ekterya.com

एक स्वेटर को कैसे तय किया जाए जिसे बढ़ा दिया गया है

चाहे आप अपनी बुनाई या क्रोकेट स्वेटर का कितना ख्याल रखें, हमेशा यह संभावना है कि वे अपने आकार को फैलाने या खो देते हैं ऐसे कुछ कदम हैं जो आप एक स्वेटर को सिकुड़ने के लिए ले सकते हैं जो फैला हुआ है। आप एक पूर्ण स्वेटर के आकार को कम कर सकते हैं या कुछ भागों को कम कर सकते हैं। इसे फिर से सिकुड़ने से रोकने के लिए आपको कुछ सावधानी बरतनी चाहिए।

चरणों

विधि 1
एक पूर्ण स्वेटर सिकोड़ें

फिक्स ए स्वेटर हेट स्ट्रेटेड चरण 1
1
पहचानें कितना स्वेटर उसके आकार खो दिया है अगर आपको यह सब सिकुड़ना है तो आपको सिर्फ एक पूर्ण स्वेटर लेना होगा। कभी-कभी, यह आवश्यक नहीं है यह संभव है कि स्वेटर के कुछ निश्चित हिस्सों, जैसे कि गर्दन या आस्तीन, को बढ़ाया गया है। इस मामले में, आप हाथ से स्वेटर फिर से आकार कर सकते हैं
  • फिक्स ए स्वेटर जो कि टूटे हुए चरण 2
    2
    स्वेटर गीला और अधिक पानी निकाल दें। थोड़ा गर्म पानी के साथ एक टब भरें पानी में स्वेटर डुबकी जब तक यह भिगो नहीं है। स्वेटर को पानी से बाहर ले जाओ सिंक में अतिरिक्त पानी निकालने के लिए स्वेटर दबाएं। पानी निकालने के लिए स्वेटर को घुमाए या निचोड़ न करें, क्योंकि इससे इसे नुकसान हो सकता है
  • फिक्स ए स्वेटर जो कि तनी हुई चरण 3
    3
    स्वेटर को नयी आकृति प्रदान करना एक गद्देदार तौलिया में स्वेटर रखें स्वेटर अपने हाथों से धीरे-धीरे ढंकते हुए इसे इच्छित आकार दें। फिर, स्वेटर को शुष्क करने के लिए निकाल दें
  • फिक्स ए स्वेटर हेट स्ट्रेटेड स्टेप 4 नाम वाली छवि
    4
    इसे सावधानी से सूखी आपको एक स्वेटर नहीं लटकाया जाना चाहिए जिससे आप सूखने के लिए पुनः आकार कर सकते हैं। इसे फांसी करके, स्वेटर के कंधे पर कुछ बाधाएं और गांठ हो सकते हैं। इसके बजाय, आप जिस तौलिया का उपयोग कर रहे थे उसके लिए पिन के साथ स्वेटर को पकड़ो। फिर, इसे सुरक्षित रूप से शुष्क करने के लिए क्षैतिज रूप से रखें बच्चों या पालतू जानवरों की पहुंच से बाहर रखें, क्योंकि सूखने पर स्वेटर का संचालन नहीं किया जाना चाहिए।
  • फिक्स ए स्वेटर हेट स्ट्रेटेड चरण 5
    5
    स्वेटर भरें यदि आप पूर्ण स्वेटर को फिर से आकार देना चाहते हैं, तो आपको अधिक चरम क्रियाएं लेनी चाहिए। शुरू करने के लिए, नल से गर्म पानी के साथ स्वेटर गीला। यह गीला करने के लिए स्वेटर में जोड़ने की मात्रा निर्धारित करता है कि यह कितना छोटा होगा। इसे और अधिक सिकुड़ने के लिए, यह सुखाने से पहले पूरी तरह से स्वेटर भिगोएँ। इसे कम करने के लिए, स्प्रे बोतल का इस्तेमाल करते हुए स्वेटर को हल्के से स्प्रे करें जब तक कि यह नम न हो।
  • फिक्स ए स्वेटर जो कि तनी हुई चरण 6
    6
    ड्रायर में स्वेटर रखें यदि आप पूरे स्वेटर को हटाना चाहते हैं, तो आप एक ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं। स्वेटर को गीला करने के बाद, इसे एक उच्च तापमान पर ड्रायर में रखें। आपको संभवतः उच्चतम तापमान का उपयोग करना चाहिए, खासकर यदि आप स्वेटर को काफी महत्वपूर्ण हटाना चाहते हैं इसे ड्रायर में छोड़ दें जब तक कि यह पूरी तरह सूखा न हो। यह स्वेटर को आकार के एक जोड़े को छोटा करना चाहिए
  • विधि 2
    एक स्वेटर के अनुभागों को सिकोड़ें

    फिक्स ए स्वेटर हेट स्ट्रेटेड स्टेप 7
    1



    पानी के साथ एक कंटेनर तैयार करें आप स्वेटर के कुछ हिस्सों को कम कर सकते हैं, जैसे कॉलर या आस्तीन, अगर केवल इन क्षेत्रों को बढ़ाया गया हो। ऐसा करने के लिए, एक मध्यम पॉट में थोड़ा पानी उबाल लें। फिर, इस पानी को एक कंटेनर में डालें।
  • फिक्स ए स्वेटर हेट स्ट्रैचर्ड चरण 8
    2
    जिन क्षेत्रों को आप फिर से आकार देना चाहते हैं, उन्हें गीला करें आप पानी में स्वेटर के आस्तीन, कफ या गर्दन को डुबो सकते हैं। सुरक्षात्मक दस्ताने पहनें अगर पानी अभी भी भाप पैदा करता है - आप इस प्रक्रिया के दौरान खुद को जला नहीं करना चाहते।
  • फिक्स ए स्वेटर जो कि स्ट्रेचर्ड चरण 9 के साथ चित्रित किया गया चित्र
    3
    स्वेटर को उसके आकार पर लौटें चुटकी और अपनी उंगलियों के साथ धीरे से निचोड़ जो स्वेटर को हटना चाहते हैं। स्वेटर को आकार दें जब तक कि यह आकार और आकार आप चाहते हैं।
  • यदि आप स्वेटर आस्तीन के कफ का ढालना करने का प्रयास करते हैं, तो इसे आकार देने पर छाती के स्तर पर मुट्ठी को पकड़ना एक अच्छा विचार हो सकता है। क्योंकि मुट्ठी छोटा है, यदि आप इसे निकट से संभालते हैं, तो आप देख सकते हैं कि आप क्या करते हैं। एक बड़े क्षेत्र को नयी आकृति प्रदान करने के लिए, जैसे कि एक स्वेटर की गर्दन, जब आप काम करते हैं तो सपाट सतह पर स्वेटर को क्षैतिज रूप से रखने की कोशिश करें।
  • यदि स्वेटर बहुत गीला है, तो आप इसे टॉवेल पर पकड़ने के लिए तौलिया पर इसे आकार देना चाह सकते हैं।
  • फिक्स ए स्वेटर हेट स्ट्रेटेड स्टेप 10 नाम वाली छवि
    4
    एक हेयर ड्रायर के साथ सूखी जब आप स्वेटर पर अपना फॉर्म लौटाते हैं, तो एक हेयर ड्रायर लें और स्वेटर को सूखा लें गर्म पानी के साथ गर्म हवा नए आकार को मजबूत करेगा और स्वेटर के उस हिस्से को अपने मूल आकार में वापस कर देगा।
  • क्योंकि विधि को काम करने के लिए गर्म हवा की आवश्यकता है, इसलिए आपको हेयर ड्रायर से ठंडी हवा का उपयोग नहीं करना चाहिए। कम तापमान से शुरू करें यदि स्वेटर तेजी से सूखा नहीं करता है, तो उच्च तापमान का उपयोग करने पर विचार करें।
  • विधि 3
    खींचने से बचें

    फिक्स ए स्वेटर हेट स्ट्रैचर्ड स्टेप 11
    1

    Video: My Average Day 2018 (Raw Video)

    उन्हें फांसी के बजाय स्वेटर मोड़ो। आपको स्वेटर को गुना करना चाहिए और उन्हें फांसी के बजाय कुछ दराज में रखनी चाहिए। स्वेटर फांसी करके, आप कुछ भागों को फैला सकते हैं। छोटे गांठ भी कंधों पर बना सकते हैं यदि संभव हो तो उन्हें फांसी के बजाय स्वेटर को गुना करें
  • फिक्स ए स्वेटर जो कि तनी हुई चरण 12
    2
    सावधानी बरतें अगर आपको स्वे यदि आपको स्वेटर लटका देना है, तो कुछ सावधानी बरतें उन्हें अधिक सहायता देने के लिए मोटी, पैड वाले हैंगर का उपयोग करें यह उन्हें खींचने से रोकने में मदद कर सकता है आप स्वेटर को भी गुना कर सकते हैं और फिर इसे एक पिछलग्गू के नीचे की तरफ से लटका सकते हैं। निचली बार आपको अधिक समर्थन दे सकता है, इसे खींचने से रोक सकता है।
  • आप कागज़ के तौलिये की एक खाली ट्यूब को काट सकते हैं और खोल सकते हैं और इसे एक पिछलग्गू के नीचे की तरफ रख सकते हैं। यह बनाने से झुर्रियों को रोकने में मदद कर सकता है।
  • Video: The Great Gildersleeve: Craig's Birthday Party / Peavey Goes Missing / Teacher Problems

    फिक्स ए स्वेटर हेट स्ट्रेटेड स्टेप 13
    3

    Video: Suspense: Mister Markham, Antique Dealer / The ABC Murders / Sorry, Wrong Number - East Coast

    हाथ से स्वेटर धो लें यदि संभव हो तो, आपको हमेशा स्वेटर को हाथ से धोना चाहिए। ठंडे पानी और थोड़ा डिटर्जेंट और कपड़े सॉफ्टनर के साथ हाथ से उन्हें धो लें। अच्छी तरह से कुल्ला और सभी फोम हटाने के लिए सुनिश्चित करें जब सूखने से पहले अतिरिक्त पानी निकालते हैं, तो उन्हें दबाएं - निचोड़ या उन्हें निचोड़ मत करो स्वेटर को आधा में मोड़ो और उन्हें एक पिछलग्गू के तल पर या एक तह रैक पर सूखा करने के लिए लटका दें।
  • युक्तियाँ

    • एक बार स्वेटर सही आकार में सिकुड़ गया हो, उसे टिशू पेपर में मिला लें और उसे शेल्फ पर या दराज में रखकर उस आकार को रखने के लिए फांसी के बजाय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com