ekterya.com

कैसे अपने बैंग्स काटने के लिए

क्या आप ब्यूटी सैलून में जाने के लिए थक गए हैं और केवल आपके बैंग्स काट करने के लिए भुगतान करते हैं? खैर, आप अपना बैंग्स अपने आप से काटकर समय और पैसा बचाने शुरू कर सकते हैं! चाहे आपके पास सीधा एक या एक तरफ, यह खुद को काटने के लिए एक सरल काम है जो आपको डरा नहीं होना चाहिए।

चरणों

विधि 1
एक सीधी फ्रिंज कट करें

कट का अपना खुद का बैंग्स शीर्षक वाला चित्र चरण 11
1
अपने बालों को विभाजित करें, अपनी जड़ों में त्रिकोण बनाएं क्योंकि फ्रिंज सीधे होगा, यह हमेशा की तरह बाल को अलग करने के लिए आवश्यक नहीं होगा। अपने सिर के बीच में एक कंघी लें और टिप 2.5 या 5 सेंटीमीटर (1 या 2 इंच) के ऊपर हेयरलाइन से ऊपर रखें। फिर, अपने सिर के केंद्र से भौं के अंत तक एक विकर्ण रेखा खींचना और दूसरी तरफ दोहराएं। बालों के अनुभाग को बाक के बाकी हिस्सों से अलग करने के लिए केंद्र की ओर खींचें।
  • ऐसा करने के बाद, आपके पास त्रिकोणीय आकृति होनी चाहिए, साथ ही टिप से सिर के ऊपर कुछ इंच और त्रिकोण के किनारे पर माथे के किनारे नीचे जा रहे हैं।
  • एक बार जब आप एक खंड बनाते हैं, तो आपको फ्रिंज आगे बढ़ाना होगा और फिर बाकी को वापस पकड़कर रखना होगा या इसे अपने चेहरे से दूर रखने के लिए एक चोटी में बाँधना होगा।
  • 2
    यदि आवश्यक हो तो अपने बाल गीला करें यदि आप पहली बार अपने बैंग्स में कटौती है, तो यह एक अच्छा विचार अपने बालों को सूखा रखने के लिए ताकि आप सटीक लंबाई आप चाहते हैं कटौती कर सकते हैं हो सकता है, लेकिन अगर आप सिर्फ एक पहले से मौजूद बैंग्स काटने रहे हैं, उपयोगी छिड़क करने के लिए थोड़ा सा पानी हो सकता है सही दिशा में जाओ और अपने माथे पर सपाट रखें।
  • आप इसे सीधे बनाने के लिए बैंग्स पर लोहे का उपयोग कर सकते हैं यह महत्वपूर्ण है कि फ्रिंज में कोई लहर नहीं है, क्योंकि यह आपके माथे पर जितना संभव हो उतना होना चाहिए।
  • कट आपका खुद का बैंग्स चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी फ्रिंज की लंबाई और कोण निर्धारित करें। एक सीधी फ्रिंज में अलग-अलग शैलियों हो सकती हैं, इसलिए आपको यह जानना होगा कि आप इसे कट करने से पहले इसे देखना चाहते हैं। कुछ लोग अपने बैंग्स की तरह सीधे अपने माथे और सीधे अपने भौंक के पार जाने के लिए और अधिक साहसी देखने को प्राप्त करते हैं, और दूसरों को लंबे समय तक लहराते हैं जो बाकी बालों के साथ जुड़ने के लिए नीचे की ओर बनाते हैं।
  • Video: कैसे युक्तियों और सुझावों के साथ घर पर बनूंगी कटौती करने के लिए | आगे के बालो को कैसे काटे?

    4
    अपने बैंग्स काटना शुरू करो अपनी तर्जनी और मध्य उंगली के बीच आप इकट्ठे हुए बाल ले लें, और अपनी नाक की तरफ जाने वाली सीधी रेखा बनाएं। फ्रिंज अंत में इतने लंबे समय तक नहीं रहेगा, क्योंकि यह आपकी आंखों को कवर करेगा, लेकिन यह एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है ताकि आपको एक समय में एकदम सही कटौती न करें। अपनी उंगलियों के नीचे के बाल काटें।
  • आप सीधे कट करने के लिए टेप का उपयोग भी कर सकते हैं अपने फ्रिंज के साथ टेप का एक टुकड़ा रखें और टेप के नीचे एक सीधी रेखा काट लें, जिसकी लंबाई आपको हासिल करना है।
  • एक समय में फ्रिंज 0.6 सेंटीमीटर (या 1/4 इंच) में कटौती करना जारी रखें, जब तक आप वांछित लंबाई तक नहीं पहुंच जाते। यदि फ्रिंज गीला है, तो अतिरिक्त 1.2 सेमी (1/2-इंच) लंबे समय तक छोड़ना सुनिश्चित करें, क्योंकि जब यह सूखा होता है, तो यह छोटा होगा।
  • यदि आप अपने बैंग्स के छोर पर एक कोण का निर्माण करना चाहते हैं, तो सीधे कट करें जो एक आंख के केंद्र की ऊंचाई से शुरू होता है और विपरीत आँख के केंद्र में जाता है। फिर, एक बार जब आप इस बिंदु पर पहुंच गए हैं, तो नीचे एक कोण पर काटें। फिर, दूसरी आंखों में दोहराएं, नीचे के कोण पर काट लें, जब तक आप अपने बाकी बालों तक नहीं पहुंच जाते। आप बहुत तेज या बहुत नरम कोण काट सकते हैं। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपने बैंग्स के विकर्ण कैसे बनाना चाहते हैं।
  • कभी-कभी यह आपकी फ्रिंज लेने में मदद करता है और इसे अपनी उंगलियों पर घुमा देता है, और फिर इसे एक सीधी रेखा में काट देता है। यह केवल बालों को अधिक जोड़ देगा, ताकि आपको केवल एक या दो कटौती करनी पड़े। आप फ्रिंज पर एक छोटा धनुष भी बना सकते हैं, जिससे यह सामने की तरफ और पक्षों पर अधिक से अधिक हो।
  • 5
    अपने फ्रिंज से मिलान करें एक बार जब आप वांछित लंबाई हासिल कर लेते हैं, तो आपको फ्रिंज को और अधिक प्राकृतिक दिखाना चाहिए (जब तक आप सीधे और मोटी फ्रिंज नहीं चाहते हैं, इस स्थिति में एक बहुत ही सीधी रेखा आदर्श होगी)। अपनी कैंची ले लो और अपने बैंग्स के सुझावों पर छोटे कटौती करें, यह सुनिश्चित करें कि कैंची आपके बालों के किनारों के समानांतर हैं।
  • कट आपका खुद का बैंग्स चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    बैंग्स ठीक करें एक सीधे फ्रिंज को आमतौर पर अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको हर बार जब आप अपने बालों को ठीक करने के लिए इसे सूखने के लिए ड्रायर के साथ सूखा या सूखा देना पड़ सकता है यदि आप हेयर ड्रायर का उपयोग करते हैं, तो एक गोल ब्रश ले लो और नीचे से नीचे की ओर जड़ और ऊपर की तरफ खींचें। उसके बाद, एक बार या दो बार अपने बैंग्स के साथ गोल ब्रश खींचें, जड़ों से छोर तक, वॉल्यूम बनाने के लिए धनुषाकार आंदोलन बनाते हैं। आप लोहे के साथ एक ही आंदोलन भी कर सकते हैं।
  • विधि 2
    फ्रिंज एक तरफ कट करें

    काट आपकी खुद की बैंग्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने बालों को विभाजित करें एक अच्छा दाँत कंबल लें और अपने बाल को कंघी करें जब तक कि यह चिकनी और उलझन मुक्त न हो। फ्रिंज को अलग करने के लिए, आपको एक साइड अनुभाग बनाना होगा अपने बालों को जिस पक्ष पर स्वाभाविक रूप से गिरता है उसके लिए अलग करें
  • 2
    बाल आगे खींचें एक कंघी की नोक लें, सिर के पीछे 2.5 या 5 सेंटीमीटर (1 या 2 इंच) का एक भाग अलग करें, दूसरे पक्ष में (दूसरे शब्दों में, किनारे से, आगे की ओर आगे की ओर) वापस)। यदि आप एक मोटा फ्रिंज बनाना चाहते हैं, तो आप आगे की ओर से एक हिस्सा अलग कर सकते हैं। इससे आपको अपने बालों के बाकी हिस्सों से फ्रिंज को अलग करने में मदद मिलेगी।
  • कट आपका स्वयं बैंग्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    अपने भौंह के सर्वोच्च बिंदु खोजें आमतौर पर, यह भौं के केंद्र के निकट या माथे के सबसे प्रमुख भाग के पास है, और आपकी बैंग्स की चौड़ाई को मापने में आपकी सहायता करेगा। यदि आप स्क्रैच से फ्रिंज बनाने जा रहे हैं, तो भौं के उच्चतम बिंदु से हेयरलाइन तक एक लाइन को मापें। एक विभाजन बनाएं जहां यह रेखा समाप्त होती है। उस अनुभाग के किनारे के बालों को माथे के केंद्र की ओर ले जाएँ, और इसे अपने सिर के किनारे पर एक हुक के साथ संलग्न करें ताकि यह आपके बीच में नहीं हो।
  • इस कदम का पालन करने के बाद, आपके माथे के बीच में बालों का एक भाग होना चाहिए, आपके बालों के बाकी हिस्सों से अलग होना चाहिए।
  • यदि आपके पास पहले से बैंग्स है, तो चौड़ाई पहले से ही निर्धारित होनी चाहिए, इसलिए अपने लंबे समय तक किस्में लें और उन्हें केंद्र की ओर अलग करें, उन्हें हेयरलाइन से अलग करें।
  • आप एक विशाल फ्रिंज काट कर सकते हैं, भौंह के अंत से आपके माथे पर सबसे प्रमुख स्थान तक एक लाइन बना सकते हैं।
  • 4
    फ्रिंज खींचो और इसे ओर से देखें। इसे 2.5 या 5 सेंटीमीटर (1 या 2 इंच) मोटी के बारे में मापना चाहिए। यदि आप एक मोटी फ्रिंज चाहते हैं, तो बालों के नीचे के क्षैतिज भाग से अधिक बाल आगे खींचें, और यदि आप पतले फ्रिंज चाहते हैं, तो विपरीत करें, अपने बालों की रेखा से कम बाल आगे खींचें।
  • 5
    अपने बालों के बाकी हिस्सों को एक हुक के साथ पकड़ो अपने बालों के बाकी हिस्सों को वापस खींचें और इसे एक हुक या बालों के क्लिप के साथ संलग्न करें, ताकि आप इसे अपने बैंग्स से दूर ले जाएं। यह आपके बालों को काटने के लिए आसान बनाता है, अपने बालों के बाकी हिस्सों को काटने के बारे में चिंता किए बिना।
  • कट आपका खुद का बैंग्स शीर्षक वाला चित्र 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आपके बैंग्स सीधे हैं आपको स्प्रे बोतल के साथ अपने बालों को गीला करना पड़ सकता है अगर यह स्वाभाविक रूप से घुंघरा हुआ होता है और आपकी फ्रिंज थोड़ी मात्रा में होती है। स्प्रे बोतल और कंघी के साथ अपने बालों पर कुछ पानी छिड़कें ताकि फ्रिंज फ्लैट हो। यदि आपके बाल स्वाभाविक रूप से लहराती या सीधे होते हैं, तो सूखे बालों के साथ अपने बैंग्स को काटने के लिए बेहतर होगा ताकि ज्यादा कटौती न करें।
  • अपने बैंग्स को बहुत अधिक गीला न करें या उन्हें पूरी तरह से सोखें। जब आपका गीला गीला हो जाए तो आपके बाल लंबे होते हैं, इसलिए यदि आप अपने गीले बाल काटते हैं, तो यह सूखने पर छोटा दिखाई देगा। अपने बैंग्स को काटने से बचने के लिए, थोड़ा नम या सूखे बालों से यह करने की कोशिश करें।
  • यदि आपकी बालों काटने से पहले अपने बालों में काफी गीली होती है, तो ड्रायर का उपयोग करें जब तक कि यह 95% सूखी न हो। एक ड्रायर का उपयोग करते समय, अपने बैंग्स को नीचे ब्रश करना सुनिश्चित करें, या आपके अनुभाग में विपरीत दिशा में। ड्रायर को उसी दिशा में सूखने के लिए उपयोग न करें, जो सामान्य रूप से गिर जाएगी। यह एक बनाएगा "इंद्रधनुष प्रभाव" जो आपके बैंग्स को एक उच्च कट्टर बना देगा इस तरह के फ्रिंज को कटना मुश्किल है, इसलिए विपरीत दिशा में थोड़ी मात्रा बनाने के लिए बेहतर है।
  • काट आपकी खुद की बैंग्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने फ्रिंज की लंबाई निर्धारित करें फ्रिंज काटने से पहले आपको यह तय करना होगा कि आप कब तक इसे चाहते हैं आप अपनी आंखों को कवर करने वाला एक फर्श बनाना चाहते हैं या जो आपके भौहों के ऊपर से शुरू होता है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो आप हमेशा एक लंबे बैंग के साथ शुरू कर सकते हैं और फिर इसे थोड़ा काटा
  • Video: कैसे घर पर अपने खुद के बाल काटने के लिए | साइड बह बनूंगी, फ्लिक्स | Rinkal सोनी

    8
    एक कोण पर काटें साइड बैंग्स बनाने के लिए, आपको कंधे के किनारे से शुरू करना होगा जो माथे के बीच में गिर जाएगी (आपके किनारे की तरफ जहां अनुभाग है)। कान की तरफ तिरछे कैंची इंगित करें, चेहरे के बीच में कम से कम भाग के साथ और आपके कान के बगल में सबसे लंबे समय तक हिस्सा। तार को बनाने के लिए तर्जनी और मध्य उंगली के साथ बैंग्स पकड़ो। अपने चेहरे के बगल में स्थित भाग से प्रारंभ करें और अपनी उंगलियों के नीचे के बाल काट लें।
  • यदि आपको यकीन नहीं है कि आप अपने बैंग्स को कब तक चाहते हैं, तो अपनी नाक की नोक पर काटने और अपने कान के तल पर तिरछे समाप्त होने से शुरू करें। तो आप एक लंबे समय तक फ्रिंज और तरफ बना लेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि आप विशेष रूप से बालों के लिए डिज़ाइन कैंची का उपयोग करते हैं, क्योंकि इससे आपको बेहतर तरीके से कटौती करने में मदद मिलेगी।
  • यदि आप कम फ्रिंज करना चाहते हैं, तो अपनी नाक से थोड़ा ऊपर आंखों के साथ शुरू करें, और अपने कान के मध्य की ओर तिरछे काट दें।
  • आपको शुरुआत में लंबे समय तक कंधे काट देना चाहिए, क्योंकि आप हमेशा इसे थोड़ी अधिक कट कर सकते हैं जैसा कि आप जाते हैं। आप से बचने के लिए क्या करना चाहिए, यह बहुत जल्दी में कटौती करना है, क्योंकि इससे ठीक करने का कोई तरीका नहीं है। आप एक समय में 1 सेमी (0.5 इंच) काट करने की कोशिश कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप बहुत ज्यादा कटौती नहीं करते।
  • 9
    एक प्राकृतिक रूप बनाएं फ्रिंज काटने के बाद, यह संभव है कि यह बहुत सीधा था। आम तौर पर, यह अजीब और बहुत अप्राकृतिक लगता है, इसलिए आप इसे थोड़ा अधिक परिभाषा देना चाहते हैं कैंची ले लो और किनारे पर बालों के किनारों के समानांतर में कटौती करें, टिप्स में छोटे कटौती करें।
  • यदि आपके बाल बहुत मोटी हैं या आप बैंग्स को और भी अधिक प्राकृतिक देखने के लिए चाहते हैं, तो आप बालों या बालों के लिए एक उपकरण के लिए शेवर का इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि आप अपने बैंग्स के सिरों को उठा सकें।
  • काट आपकी खुद की बैंग्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने बैंग्स को थोड़ा ठीक करें अपने बैंग्स को जड़ से या अपने सिर के पीछे की ओर ब्रश करने के लिए झटका ड्रायर और एक गोल ब्रश का प्रयोग करें। एक हेयर ड्रायर के साथ अपने फ्रिंज को सूखा न लें, क्योंकि यह आपके बैंग्स को थोड़ी मात्रा के साथ छोड़ देगा। आप फ्रिंज के किनारों के माध्यम से एक गर्म लोहे को पारित कर सकते हैं, इसे जड़ से खींचकर वॉल्यूम बना सकते हैं।
  • एक अन्य विकल्प प्राकृतिक गिरावट के विपरीत दिशा में फ्रिंज को अधिक मात्रा देने के लिए सूखने के लिए है। जब यह सूखने वाला है, तो इसे सामान्य स्थिति में रखें और इसे सामान्य रूप से शुष्क करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके बाल स्वाभाविक रूप से घुंघराले हैं, तो छोड़ दें बहुत कुछ अतिरिक्त लंबाई (उदाहरण के लिए, कर्ल वाले लोग कटौती करने के लिए तर्कसंगत होने के आधे से अधिक काट नहीं करनी चाहिए) प्रत्येक ट्रिमिंग के बाद, अपने बालों को सूजन या वृद्धि या कर्ल तक अपने प्राकृतिक आकार तक पहुंचने दें, ताकि आप जारी रखने से पहले नई लंबाई देख सकें।
    • किसी और को आपकी मदद करने के लिए पूछें- ताकि आप गलतियों से बच सकें।
    • धीरे-धीरे और सावधानी से कार्य करें, खासकर यदि यह पहली बार है कि आप अपने बाल काटने जा रहे हैं
    • एक कठिन सतह पर काम करें, जैसे बाथरूम या गेराज, ताकि सफाई आसान हो। आप एक तौलिया या पुराने पोलो का उपयोग भी कर सकते हैं जिसे आप बदल सकते हैं
    • घुंघराले बालों के लिए: प्रत्येक कर्ल को काटते समय, कैंची को 45 डिग्री के कोण पर रखें, ताकि वक्र के बाहरी किनारे पर बाल अंदर की तरफ से अधिक लंबा हो। यह एक अच्छी तरह से प्रत्येक लूप फ़िनिश करता है और आप उन्हें एक साथ बेहतर देख सकते हैं।
    • यदि आप घुंघराले बाल हैं, तो आप उस हिस्से को चिकना कर सकते हैं जिसका उपयोग आप फ्रिंज बनाने के लिए करेंगे, क्योंकि इस तरह से वास्तविक लंबाई की सराहना करना आसान होगा।

    चेतावनी

    • एक दर्पण के सामने काटें, तो आप जानते हैं कि जैसे ही आप उन्हें काटते हैं, आपके बैंग्स कैसे चल रहे हैं।
    • अपने चेहरे और आंखों के पास कैंची का उपयोग करते समय सावधान रहें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बाल कैंची या तेज कैंची
    • ब्रश के साथ कंघी इतना अलग नहीं है
    • अधिक बाल रखने के लिए कुछ हुक
    • दर्पण जो अपने आप पर खड़ा है
    • चिपकने वाली टेप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com