ekterya.com

जेल कैसे लागू करें

बालों की जेल सबसे पुरानी बाल उत्पादों में से एक है और उन शैलियों को बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जो पीछे की ओर समाप्त हो जाने के समय के साथ गन्दा शैली से जोड़ती हैं। जेल लागू करना मुश्किल नहीं है जब आपके मन में आदर्श केश हो सकता है कि तुम सिर्फ घुंघराला को खत्म करना चाहते हैं या हो सकता है आप किसी भी आकार, बाल जेल के अपने अगले औपचारिक घटना अपने नए सबसे अच्छा दोस्त बन जाएगा के लिए एक स्टाइलिश देखो बनाना चाहते हैं।

चरणों

भाग 1
बाल जेल लागू करें

Video: DIY: Flax Seed Gel(अलसी जेल)- Get Spotless Fair Glowing Skin/Stop Hair Fall/Get Silky Strong Hair

छवि जिसका शीर्षक है जेल आपका हेयर चरण 1
1
सही जेल चुनें बाल जैल आमतौर पर परिसर की मोटाई और निर्धारण की ताकत द्वारा वर्गीकृत किया जाता है। सामान्य तौर पर, बाल जैल का रंग और सुगंध जिस तरह से वे काम करते हैं, उनमें कोई फर्क नहीं पड़ता। अधिकांश जेल उंगलियों के सुझावों के साथ लागू होते हैं, लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जिन्हें स्प्रे किया जा सकता है। चुनें कि आपकी शैली के लिए सबसे अच्छा कौन है या प्रत्येक को आज़माएं और आप को पसंद करने वाले का चयन करें
  • एक हल्का और स्पार्कलिंग जेल आपको प्रभावी ढंग से एक गंदा और मजेदार शैली बनाने की अनुमति देता है। आपके बालों में अभी भी कुछ तरलता और जीवन होगा
  • एक मध्यम निर्धारण जेल चमकदार स्टॉप के लिए बहुत अच्छा है, जिससे आपके बालों को स्थिति में रहने की इजाजत होती है जो लगभग गुरुत्वाकर्षण का विरोध करते हैं
  • एक मोटी जेल आप अपने बाल वापस धक्का करने के लिए अनुमति देगा, यह पूरे दिन फर्म रखते हुए। आप अपनी उंगलियों को इसके माध्यम से चलाने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन यह एक तूफ़ान के दौरान भी दृढ़ खड़ा होगा
  • 2
    अपने बालों को धोने शुरू करें शुद्ध बाल के ठोस आधार से शुरू करने से जेल के साथ शैली बनाना आसान हो जाएगा। शैम्पू और कंडीशनर को सामान्य रूप से लागू करें, और उसके बाद तौलिया के साथ अपने बालों को सूखा लें, जब तक कि यह थोड़ा गीला न हो। यह जरूरी है कि जब आप जेल लागू करते हैं तो आपके बालों में नम है, इसलिए इसे पूरी तरह से सूखा नहीं। यदि आपके पास ज्यादा समय नहीं है, तो आप सिंक में अपने बालों को थोड़ी सी तरल कर सकते हैं।
  • गंदे या तेलयुक्त बालों से जेल को लागू करने से जेल कम प्रभावी हो सकता है और आपके बालों को "कड़े" लग सकता है। इससे आपके बालों के स्वास्थ्य को विभाजित करने और नुकसान की युक्तियां भी हो सकती हैं - इसलिए, इससे पहले अच्छी तरह से धोना अच्छा होता है
  • Video: अभी अभी आयी बड़ी खबर,पोर्न देखने वालों पर लागू हुए 3 नए नियम, ना मानने पर होगी जेल

    3
    थोड़ा जेल लागू करें अपनी उंगलियों के सुझावों पर जेल की एक छोटी राशि रखें, अपने हाथों को समान रूप से कवर करने के लिए रगड़ें और अपने बालों में जेल को धक्का दें, जैसे कि यह शैम्पू था। अपने बालों की मोटाई और लम्बाई के आधार पर, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए जेल का उचित उपयोग करना होगा कि आप अपनी अंगुलियों के सुझावों पर समान रूप से लागू करते हैं। याद रखें कि आप हमेशा अधिक जेल जोड़ सकते हैं, लेकिन इसे फिर से धोने के बिना अपने बालों से निकालना मुश्किल है, इसलिए बहुत अधिक लागू न करें:
  • छोटे बालों के लिए 10 सेंट की सिक्का आकार की राशि का प्रयोग करें।
  • मामूली लंबे बालों के लिए 25 सेंट की सिक्का आकार की राशि का उपयोग करें।
  • लम्बी (या बहुत मोटी) बालों के लिए दो या अधिक 25 प्रतिशत के सिक्कों के आकार का उपयोग करें
  • 4
    जेल लागू करें आप चाहते हैं कि शैली के अनुसार अपने बालों को कंघी (जैसा ऊपर बताया गया है)। सामान्य तौर पर, आपको हेयरलाइन से ऊपर जेल लगाने शुरू करना चाहिए और अपने सिर के ऊपर या आपके गर्दन के पीछे पीछे रहना चाहिए। जेल को लागू करने के लिए अपनी अंगुलियों का उपयोग करें और यदि आप चाहें, तो जेल को बेहतर सम्मिलित करने के लिए एक कंघी का उपयोग करें।
  • सीधे बाल के साथ एक शैली के लिए, ब्रश अपने बालों या इसे आकार दें ताकि यह आपके लिए जो दिखना चाहिए।
  • कर्ल के गठन को प्रोत्साहित करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करके अपने बाल या लहर निचोड़ें
  • लहराती या घुंघराले बालों को अधिक मात्रा में देने के लिए, विशेष रूप से जड़ों में, बाल को समान रूप से समतल करने के लिए सिर झुकाएं।
  • 5
    अपनी शैली को पूरा करें ज्यादातर बाल जैल में शराब होता है, जो उन्हें जल्दी से सूखने की अनुमति देता है यदि आपके जेल में शराब नहीं है, तो आपको इसे बसने के लिए कुछ मिनट इंतजार करना होगा। जब गीला हो, आप जेल में हेरफेर कर सकते हैं, लेकिन एक बार जब वह सूख जाता है, तो यह कठिन और दृढ़ हो जाएगा। जब जेल सेट हो जाता है, तो आपकी शैली पूरी हो जाएगी और आप अपनी नई केश को दिखाने के लिए तैयार होंगे!
  • भाग 2
    एक शैली चुनें

    1



    एक गन्दा और अनौपचारिक शैली का प्रयास करें जेल बालों के लिए सबसे अच्छा उत्पाद है जो आपको अपने बालों को गन्दा लेकिन परिष्कृत शैली देने की अनुमति देता है। यह दिनों के लिए बहुत अच्छा है जब आप आकस्मिक लेकिन आकर्षक दिखना चाहते हैं और आपके बाल कंघी करने के लिए ज्यादा समय नहीं है।
    • इस शैली को बनाने के लिए, अपने उंगलियों के सुझावों का उपयोग करते हुए अपने बालों पर जेल लागू करें, अलग-अलग दिशाओं में किस्में चलती हैं और बाल खड़े होने का आदेश देते हैं।
    • इस प्रकार की शैली के लिए सबसे अच्छा जेल एक हल्का जेल है और सबसे अच्छा प्रकार के बालों में एक मामूली लम्बे बाल हैं जो कि एक मध्यम मोटाई है।
  • 2
    सरल पट्टी के साथ एक केश विन्यास बनाओ यदि आप अपने बालों को फिक्स करने में बहुत समय बिताने के लिए नहीं चाहते हैं और बस इसे गड़बड़ नहीं करना चाहते हैं, तो जेल एक अच्छा विकल्प है। इस शैली का उद्देश्य अपने बालों को अपने प्राकृतिक रूप में एक रेखा के रूप में संभव के रूप में प्राकृतिक रूप में दिखाना है, लेकिन अपने बालों को कर्लिंग करने या दिन के दौरान घूमते हुए अपने बालों को कंघी करने के बिना,
  • अपने हाथों पर एक छोटी सी जेल रखें और अपनी उंगलियों के साथ अपने बालों को कंघी करें, उसे अपने सिर के किनारे के आगे की तरफ खींचें, विपरीत दिशाओं में।
  • एक कंघी लें और इसे पानी में थोड़ी सी सोखें, फिर अपने दांपते बालों को जिस दिशा में आपने शुरू किया था, यदि आप चाहें तो थोड़ा सा दिखने लगें।
  • इस प्रकार की शैली मध्यम या कम लंबाई वाली पतली बालों के लिए सबसे अच्छी होती है, लेकिन पूरी तरह से सभी प्रकार के बालों पर इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। यह एक घटते हुए सिर के छल्ले को छिपाने के लिए एक कारगर शैली भी हो सकती है।
  • 3
    अपने आप को एक क्लासिक हेयरस्टाइल बनाओ कुछ चीजें पीछे की ओर के केश विन्यास के रूप में परिष्कृत हैं जो हमें डॉन ड्रेपर, पैट रिले या जे गेट्सबी की याद दिलाती हैं। इस प्रकार की केश विन्यास सुरुचिपूर्ण और सरल दिखता है यह शैली विशेष अवसरों और औपचारिक घटनाओं के लिए सबसे अच्छा है, और आप इसे एक उदार राशि की जेल और ठीक दाँत कंघी के साथ कर सकते हैं।
  • अपने बालों पर जेल फैलाएं, अपने बालों को अपने माथे की ओर से अपने सिर के पीछे, इसे बांटने के बिना बढ़ाएं। इसे ठीक करने के लिए गीली कंघी का प्रयोग करें और सुनिश्चित करें कि यह यथासंभव स्वच्छ और चिकनी है।
  • इस प्रकार की शैली एक मध्यम मोटाई के साथ मध्यम लंबे बाल के लिए बेहतर होती है। यह एक कम हो रही सिरदर्द को उजागर कर सकता है, इसलिए सावधान रहें कि अगर आपके बाल उतने मोटी नहीं हैं जितना कि इसका इस्तेमाल होता था
  • 4
    टिप में अपने बालों के साथ अपने आप को एक केश बनाओ। यदि आप हमेशा अपने बालों को रॉक स्टार की तरह खत्म करने का सपना देखते हैं, तो आप अपने पसंदीदा जेल का उपयोग करके आसानी से उस शैली को फिर से बना सकते हैं। हालांकि यह शैली आमतौर पर केवल आकस्मिक अवसरों के लिए उपयुक्त होती है (पहले दिनांक पर इसका उपयोग न करें), यह एक मजेदार बदलाव हो सकता है।
  • अपनी उंगलियों पर कुछ जेल रखो और अपने बालों पर समान रूप से बांट, अपने सिर से बाहर अपने बाल खींच रहा है और अपनी उंगलियों के बीच ले जा सुझावों बनाने के लिए। अधिक रूढ़िवादी शैली के लिए, आप केवल अपने बालों के सामने ही कर सकते हैं।
  • कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और फिर शुरुआती युक्तियों को सूखा दें, फिर अपनी उंगलियों के सुझावों पर जेल की बहुत छोटी राशि दें और युक्तियों को सुदृढ़ बनाने और उन्हें उच्चारण करने के लिए पुन: आवेदन करें, यदि आप उन्हें खड़े करना चाहते हैं
  • यह शैली एक मध्यम लंबाई के बाल के लिए और एक मध्यम मोटाई के साथ बेहतर है। यदि यह बहुत लंबा है, तो आपको जेल के अलावा बाल स्प्रे (और यहां तक ​​कि अंडा सफेद) का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है, जिससे कि बालों का रुख किया जाए
  • 5
    अपने आप को एक पोम्पाडार बनाओ आप जानते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं इस रॉकैबिलली शैली के साथ अपने भीतर के एल्विस प्रेस्ली और कॉनन ओ`ब्रायन चैनल को लगभग बह निकला। यह कंघी करने के लिए सबसे मुश्किल शैली हो सकती है, लेकिन यह मूल रूप से ऊपर वर्णित कुछ तकनीकों का संयोजन है। यहां तक ​​कि अगर आप केवल एक दिन करते हैं, जब आप घर पर बैठते हैं, तो ऐसा कुछ है जो आपको अपनी सूची में शामिल करना चाहिए।
  • अपनी उंगलियों के सुझावों पर एक उदार राशि जेल रखें और बेसिक गड़बड़ शैली बनाएं, आकस्मिक गंदगी के साथ युक्तियों का संयोजन करें। फिर मध्यम दाँत का एक कंघी लें, इसे गीला करें और इसे अपने सिर के किनारों से, प्रत्येक कान पर रखें।
  • यदि आप एक अधिक औपचारिक पोम्पादोर चाहते हैं, तो आप कंघी का इस्तेमाल अपने प्राकृतिक रेखा के बाल में एक तरफ एक तरफ बना सकते हैं, इसे सीधे रखते हुए, दोनों तरफ सीधे उसी तरह कंघी कर सकते हैं। सामने वाली युक्तियों को इच्छित ऊँचाई देने के लिए आपको अपनी उंगलियों का उपयोग करना पड़ सकता है
  • यह शैली शीर्ष पर एक लंबे बालों के लिए सबसे अच्छी है और कुछ तरफ, या फिर मुंडा भी, पक्षों पर।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि यदि लंबे समय तक कुछ शैलियों को बनाए रखा जाता है, तो उन्हें जेल की अधिक मात्रा की आवश्यकता होगी। हेयरस्टाइल करने के लिए चुनिए जो केवल विशेष अवसरों के लिए रखरखाव की आवश्यकता होती है युक्तियों पर एक मजबूत जेल का प्रयोग करें (यदि यह आपके बालों की लंबाई के लिए काम करता है), अपने पूरे सिर पर सामान्य जेल का उपयोग करने के बजाय
    • अपने प्रभावों को नरम करने के लिए जेल के नीचे कोई नॉन कंडिशनर का उपयोग करने का प्रयास करें
    • सिर्फ एक जेल का उपयोग करें जिसका ताकत आपके बालों के लिए आवश्यक है। बहुत अधिक क्लैम्पिंग बल आपके सिर को एक "हेलमेट" जैसा दिखता है और यह किसी पर भी अच्छा नहीं दिखता है वही जेल की मात्रा के बारे में कहा जा सकता है - एक छोटी सी राशि आमतौर पर पर्याप्त है
    • अगर आपके बाल आसानी से कर्ल करते हैं, तो आप जेल लगाने के बाद इसे सूख सकते हैं।

    चेतावनी

    Video: सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने जेल भरो आंदोलन की तैयारी की II SABKI KHABAR II EK NAZAR II

    • जेल एक सफेद अवशेष छोड़ सकता है जो छील कर सकता है। यह कई कारकों के कारण हो सकता है आप बहुत अधिक जेल का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए कम जेल का उपयोग करने का प्रयास करें या समान निर्धारण के लिए एक मजबूत जेल का उपयोग करें। आप एक बहुत मजबूत जेल का उपयोग भी कर सकते हैं, इसलिए हल्का एक का उपयोग करें आपके द्वारा उपयोग की गई जेल खराब गुणवत्ता का हो सकता है।
    • खरीदारी करना जेल $ 3 से $ 6 स्थानीय सुपरमार्केट में बेचा $ 20 की एक निशान की तुलना में बेहतर काम कर सकते हैं बनावट और स्थिरता है कि अपने बालों पर सबसे अच्छा काम निर्धारित करता है।
    • यदि आपके जेल मलिनकिरण या खुजली का कारण बनता है, तो तुरंत अपने बालों को धो लें - आप एक घटक से एलर्जी हो सकते हैं।
    • यदि आपके तेल में बालों हों या यदि आप जेल का उपयोग अपने बाल धोने के बिना एक दिन से अधिक समय तक करते हैं, तो अपनी जड़ों पर जेल का इस्तेमाल न करें या उनके पास।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जेल
    • कंघी या ब्रश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com