ekterya.com

यदि आप पुरुष हैं तो अपने बालों की शैली कैसे करें

क्या आपके पास एक उबाऊ केश है या क्या आप वही दिखने के थक गए हैं? क्या आप एक नई शैली की कोशिश करने के लिए तैयार हैं लेकिन पता नहीं कहाँ शुरू करें? चाहे आप एक नया केश विन्यास के लिए प्रतिस्पर्धा करें या बस कुछ चीजों को अलग करना चाहते हैं, कई तकनीकें और उत्पाद हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं अपने चेहरे का आकार, अपने बाल और अपनी शैली की जरूरतों को ध्यान में रखें और आपको एक महान केश मिलेगा!

चरणों

भाग 1
दिन के लिए एक केश विन्यास बनाएँ

इमेज का शीर्षक शैली आपका हेयर (पुरुष) चरण 1
1
अपनी स्थिति को ध्यान में रखें यदि आप हर दिन के लिए एक नया केश विन्यास चुनना चाहते हैं, तो अपने जीवन के विवरण को ध्यान में रखना सबसे अच्छा है। अपने काम की ज़रूरतों को ध्यान में रखकर, आप अपने बालों को कितना समय लगा सकते हैं और आप अपने दिन-प्रति-दिन देखने के लिए कितना प्रयास करना चाहते हैं
  • आप केश विन्यास के बावजूद, यह आपके व्यक्तित्व के अनुसार होना चाहिए। आपको अपनी नई शैली के साथ सहज महसूस करना चाहिए, इसलिए उस व्यक्ति का चयन न करें जो आपकी व्यक्तिगत स्वाद के अनुरूप नहीं है। यदि आपका स्टाइलिस्ट एक केश विन्यास की सिफारिश करता है कि आप के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो उसे शिक्षित तरीके से बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं और दूसरे को ढूंढते हैं।
  • इमेज का शीर्षक शैली अपने बालों (पुरुष) चरण 2
    2
    अपने आप को एक नया बाल कटवाने बनाओ यह एक स्टाइलिस्ट के साथ जाने के लिए बहुत मदद करेगा, जिनके साथ आप पहले से ही परिचित हैं, लेकिन अगर आपको एक नई ज़रूरत है, तो अपने दोस्तों या सहकर्मियों को एक की सिफारिश करने के लिए कहें। आपको पसंद किए जाने वाले हेयरस्टाइल की फ़ोटो लें और स्टाइलिस्ट से पूछें कि क्या वे आपके चेहरे के आकार के साथ अच्छे दिखेंगे
  • आप जिस तरह का कटौती करते हैं, उसे याद रखें, ताकि आप भविष्य में स्टाइलिस्ट को याद दिलाने के लिए या किसी दूसरे से अनुरोध कर सकें। यदि आप कटौती पसंद करते हैं, तो एक अच्छा टिप देना सुनिश्चित करें
  • आपको अपने स्टाइलिस्ट से कुछ बालों को देखभाल और कंबल करने के लिए भी कुछ पूछना चाहिए। मैं आपको बता सकता हूं कि किस उत्पाद का उपयोग करना है और कितनी बार इसे काटने के लिए।
  • 3
    अपने आप को एक लाइन बनाएं यदि आपको नहीं पता कि रेखा कहां है, तो अपने चेहरे के आकार और प्राकृतिक रेखा के बारे में सोचें। अगर आपके पास एक गोल चेहरा है, तो इसे बीच में मत करो, लेकिन गोलाकार को और अधिक उजागर करें। यदि आपके पास एक स्पष्ट जबड़ा और उच्च चेकबोन हैं, तो एक पार्श्व रेखा उन विशेषताओं को उजागर करेगी। सामान्य तौर पर, केंद्र से कुछ सेंटीमीटर दूर रेखा ज्यादातर लोगों के लिए उपयुक्त है यह देखने के लिए कि आप सबसे अधिक पसंद करते हैं
  • आप अपनी उंगलियों या कंघी के साथ एक रेखा बना सकते हैं याद रखें कि जब आपकी उंगलियों से जूझ रहा है, तो आपके पास अधिक लहराती और प्राकृतिक रूप दिखेंगे, लेकिन एक बेहतर लटकन कंघी के साथ आपको अधिक सुंदर और संरचित केश मिलेगा।
  • 4
    कंघी अपने बाल जब तक आप हर संभव दिशा में अपने बाल में समाप्त नहीं होने जा रहे हैं, आप देखेंगे कि ज्यादातर केशविन्यास में एक विशेष दिशा है जिसमें बालों को कंघी है। आप एक केश पीछे आगे, पीछे, ऊपर की ओर, बग़ल में या नीचे की ओर कर सकते हैं कुछ अलग तरीके से प्रयोग करें और देखें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है।
  • ध्यान रखें कि बालों के ऊपर केवल सबसे ऊंचे मिश्रण, जब तक कि यह मध्यम या लंबा न हो अधिकांश पुरुषों के केशविन्यास की पीठ और तरफ कम है, इसलिए आपको उन्हें दैनिक रूप से कंघी बनाने की ज़रूरत नहीं है
  • इमेज का शीर्षक शैली आपका हेयर (पुरुष) चरण 5
    5
    बाल उत्पादों खरीदें दुर्भाग्य से, सबसे अधिक सिर्फ पानी और एक बाल कंघी से अधिक की जरूरत है पहले विभिन्न उत्पादों का परीक्षण करते समय कम महंगे ब्रांड का उपयोग करें। जब आपको आपकी पसंद (बाल के लिए मिट्टी) की तरह कुछ मिल जाए, तो आपके लिए सही ब्रांड ढूंढें निम्नलिखित कुछ उत्पाद हैं जिन्हें आप खरीद सकते हैं और उनके संबंधित परिणाम:
  • सीरम या क्रीम: ये उत्पाद आपके बालों के बिना कड़े बाल और कर्ल को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं।
  • मूस: मिक्सर को मात्रा में जोड़ने के लिए और न्यूनतम फिक्स्डेशन के साथ अपने बालों को चमकना। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, इसे गीले बालों पर लागू करें और इसे सूखा दें
  • जेल: जेल में अल्कोहल होता है जो बाल सूखता है और इसे अधिक कठोर निर्धारण प्रदान करता है। सबसे बड़ा निर्धारण प्राप्त करने के लिए, इसे गीले बालों पर लागू करें
  • बालों के लिए मरहम, मोम या मिट्टी: उन्हें प्रयोग करें ताकि आपके बालों को जटिल फॉर्म जैसे पोम्पाडार या कर्ल (स्वाभाविक रूप से सीधे बाल) मिलें। ध्यान रखें कि इन प्रकार के उत्पादों को खत्म करने के लिए आपको कई बार धोना पड़ सकता है, इसलिए इसे छोटी मात्रा में लागू करें संक्षेप में, मध्यम या पतली बालों में, थोड़ा सा पर्याप्त होगा। यदि आप चमकदार, गीली दिखना चाहते हैं तो एक मरहम या बाल मोम का उपयोग करें। इसे एक प्राकृतिक और मैट टोन देने के लिए मिट्टी डालो।
  • बालों के लिए गोंद. क्या आपने कभी सोचा है कि जो लोग मोहक बन जाते हैं, वे गिरना नहीं चाहते हैं? यह संभावना है कि वे बाल गोंद के कुछ भिन्नता का उपयोग करते हैं, जो सबसे बड़ी संभव निर्धारण प्रदान करता है। इस उत्पाद के संचय के साथ सावधान रहें और अनुप्रयोगों के बीच अपने बालों को अच्छी तरह धो लें।
  • 6



    सही उत्पाद प्राप्त करें और लाश के साथ केश विन्यास ठीक करें (वैकल्पिक)। उत्पाद और केश विन्यास के आधार पर, आपको तलाशी लेने से पहले इसे लागू करना पड़ सकता है यदि आप चिंतित हैं कि आपके बाल पूरे दिन गिर जाएंगे या अपनी संरचना खो देंगे, जैसे ही आप स्टाइल खत्म करते हैं, तब तक लाह के साथ स्प्रे करें। आप एक ऐसा उत्पाद चुन सकते हैं जो प्रकाश या अधिक प्रतिरोधी निर्धारण प्रदान करता है (बस याद रखें कि "अधिक प्रतिरोधक" का मतलब "अधिक शराब", जो आपके बालों को अधिक भंगुर छोड़ सकता है)।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने बाल से कम से कम 15 सेमी (6 इंच) लाह को लागू करते हैं। अपने आप को बहुत ज्यादा फेंकने से बचें, अन्यथा आप गांठ हो सकते हैं और कठोर लग सकते हैं।
  • बाल मोम कंघी करने के लिए आसान है बस अपनी उंगलियों के बीच थोड़ी सी रगड़ें जब तक यह नरम न हो जाए और फिर इसे लागू करने के लिए अपने बालों की किस्में के बीच इसे लागू करें।
  • भाग 2
    एक घटना के लिए कंघी

    इमेज का शीर्षक स्टाइल ऑर हेयर (पुरुष) चरण 7
    1
    अपनी केश विन्यास के संबंध में अपनी आवश्यकताओं और आपकी स्थिति पर विचार करें। आप केश को क्यों प्राप्त करना चाहते हैं? क्या आप प्रोम में जाएंगे? क्या आप अपनी प्रेमिका के माता-पिता से मिलेंगे? क्या आप सिर्फ शांत बाल चाहते हैं? अपने नज़र को हालात के अनुकूल बनाएं
    • याद रखें कि औपचारिक घटनाओं के लिए आपको अधिक परंपरागत हेयर स्टाइल बनाने होंगे तुम्हारी चचेरी बहन अपनी शादी में मोकमियन नहीं बनेंगी, है ना?
    • सबसे अच्छी बात यह है कि एक महत्वपूर्ण घटना के लिए आपके दिन-प्रतिदिन शैली की शैली को चुनना है, क्योंकि यह आपको घटना के दौरान अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद करेगा।
  • आपकी शीर्षक (पुरुष) चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करें यदि आप अपने दैनिक केश विन्यास के लिए सस्ती उत्पाद का प्रयोग शुरू कर चुके हैं, तो आपको विशेष अवसरों के लिए बेहतर गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करना पड़ सकता है। यह अधिक संभावना है कि सस्ते उत्पाद आपको अवांछित प्रभावों के साथ इकट्ठा या छोड़ देंगे, उदाहरण के लिए, आपके बालों को बहुत सूखा या तेलयुक्त हो सकता है
  • विशेष अवसर के पहले कुछ समय पहले उत्पादों का उपयोग करना सुनिश्चित करें ताकि आप जान सकें कि आपका उत्पाद उत्पाद पर कैसे प्रतिक्रिया करेगा।
  • 3
    सुझावों के लिए पूछें यदि आप एक प्रमोशन पार्टी या शादी (एक मेहमान या एक संगठित सदस्य के रूप में) जैसे किसी औपचारिक घटना के लिए जा रहे हैं, तो हम किसी से मदद मांगने की सलाह देते हैं। एक पेशेवर स्टाइलिस्ट, आपके पिता, आपकी मां या यहां तक ​​कि आपका पार्टनर आपको सुझाव दे सकता है कि आप क्या करेंगे।
  • आपकी शीर्षक (पुरुष) चरण 10 शैली का चित्र
    4
    सब कुछ निर्दोष बनाओ। आपके विशेष केश विन्यास का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आपने इसे सही दिखने के लिए अपना समय समर्पित किया है।
  • इसे अच्छी तरह परिभाषित करने के लिए आपको एक कंघी के साथ रेखा बनाना चाहिए।
  • आपको एक उत्पाद का उपयोग करना चाहिए ताकि आपकी केश शैली जगह में रहें।
  • उज्ज्वल गुणवत्ता वाला एक केशिका उत्पाद या गीला प्रभाव के साथ आमतौर पर विशेष अवसरों के लिए उत्कृष्ट होता है
  • 5
    छूने की एक योजना है यदि आप 1 या 2 घंटों से अधिक समय तक चलने वाली घटना को देखते हैं, तो आपको अच्छा दिखने के लिए अपने बालों को स्पर्श करना पड़ सकता है ऐसा करने के लिए, आपको केवल बैग के अंदर की जेब में एक छोटा सा कंघी होना चाहिए, यह पुरुषों के कमरे में गीला करें और इसे कंघी करें। ऐसा करने से स्टाइलिंग उत्पाद (विशेष रूप से जेल) को फिर से सक्रिय किया जा सकता है और आपको सुरुचिपूर्ण दिखकर इस घटना के अंत तक पहुंचने में सहायता मिल सकती है।
  • भाग 3
    अपने केश विन्यास बदलें

    Video: घुंघराले या लहराती बाल के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com