ekterya.com

अपनी आँखों का रंग स्वाभाविक रूप से कैसे बदलना है

संपर्क लेंस का उपयोग किए बिना आंखों का रंग बदलना कुछ असाधारण और कठिन है। हालांकि, आप विशिष्ट प्रकार की आँख छाया का उपयोग करके अपनी आंखों के रंग को बढ़ा सकते हैं। आप रंगीन संपर्क लेंस का उपयोग करके एक दिन के लिए इसे पूरी तरह बदल सकते हैं। सर्जरी एक और विकल्प है, लेकिन इस लेख को लिखने के समय, यह अभी भी परीक्षण चरण में है यह आलेख आपको अपनी आंखों के रंग को संशोधित करने के कुछ तरीके दिखाएगा और आपको रंग संपर्क लेंस और उपलब्ध शस्त्रों के बारे में जानकारी देगा।

चरणों

विधि 1
अपनी आँखों के रंग को रोशन करने के लिए आँख छाया का उपयोग करें

अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 1
1
पता लगाएँ कि मेकअप आपकी आंखों का रंग कैसे बदल सकता है आप अपनी नीली आंखों को भूरे रंग और इसके विपरीत दिखाई देने के लिए आँख छाया का उपयोग नहीं कर सकते। हालांकि, आप पहले से ही आपके पास रंग को बढ़ाने के लिए एक आंख छाया का उपयोग कर सकते हैं आंखों के छायादे के रंग के आधार पर आप उपयोग करते हैं, आप अपनी आँखों का रंग चमकदार, सुस्त या पीला दिख सकते हैं। कुछ आंख के रंग, जैसे हेज़लनट और ग्रे, कुछ छाया रंगों के रंगों को चुन सकते हैं। यह खंड आपको यह बताएगा कि आपकी आँखों का रंग बदलने के लिए नेत्र छाया का उपयोग कैसे करें।
  • अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 2
    2
    गर्म रंगों की आँख छाया का उपयोग करते समय नीली आंखें तेज करें नारंगी रंग, जैसे मूंगा या शैंपेन, नीली आँखों में बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। वे आपकी आंखों को उज्जवल और नीले रंग की तुलना में देख सकते हैं जो वास्तव में हैं। एक नीली आंखों के छायाएं आपकी आंखों को हल्का या पीला दिख सकती हैं यहां कुछ अन्य रंग संयोजन हैं जिन्हें आप कोशिश कर सकते हैं:
  • एक आकस्मिक और दैनिक रूप से देखने के लिए, तटस्थ स्वरों की कोशिश करें, जैसे कि भूरे, तौपी, टेराकोट्टा या नारंगी के किसी भी छाया।
  • यदि आप रात में एक विशेष आयोजन करने जा रहे हैं, तो सोने, तांबा या कांस्य जैसे कुछ धातु के टोन की कोशिश करें।
  • बहुत अंधेरे रंगों से बचें, खासकर अगर आपके पास उचित त्वचा है जब एक आलिलर चुनते हैं, भूरा या गहरे भूरे रंग के लिए चुनते हैं, तो यह काला से कम तीव्र होगा।
  • अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 3 में छवि
    3
    शांत रंगों का उपयोग करके भूरे रंग की आंखें उज्ज्वल बनाएं। जिन लोगों के पास भूरे रंग के रंग हैं, वे लगभग किसी भी रंग के रंगों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन शांत वाले, जैसे कि बैंगनी और नीले, आपकी भूरी आंखों को चमक देंगे। ये कुछ विकल्प हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं:
  • आकस्मिक दिनों पर, भूरा रंगों के लिए विकल्प चुनें यदि आप अपनी आँखें खड़े करना चाहते हैं, तो चांदी का भूरा या आड़ू भूरा आंखों के कांच की कोशिश करें।
  • यदि आप अधिक साहसी महसूस करते हैं, तो रंग नीला, भूरा, हरा या बैंगनी रंग की कोशिश करें।
  • यदि आप रात में एक विशेष आयोजन के लिए जा रहे हैं, तो ब्रॉन्ज़, तांबे या सोने जैसी धातु के टन के लिए विकल्प चुनें हरे रंग के रंग के साथ एक सुनहरा आंख छाया भी काम करेगा।
  • यदि आपके पास गहरे भूरे या काले आंखें हैं, तो कुछ गहना-जैसे रंगों का चयन करें, जैसे उज्ज्वल नीले या वायलेट आप चांदी या चॉकलेट टन का भी उपयोग कर सकते हैं
  • अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 4 चित्र
    4
    नीली या हरे रंग की छाया का उपयोग करके भूरे रंग की आँखों में नीली या हरी टोन को हाइलाइट करें। ग्रे आंखें किसी भी रंग को पकड़ने के लिए होती हैं इसका मतलब यह है कि आप अपनी भूरी आँखों को नीले या हरे रंग का स्वर देने के लिए आँख छाया का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप पहले से मौजूद हैं तो ग्रे टोन को उजागर करना चाहते हैं, तो कुछ काले या स्मोक्ड टोन, जैसे चांदी, कोयले या काले रंग का चयन करें। यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपकी आंखों में नीले और हरे रंग के टन को उजागर करने में आपकी मदद करेंगे:
  • यदि आप ब्लूज़ को उजागर करना चाहते हैं, तो तांबा, तरबूज, तटस्थ भूरा, नारंगी, आड़ू या सामन की छाया का चयन करें। आप नेत्र के अंदरूनी कोने में नीले रंग का एक स्पर्श जोड़कर नीले रंग को और उजागर कर सकते हैं।
  • यदि आप साग को उजागर करना चाहते हैं, तो एक रंगीन आँख छाया, भूरा, गुलाबी, बेर, बैंगनी, लाल भूरे या शराब का प्रयास करें।
  • अपनी आंखों का रंग बदलना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    हरे रंग की आंखों को तीव्रता देने के लिए बैंगनी या भूरे रंग के रंगों का उपयोग करें ये हरे रंग की आंखों के लिए सबसे उपयुक्त रंग हैं, क्योंकि वे इस रंगद्रव्य के विपरीत हैं और उन्हें उज्ज्वल और अधिक उज्ज्वल बनाते हैं। उदाहरण के लिए, आप दिन के दौरान एक विशेष रात के लिए एक बैंगनी आंखों के छायाएं और एक चमकदार भूरा या ताओपी पहन सकते हैं। ये कुछ अन्य रंग आप कोशिश कर सकते हैं:
  • आप बैंगनी के किसी भी छाया का उपयोग कर सकते हैं और यह आप पर अच्छा लगेगा। यदि आप इस रंग को पसंद नहीं करते हैं, तो आप गुलाबी रंग के कुछ रंगों की भी कोशिश कर सकते हैं।
  • यदि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं पता कि बैंगनी रंग आपके लिए अच्छा लग रहा है, तो आप पलकों पर एक तापा छाया की कोशिश कर सकते हैं और लेश लाइन के पास थोड़ा बैंगनी का उपयोग कर सकते हैं।
  • काली आइलीनर्स हरी आंखों के लिए बहुत तीव्र हैं। उस स्थिति में, आप एक लकड़ी का कोयला, चांदी या काले बैंगनी रंग का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपनी आँखों का रंग बदलें चरण 6
    6
    यदि आपके पास हेज़ेल आंखें हैं, तो हरे और सोने के धब्बे का लाभ उठाएं। हेज़ेल आँखों में हरे और सोने के धब्बे होते हैं इसका मतलब यह है कि आप उन्हें उजागर करने के लिए विभिन्न छाया रंगों का उपयोग कर सकते हैं। ये कुछ विकल्प हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं:
  • अंधेरे या धुएँ के रंग का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे भूरा आंखों में मौजूद हरे और सोने के रंगों को छिपाने के लिए जाते हैं और उन्हें एक बादल दिखाई देते हैं।
  • यदि आप अपनी आंखों में हरे और सोने के टोन को उजागर करना चाहते हैं, तो कांस्य, भूरा-गुलाबी या आभासी आँख छाया का उपयोग करें। सैन्य हरे रंग एक रंग है जो विशेष रूप से हरे रंग के धब्बे को उजागर कर सकता है।
  • यदि आप अपनी आँखों को और अधिक भूरे रंग में देखना चाहते हैं, तो सुनहरे या हरे रंग की छाया का उपयोग करें।
  • विधि 2
    संपर्क लेंस के साथ अस्थायी रूप से आँखों का रंग बदलना

    अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 7 में चित्र
    1
    नेत्र चिकित्सक के पास जाने के लिए आपको एक नुस्खा दे। यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक संपूर्ण दृष्टि है, तो आपको अपनी आँखों के लिए उपयुक्त संपर्क लेंस बनाना चाहिए। नेत्रगोलक के आकार अलग हैं और गलत आकार के साथ संपर्क लेंस पहना दर्दनाक हो सकता है। कभी-कभी, आपकी आँखें कॉन्टैक्ट लेंस से संगत नहीं हो सकतीं, जबकि अन्य में आपका डॉक्टर एक विशेष प्रकार के लेंस लिख सकता है, खासकर अगर आपके पास सूखी आँखें हैं
  • अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 8
    2
    प्रमाणित डीलर पर संपर्क लेंस खरीदें आप हमेशा जो भी भुगतान करते हैं वह प्राप्त करते हैं, खासकर जब लेंस से संपर्क करने की बात आती है इस मामले में, संपर्क लेंस की एक जोड़ी में थोड़ा और पैसा निवेश करना बेहतर हो सकता है और भविष्य में कुछ सस्ता और पश्चाताप खरीदने के बजाय यह सुनिश्चित किया जा सकता है कि वह अच्छे हैं। आंख नाजुक हैं और दोषपूर्ण डिजाइन का एक उत्पाद उन्हें स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकता है
  • कॉन्टैक्ट लेन्स खरीदने के लिए सबसे अच्छी जगह एक स्टोर में गिलास बेच रही है या जहां एक ऑप्टोमेट्रिस्ट है
  • ऐसे लोगों के लिए उपलब्ध पर्चे के रंगीन संपर्क लेंस भी हैं जिनमें गरीब दृष्टि हैं
  • अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 9
    3
    तय करें कि आप कितनी बार संपर्क लेंस का उपयोग करेंगे। उनमें से कुछ का उपयोग केवल एक बार किया जा सकता है, जबकि अन्य कई बार इस्तेमाल किया जा सकता है। ध्यान रखें कि रंगीन संपर्क लेंस परंपरागत लोगों की तुलना में अधिक महंगे होते हैं। ये विभिन्न प्रकार के संपर्क लेंस हैं जो आप खरीद सकते हैं:
  • डिस्पोजेबल कॉन्टैक्ट लेन्स महंगा हो सकता है और कुछ केवल एक बार उपयोग किए जा सकते हैं। इसलिए यदि आप उन्हें केवल एक या दो अवसरों के लिए उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो वे एक वैकल्पिक विकल्प हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए।
  • यह आवश्यक है कि रात में आप अपना रोज़ाना लेंस बंद कर दें जिस आवृत्ति के साथ आप उन्हें बदलते हैं वह निर्माता पर निर्भर करेगा। उनमें से कुछ को सप्ताह में एक बार बदलना होगा जबकि अन्य एक महीने तक या उससे भी अधिक समय तक रह सकते हैं।
  • जब आप नींद के दौरान लंबे समय तक उपयोग के लिए संपर्क लेंस का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि ऐसा करना उचित नहीं है। लंबे समय तक आपके पास संपर्क लेंस पर अधिक होने की संभावना है, आप संक्रमण प्राप्त करना चाहते हैं। हर रोज लेंस की तरह, लंबे समय से उपयोग लेंस का प्रतिस्थापन समय निर्माता पर निर्भर करेगा। कुछ केवल कुछ हफ़्ते तक रह सकते हैं जबकि अन्य, बहुत लंबे समय तक।
  • अपनी आंखों के रंग चरण 10 को बदलें चित्र शीर्षक
    4
    अगर आपके पास स्पष्ट आंख हैं और सूक्ष्म परिवर्तन प्राप्त करना चाहते हैं, तो वृद्धि डाई के साथ संपर्क लेंस प्राप्त करें। आप उन्हें खरीद भी सकते हैं यदि आप केवल अपनी आंखों के प्राकृतिक रंग को बढ़ााना चाहते हैं (जब भी आपका अंधेरा होता है)। क्योंकि ये लेंस पारभासी हैं, उन्हें उन लोगों के लिए अनुशंसित नहीं किया जाता है जिनको अंधेरे आंखें हैं, क्योंकि रंग नहीं खड़े होंगे।
  • अपनी आँखों का रंग बदलें चरण 11
    5

    Video: इस वीडियो को देखने के बाद आपकी आंखों का रंग बदल जाएगा

    यदि आप एक क्रांतिकारी परिवर्तन करना चाहते हैं या यदि आपके पास अंधेरे आंखें हैं, तो अपारदर्शी संपर्क लेंस के लिए ऑप्ट जैसा कि नाम से पता चलता है, ये संपर्क लेंस अपारदर्शी हैं और आपकी आंखों का रंग पूरी तरह बदल सकते हैं। आप उन्हें प्राकृतिक रंगों में खरीद सकते हैं, जैसे कि भूरा, नीला, धूसर, हरा और भूरा, लेकिन यह भी सफेद, लाल, बैंगनी और बिल्ली आँखों के रूप में अप्राकृतिक रंगों में।
  • कुछ स्थानों में व्यक्तिगत रंग और रंजक भी उपलब्ध हैं।
  • अपनी आँखों का रंग बदलें चरण 12
    6
    कॉस्मेटिक सामानों के इन प्रकारों के उपयोग के नुकसान को ध्यान में रखें। जब आप झपकी लेते हैं तो आप अपनी आँखों पर लगाए गए संपर्क लेंस गुब्बारे के माध्यम से पर्ची कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि अगर लेंस आपकी आंखों में कुछ हद तक आगे बढ़ता है, तो प्राकृतिक आईरिस दिखाई देगी, यह तुरंत संकेत करता है कि यह संपर्क लेंस है।
  • अपारदर्शी लेंस के मामले में, यह अधिक स्पष्ट हो जाएगा, जबकि लेंस के बढ़ते रंग के साथ, यह कम होगा
  • अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 13
    7
    दृश्य नुकसान को ध्यान में रखें आपके परितारिका और विद्यार्थियों का आकार प्राकृतिक स्थितियों में बदलता है, जिस पर प्रकाश स्थितियों पर आप खुद पाते हैं हालांकि, संपर्क लेंस आकार में परिवर्तन नहीं करते हैं, जिसका अर्थ है कि जब आप एक अंधेरे कमरे में प्रवेश करते हैं, तो आपके विद्यार्थियों का विस्तार होगा और आपकी दृष्टि का हिस्सा आपके लेंस के रंगीन भाग से अवरुद्ध होगा। यदि आप ऐसे स्थान पर जाते हैं जहां सौर चमक है, तो आपके विद्यार्थियों को कम कर दिया जाएगा और आपकी आंखों के प्राकृतिक रंग का एक हिस्सा संपर्क लेंस के पारदर्शी हिस्से पर प्रकाश डाला जा सकता है।
  • अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 14
    8
    अपने संपर्क लेंस को नियमित रूप से साफ करें यदि आप अपने संपर्क लेंस को बार-बार या ठीक से साफ नहीं करते हैं, तो आपको संक्रमण मिल सकता है। कुछ आँख संक्रमण बहुत गंभीर हैं और अंधापन पैदा कर सकते हैं। आपको हर बार जब भी आप उन्हें इस्तेमाल नहीं करते हैं और उन्हें खारा समाधान के साथ उन्हें वापस करने से पहले उन्हें साफ करना चाहिए, तब भी आपको उनके मामले में लेंस को संग्रहीत करना चाहिए। संपर्क लेंस को इसमें वापस करने से पहले मामले को ताज़ा खारा के साथ फिर से भरना सुनिश्चित करें।
  • संपर्क लेंस को स्पर्श करने से पहले हमेशा अपने हाथों को धो लें
  • संपर्क लेंस को गीला करने के लिए कभी लार का उपयोग न करें, क्योंकि मानव मुंह रोगाणुओं से भरा है।
  • किसी के साथ अपने संपर्क लेंस को कभी भी साझा न करें, भले ही आप उन्हें निस्सांक्षित कर दें।
  • अपनी आँखों का रंग बदलें चरण 15
    9
    कभी भी सिफारिश की तुलना में अधिक समय के लिए संपर्क लेंस पहनते हैं और जब आवश्यक हो उन्हें हटा दें इसका मतलब यह है कि लंबी अवधि के उपयोग के मामले में भी आपको सोने से पहले हमेशा उन्हें हटा देना चाहिए। यद्यपि आप नींद के दौरान लंबी अवधि के संपर्क लेंस का उपयोग कर सकते हैं, उन्हें लंबे समय तक छोड़कर छुपा संक्रमण होने की संभावना बढ़ जाती है। स्नान या शावर लेने से पहले या फिर तैरने से पहले भी आपको अपने चश्मे को निकाल देना चाहिए।
  • कुछ संपर्क लेंस कई बार उपयोग किए जा सकते हैं जबकि अन्य केवल एक बार सेवा प्रदान करते हैं। कभी उन्हें अनुशंसित से अधिक समय तक उपयोग न करें
  • ध्यान रखें कि खारा समाधान भी समाप्त हो सकता है, इसलिए इसकी समाप्ति तिथि के बाद इसका कभी भी उपयोग न करें।
  • यदि आप बैक्टीरिया के निर्माण से बचने के लिए चाहते हैं, तो संपर्क लेंस के मामलों में हर तीन से छह महीने की जगह दें।
  • विधि 3
    फ़ोटोशॉप के साथ अपनी आँखों का रंग बदलें

    अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 16



    1
    फ़ोटोशॉप खोलें और वह छवि जो आप संपादित करना चाहते हैं आप किसी भी छवि का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन उच्च संकल्प वाले लोगों को बेहतर काम करना होगा। इसे खोलने के लिए, शीर्ष पट्टी में "फाइल" पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू में स्थित "ओपन" विकल्प चुनें।
  • अपनी आंखों के रंग चरण 17 को बदलें छवि शीर्षक
    2
    आँखों के लिए एक दृष्टिकोण बनाओ ऐसा करने के लिए, स्क्रीन के बाईं ओर संकीर्ण साइडबार में स्थित आवर्धक ग्लास के छोटे आइकन पर क्लिक करें। यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो कीबोर्ड पर "Z" कुंजी दबाएं। अब आप दो तरीकों से आंखों में एक दृष्टिकोण बना सकते हैं:
  • बाईं माउस बटन का उपयोग करके आंखों पर क्लिक करें। इस तरह, छवि बढ़ेगी। जब तक आप आंखों को स्पष्ट रूप से देख सकें, तब तक ऐसा करते रहें
  • ऊपर स्थित एक बिंदु पर और आँखों के बाईं ओर क्लिक करें एक फ्रेम बनाने के लिए आंखों के निचले दाएं कर्सर को खींचें अगर आप इसे छोड़ते हैं, तो बॉक्स में सब कुछ खिड़की पर कब्जा होगा।
  • अपनी आंखों के रंग चरण 18 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आईरिस का चयन करने के लिए मूल लूप टूल का उपयोग करें यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो संभवतः आपके पास अन्य लाससो टूल का चयन किया गया है। वर्तमान लूप टूल पर क्लिक करें और उसे पकड़कर रखें (आमतौर पर तीसरे आइकन नीचे) और ड्रॉप-डाउन मेनू में उस लुक के जैसा दिखता है। एक बार उपकरण का चयन करने के बाद, यह आईरिस के चारों ओर ट्रेस करें। इसे पूरी तरह से करने के बारे में चिंता न करें, क्योंकि आप इसे बाद में ठीक कर सकते हैं
  • दूसरी आंख का चयन करने के लिए, शिफ्ट कुंजी दबाकर रखें। दूसरे आईरिस के चारों ओर एक स्ट्रोक बनाओ जैसा आपने पहली बार किया था
  • अपनी आँखों का रंग बदलें चरण 1 9
    4
    एक नया समायोजन परत बनाएं उनके लिए, शीर्ष मेनू में स्थित "परत" टैब पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू में स्थित "नया समायोजन परत" विकल्प चुनें।
  • जब आप "नया समायोजन परत" विकल्प पर होवर करते हैं, तो विकल्प की सूची के साथ एक साइड मेनू दिखाई देगा। इसमें, "ह्यू / संतृप्ति" कहने वाले का चयन करें
  • अपनी आंखों का रंग चरण 20 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    5

    Video: How to change eyes colour

    "सेटिंग" विंडो पर जाएं और "रंग" विकल्प का चयन सुनिश्चित करें। यह खिड़की दूसरी खिड़कियों में समान तरफ है, जिसमें परतों और रंग के नमूनों वाला एक भी शामिल है उस पर क्लिक करें और सुनिश्चित करें कि "रंग" शब्द के बगल में स्थित बॉक्स को चेक किया गया है। इस तरह, आप देखेंगे कि irises रंग बदल जाते हैं।
  • छात्र भी रंग बदल सकता है, लेकिन चिंता न करें क्योंकि आप इसे बाद में ठीक कर सकते हैं।
  • अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 21
    6
    "टोन", "संतृप्ति" और "चमक" के लिए स्लाइडर को तब तक ले जाएं जब तक आप चाहते हैं कि आप रंग न खोजे। "टोन" स्लाइडर का वास्तविक रंग बदल जाएगा, "संतृप्ति" स्लाइडर इसे उज्ज्वल या ग्रे कर देगा, और "ब्राइटनेस" स्लाइडर इसे हल्का या गहरा बना सकता है।
  • रंग थोड़ा अप्राकृतिक लग सकता है, लेकिन चिंता मत करो क्योंकि आप इसे बाद में ठीक कर सकते हैं।
  • अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 22
    7

    Video: अपनी फोटो में आँखों का रंग कैसे बदले || How to change your eyes color in Hindi

    सुनिश्चित करें कि आप समायोजन परत में हैं "परतें" विंडो पर क्लिक करें और आप दो अलग-अलग परत देखेंगे: "पृष्ठभूमि" और "ह्यू / संतृप्ति"। सुनिश्चित करें कि बाद का हाइलाइट किया गया है। आप इस परत में सभी विवरण ठीक कर सकते हैं। इसके भाग के लिए, "पृष्ठभूमि" परत मूल छवि है
  • अपनी आंखों का रंग बदलें 23 शीर्षक वाला चित्र
    8
    "इरेज़र" टूल का प्रयोग करें, जिससे छात्र प्रकट हो सके और आईरिस के आसपास के क्षेत्र को साफ कर सके। साइड मेनू में स्थित इस उपकरण पर क्लिक करें यदि आवश्यक हो, तो शीर्ष मेनू पट्टी में आकार समायोजित करें और छोटे डॉट पर क्लिक करें और "ब्रश" शब्द के बगल में नंबर पर क्लिक करें। जब आपके पास वांछित आकार होता है, तो छात्र के क्षेत्र को ध्यान से हटा दें। समाप्त होने पर, यह इरों के आसपास स्थित क्षेत्र को भी मिटा देता है। यदि आवश्यक हो, तो आप किसी भी हाइलाइट किए गए क्षेत्र को भी हटा सकते हैं।
  • समाप्त होने पर, आंख मूल के समान दिखना चाहिए, अपवाद के साथ कि इसमें एक अलग रंग है
  • अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 24 को चित्रित करें
    9
    यदि आवश्यक हो, परतों का मिश्रण बदल दें। "परत" विंडो पर वापस जाएं और ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें वहां आपको कई विकल्प दिखाई देंगे, जैसे "सामान्य", "विलीन" और "गुणा" मेनू के नीचे स्थित "टोन" या "रंग" विकल्प का चयन करें आंख की मूल बनावट बहुत बेहतर दिखाई देगी।
  • अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 25
    10
    परतों को मिलाएं जब आप परिणाम से संतुष्ट हों "पृष्ठभूमि" नामक परत पर राइट क्लिक करें और पॉप-अप मेनू में "मर्ज विज़िबल" विकल्प चुनें।
  • अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 26
    11
    छवि को बचाएं आप अपनी इच्छित फ़ाइल के प्रकार के साथ छवि को सहेज सकते हैं फ़ोटोशॉप सुझाव देगा कि आप इसे फ़ोटोशॉप फ़ाइल के रूप में डिफ़ॉल्ट रूप से सहेज लेंगे। दुर्भाग्यवश, यह आपके लिए इंटरनेट पर इस फ़ाइल को साझा करना कठिन होगा। इसे जेपीईजी फ़ाइल के रूप में सहेजने की कोशिश करें, क्योंकि यह इंटरनेट पर इस्तेमाल की जाने वाली मानक छवि फ़ाइल है
  • विधि 4
    अपनी आंखों का रंग बदलने के लिए सर्जरी से गुजरना

    अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 27 को चित्रित करें
    1
    अपनी भूरी आँखों को नीले रंग में बदलने के लिए लेजर सर्जरी के लिए सबमिट करें सर्जरी लगभग 20 सेकंड तक रहता है और नीचे रंग को प्रकट करने के लिए भूरे रंग के परितारिका की बाहरी परत को निकालना शामिल है। दो से चार सप्ताह के दौरान, शेष परतों को हटाने के लिए शरीर जिम्मेदार होगा इस अवधि के दौरान, आंख अधिक नीले रंग बदल जाएगी।
  • अपनी आँखों का रंग बदलें चरण 28
    2
    भूरे रंग से नीली रंग की आंखों का रंग बदलने के लिए सर्जरी के दौर से गुजरने के नुकसान के बारे में पता करें। इस लेख को लिखने के समय, यह सर्जरी अभी भी परीक्षण के चरणों में है, इसलिए दीर्घकालिक प्रभाव अब भी अज्ञात हैं। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, इस तरह की सर्जरी वाणिज्यिक रूप से उपलब्ध नहीं है यह 5000 डॉलर तक पहुंचने में बहुत महंगा है। सर्जरी केवल भूरे रंग के आँखों को स्थायी रूप से नीले रंग में बदलने के लिए काम करती है कई आंखों के सर्जरी की तरह, इससे अंधापन भी हो सकता है।
  • अपनी आंखों का रंग बदलें चरण 29
    3
    रंगीन irises की एक परिचय सर्जरी के लिए सबमिट करें यह सर्जरी हर आंख में 15 मिनट तक रहता है और स्थानीय संज्ञाहरण के तहत किया जाता है। इसमें, प्राकृतिक रंग के परितारिका के ठीक ऊपर, एक रंगीन और लचीला परितारिका आंखों में पेश की जाती है
  • सर्जरी स्थायी नहीं है और प्रत्यारोपण एक समान शल्य प्रक्रिया द्वारा हटाया जा सकता है।
  • वसूली अवधि दो सप्ताह है, और इसी अवधि के दौरान आपकी दृष्टि धुंधली हो सकती है और आपकी आँखें लाल हो सकती है
  • आप सर्जरी से गुजरने के बाद ड्राइव नहीं कर सकते यदि आप ऐसा करने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कोई आपको घर लेता है
  • अपनी आँखों का रंग बदलें चरण 30
    4
    आईरिस आरोपण सर्जरी के जोखिम के बारे में पता करें कई सर्जरी की तरह, आपकी आँखों में आईरिस को प्रत्यारोपण करने के कई जोखिम हैं आपका दृष्टिकोण खराब हो सकता है और, कुछ मामलों में, आप इसे पूरी तरह से खो सकते हैं। ये कुछ अन्य जटिलताओं हैं जो आपके पास हो सकती हैं:
  • झूठी इरजेस ने आंख में दबाव बढ़ाया, जिससे मोतियाबिंद हो सकता है, जिससे अंधापन पैदा हो सकता है।
  • सर्जरी मोतियाबिंद का कारण बन सकती है, जो तब होती है जब संपर्क लेंस बादल बन जाते हैं
  • कॉर्निया सर्जरी के दौरान क्षतिग्रस्त हो सकती है इस समस्या को हल करने के लिए, आपको कॉर्निया प्रत्यारोपण की आवश्यकता हो सकती है।
  • प्राकृतिक परितारिका और आसपास के क्षेत्र में सूजन हो सकती है, जो न केवल बहुत दर्दनाक हो सकती है, बल्कि आपकी दृष्टि भी धुंधली हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि आप अपनी आँखों के प्राकृतिक रंग को स्थायी रूप से संशोधित नहीं कर सकते हैं।
    • अपनी आंखों का रंग बदलने के लिए मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करने पर विचार करें। आपके डिवाइस पर निर्भर करते हुए, आप एक ऐसे एप्लिकेशन को खरीद और डाउनलोड कर सकते हैं जो आपको आपके पास की तस्वीरों में लोगों की आंखों के रंगों को संशोधित करने की अनुमति देती है।

    चेतावनी

    • कभी भी एक दिन से अधिक समय के लिए संपर्क लेंस छोड़ दें, ऐसा करने से संक्रमण और अंधापन हो सकता है।
    • नेत्र शल्य चिकित्सा कई जटिलताओं का कारण बन सकती है।
    • यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि आपकी आँखों को प्रकाशित किया गया है या बहुत ही अंधेरा हो, तो तुरंत डॉक्टर को देखें एक बड़ा परिवर्तन, भूरे रंग से नीले रंग की तरह, यह कुछ और अधिक गंभीर का एक लक्षण हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com