ekterya.com

बालों को जारी करने से एंजोरा स्वेटर को कैसे रोकें

अंगोरा स्वेटर सुंदर और नरम होने के लिए प्रतिष्ठित हैं दुर्भाग्य से, वे भी हर जगह बाल ढीले करने की प्रवृत्ति के लिए जाने जाते हैं। अंगोरा एक बहुत नाजुक ऊन है जो अंगोरा खरगोशों से आता है। यद्यपि आप इस ऊतक को बाल ढकने से रोकने के लिए बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप इस समस्या को कुछ हद तक नियंत्रित कर सकते हैं। इसके अलावा, उचित रखरखाव के माध्यम से, आप अपने स्वेटर के जीवन को लंबा कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
बालों से बाल को रोकने के लिए अंगोरा को रुकें

स्टेज 1 से शेडिंग के एक अंगोरा स्वेटर को रोकें
1
पता लगाएँ कि क्या आपका स्वेटर फ्रीज कर सकता है फ्रीजिंग की यह विधि अन्य सामग्री के साथ जोड़ो स्वेटर के साथ सबसे अच्छा काम करती है यदि आपकी स्वेटर 100% अंगोरा है, तो ऊन की शुद्धता के कारण बाल जारी रहेगा। ठंड की विधि फाइबर को हिला आसान बनाने पर आधारित है। इस तरह, स्वेटर को ठंड करने के बाद आप इसे सख्ती से हिला सकते हैं ताकि सभी ढीले तंतुओं को एक ही समय में छोड़ दिया जाए और दिन भर में उन्हें थोड़ी सी गिरावट न दें।
  • भंडार में पाए जाने वाले एंजोवा स्वेटर में से कई अन्य ऊन (जैसे कि कश्मीरी या भेड़ ऊन) से बने होते हैं, जो कि कम तीव्रता और अन्य सिंथेटिक फाइबर (जैसे विस्कोस या पॉलिएस्टर) के साथ मिलते हैं। ये संयोजन शुद्ध अंगोरा से बाल छोड़ने की प्रवृत्ति को कम कर सकते हैं।
  • स्टेज 2 से शेडिंग के लिए एंजो स्वेटर को रोकें
    2
    जांचें कि क्या स्वेटर में स्नैग या स्पॉट हैं इस तरह, आप किसी भी समस्या को हल कर सकते हैं जो आप पाते हैं और फ्रीजर से बाहर निकलने के बाद ही अपने स्वेटर पर डाल सकते हैं। एक परेशानी को ठीक करने के लिए, एक सिलाई सुई ले लो और स्वेटर के माध्यम से ढीली धागा पास करें। एक गाँठ बाँधें और व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए इसे पारदर्शी नेल पॉलिश के साथ ठीक करें।
  • आप स्वेटर के अंदर से एक छोटी सी क्रोकेट सुई भी डाल सकते हैं, बाहर ढीले धागे को बाहर कर सकते हैं। सावधानी से वापस खींचो, स्वेटर के कपड़े के माध्यम से जा रहा है ताकि ढीली अंत अंदर है।
  • ढीले धागे को खींचकर कभी भी कट मत करो। यदि आप करते हैं, तो एक बड़ा छेद बन जाएगा और स्वेटर अलग-अलग गिरना शुरू कर सकता है।
  • स्टेज 3 से शेडिंग करने से एक अंगोरा स्वेटर स्टॉप
    3
    एक बैग में स्वेटर रखो अपने एंजोरा स्वेटर को एक छोटा सा वर्ग में मोड़ो। यह ठंड के लिए उपयुक्त एयरटॉइट सील के साथ एक प्लास्टिक बैग में फिट होना चाहिए। यद्यपि आप एक बैग में डाल दिए बिना स्वेटर को फ्रीज कर सकते हैं, प्लास्टिक फैब्रिक की खाद्य गंध को अवशोषित करने से कपड़े को रोक देगा।
  • यद्यपि आप संभावना के बारे में चिंता कर सकते हैं कि फ्रीजर फ्रीजर में स्थिर होगा, यह लचीला होगा
  • स्वेटर को फ्रीज होने से रोकने के लिए स्वेटर को रोकने के लिए, पट्टियों के बीच ऊतकों को विस्तारित करने की संभावना पर विचार करें।
  • स्टेज 4 से शेडिंग करने से एक अंगोरा स्वेटर को रोकें
    4
    स्वेटर रुकें फ्रीजर में स्वेटर के साथ बैग का परिचय करें और इसे डालने से पहले 3 से 4 घंटे की अवधि के लिए इसे छोड़ दें। सुनिश्चित करें कि स्वेटर अच्छी तरह से फ्रीजर में बढ़ाया गया है ताकि अवांछित झुर्रियों को ठंड प्रक्रिया के दौरान न बनाएं। कपड़े में अंडे बिछाने से पति को रोकने के लिए स्वेटर को बर्फ़ीली भी एक प्रभावी तरीका है।
  • आप फ्रीजर में स्वेटर को बनाए रखने की आदत भी अपन सकते हैं जब आप इसे नहीं डालते। इस तरह, आप इसे हमेशा उपयोग के लिए तैयार करेंगे।
  • स्टेज 5 से शेडिंग के एक अंगोरा स्वेटर को रोकें
    5
    स्वेटर को फ्रीज़र से बाहर ले जाओ और उसे बाहर निकालो। स्वेटर को प्लास्टिक की थैली से बाहर ले जाओ और इसे पूर्ववत करें। इसे एक अच्छा हिला दें जिससे कि सभी ढीले अंगोरा बाल इसे डालने से पहले गिर जाएंगे। ध्यान रखें कि इस पद्धति का उपयोग अधिकांश बाल निकालने के लिए किया जाता है, लेकिन वे पूरे दिन कुछ गिरते रहेंगे, ताकि आप अलग-अलग रहने वाले उन लोगों से छुटकारा पाने के लिए रोलर रिमूवर ले सकें।
  • विचार यह है कि, ठंड से, सभी बाल घंटों के दौरान गिरने के बजाय एक बार गिरते हैं। इसलिए, जब भी आप इसे सफ़ेद करना चाहते हैं, तब आपको स्वेटर को फ्रीज करना चाहिए।
  • भाग 2
    एंजोरा स्वेटर की देखभाल

    शेडिंग के चरण 6 से एक अंगोरा स्वेटर रोकें
    1



    छर्रों को बनाने से रोकने के लिए एक कुरकुरा पत्थर के साथ स्वेटर धो लें। एक पेमिक पत्थर जैसे पेडीक्योर बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और धीरे-धीरे स्वेटर के किसी भी क्षेत्र के खिलाफ रगड़ें जहां वे छोटी गेंदों को बनाने की शुरुआत कर रहे हैं। फाइबर पत्थर की किसी न किसी सतह में फंस पाएंगे। स्वेटर से तंतुओं को खींचने के लिए नहीं तो बहुत ही सौम्य दबाव लगाने से रगड़ें। जैसे ही आप देखते हैं कि आप स्वेटर से तंतुओं को खींच रहे हैं, पिमिस का पत्थर के साथ रगड़ बंद करो और गेंदों को हटा दें।
    • अपनी उंगलियों के साथ गेंदों को शुरू न करें, क्योंकि तंतुओं को खींचते समय आप अंगोरा ऊन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • शेडिंग के चरण 7 से एक अंगोरा स्वेटर रोकें
    2
    एक humidifier का उपयोग करें अंगोला ढीली बाल क्यों कारणों में से एक है क्योंकि इसके फाइबर स्थिर बिजली जमा करते हैं, जिसका अर्थ है कि वे अन्य सामग्री (जैसे बाल या अन्य फाइबर) उन्हें आकर्षित कर सकते हैं। ऐसा होने से रोकने के लिए, एक कमरे में स्वेटर को एक हाइडिडाइडर के साथ स्टोर करने से पहले स्टोर करें। Humidifier या भाप के अन्य स्रोत हवा में स्थिर बिजली को कम करने में मदद करेगा सर्दियों में आपको इस पद्धति का अधिक बार उपयोग करना पड़ सकता है, जब सूखी हवा अधिक स्थैतिक बिजली पैदा कर सकती है।
  • स्थैतिक बिजली को कम करने की कोशिश करें यदि आप दैनिक उपयोग पर ड्रायर का उपयोग करते हैं तो स्थैतिक बिजली आसानी से आपके बालों में जमा हो सकती है, इसलिए आप इसे खुली हवा में काटकर चुनते हैं या ईओनिक ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं। आयनिक ड्राईर्स ऐसे आयन उत्पन्न करते हैं जो स्थैतिक बिजली को कम करते हैं।
  • स्टेज 8 से शेडिंग के एक अंगोरा स्वेटर को रोकें
    3
    स्वेटर को जब आवश्यक हो तो धो लें यदि आपको एक बार या दो बार स्वेटर पहनने और फिर उन्हें धोने की आदत है, तो आप आसानी से अपने फाइबर को नुकसान पहुंचा सकते हैं कपास या सिंथेटिक सामग्री से बना स्वेटर के विपरीत, वे वास्तव में गंदे होने पर केवल अंगोरा के ही धोए जाएं। यदि आप एक एंजोरा स्वेटर से अत्यधिक धुलाई करते हैं, तो इसके फाइबर जल्दी से बाहर पहनेंगे केवल स्वेटर धो लें जब पसीना और गंदगी का जमा होना स्पष्ट होता है या जब यह खराब गंध शुरू होता है।
  • कपड़े धोने की मशीन में स्वेटर धोने से बचें और ड्रायर का उपयोग न करें।
  • आपको स्वेटर सीधे सूर्य के प्रकाश से भी सुरक्षित रखना चाहिए और हमेशा ब्लीच के उपयोग से बचें, क्योंकि यह एंजारा फाइबर को बर्बाद कर सकता है
  • भाग 3
    अंगोरा स्वेटर को धुलाई और सुखाने

    शेडिंग के चरण 9 से एक अंगोरा स्वेटर को रोकें
    1
    हाथ से अपना एंजोरा स्वेटर धो लें बाहर स्वेटर डाल दिया। थोड़ा गर्म पानी से सिंक भरें और थोड़ा सा प्राकृतिक साबुन जोड़ें। पानी में फोम बनाने के लिए इतना साबुन मत फेंकें। पानी में स्वेटर रखो और इसे 20 मिनट के लिए भिगो दें। इसे पकड़ते समय इसे कुल्ला। इसे तंग पकड़ो और इसे बाहर नहीं wring या इसे मोड़ नहीं।
    • यदि आप गीला होने पर स्वेटर को फैलते हैं, तो इसे क्षतिग्रस्त या बड़ा किया जा सकता है। यही कारण है कि आपको वॉशिंग मशीन में इसे धोना नहीं चाहिए, क्योंकि कताई प्रक्रिया में फैब्रिक आमतौर पर घुमाएं और समुद्री मील फाइबर में बना सकते हैं।
  • स्टेज 10 से शेडिंग के एक एंगोरा स्वेटर स्टॉप का शीर्षक
    2
    एंजोरा स्वेटर सूखी एंजोरा स्वेटर को एक गेंद में पानी से बाहर ले जाओ और एक तौलिया पर फैलाओ। तौलिया लपेटो ताकि वह स्वेटर से अधिक पानी को अवशोषित करे। स्वेटर को एक और सूखा तौलिया पर रखें और सुनिश्चित करें कि आप उसे आकृति के साथ फैलाने के लिए इसे सूखा रहे। इसे रात भर सूखा दें सुबह में, इसे मोड़ दो और दूसरे पक्ष को पूरी तरह सूखा दें।
  • स्वेटर में जमा किए गए अधिकांश पानी को जल्दी से निकालने के लिए, आप इसे एक सलाद स्पिनर में भी दर्ज कर सकते हैं। जब तक अधिकतर पानी कंटेनर के नीचे नहीं गिर जाता, तब तक मुड़ें।
  • शेडिंग के चरण 11 से स्टॉप ए अंगोरा स्वेटर का शीर्षक
    3
    अपने स्वेटर को यह भंडारण करने से पहले धो लें यदि आप लंबे समय तक (उदाहरण के लिए, गर्मियों में) अपने स्वेटर को रखने की योजना बनाते हैं, तो इसे अच्छी तरह धो लें गंदगी या इत्र के बिना एक स्वेटर पतंगों की तरह कीड़े को आकर्षित नहीं करेगा झुर्रियों को रोकने के लिए स्वेटर को तह करते हुए तंतुओं के माध्यम से ऊतकों को विस्तारित करने की संभावना पर विचार करें।
  • कभी भी अंगोला स्वेटर फांसी न छोड़ें। आपको हमेशा स्वेटर को गुना करना चाहिए ताकि यह अपने आकार को बनाए रखे।
  • स्टेज 12 से शेडिंग के लिए एक अंगोरा स्वेटर रोकें
    4
    अपने स्वेटर को आकार वापस दो। यदि आपने गीली स्वेटर को गलती से फैलाया या मुड़ दिया है, या उसे कपड़े पर लटका दिया है और विकृत हो गया है, तो आप इसे अपने मूल आकार में वापस कर सकते हैं। इसे गीला बनाओ और इसे एक सपाट सतह पर फैलाएं। स्वेटर को फिर से धो लें, लेकिन इस बार गीली होने के दौरान खींचने और घुमाव से बचें। कपड़ों की रेखा के ऊपर साफ, नम स्वेटर खींचो जिससे आप यह आकार दे सकें जिससे आप इसे सूख सकें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप सपाट सतह पर स्वेटर का विस्तार करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आस्तीन फांसी नहीं लाए जाते हैं या कढ़ाई के छल्ले या रस्सी के ऊपर जोड़ दिए जाते हैं। यदि ऐसा होता है, तो सूखे होने पर स्वेटर पर निशान या झुर्रियां हो सकती हैं। स्वेटर पूरी तरह से विस्तारित होना चाहिए, जबकि यह सूख जाता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com