल में बेहतर घुसना करेगा, जिससे स्नान के बाद आप को दाढ़ी करना आसान हो जाएगा।
  • हमेशा अपनी त्वचा पर स्नेहक का उपयोग करें यदि आप शेवर का प्रयोग कर रहे हैं, तो कभी क्रीम, लोशन या फोम के बिना दाढ़ी नहीं। ये स्नेहक विशेष रूप से शेविंग की सुविधा प्रदान करने के लिए और जलन और अंगृत बाल को रोकने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • इमेज शीर्षक से छवि को रोकें
    2
    एक के साथ दाढ़ी इलेक्ट्रिक शेवर . इलेक्ट्रिक रेजर्स के पास एक ऐसा आवरण होता है जो आपकी त्वचा और रेजर के बीच में बाधा उत्पन्न करता है, प्रभावी बनाता है, जिससे कूप के नीचे बाल काटने में बहुत मुश्किल हो जाता है। इसका भी अर्थ है कि कम फ्लश दाढ़ी है, लेकिन कई लोगों के लिए जो रोजाना दाढ़ी करते हैं, यह इसके लायक है। यदि आप बिजली के रेजर के साथ दाढ़ी करने का निर्णय लेते हैं, फ्लश मोड से बचें, और समझ लें कि इनमें से किसी एक का उपयोग करने में भी कटौती संभव है।
  • इमेज शीर्षक से छवि को रोकने के लिए चरण 3
    3
    हजामत लेस्बियन। सही तकनीक के साथ शेविंग इन्सराउन बालों की रोकथाम में बहुत मदद कर सकता है। "ए पोलो" का अर्थ है जिस दिशा में आपका बाल बढ़ता है यदि आपके बाल एक निश्चित दिशा लेते हैं, तो उसका पालन करें जब शेविंग यदि आप अनाज के खिलाफ दाढ़ी की जरूरत है, तो यह बहुत धीरे और ध्यान से करते हैं
  • बेशक, इसका मतलब यह होगा कि आप इस तरह के एक करीबी दाढ़ी को प्राप्त नहीं करेंगे। हालांकि, जितना करीब आप दाढ़ी करते हैं, उतना ही इनग्रान बालों की संभावनाएं, जो आपकी त्वचा पर गुस्सा और सूखा गेंदों के रूप में दिखाई देंगी।
  • इमेज शीर्षक से छुटकारा दिल से चारों ओर बाल निकालना चरण 4
    4
    अपने आप को सही रेजर से रगड़ें, इसे नियमित रूप से सफाई और हल्के दबाव का उपयोग करें। सही रेजर का इस्तेमाल करना और सही दबाव लगाने से जलन को रोकने में मदद मिलती है। आप उपयोग कर सकते हैं कुछ युक्तियों में शामिल हैं:
  • खुद को एक चाकू से दाढ़ी सभ्य दाढ़ी पाने के लिए आपको एक सिर में सत्तर चाकू की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, बहुत से लोग मानते हैं कि एक चाकू बहुत चाकू से सिर के मुकाबले बेहतर है, क्योंकि यह बालों के माध्यम से, उठाने और कटाई के बजाय में कट जाता है।
  • एक तेज चाकू से खुद को दाढ़ी। एक सुस्त चाकू बाल को आसानी से काट नहीं देगा, जिसका मतलब है कि आपको इसे एक या दो गुजरने के साथ हासिल करने के लिए कई बार इसे पारित करना होगा। अपने रेज़र तेज रखने के लिए:
  • हजामत बनाने के बाद आइसोप्राइकल अल्कोहल में अपने शेवर को डुबो दें इससे रेजर साफ हो जाएगा और इसमें नमी छोड़ी जा सकती है, जो ऑक्सीकरण में योगदान दे सकती है।
  • आपके चाकू पर निर्भर करते हुए, उन्हें लगभग हर पांच उपयोगों को बदल दें। यदि आप दो-छोर वाली बेटियां, या डिस्पोजेबल बेटियों का उपयोग करते हैं, तो उन्हें हर पांच उपयोगों को दूर करने के लिए आर्थिक रूप से कठिन नहीं होना चाहिए
  • प्रत्येक पास के बाद रेजर कुल्ला आपके ब्लेड पर फंसे अधिक बाल और त्वचा का अर्थ है कि आप स्वयं काट लेने की अधिक संभावना रखते हैं, जिसका परिणाम इन्रॉवर्ड बालों में होगा।
  • नरम दबाव का प्रयोग करें आपकी त्वचा पर शेवर स्लाइड पर जाने दें फेंक या ज्यादा मत दबाएं धीरे से शेवर पकड़ो और आपकी त्वचा में अंतर महसूस करें
  • इमर्जॉन्ड हैयर्स को रोकें शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    शेविंग के बाद आपकी त्वचा का इलाज करें आपने शेविंग से पहले अपनी त्वचा तैयार की है, अब बाद में इसकी देखभाल करें छिद्रों को बंद करने के लिए ताजे पानी से आपकी त्वचा को कुल्ला। अगर आपने अपना चेहरा मुंडा दिया है, तो अच्छी गुणवत्ता के शेविंग लोशन पर डाल दिया है, लेकिन अधिमानतः वह शराब नहीं है, क्योंकि यह सूखापन, सूजन और सेल की क्षति हो सकती है। चुड़ैल हेज़ेल के साथ लोशन दाढ़ी के बाद आपकी त्वचा के लिए बेहतर हो सकता है
  • विधि 2

    इन्रॉवर्ड बालों को रोकने के लिए अन्य विधियां
    छिपी हुई छवि को छिपाना

    Video: बालों का जड़ना 3 दिनों में बंद इस शक्तिशाली औषधि से। Hair loss/Hair fall treatment/Gharelu Nuskhe

    1



    अपनी त्वचा पर ग्लाइकोलिक एसिड या सैलिसिलिक एसिड का प्रयोग करें। ग्लाइकॉलिक और सैलिसिलिक एसिड त्वचा को उजागर करने में मदद करते हैं और छिद्रों को खुले रखने से इन्रॉवर्ड बालों को रोकते हैं। (सैलिसिसिल एसिड कई मुँहासे दवाओं में एक प्रमुख घटक है।)
    • आप या तो इन दोनों अवयवों में एक शेविंग क्रीम पा सकते हैं, या न्यूरूरिज़र का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसमें उन्हें शामिल किया गया है। एक बात या किसी अन्य का चयन करें - दोनों का प्रयोग संभवतः अतिरंजित है
    • स्लिमिसिल एसिड काम करता है, भाग में, मृत त्वचा निकाल कर यदि आपने पहले कभी भी सैलिसिलिक एसिड का इस्तेमाल नहीं किया है, तो परिणामस्वरूप हल्के जलन के लिए तैयार रहें। कुछ हफ्तों के बाद यह जलन निरंतर उपयोग के साथ प्रबंधनीय हो जाएगा।
  • इमेज शीर्षक से छुटकारा दिल से बाल निकालना चरण 7

    Video: एक ही रात में बाल झड़ने होंगे गारंटी से बंद।

    2
    exfoliates शेविंग से पहले एक्फिफ्यूएट एपिडर्मिस पर त्वचा की मृत परत को निकालना है। हालांकि यह आम तौर पर एक महान सौंदर्य प्रथा है, लेकिन यह बिना किसी दाढ़ी के दायरे के लिए अपरिहार्य है। क्षेत्र को शेविंग करने से पहले एक मिनट के लिए आपकी त्वचा को उखाड़ने के लिए कोमल एक्सबायंट का उपयोग करें। इससे मृत त्वचा को हटा दिया जा सकता है जो आपके छिद्र को अवरुद्ध कर सकता है, और बालों को मॉइस्चराइज़ कर सकते हैं जो आप जल्द ही शेविंग करेंगे, जो बेहतर दाढ़ी में मदद करेगा।
  • इमेज शीर्षक से छुटकारा दिल से बाल निकालें चरण 8
    3
    यदि आपके पास लाल बाल हैं, तो इसे पूरी तरह से हटाएं नहीं। ऐसा करने से केवल अधिक जलन होती है और यह कूप में गहराई से बढ़ने का कारण बनता है। इसके बजाय, चिमटी की एक जोड़ी लें और यदि संभव हो तो त्वचा के नीचे से इन्रॉवार्न बालों को उठाएं। बालों को बढ़ने या इसे काटने दें, संक्रमित होने और फोलिकुलिटिस का उत्पादन करने के लिए ध्यान न दें।
  • इमेज शीर्षक से छवि को रोकें
    4
    शेविंग या मोम का उपयोग करने के बजाय दाढ़ी के लिए रासायनिक उत्पादों का उपयोग करें। शेविंग रसायन बालों के शाफ्ट को भंग करके बाल केरातिन में बंधनों को तोड़ते हैं। यदि आप एक रासायनिक बाल हटानेवाला का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो उसे पहले एक बड़े क्षेत्र पर आवेदन करने से पहले अपने शरीर के एक छोटे से क्षेत्र पर परीक्षण करें कुछ क्रीम और लोशन त्वचा को गंभीरता से परेशान कर सकते हैं, या यहां तक ​​कि दर्दनाक प्रतिक्रियाएं भी पैदा कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से छुटकारा दिल से बाल निकालना चरण 10
    5
    अर्द्ध स्थायी या स्थायी बालों को हटाने का उपयोग करें यदि आपके पास बाल नहीं हैं, तो क्या आप इनग्राउन बाल नहीं कर सकते हैं, है ना? जबकि स्थायी बालों को हटाने सरल लग सकता है, यह महंगा हो सकता है और कुछ साइड इफेक्ट होते हैं। आपके पास दो अलग-अलग विकल्प हैं:
  • अर्ध स्थायी बालों को हटाने के लिए क्रीम का उपयोग करें ये क्रीम बाल विकास को धीमा करके काम करते हैं, लेकिन उन्हें अन्य बालों को हटाने वाले उत्पादों के साथ भी इस्तेमाल किया जाना चाहिए। वर्तमान में, ये केवल डॉक्टर के पर्चे के साथ खरीदे जा सकते हैं
  • लेजर बालों को हटाने की तकनीक का प्रयोग करें लेजर बालों को हटाने बालों के रोम में गहरे पदार्थ पर हमला करके काम करता है, जिससे बालों को बढ़ने से रोकना पड़ता है। लेजर बालों को हटाने के लिए आप एक स्पेशलिटी क्लिनिक में जा सकते हैं, या आप घर पर इसे करने के लिए उपकरण खरीद सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अन्य तरीकों के लिए शेविंग पसंद करते हैं, तो उस दिशा में दाढ़ी करें जिसमें बाल बढ़ता है (पैरों में, इसका मतलब है कि नीचे शेविंग नहीं होता है)।
    • डबल रेजर जो त्वचा के करीब बाल काटते हैं और लाल बालों के कारण होते हैं।
    • जिन लोगों के प्राकृतिक लहराते बाल हैं, वे लाल बाल अधिक बार करेंगे।

    आपको एक अच्छा दाढ़ी के लिए चीजें चाहिए

    • एक अच्छा चाकू (और तेज़)
    • शेविंग के लिए विशेष क्रीम, फोम या जेल
    • सैलिसिलिक एसिड के साथ एक्सफ़ोलीएटिंग
    • पोस्ट-विष्ठानकारी या मॉइस्चराइजिंग क्रीम इस तरह के क्रीम या जैल आपको प्रत्येक दाढ़ी के बाद चिकनी त्वचा बनाने में मदद करेंगे। विभिन्न ब्रांडों और कीमतों के पुरुषों और महिलाओं के लिए हैं
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com