ekterya.com

अपनी आँखों को कैसे साफ़ करें

आंख के रंगों की सीमा भूरे, हरे और नीले रंग के सुंदर रंगों में भिन्न होती है। हालांकि आंखों का रंग बिना जोखिम के बदला जा सकता है, लेकिन उनके रंग को उजागर करने के कई तरीके हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि उन्हें कैसे खड़ा करना है, तो पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1
संपर्क लेंस के साथ अपनी आँखें हाइलाइट करें

अपनी आंखें हल्का चरण 1 बनाने वाला चित्र
1
अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें कुछ देशों में यह आवश्यक है कि वे कॉन्टैक्ट लेंस खरीदने के लिए मेडिकल ऑर्डर करें, भले ही वे कॉस्मेटिक हों और सुधारात्मक न हों। नियुक्ति के दौरान, नेत्र रोग विशेषज्ञ के लिए अपनी आवश्यकताओं और अपेक्षाएं व्यक्त करें
  • अपनी आंखें हल्का चरण 2 बनाने वाला चित्र
    2
    संपर्क लेंस के प्रकार और रंग चुनें यदि आपके नेत्र रोग विशेषज्ञ ने संपर्क लेंस के लिए आपके अनुरोध को मंजूरी दी है, तो आपको उन्हें चुनना होगा। कॉन्ट्रैक्ट लेंस सूक्ष्म या अपारदर्शी किस्मों में उपलब्ध हैं, जो या तो उनको का उपयोग करते समय या तो उजागर या पूरी तरह से आंखों के रंग को बदल सकते हैं।
  • हाइलाइटर संपर्क लेंस एक पारभासी स्वर के साथ आंखों के प्राकृतिक रंग को तेज करते हैं। जैसे-जैसे वे पारभासी होते हैं, वे आंखों के प्राकृतिक रंग को पूरी तरह से बदलते नहीं हैं।
  • रंगीन संपर्क लेंस विभिन्न प्रकार के रंगों में उपलब्ध हैं, जिनमें विशेष प्रकार जैसे एमिथिस्ट, वायलेट और हरे रंग शामिल हैं वे अपारदर्शी हैं, इसलिए वे पूरी तरह से आंखों के प्राकृतिक रंग को ब्लॉक करते हैं।
  • अपनी आंखें हल्का चरण 3 बनाने वाला चित्र
    3
    निर्देश के अनुसार संपर्क लेंस का उपयोग करें नेत्र चिकित्सक के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें और संपर्क लेंस को हटाते समय निकालें।
  • कॉन्टैक्ट लेन्स को लगाने या हटाने से पहले हमेशा अपने हाथों को धो लें
  • कॉन्टैक्ट लेन्स के साथ कभी भी सोए नहीं।
  • जब आप शॉवर या तैरने पर संपर्क लेंस न हों
  • अपनी आंखें हल्का चरण 4 बनाने वाला चित्र
    4
    अपने संपर्क लेंस की अच्छी देखभाल करें विशेषज्ञ ने जिस तरह के संपर्क लेंस के अनुसार निर्धारित किया है, उसके आधार पर आपको उन्हें हर दिन कीटाणुरहित करना पड़ सकता है। लेंस की गलत देखभाल से आँख संक्रमण हो सकता है, इसलिए नेत्र रोग विशेषज्ञ के निर्देशों के अनुसार उन्हें साफ करना महत्वपूर्ण है।
  • अपनी आंखें हल्का चरण 5 बनाने वाला चित्र
    5
    अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ को बताएं कि अगर आपको संपर्क लेंस के साथ कोई समस्या है यदि आपको कोई समस्या है या यदि आपके पास केवल आपके लेंस के बारे में प्रश्न हैं, विशेषज्ञ से बात करें
  • Video: इन तरीकों से बढ़ायें अपनी आंखों की चमक

    विधि 2
    मेकअप के साथ अपनी आँखें हाइलाइट करें

    अपनी आंखें हल्का चरण 6 बनाने वाला चित्र
    1
    एक आंख छाया लगाएं जो आपके प्राकृतिक रंग को उजागर करती है। कुछ मेकअप ब्रांड्स के पास विशेष पट्टियाँ हैं जो आंखों के रंग को उजागर करते हैं और उन्हें उजागर करने के लिए सही आँख छाया रंग चुनने की नौकरी से बचने में आपकी सहायता कर सकते हैं। आप अपने प्राकृतिक रंग को हल्का करने के लिए पूरक रंग चुन सकते हैं
    • यदि आपके पास नीली आंखें हैं, तो रंग मिट्टी, दालचीनी, तांबे, पीले या आड़ू की कोशिश करें।
    • यदि आपके पास हरे रंग की आंखें हैं, तो बैंगनी रंग के रंगों, चमकीले या गुलाबी रंग की कोशिश करें।
    • यदि आपके पास भूरी आँखें हैं, तो रंग दालचीनी, सोने या उज्ज्वल पृथ्वी टन की कोशिश करें।
  • अपनी आंखें हल्का चरण 7 बनाने वाला चित्र
    2
    काले मंडल का उपयोग करें यह छिपाना अंधेरे चक्रों को शामिल करता है और आपको अधिक अलर्ट देखने में मदद करेगा। इसके अलावा, यह आँखों के रंग स्पष्ट करता है और मेकअप पर प्रकाश डाला जाता है
  • अपनी आंखें हल्का चरण 8 बनाने वाला चित्र
    3
    अपने आप को एक गहरे नीले मस्कारा के साथ पेंट करें काली मस्करा का उपयोग करने के बजाय, अपनी आँखों को हल्का करने के लिए नौसेना नीले रंग की कोशिश करें। नीली मस्करा ने आँखों के सामान्य स्वरूप को स्पष्ट किया है, क्योंकि यह सफेद भाग को लाइटर दिखता है।
  • अपनी आंखें हल्का चरण 9 को शीर्षक वाली छवि



    4
    अपने आप को एक सफेद या त्वचा के रंगीन आंखों के किनारे के साथ पेंट करें अपनी आँखों को तुरन्त हल्का करने के लिए निचली पलक की भीतरी छोर पर सफेद या त्वचा रंग की आलिलर की एक परत को लागू करें। सफेद आइलिनर एक नाटकीय रोशनी प्रभाव देता है, जबकि त्वचा की आंखें बनानेवाला इसे आसानी से करता है, बिना बहुत अधिक विपरीत बना सकता है
  • अपनी आंखें हल्का चरण 10 बनाओ चित्र का चित्र
    5
    अपने आप को नौसेना नीले या नीली आइलिनर के साथ पेंट करें। अपनी आँखों को हल्का करने के लिए ऊपरी या निचले पलक पर एक नौसेना नीले या नीली आइलिनर को लागू करें। काली आइलिनर की तरह, गहरे रंग का आंखों के साथ विरोधाभास होता है, लेकिन नीले आंखों के सफेद भाग को अधिक प्रकाश देता है।
  • विधि 3
    जीवन शैली में परिवर्तन के साथ अपनी आँखें हाइलाइट करें

    अपनी आंखें हल्का चरण 11 बनाने वाला चित्र
    1

    Video: चुटकीयो में चश्मा छुड़ाने और आँखों की रौशनी को बाज जैसी बढ़ाने का रामबाण उपाय।Eye Care,chashma

    बहुत पानी पी लो हाइड्रेशन महत्वपूर्ण है ताकि आंखें स्पष्ट और स्वस्थ दिख सकें। हाइड्रेटेड रहने के लिए दिन के दौरान पानी पीना
  • अपनी आंखें हल्का चरण 12 बनाने वाला चित्र
    2
    बहुत सारे विटामिन सी का उपभोग करें विटामिन सी आंखों के खून और केशिकाओं के लिए अच्छा है, इसलिए इस विटामिन की पर्याप्त मात्रा में उपभोग करने से इसकी लालिमा या पीली को रोकने में मदद मिल सकती है। हर दिन, एक मल्टीविटामिन लें या ऐसे खाद्य पदार्थ खाएं जिनमें विटामिन सी होते हैं, जैसे कि खट्टे फल
  • अपनी आँखें लाइटर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जंक फूड से बचें वसा और शर्करा जिगर के लिए संश्लेषित करने के लिए कठिन होते हैं, जिससे आंखों की लाली या पीली हो सकती है। बेहतर, अधिक साबुत अनाज, फलों और सब्जियों को खाने की कोशिश करें।
  • अपनी आंखें हल्का चरण 14 बनाम छवि शीर्षक
    4
    कैफीन से बचें कैफीन शरीर को डिहाइड्रेट करता है, जो आपकी आँखों को लाल या लाल बना सकता है कैफीन किए गए पेय पदार्थों की खपत को कम से कम या कम कर दें ताकि आपकी आंखें स्पष्ट रहें।
  • अपनी आंखें हल्का चरण 15 बनाम छवि शीर्षक
    5
    धूप का चश्मा रखो सूर्य, हवा और धूल आपकी आँखें लाल कर सकते हैं बाहरी तत्वों से उन्हें सुरक्षित रखें ताकि वे स्पष्ट और स्वस्थ दिख सकें। चश्मा भी सूरज से आंखों के चारों ओर की त्वचा की रक्षा में मदद करते हैं, जिससे कौवा के पैरों के होने की संभावना कम हो जाती है।
  • मेक आइज़ लाइटर चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: आँखों की लालिमा हटायें तुरंत (home remedies) remove redness of the eyes l FIVE HEALTH CARE

    पर्याप्त सो जाओ अमेरिकन स्लीप फाउंडेशन ने प्रति रात वयस्कों के लिए 7 से 9 घंटे की नींद की सिफारिश की है। दिन के साथ बेहतर सामना करने में आपकी नींद घंटों को समायोजित करने से आपकी आंखों को स्पष्ट रूप से देखने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • आँखें बूँदें लाल, सूखी आंखों को अस्थाई राहत प्रदान कर सकती हैं। आँखों की गहराई को हल्का करने के लिए विशेष आंखों की बूंदें भी बिकती हैं।

    चेतावनी

    • कॉन्टैक्ट लेन्स खरीदने के लिए आपको कॉस्मेटिक कारणों के लिए हमेशा एक मेडिकल ऑर्डर देना होगा लाइसेंस के बिना सड़क पर बुटीक, हेलोवीन स्टोर, इंटरनेट पर या किसी अन्य दुकान पर कभी भी संपर्क लेंस खरीदें। केवल लाइसेंस प्राप्त नेत्र रोग विशेषज्ञ एक चिकित्सा आदेश जारी कर सकते हैं और संपर्क लेंस बेच सकते हैं।
    • आँखों का रंग बदलने की सर्जरी एफडीए (संयुक्त राज्य में सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए जिम्मेदार एजेंसी) द्वारा अनुमोदित नहीं हुई है और वर्तमान में अमेरिका में उपलब्ध नहीं है। यह सर्जरी अंधापन सहित गंभीर जोखिम का प्रतिनिधित्व करती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com