ekterya.com

नीली आँखें कैसे करें

नीली आँखों की चमकदार जोड़ी से प्यार नहीं करना कठिन है दुर्भाग्य से, जब तक आप उनके साथ पैदा नहीं होते, उनके पास कोई स्वाभाविक तरीका नहीं है। हालांकि, वहाँ कुछ तरीके नीली आंखों का भ्रम पैदा करने के लिए यदि आप एक छोटे से जोखिम के लिए चाहते हैं, तो आप अपने लेंस स्वर आप हमेशा चाहते थे प्राप्त करने के लिए शल्य चिकित्सा पद्धतियों के लिए प्रस्तुत कर सकते हैं या,।

चरणों

विधि 1

आंखों के रंग की उत्पत्ति को समझें
छवि ब्लू आइज़ चरण 1 प्राप्त करें
1
समझें कि आपकी आंख का रंग आनुवंशिकी के कारण है अपने बालों और आपकी त्वचा के रंग के साथ, आपके आईरिस का रंग आपके जीनों के कारण होता है इसका मतलब है कि जब तक आप अपने आनुवंशिक कोड या सेलुलर संरचना को तोड़ नहीं लेंगे, आपकी आंखों का रंग स्थायी रूप से नहीं बदल सकता है आंखों का रंग आईरिस में मौजूद मेलेनिन की मात्रा के कारण होता है: नीली आँखों में एक बहुत ही कम मात्रा में परिणाम होता है, जबकि बहुत बड़े परिणाम भूरे रंग के आँखों में होते हैं।
  • सभी बच्चों को नीले आँखें होती हैं जब उनका जन्म होता है क्योंकि उनके शरीर ने अभी तक बहुत मेलेनिन नहीं बनाया है
  • आनुवंशिक उत्परिवर्तन होते हैं जो कुछ लोगों के दो अलग-अलग रंग आते हैं या दोनों को कई रंगों के साथ।
  • छवि ब्लू आइज़ चरण 2 प्राप्त करें
    2
    ध्यान रखें कि आंखों के रंग में होने वाले परिवर्तन से रोग का संकेत हो सकता है। यदि आप देखते हैं कि आपकी आँखें अपने आप पर रंग बदलती हैं, विशेषकर भूरे रंग से नीले रंग के लिए, आपको तत्काल चिकित्सा ध्यान देना चाहिए आंखों के रंग में परिवर्तन कई बीमारियों का लक्षण है, जिनमें से कुछ आपकी आंखों को अंधापन बनाने के लिए नुकसान पहुंचा सकते हैं। हालांकि यह एक नया आंख का रंग बनाने के लिए रोमांचक हो सकता है, यदि आप प्राकृतिक रूप से बदलते हैं, तो आपको हमेशा नेत्र रोग विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए।
  • छवि ब्लू आइज़ चरण 3 प्राप्त करें
    3
    समझें कि आप अपनी आँखों के रंग को स्थायी रूप से नहीं बदल सकते हैं। जबकि दुनिया के कुछ हिस्सों में कुछ सर्जरी उपलब्ध हैं, जो आंखों के रंग को बदलने का दावा करते हैं, ऐसा करने के लिए कोई सख्त तरीके से स्थायी विधि नहीं है। आनुवांशिकी के परिणामस्वरूप, आप सतही तरीकों से केवल अपनी आँखों का रंग बदल सकते हैं सर्जरी अपने रंग को बदल सकती है, लेकिन अध्ययन ने यह नहीं दिखाया है कि परिवर्तन कितनी देर तक रहता है और दीर्घकालिक स्वास्थ्य प्रभाव क्या है।
  • "स्थायी" उपायों को लेने से पहले, आपको हमेशा इस परिवर्तन के पेशेवरों और विपक्षों को गंभीरता से विचार करने के लिए कुछ समय लेना चाहिए।
  • कठोर कुछ करने से पहले गैर-स्थायी विकल्पों की कोशिश करें, जैसे सर्जरी
  • विधि 2

    नीली आँखें होने का भ्रम बनाएँ
    छवि ब्लू आइज़ चरण 4 प्राप्त करें
    1
    संपर्क लेंस का उपयोग करें नीला। एकमात्र सुरक्षित और 100% साबित तरीका है कि नीली आँखें उस रंग के संपर्क लेंस का उपयोग करना है। वे प्लास्टिक की पतली चादरें हैं जो आप प्राकृतिक आइरिस को कवर करने के लिए अपनी आंखों पर डालते हैं और इसे एक अलग रंग का भ्रम देते हैं। संपर्क लेंस के बारे में अच्छी चीज यह है कि वे सस्ते हैं और नीले रंग के विभिन्न रंगों में आते हैं। इससे आपको कई रंगों और प्रकार के लेंस का परीक्षण करना आसान हो जाता है जब तक आप अपने लिए सही जोड़ी नहीं पाते।
    • ध्यान रखें कि कुछ संपर्क लेंस और रंग आपकी दृष्टि को बादल कर सकते हैं और इसे ब्लररी बना सकते हैं।
    • आपको अपने संपर्क लेंस पर डाल सीखना होगा चाहे वह कठोर या नरम होते हैं, उन्हें रखने में कठिनाई लोगों के बीच भिन्न होती है, न कि लेंस के प्रकार का उल्लेख करना।
    • यदि आप चश्मा या पर्चे के साथ संपर्क लेंस का उपयोग करते हैं, तो आपके पास नीले रंग के लोगों को प्राप्त करने का विकल्प होता है।
  • छवि ब्लू आइज़ चरण 5 प्राप्त करें
    2
    अपना मेकअप बदलें यदि आप श्रृंगार का उपयोग करते हैं, तो आप अपने आईरिस में प्राकृतिक नीले रंग की सूक्ष्मता को उजागर करने के लिए रंगों को बदल सकते हैं या आपकी आँखें अंधेरे होने पर नीली रंग जोड़ सकते हैं। अगर आपकी आँखों में कुछ नीले रंग हैं, तो तांबा या सोने की आंखों की छाया देखें। गर्म कांस्य टोन आपके आईरिस में नीले रंग के प्रतिबिंब को उजागर करेंगे। यदि आपके पास भूरी आँखें हैं, तो एक शांत नीली आंखों के छायाएं का प्रयोग करें। अपनी आंखों के पास रंग जोड़ना आपको दूरी पर एक नीले रंग की उपस्थिति का भ्रम देगा।
  • अपने पूरे पलक पर छाया के लिए एक ब्रश का उपयोग करके आंखों के छायादे को लागू करें और लेश लाइन के निचले हिस्से के बाहरी कोने पर लागू करें।
  • आप एक समान प्रभाव को प्राप्त करने के लिए एक नीली आइलाइनर का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि ब्लू आइज़ चरण 6 प्राप्त करें

    Video: नीले रंग की आँखों का खुलासा

    3
    अपनी आंखों को नीला रंग देने के लिए फ़ोटोशॉप का उपयोग करें. अगर आप यह कोशिश करना चाहते हैं कि आप नीली आँखों के साथ कैसे देखेंगे या आप इसे केवल तस्वीरों में दिखाना चाहते हैं, तो आप रंग बदलने के लिए फ़ोटोशॉप का उपयोग कर सकते हैं। जबकि तकनीकी रूप से यह आपकी आंखों का रंग वास्तविक जीवन में नहीं बदलता है, यह आपको फ़ोटो में दिखाए जाने का मौका देता है और यह देखने के लिए अलग टोन का प्रयास करता है कि आपको यह पसंद है या नहीं।
  • आप फ़ोटोशॉप के अतिरिक्त अन्य फोटो संपादन प्रोग्राम का उपयोग अपनी आंखों का रंग बदलने के लिए कर सकते हैं।



  • गेट ब्लू आइज़ चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने भावनात्मक स्थिति को बदलें जब आप परेशान हो जाते हैं, आप दुखी होते हैं या आपको भावनात्मक हो जाते हैं, आपके विद्यार्थियों का अनुबंध, जो आपके आईरिस के आकार को "विस्तार" करता है नतीजतन, जब आप बस हंसमुख होते हैं तो आपकी आंखें उज्ज्वल और अधिक रंगीन दिखती हैं यदि आपकी आँखों में कुछ नीली बारीकियां हैं, तो आपकी भावनाओं को संशोधित करने से उन्हें स्वाभाविक रूप से बाहर खड़ा कर दिया जाएगा इसके अलावा, यदि आप रोते हैं, तो आपकी आँखें थोड़ा लाल हो जाती हैं, जो कि नीले रंग के साथ विरोधाभासी होती हैं जो कि उन्हें उपस्थित हो सकती है, जिससे उन्हें नीला दिखाना पड़ता है।
  • आपके हार्मोन में या आपके विद्यार्थियों के आकार में कोई भी बदलाव आपकी आंखों की उपस्थिति को थोड़ा बदल देगा।
  • यह तकनीक केवल आपकी आंखों को नीले रंग में दिखती है अगर वे हरे या हज्ज होते हैं और उनके पास पहले से थोड़ा नीला है।
  • विधि 3

    अपनी आंखों को शारीरिक रूप से बदलें
    छवि ब्लू आइज़ चरण 8 प्राप्त करें
    1
    एक विशेष लेजर सर्जरी के लिए सबमिट करें हालांकि संयुक्त राज्य अमेरिका में इसके उपयोग को मंजूरी नहीं दी गई है, बाजार पर लेजर थेरेपी का एक प्रकार है, जो आपकी आँखों को नीले रंग में बदलकर स्थायी रूप से बदल देगा। यह उपचार एक लेजर की मदद से काम करता है जो आपकी आँखों में मेलेनिन की ऊपरी परत को जलता है। नीचे नीले परितारिका का खुलासा करना चूंकि यह एक अपेक्षाकृत नया उपचार है, इसके बारे में दीर्घकालिक प्रभावों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, आपकी आंखों में लेज़र का उपयोग करना खतरनाक हो सकता है और आप इसे जितना संभव हो उतना टालना चाहिए।
    • क्योंकि दीर्घकालिक अध्ययन नहीं किए गए हैं, यह निर्धारित करना मुश्किल है कि निकाले गए मेलेनिन बाद में फिर से प्रकट हो जाएंगे।
  • छवि ब्लू आइज़ चरण 9 प्राप्त करें
    2
    आईरिस प्रत्यारोपण पर रखो। यह मूल रूप से गंभीर आंख की समस्याओं से पीड़ित लोगों के लिए विकसित एक उपचार है जिसमें आपकी आंख के रंग को बदलने के लिए आपके आईरिस पर एक छोटी सी सिलिकॉन डिस्क प्रत्यारोपित होती है। लगभग एक स्थायी संपर्क लेंस की तरह, रंगीन डिस्क आपकी आँखें उज्ज्वल नीले रंग देगा। हालांकि, इस प्रक्रिया के साथ कुछ कमियां हैं: सौंदर्यवादी कारणों से गुज़रने के परिणामस्वरूप एक से अधिक व्यक्ति अंधापन से पीड़ित हैं। आइरिस प्रत्यारोपण आम तौर पर अंधापन वाले रोगियों में होते हैं या जिनकी गंभीर मोतियाबिंद समस्या है और आंखों के रंग को बदलने के एकमात्र उद्देश्य के लिए नहीं रखा जाना चाहिए।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, आईरिस प्रत्यारोपण सौंदर्य प्रयोजनों के लिए उपलब्ध नहीं हैं
  • छवि ब्लू आइज़ चरण 10 प्राप्त करें

    Video: सुंदर और चमकदार आँखें पाने की टिप्स Beauty Tips For Beautiful Eyes | Bright & Shiny Eye Care Tips

    3
    एक बृहदान्त्र शुद्ध प्रदर्शन करें यद्यपि यह विधि वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं हुई है, बहुत से लोग दावा करते हैं कि बृहदान्त्र सफाई आँखों के रंग में एक अर्ध-स्थायी परिवर्तन पैदा करता है। सिद्धांत यह है कि जब आप अपने आहार को संशोधित करते हैं और जो आपकी आंतों को अवशोषित करते हैं, तो आपके हार्मोन में परिवर्तन आपके नज़र में मेलेनिन के उत्पादन में बदलाव लाते हैं। अपने जीवनशैली के अनुसार स्वस्थ और सुरक्षित बृहदान्त्र सफाई करने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें।
  • कभी भी संभव नतीजे के बारे में अपने डॉक्टर से बात करने के बिना शरीर को साफ करने से गुज़रते हैं।
  • अपनी आंखों के रंग को बदलने के लिए अपनी आहार को पूरी तरह बदल दें, क्योंकि यह आकस्मिक नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।
  • छवि ब्लू आइज़ चरण 11 प्राप्त करें
    4
    उम्मीद। यदि आपने कभी किसी वृद्ध व्यक्ति की आंखों को देखा है, तो आप देखेंगे कि उनके पास एक नीले और दूधिया रंग है। यह उम्र के कारण है, क्योंकि आपका शरीर मेलेनिन की समान मात्रा का उत्पादन रोक देता है जब आप युवा थे और आप सबसे अच्छी शारीरिक स्थिति में थे नतीजतन, आपकी आँखें गहरे नीले रंग का रंग लेती हैं। यदि आपके पास कुछ भी नहीं बचा है, तब तक इंतजार करें जब तक आपके पास नीली आँखें न मिलने के लिए कुछ निश्चित सालों तक प्रतीक्षा करें अन्यथा आप नहीं पा सकते
  • युक्तियाँ

    • रंगीन संपर्क लेंस प्राकृतिक और कट्टरपंथी शैलियों में आते हैं, इसलिए उन्हें इच्छित शैली के अनुसार खरीदना सुनिश्चित करें

    चेतावनी

    • किसी चिकित्सक से पहले परामर्श न करें, अपनी आँखों या शरीर में कोई भी शारीरिक परिवर्तन न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com