ekterya.com

कैसे संपर्क लेंस के साथ आंख मेकअप लागू करने के लिए

संपर्क लेंस एक अच्छा विकल्प हैं यदि आप सामान्य लेंस पहनना नहीं चाहते हैं और इसके अलावा, आप अपनी आँखों को अनुमान लगाने की अनुमति देते हैं। हालांकि, कभी-कभी संपर्क लेंस उस रास्ते में प्राप्त कर सकते हैं जब आप मज़ेदार होने से पहले सुबह या रात में आंख मेकअप लागू करने का प्रयास करते हैं। लेकिन इसके बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है क्योंकि आपके कॉन्टैक्ट लेंस को नुकसान पहुंचाए बिना आपके श्रृंगार को आसान और तेज बनाने के लिए कई कदम हैं।

चरणों

भाग 1
मेकअप जगह तैयार

संपर्क लेंस चरण 1 के साथ आई मेकअप लागू करें

Video: The Great Gildersleeve: Christmas Eve Program / New Year's Eve / Gildy Is Sued

1
अपने हाथ धोएं और उन्हें सूखा। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने चेहरे पर किसी भी श्रृंगार को लागू करने से पहले या कॉन्टैक्ट लेन्स लगाने से पहले अपने हाथ साबुन और पानी से साफ करें। इसके साथ आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि जब आप श्रृंगार लागू करते हैं और आपके लेंस को छूते हैं तो बैक्टीरिया आपकी आँखों में प्रवेश नहीं करते।
  • संपर्क लेंस चरण 2 के साथ आई मेकअप लागू करें
    2
    सूखने से अपनी आंखों को रखने के लिए बूंदों का उपयोग करें आमतौर पर, जब आप नेत्र मेकअप लागू करते हैं, तो आपको अपनी आँखें सामान्य से अधिक समय तक खुलने की आवश्यकता होती है। इससे आपकी आंखें सूखा या परेशान हो सकती हैं, खासकर अगर आप कॉन्टैक्ट लेन्स पहन रहे हैं। कॉन्टैक्ट लेंस पर डालने से पहले कुछ आँखों में फेंकने से किसी भी सूखापन का विरोध करें।
  • आप अक्सर झपकी लेना कोशिश कर सकते हैं, जबकि उन्हें अपनी आँखों पर मेकअप करने के लिए उन्हें नम बनाए रख सकते हैं।
  • जब आप आंख खरीदते हैं, तो आप अपने संपर्क लेंस के साथ प्रयोग करेंगे, यह सुनिश्चित करें कि जब आप अपने चश्मे पर आवेदन करते हैं तो आप उन्हें लागू करते समय कोई जोखिम नहीं चलाते हैं। संरक्षक बिना रिवाइट या कृत्रिम आंसू के बूंदों का उपयोग करें।
  • संपर्क लेंस चरण 3 के साथ आई मेकअप लागू करें
    3
    अपने संपर्क लेंस को साफ करें और फिर उन्हें पर रखें आंख मेकअप लगाने से पहले हमेशा अपने चश्मे पर रखें। जब आप अपने श्रृंगार पर डालते हैं तो आप अच्छी तरह देख सकते हैं इसके अलावा, आप पहले से ही मेकअप पहन रहे हैं जब आप संपर्क लेंस पहनने से बचना होगा। यदि आप पहले श्रृंगार डालते हैं, तो उत्पाद आपके लेंस पर बने रह सकते हैं और अपनी आंखों में प्रवेश कर सकते हैं (आप असहज महसूस कर सकते हैं और इससे आँख संक्रमण भी हो सकता है)।
  • रात में अपनी आँखें हटाने से पहले संपर्क लेंस निकालें
  • भाग 2
    आंखों के लिए श्रृंगार पर रखो

    संपर्क लेंस चरण 4 के साथ आई मेकअप लागू करें शीर्षक वाली छवि
    1
    पलकों के लिए पहले का उपयोग करें पहला प्रकाश जेल है जिसे आप अपने पलकों पर लागू कर सकते हैं। कि जगह में मेकअप रखेंगे, विशेष रूप से छाया इसके अलावा, आप नेत्र मेकअप को दिन या रात के दौरान अपने लेंस के संपर्क में आने से रोकेंगे, खासकर यदि आप गर्म या पसीने से भरे वातावरण में हैं



  • संपर्क लेंस के साथ आंख मेकअप लागू करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    उन चीजों के बजाय क्रीम में आँख छाया लगाएं, जो पाउडर में आते हैं। क्रीम के रंग दूसरों की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट हैं, इस कारण से जब आप उन्हें लागू करते हैं तो आपकी आंखों में प्रवेश करने की संभावना कम होती है। पानी के आधार पर क्रीम में छाया की तलाश करें क्योंकि तेल आधारित होते हैं, वे जलन पैदा कर सकते हैं अगर वे आपकी आंखों के संपर्क में आते हैं।
  • यदि आप पाउडर छाया का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो साफ ब्रश के साथ छाया को लागू करते हुए अपनी आँखें बंद रखें। जब आप अतिरिक्त धूल पकड़ने के लिए छायाओं को लागू करते हैं और इसे अपनी आँखों में प्रवेश करने से रोकते हैं तो आप अपनी आंखों के नीचे एक कपड़ा भी पकड़ सकते हैं। एक बार जब आप छाया लागू करते हैं, तो कपड़े से अधिक साफ करें
  • संपर्क लेंस चरण 6 के साथ आई मेकअप लागू शीर्षक वाली छवि
    3
    केवल अपनी पलकें के बाहर के लिए एक पेंसिल आईलिनर का प्रयोग करें कई श्रृंगार ट्यूटोरियल कहते हैं कि आप अपने पलक की अंदरूनी पेंसिल का उपयोग करते हैं या पानी की लाइन पर जो आपके बारिश के नीचे है हालांकि, अगर आप संपर्क लेंस पहनते हैं, तो यह उत्पाद आपके लेंस के संपर्क में आने के लिए और आपकी आंखों में प्रवेश करने के लिए तैयार हो जाएगा। केवल अपनी पलकों के बाहर पेंसिल का प्रयोग करें और तरल या जेल आईलाइनर का प्रयोग न करें क्योंकि वे सूखे और छीलते हैं।
  • यदि आप आंखों के अंदर आंखों का आंख लगाते हैं, तो आंखों के पास, जो आपकी आंसू फिल्म के लिए महत्वपूर्ण ग्रंथियों को रोकेंगे और सूखी आँखें या स्टाय होने का खतरा बढ़ेंगे।
  • Video: Usage Of Wrong Eyeliners And Wrong Usage Leads To Vision Problems How To Use Correctly

    संपर्क लेंस चरण 7 के साथ आई मेकअप लागू करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    तेल के बिना हाइपोलेर्गेनिक मस्करा लागू करें एक मस्करा खरीदना जो आई-शाप को बढ़ाता है आकर्षक है। नकारात्मक पक्ष यह है कि ये उत्पाद छोटे गले में उत्पन्न हो सकते हैं जो आपकी आंखों में प्रवेश कर सकते हैं और जब आप अपने कॉन्टैक्ट लेन्स पहनते हैं तो आपको असहज महसूस करते हैं। आपको पनरोक काजल का उपयोग करने से बचना चाहिए क्योंकि आप मेक-अप आसानी से नहीं निकाल सकते हैं और आपके चश्मा को दाग सकते हैं। इसके बजाय, hypoallergenic, तेल मुक्त, खुशबू मुक्त मस्करा का उपयोग करें।
  • आपके पास कॉस्मेटिक लेंस पर मस्कारा लगाने का प्रयास करें- उत्पादक को आपकी आंखों तक पहुंचने से रोकने के लिए जड़ें को छूने के बिना केवल अपने पलकों के मध्य से इसका इस्तेमाल करें।
  • धीरे से अपने कांच के ब्रश के माध्यम से मस्करा ब्रश को ब्रश करें और इसे कंटेनर में वापस न डालें क्योंकि इससे हवा में और कुछ अवशेष अपनी आंखों में थक्के छोड़ने की कोशिश न करें क्योंकि वे गिर सकते हैं और अपनी आंखों में प्रवेश कर सकते हैं।
  • याद रखें कि स्थायी बरौनी रंगों में चोट लग सकती है। इसके अलावा, कई रंगों को खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) ने मंजूरी नहीं दी है। ये उन लोगों के लिए अनुशंसित नहीं हैं जो संपर्क लेंस पहनते हैं।
  • संपर्क लेंस चरण 8 के साथ आई मेकअप लागू शीर्षक छवि
    5
    ऐसे मेकअप की तलाश करें जो संपर्क लेंस पहनने वाले लोगों के लिए सुरक्षित हैं। इस तरह के लेंस का उपयोग करने वाले सभी दो-तिहाई महिलाओं के बारे में महिलाएं हैं और इस कारण से, सौंदर्य प्रसाधनों का निर्माण करने वाली कंपनियां उन विनिर्माण उत्पादों की मांग पर प्रतिक्रिया देती हैं जो संपर्क लेंस के साथ इस्तेमाल की जा सकती हैं। अगली बार जब आप किसी दुकान पर श्रृंगार खरीदने जा रहे हैं, तो विक्रेता से कहें कि आप उन उत्पादों को चाहते हैं जो "नेत्र रोग से परीक्षण किया गया" और "उन लोगों के लिए स्वीकृत हो जो संपर्क लेंस पहनते हैं।"
  • यदि आप प्रतिदिन श्रृंगार का उपयोग करते हैं, तो दैनिक उपयोग के लिए संपर्क लेंस का उपयोग करने पर विचार करना अच्छा होगा। इस तरह, आप दिन को नए लेंस की एक जोड़ी के साथ शुरू करेंगे और कोई मेकअप नहीं बचेगा इस तरह के संपर्क लेंस के बारे में अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ से बात करें
  • संपर्क लेंस चरण 9 के साथ आई मेकअप लागू शीर्षक छवि
    6
    अपने मेकअप को हर तीन महीनों में बदलें हालांकि यह सच है कि ऐसा लगता है कि मेकअप हमेशा के लिए खत्म हो सकता है, उनके पास समाप्ति तिथि है। बैक्टीरिया को अपनी आंखों में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर तीन महीनों में आंखेंचर और मस्कारा बदल दें।
  • जब आपका मस्करा बदलने के लिए पता करने का एक अन्य तरीका यह है कि क्या गैसोलीन की थोड़ी गंध शुरू होती है यदि हां, तो इसका मतलब यह है कि उत्पाद कमजोर पड़ रहा है और यह खड़खड़ या तोड़ने की संभावना अधिक है।
  • यदि आप अपनी आंखों के आसपास मेकअप ब्रश का उपयोग करते हैं, तो उन्हें एक सप्ताह में एक बार धो लें और उन्हें फिर से उपयोग करने से पहले उन्हें हवा में सूखा दें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com