ekterya.com

रंगे बालों की देखभाल कैसे करें

आधुनिक और जंगली केशविन्यास अक्सर कृत्रिम या फैशनेबल रंग होते हैं एक पागल रंगाई कभी कभी आपके व्यक्तित्व को प्रदर्शित करने का समाधान हो सकता है यदि आप इनमें से किसी एक केशविन्यास का आनंद लेना चाहते हैं, लेकिन आप चिंतित हैं कि रंग चलेगा, तो आपको अपने रंगे बालों का बहुत ध्यान रखना होगा। सौभाग्य से, ऐसा करने के लिए कुछ निश्चित कदम हैं

चरणों

भाग 1
टिंट अपने बाल

लेक केयर ऑफ कलर ट्रेटेड हेयर चरण 1 नामक छवि
1
आगे की योजना बनाएं रंजक को रिटर्न के बिंदु के रूप में माना जा सकता है। यद्यपि आप इसे अपने प्राकृतिक रंग में डाई कर सकते हैं, यह वही नहीं लगेगा। यदि आप अपने बालों को बहुत साफ़ करने की योजना बनाते हैं, तो याद रखें कि यह सामान्य से ज्यादा सूख और मोटा हो जाएगा। अपने बालों के लिए सर्वोत्तम देखभाल और परिणाम प्रदान करने के लिए आपको अपने बालों की देखभाल की नियमितता बदलने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • क्या आपको अपने बालों को डाई करना है? ऑम्ब्रिए लुक आपको बाल के केवल एक हिस्से डाई और एक परिणाम के रूप में एक अद्वितीय रूप प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • Video: मेहंदी में ये 2 चीजे मिलाये और सफ़ेद बालों को हमेशा के लिए कलर करे । Safed Balon Ka Ilaj

    लेक केयर ऑफ कलर ट्रेटेड हेयर चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने बालों को डाई करने के लिए व्यावसायिक मदद लें सर्वोत्तम परिणामों के लिए, अपने पसंदीदा स्टाइलिस्ट या एक पेशेवर रंगीन पर जाएं ज्यादातर स्टाइलिस्ट कुछ आधुनिक शैली से प्यार करते हैं और चुनौती दी जाती हैं, वे अपने बालों के साथ कृतियों को प्यार करेंगे!
  • लेक केयर ऑफ कलर ट्रेटेड हेयर चरण 3 नामक छवि
    3
    गुणवत्ता वाले उत्पादों के साथ खुद को डाई लें आप घर का बना किट खरीदकर पेशेवर रंगाई से बहुत पैसे बचा सकते हैं हमेशा सभी निर्देशों को पढ़ें और उन्हें पत्र के लिए अनुसरण करें।
  • शायद आप वनस्पति रंजक प्रयोग करने में रुचि रखते हैं ये आपके बाल को सूखा या मोटे तौर पर अन्य प्रकार के रूप में नहीं छोड़ेंगे, भले ही इसे निराश करने के बाद भी।
  • भाग 2
    जवानों का बाल रंग

    लेक केयर ऑफ कलर ट्रेटेड हेयर चरण 4 नामक छवि
    1
    अपने बालों में रंगों को सील करने के लिए लोहे का प्रयोग करें। जैसे ही आपके बाल ताजा रंगे होते हैं, यह सुनिश्चित करें कि आप या आपके स्टाइलिस्ट आपके बालों में लोहे से गुजरते हैं, जब यह सूखा होता है यह प्रत्येक बाल शाफ्ट पर रंग को ठीक करने में मदद करता है
  • लेक केयर ऑफ कलर ट्रेटेड हेयर चरण 5 नामक छवि

    Video: सर्दियों मे कैसे रखें बालों को रेशमी और चमकदार * शीतकालीन बालों की देखभाल नियमित | सुष्मिता की डायरी हिंदी

    2
    अपने बाल धोने से पहले रुको कम से कम 48 घंटे के लिए अपने बालों को न धोएं यह एक अनिवार्य चरण है यदि आप चाहते हैं कि डाई 1 सप्ताह से अधिक समय तक खत्म हो। आदर्श रूप में लंबे समय तक इंतजार करना संभव है यदि आप केवल अपने बालों का एक छोटा सा हिस्सा (बैंग्स, शीर्ष पर टॉक्स, टिप्स, आदि) डाई, तो आप इसे अपने शैम्पू के साथ छू सकते हैं।
  • भाग 3
    पोस्ट-रंगे देखभाल




    लेज़र केयर काटेरेटेड हेयर चरण 6 नामक छवि
    1
    रंगे बालों के लिए एक हल्के शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें अधिकांश शैंपू बोतलें इंगित करते हैं कि उन्हें रंगे बालों के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • लेक केयर ऑफ कलर ट्रेटेड हेयर चरण 7 नामक छवि
    2
    मॉइस्चराइजिंग एजेंट के साथ कंडीशनर का उपयोग करें। रंगे बाल शुष्क और भूरे रंग के होते हैं। उस के लिए अपने बाल से नफरत मत करो, बल्कि इसे बताओ।
  • सबसे पहले, बालों की लंबाई में कंडीशनर लागू करें, फिर शैम्पू को खोपड़ी पर ही रखें।
  • लेज़र केयर काटेरेटेड हेयर चरण 8 नामक छवि
    3

    Video: बालों को स्वस्थ/Healthy और सुन्दर रखने के तरीके || Simple Hair Care Tips (In HINDI)

    ठंडे पानी के साथ अपने बालों को धो लें जो आप संभाल सकते हैं न केवल पहली बार, बल्कि हर समय गर्म पानी, बाल और त्वचा को सूखता है, चमक को हटा रहा है शीत पानी न केवल आपके रंग को बनाए रखने में आपकी सहायता करेगा, यह आपके स्वास्थ्य को बनाए रखने और चमक को भी बनाए रखने में मदद करेगा।
  • लेज़र केयर कायार्ड हेयर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    मजबूत साबुन, रसायनों (विशेषकर क्लोरीन) और किसी भी "सफाई" शैंपू से बचें ये भी रंगे चूसने पिशाच हैं
  • अपने बालों को विशेष रूप से जीवंत और अप्राकृतिक (लाल, बैंगनी, नीले, हरे, गुलाबी उज्ज्वल) सूर्य और पानी की लंबे समय के लिए जोखिम से बचें है। यह ज्ञात है कि सूरज की रोशनी किसी भी तरह एक प्राकृतिक व्हाइटनर है, इसलिए सावधान रहना अगर आप समुद्र तट के लिए एक लंबे यात्रा या एक लाईफगार्ड के रूप में कुछ मौसम की योजना है।
  • लेक केयर ऑफ कलर ट्रेटेड हेयर चरण 10 नामक छवि
    5
    अक्सर परिष्करण करें, लेकिन अक्सर नहीं। बालों को नाज़ुक है और केवल एक महीने में 1 बार रंगे किया जा सकता है। उस समय से पहले किसी भी परिष्करण को तोड़ने, बंटवारे, उलझा हुआ और पुआल की तरह सूखा छोड़ने का खतरा बना देगा।
  • युक्तियाँ

    • रंगे बालों को बाल बालों की तुलना में अधिक नाजुक है। सुनिश्चित करें कि आप ब्रश या कंघी को कठोर नहीं करते, भले ही आप शॉवर में एक रास्ता की तरह महसूस कर सकें। बहाना है कि आप एक बहुत ही प्यारा कुत्ते के बाल (लेकिन बहुत रोने) के साथ जोड़ रहे हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप जिस शैली को चुनते हैं वह आपकी जीवन शैली के साथ जाती है पागल फैशन बाल (हालांकि प्राकृतिक स्वर में) हमेशा कुछ नौकरियों या स्कूल की आवश्यकताओं के अनुसार नहीं जाते हैं। किसी भी विवाद के बारे में सुनिश्चित करें जो आपके पास एक छोटे बाल के साथ हो सकता है।
    • पहले से सुनिश्चित करें कि आपका रंग अच्छा दिखता है! तय है कि लाल बैंगनी आपकी त्वचा टोन जैतून के साथ जाना नहीं है एक निर्णय के बाद आपके द्वारा किए गए आप कर सकते हैं नहीं है।
    • यदि संदेह है, तो अपने स्टाइलिस्ट से जांचें! स्टाइलिस्ट बाल देखभाल सलाह की दुनिया में आपका सबसे अच्छा दोस्त है, और आपके बालों को लगभग आपके साथ भी जानता है
    • तो सबसे इंसानों की तरह, एक ठंडे स्नान नहीं यह आकर्षक, कौशल है कि आप सिंक में अपने बालों को धोने के लिए अनुमति देने के विकास के बारे में सोचते हैं। यदि यह आपको बीमार करता है, तो पानी का एक बड़ा कंटेनर का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि टैप बंद है, इसलिए आप अपने सभी पानी को गंदे नहीं करेंगे
    • कुछ फैशनेबल जीवंत रंगों के लिए आपको अपने बालों को ब्लीच करना पड़ सकता है इस प्रक्रिया से रंजक तेज हो जाता है और प्राकृतिक बाल की तुलना में या बिना विरंजन के सूखे से सूख जाता है। सुनिश्चित करें कि आप पहले सुधारना से पहले महीने के लिए इसे ध्यान से धो लें

    चेतावनी

    • अपारदर्शी रंजक स्पष्ट (अर्द्ध-स्थायी) और चमकदार रंजक की तुलना में अधिक टिकाऊ होते हैं। आपके लिए सही विकल्प खोजें
    • अधिक रंजक, डिस्कोलरेशन, हाइलाइट्स, प्रकाश आदि से बचें। यदि आप किसी शैली या रंग का फैसला नहीं कर सकते हैं, और आपको इसे हर समय बदलना है, तो इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपके बाल में चमक, चमक, शरीर और स्वास्थ्य की कमी होगी। युक्तियाँ जलाएंगी, विभाजित हो जाएंगी और किस्में निकल पड़ेगी और कर्ल जाएगा। यदि आप जानते हैं कि समर्पण की समस्याएं (कुछ हद तक) हैं, तो अपने बालों को डाई नहीं डालें
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने गीले बाल या बालों को प्रक्रिया में अभी भी डाई के साथ लोहे नहीं करते हैं। यह हमारे कदमों में से एक नहीं है। यदि आप करते हैं, तो आपके बाल जलाएंगे और मरेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com