ekterya.com

मेकअप को प्राकृतिक रूप देने के लिए आवेदन कैसे करें

एक ताजा और धोया चेहरा कभी शैली से बाहर नहीं होगा यदि आप मेकअप शुरू करना चाहते हैं या बस कुछ नया करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो प्राकृतिक रूप आपके लिए बिल्कुल सही होगा बेशक, प्राकृतिक प्रभाव के साथ मेकअप भी कुछ समय और अभ्यास की आवश्यकता होती है। शुरू करने के लिए लेख पढ़ना जारी रखें!

चरणों

भाग 1
चेहरे पर मेकअप लागू करें

एक प्राकृतिक देखो चरण 1 के लिए लागू मेकअप के लिए शीर्षक वाली छवि
1
मेकअप लगाने से पहले अपना चेहरा धो लें एक कपास की गेंद को पानी में भिगोकर या लोशन को साफ करना। किसी भी शेष श्रृंगार को हटाने के लिए कपास की गेंद के साथ परिपत्र गति या नरम स्ट्रोक के साथ अपना चेहरा रगड़ें। पता करें कि आपकी त्वचा का प्रकार क्या है और उपयुक्त उत्पादों का इस्तेमाल धोने, टोन और दिन में दो बार अपने चेहरे को हाइड्रेट करने के लिए करें। यदि आपके पास त्वचा की समस्याएं हैं, जैसे कि ब्लैकहैड्स या पंप, आपकी त्वचा निकालना.
  • Video: НЕВЕРОЯТНЫЕ СЕКРЕТЫ КРАСОТЫ ЗВЕЗД | ЛАЙФХАКИ КИМ КАРДАШЬЯН, БЕЛЛА ХАДИД, ДЖЕССИКА АЛЬБА, ХУДА КАТТАН

    2
    अपना चेहरा हाइड्रेट करें तेल के बिना और बिना सुगन्धित लोशन के अपने हाथ में एक चुटकी (मटर के बराबर) डालो और एक मस्त मालिश के साथ चेहरे पर फैल गया। इत्र और तेल के साथ लोशन मुँहासे breakouts पैदा कर सकता है।
  • यदि आप अधिक प्राकृतिक प्रभाव प्राप्त करना चाहते हैं, तो नींव मेकअप का उपयोग करने के बजाय रंग के साथ एक मॉइस्चराइजिंग लोशन लागू करें। सामान्य रूप से, रंग के साथ मॉइस्चराइजिंग लोशन प्राकृतिक रूप से त्वचा के टोन के साथ मिलाकर सूरज संरक्षण प्रदान करने के अलावा, पिघलता है। बिना खामियों के भाग्यशाली लड़कियों को न्यूरूरिज़र का इस्तेमाल करके एक नवसिखुआ और अधिक प्राकृतिक परिणाम मिलेगा रंग के साथ।
  • 3

    Video: ऑइली त्वचा के लिए मेकअप टिप्स Summer Makeup Tips For Oily Skin | Oil-Free Skin #Vianet Lifestyle

    अंधेरे चक्रों को कवर करने के लिए लपेटकर लागू करें जब बेस से पहले छिपाने वाले को लागू करते हैं, तो आपको मेकअप बेस की न्यूनतम राशि का उपयोग करना होगा। सुनिश्चित करें कि आप अपनी त्वचा के सटीक रंग का उपयोग करते हैं जब आप छिपाने वाले को लागू करते हैं, तो ऐसा केवल उस क्षेत्र पर करें जिसे आप कवर करना चाहते हैं और आसपास नहीं। इस तरह, आप प्रभाव से बचेंगे "प्रभामंडल" आँखों के चारों ओर और अंधेरे चक्र बेहतर छिपाने। यदि आप चाहते हैं, तो आप छुपा बेज पाउडर के साथ छिपाने वाले को ठीक कर सकते हैं।
  • सावधान रहें छिपानेवाला को अधिक से अधिक लागू न करें - कम से कम राशि का उपयोग करें जो आपको अपूर्णता को कम करने की आवश्यकता होती है।
  • 4
    चेहरे के सबसे चिकना क्षेत्रों पर एक पाउडर नींव लागू करें। शुरू करने से पहले, जांच करना सबसे अच्छा है कि क्या आप वास्तव में उपयुक्त पृष्ठभूमि रंग मेकअप का उपयोग कर रहे हैं। एक प्राकृतिक प्रकाश छाया चुनें और यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या यह आपकी त्वचा के लिए सही रंग है। गाल पर उत्पाद के कुछ छूएं लागू करें और अलग-अलग कोणों से अपने चेहरों को देखने के लिए देखें कि क्या श्रृंगार की टोन आपकी त्वचा के साथ मिलती है।
  • अपनी उंगलियों या स्पंज का प्रयोग पैडिंग द्वारा मेकअप के बेस को लागू करने के लिए और इसे बढ़ाते हुए जब तक यह एकसमान नहीं है और आपकी त्वचा के प्राकृतिक स्वर के साथ भ्रमित हो। चिन लाइन के नीचे क्षेत्र को मत भूलना - यदि आप मेकअप को केवल तब तक लागू करते हैं जब तक आप चेहरे के समोच्च तक नहीं पहुंचते, तो एक लाइन को ठोड़ी के नीचे स्पष्ट रूप से विभेदित किया जाएगा और ऐसा दिखेगा कि आप मुखौटा पहन रहे हैं।
  • यदि आपके पास अपनी आंखों के नीचे बैग या स्पॉट हैं, तो अंधेरे हलकों के समोच्च के साथ मेकअप बेस के 3 स्ट्रोक लागू करें। इसे अंगूठी के साथ धीरे से बढ़ाएं
  • 5
    सनस्क्रीन लागू करें कुछ लोग अपनी आंखों को बनाने के बाद सनटैन पाउडर या रूज को लागू करना पसंद करते हैं। ब्रोन्जर अच्छा रंग प्रदान करने के लिए एक उत्कृष्ट उत्पाद है। पूरे चेहरे (या सिर्फ एक प्राकृतिक कमाना प्रभाव को प्राप्त करने के लिए केवल वेशभूषा और टी क्षेत्र) ब्रश के साथ ब्रोनिंग पाउडर की एक छोटी राशि को लागू करें। हालांकि, यह ध्यान रखें कि कमाना कृत्रिम हो सकता है अगर किसी पीली चेहरे पर गलत तरीके से लागू किया गया हो घर जाने से पीसने के पाउडर के साथ अभ्यास करें ताकि आप बाहर जाने से पहले पक्षधर हो। यदि आपको परिणाम पसंद नहीं है, तो इस उत्पाद की उपेक्षा करें और इस चरण को छोड़ दें।
  • 6
    ब्लूसर लागू करें यदि ब्रांसर आपको समझाने नहीं देता है, तो आप रौग को इसके बजाय लागू कर सकते हैं क्रीम में ब्लश आमतौर पर पाउडर ब्लश के मुकाबले बेहतर परिणाम देता है क्योंकि यह गाल पर एक रसदार प्रभाव पैदा करता है और टिकाऊ होता है। अंगूठी का उपयोग करना, चेकबोन पर शैंपेन क्रीम में लाल को लागू करना और उत्पाद को अच्छी तरह फैलाना। ध्यान रखें कि आपको एक ही समय में ब्लूसर और ब्रॉन्जर लागू नहीं करना चाहिए- दो उत्पादों में से एक का चयन करें।
  • भाग 2
    आँखें बनाओ

    1



    भूरे, भूरे या काले आंख पेंसिल के साथ आंखों की ऊपरी रेखा की रूपरेखा करें। कुछ महिलाएं नज़र पेंसिल का उपयोग नहीं करना पसंद करती हैं, क्योंकि नतीजतन केवल मस्करा को लागू करने से कम स्वाभाविक है हालांकि, कई मेक-अप कलाकार एक टोस्टी जेल प्रोफाइलर का उपयोग करके आंखें उजागर करने की सलाह देते हैं। आईलिनर का प्रभाव तरल या जेल प्रोफेयरर्स की तुलना में कम प्राकृतिक होता है (जेल सूत्र का विस्तार करना आसान है)। यह आँखों की ऊपरी रेखा के दो तिहाई और बाहरी निचली रेखा का एक तिहाई प्रोफाइल करता है रेखा को धुंधला करने के लिए एक कपास झाड़ू का प्रयोग करें
  • 2

    Video: गर्मियों में मेकअप को कैसे बचाये पसीने से- Sweat Proof/Smudge proof Makeup Tips| Pooja Luthra

    आँखों को बड़ा करने के लिए एक सफेद आँख लाइनर का उपयोग करें आँखों के अंदरूनी कोनों को सफेद छाया के साथ या सफेद प्रोफाइलर के साथ आंखों को उजागर और बड़ा करने के लिए दिखाया गया है।
  • ऐसे लोग भी हैं जो आंखों को रोशन करने और आंखों को सजीव करने के लिए भौंह की हड्डी के नीचे सफेद प्रोफाइलर या सफेद छाया को जोड़ना पसंद करते हैं।
  • 3
    नेत्र छाया का उपयोग करने की संभावना पर विचार करें। एक पेशेवर परिणाम प्राप्त करने के लिए आंखों के छायाएं के दो रंगों का उपयोग करें। आपकी त्वचा के रंग और श्रृंगार के मुकाबले आप चेहरे के बाकी हिस्सों पर उपयोग के लिए सुनहरा, तन, भूरा या चांदी के टन का चयन करना चाहिए। ऊपरी पलक की पूरी सतह पर हल्का और तटस्थ टोन लागू करें, उत्पाद को सिलवटों के बीच जमा करने से रोकें, और थोड़े से गहरे रंग का उपयोग करें ताकि आसानी से लेश के ऊपरी किनारे पर प्रकाश डालें और गहराई दे। एक प्राकृतिक परिणाम प्राप्त करने के लिए, याद रखें कि आपको रंगों को अच्छी तरह से मिलाया जाना चाहिए।
  • 4
    टैब को उठो और एक मुखौटा परत लागू करें जब आपकी पलकें कर्लिंग करती हैं, तो आपको अधिक जीवंत और चमकदार रूप मिल जाएगा। यदि आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा के रंग के विपरीत झलकें हों, तो मस्करा की एक परत को लागू करें, जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं।
  • यदि आप मस्करा का उपयोग करते हैं, तो भौंहों के लिए बारिश या ब्रश को अलग करने के लिए एक कंघी का उपयोग करके उत्पाद के ढेर से बचें।
  • भाग 3
    होंठ पर मेकअप लागू करें

    लागू मेकअप फॉर अ नेचरल लिक चरण 11
    1
    यह साटन फिनिश के साथ एक प्राकृतिक होंठ रंग का उपयोग करता है मैट खत्म लिपस्टिक (चाक प्रभाव) और आकर्षक हाइलाइट्स का उपयोग करने से बचें। होंठ डाई आमतौर पर बेहतर परिणाम देता है, क्योंकि यह एक प्राकृतिक और बहुत स्थायी प्रभाव के साथ होंठों को रंग देता है। अपने होंठों के प्राकृतिक रंग के समान स्वर का उपयोग करें
  • 2
    होंठ के केंद्र में चमकदार कणों के साथ रौग के कुछ स्ट्रोक लागू करें। बाहर जाने से पहले घर पर इस कदम की कोशिश करें (कुछ लोग होंठ के केंद्र में रूज लगाने के परिणाम को पसंद नहीं करते हैं) चुनें कि आपका सबसे अच्छा क्या है और आप सबसे अधिक पसंद करते हैं।
  • लागू मेकअप के लिए प्राकृतिक देखो चरण 13
    3
    अपने ताजा, प्राकृतिक और उज्ज्वल दिखने का आनंद लें
  • युक्तियाँ

    • आराम से. यदि आप लगातार दर्पण में दिखते हैं और आप अपने प्रकटन के बारे में बहुत ज्यादा चिंता करते हैं, तो आप दिन-दिन का आनंद नहीं लेंगे। मुस्कान और अपने आप में विश्वास है
    • लाल और लिपस्टिक के समान रंग का उपयोग करने की कोशिश करें इस तरह, आप अपनी प्राकृतिक विशेषताओं को उजागर करेंगे
    • बहुत मेकअप का उपयोग न करें याद रखें कि श्रृंगार का उद्देश्य आपकी प्राकृतिक विशेषताओं को उजागर करना चाहिए, उन्हें छिपाए नहीं।
    • जिस प्रकाश को आप उजागर करने जा रहे हैं, उसकी अपेक्षा करना - उदाहरण के लिए, अगर आप दिन के बाहर बाहर बिताते हैं, और रात के बाहर एक क्लब या क्लब के लिए बाहर जाते हैं, तो यह शक्तिशाली प्रकाश के साथ करते हैं
    • प्राकृतिक अवयवों के साथ श्रृंगार का उपयोग त्वचा के लिए स्वस्थ होता है और खामियों को कम करने में मदद कर सकता है वास्तव में, खनिज आधारित श्रृंगार की नींव छिद्रों में बाधा नहीं डालती है और त्वचा के लिए फायदेमंद है, इसलिए आप गुणवत्ता वाले ब्रांड में निवेश करने में दिलचस्पी ले सकते हैं।
    • किसी भरोसेमंद दोस्त से पूछें कि क्या आपको अधिक मेकअप है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com