ekterya.com

एक नाक की अंगूठी का इलाज कैसे करें और संक्रमण का इलाज करें

एक नई बाली को लाना हमेशा आपकी उपस्थिति को बदलने का एक रोमांचक तरीका है। हालांकि, ऐसा करने से एक दुःस्वप्न बन सकता है अगर क्षेत्र में पंचर के तुरंत बाद संक्रमण हो जाता है। कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक संक्रमण से ग्रस्त हैं हालांकि, संक्रमित होने से बुरी नाक की अंगूठी को रोकने के लिए केवल कुछ सरल कदम पर्याप्त हैं।

चरणों

भाग 1
अपनी नाक की बाली के छेदने का इलाज करें

हील ए नाक रिंग और लेयर लेयर इन इन्फेक्शंस चरण 1
1
क्या आपको पेशेवर ड्रिल है? यह लोगों के समुदाय में अच्छी तरह से जाना जाता है कि शरीर संशोधनों को बना दिया जाता है कि भेदी को प्राप्त करने के लिए सही और गलत तरीके हैं। आपको उस जगह में छेद करना चाहिए, जिसकी अच्छी प्रतिष्ठा और अनुभवी शरीर भेदी है। यदि आप किसी पेशेवर को जाने के लिए समय और प्रयास करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपके भेदी तेजी से और सही तरीके से भर देता है इसके अलावा, अनुभवी बॉडी बियरर्स आपको विशेष सलाह देंगे ताकि आप अपने भेदन की देखभाल कर सकें। यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं कि आपका भेदी सुरक्षित है:
  • सुनिश्चित करें कि एक छेद को ड्रिल करने के लिए एक सुई का उपयोग किया जाता है पेशेवर शरीर के छेदे इन सुइयों का उपयोग करते हैं क्योंकि वे स्वच्छ और नियंत्रित करने में आसान होते हैं, जो सीधे ड्रिलिंग, सही जगह और आसान उपचार की अनुमति देता है।
  • भेदी बंदूकें से बचें एक नाक पंच बंदूक का उपयोग शायद अधिक दर्द का कारण होगा इसके अलावा, इन बंदूकें आमतौर पर नाक के छेदों के लिए उपयोग नहीं की जाती हैं क्योंकि वे कम सटीक हो सकते हैं। इसके अलावा, क्योंकि भेदी बंदूकें कभी-कभी साफ करना कठिन हो सकती हैं, इसलिए वे आसानी से रक्त में आने वाले संक्रमणों को स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • हील ए नाक रिंग और लेयर लेयर इन इन्फेक्शन चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने हाथों को साफ हाथों से संभालो जब भी आप अपने भेदी को छूते या संभालते हैं, तो आपको एंटीबायोटिक साबुन के साथ अपना हाथ धोना चाहिए। आपके चेहरों पर तेल, साथ में आपके ताजे छिद्र नाक (पारदर्शी तरल पदार्थ, कभी कभी रक्त) से आने वाले स्राव और आपके हाथों की गंदगी संक्रमण का कारण बन सकती है।
  • हील ए नाक रिंग नामक छवि तथा इनके इन्फेक्शन की देखभाल करें चरण 3
    3
    छेद के अंदर बाली छोड़ दें चिकित्सा अवधि (आमतौर पर 6 से 8 सप्ताह) के दौरान जगह में कान की बाली छोड़ दो, जब तक कि वहाँ आकार, शैली या पहले arete की सामग्री के साथ एक समस्या है। यदि आप बाली को बदलना चाहते हैं, जबकि आपका भेदी चिकित्सा चरण में है, तो आपको अपने लिए यह करने के लिए शरीर के छेदक से संपर्क करना चाहिए।
  • हील ए नाक रिंग और लेयर लेयर इन इन्फेक्शंस चरण 4
    4
    अपने भेदी को नियमित रूप से साफ़ करें आप अपने नए भेदी के साथ सावधान रहना चाहिए सबसे पहले आपको किसी भी परत को हटाने के लिए कपास की बॉल या पानी के साथ एक swab का उपयोग करना चाहिए। हालांकि पहली बार में आप सोच सकते हैं कि जब शराब या पेरोक्साइड के साथ भेदी सफाई सभी बैक्टीरियल कोशिकाओं को मारने, इन उत्पादों को भी और अपनी नाक पर पाया विरोहक कोशिकाओं को मारने, तो उन मजबूत क्लीनर का उपयोग न करें. एक नया छेद साफ करने का एक सुरक्षित और आसान तरीका खारा समाधान का उपयोग करना है पानी में भंग पाई नमक एक सौम्य और प्रभावी खारा समाधान है। आप लवण समाधान में एक कपास की गेंद या स्वाब में विसर्जित कर सकते हैं या खारे का एक बड़ा कटोरा में अपनी नाक के छिद्र को भिगो सकते हैं। यदि आप अपने नाक के छेदने से भिगोते हैं, तो आपको इसे कम से कम एक दिन में 5 से 10 मिनट तक करना चाहिए। आप किसी भी अवशेष से छुटकारा पाने के लिए बाद में अपनी नाक कुल्ला कर सकते हैं। घर पर इस खारा समाधान को बनाने के लिए आपको आवश्यकता होगी:
  • 1/4 चम्मच गैर-आयोडाइज्ड समुद्री नमक (बिना आयोडीन)
  • गर्म डिस्टिल्ड वॉटर या बोतलबंद पानी का 1 कप (8 औंस)
  • हील ए नाक रिंग और लेयर लेयर इन इन्फेक्शन चरण 5
    5
    संक्रमण के लक्षणों के लिए देखो कुछ घाव और दर्द में छिद्र से संबंधित, देखना आसान हैं, जबकि अन्य अगोचर हो सकता है के लिए सामान्य आँख inexperto.Es शुरू में (कुछ खून बह रहा है, स्थानीय सूजन, कोमलता, चोट, खुजली और तरल पदार्थ का स्राव पीले करने के लिए सफेद अनुभव लसीका स्राव, पीस न हो) जो कि बाली पर पतली परत बनाते हैं सामान्य साइड इफेक्ट्स और संक्रमण के बीच के अंतर को जानने से आप संक्रमण का बेहतर इलाज कर सकते हैं। छिद्रण से संकेत मिलता है कि कुछ सबसे आम लक्षण संक्रमित हैं:
  • लगातार खुजली या लालिमा
  • दर्द और संवेदनशीलता
  • गर्मी सनसनी जलन
  • छेद से निकास द्रव (जैसे मवाद या रक्त)
  • खराब गंध
  • भाग 2
    संक्रमण का इलाज

    हील ए नाक रिंग और लेयर लेयर इन इन्फेक्शंस चरण 6
    1
    अपने लक्षणों की जांच करें एक संक्रमण और एलर्जी की प्रतिक्रिया के समान लक्षण हैं, इसलिए उनको भेद करने का सबसे अच्छा तरीका क्षेत्र का इलाज करना है जैसे कि यह संक्रमित होता है। भेदी एलर्जी की प्रतिक्रिया के चारों ओर एक निर्वात त्वचा और एक मुक्ति पीले रंग के तरल (जैसे कि धातु छोड़ने के लिए), जलन से एक संक्रमण से अलग है।
    • कुछ धातु एलर्जी की प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है, तो यह सबसे अच्छा है biocompatible होने के लिए शल्य स्टील, टाइटेनियम, प्लेटिनम, नाइओबियम, सोना (14K या अधिक), और निकल मुक्त मिश्र धातु से बना बालियां उपयोग करने के लिए। एलर्जी की प्रतिक्रिया के मामले में, शरीर के बेधारे को तुरंत बाली बदलनी चाहिए
  • हील ए नाक रिंग और लेयर लेयर इन इन्फेक्शन चरण 7

    Video: नाखून बता सकते हैं आपकी सेहत का हाल-नाखूनों के रंग से कैसे पता चलती है बीमारियां- नाखूनों के रोग

    2
    अपनी सफाई व्यवस्थाएं रखें साबुन और पानी या खारा समाधान के साथ लगातार अपने छेद को साफ करने से आपको बैक्टीरिया से छुटकारा मिल सकता है जिससे संक्रमण हो सकता है। नाक में एक छेद के संक्रमण इस तरह के विदेशी रोगाणुओं (जीवाणु और कवक), झुमके बहुत तंग या गरीब स्वच्छता के उपयोग के प्रवाह के रूप में कई कारकों के कारण हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से आपके भेदी को नियमित रूप से साफ रखें, जब तक कि वह पूरी तरह से ठीक नहीं होता है, आम तौर पर छेदने के 6 से 8 सप्ताह बाद



  • हील ए नाक रिंग और लेयर लेयर इन इन्फेक्शन चरण 8
    3
    कुछ घरेलू उपचारों की कोशिश करें अगर संक्रमित क्षेत्र इतनी बुरी नज़र नहीं आती है, तो डॉक्टर से मिलने से पहले आप खुद को घर पर इलाज कर सकते हैं। आप निम्नलिखित घरेलू उपचार का उपयोग कर सकते हैं:
  • गर्म लवण संपीड़ित: आप उन का उपयोग कर सकते हैं ताकि एक संक्रमित छिद्र तेजी से भर देता है क्योंकि यह छिद्रित क्षेत्र की ओर अधिक रक्त प्रवाह को उत्तेजित करता है
  • शीत संकोचन: यदि आपका कोई विशेष रूप से सूजन या दर्दनाक छिद्र होता है तो यह घर उपाय बहुत उपयोगी होता है। सूजन, सूजन या दर्द को कम करने के लिए ठंडा संपीड़न प्रभावी है। जब एक ठंडा संपीड़न का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके छेद में सीधे बर्फ को लागू न करें क्योंकि आप प्रभावित क्षेत्र के आसपास सेलुलर ऊतकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके बजाय, बर्फ को एक साफ कपड़े या तौलिया के टुकड़े में लपेटें और फिर कंप्रेस को लागू करें।
  • कैमोमाइल चाय बैग के साथ संकुचित करें: समुद्री नमक समाधान काम नहीं करते हैं तो कैमोमाइल चाय उपयोगी हो सकती है। बस गर्म पानी में कैमोमाइल चाय बैग सोखें और छिद्र क्षेत्र पर उन्हें लागू करें। कैमोमाइल चाय की थैलियों को 10 मिनट के लिए आराम दें और जब उन्हें हटा दिया जाता है, तो उन्हें चाय में फिर से भिगो दें।
  • एस्पिरिन पेस्ट: कांच के कटोरे में कुछ एस्पिरिन रखें (लगभग 4 गोलियां) थोड़ा पानी और एक पेस्ट फार्म दें। सोने से पहले हर रात संक्रमण पर मिश्रण को लागू करें और देखें कि आपके छेदन में कुछ ही दिनों में कैसा होता है। एस्पिरिन एक विरोधी भड़काऊ दवा है, जिसका अर्थ है कि यह जलन पैदा किए बिना संक्रमण का इलाज कर सकता है।
  • Video: एक कछुआ चमका सकता है आपकी किस्मत - जानिए कैसे

    हील ए नाक रिंग नामक इमेज और इन्फेक्शन्स ले लो इनरफेक्सेस चरण 9
    4
    मजबूत disinfectants का उपयोग करने से बचें नियमित रूप से सफाई में आपको मजबूत सफाई का उपयोग करने से बचना चाहिए और अधिक से अधिक कारण आपको ऐसा करना चाहिए जब आपके पास संक्रमित भेदी होती है आपको इस क्षेत्र में चाय के पेड़ के तेल, शराब, पोविडोन आयोडीन, हाइड्रोजन पेरोक्साइड और विकृत अल्कोहल जैसे मजबूत पदार्थों का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि वे निशान या गांठ के विकास को प्रोत्साहित करते हैं। अन्य जीवाणुरोधी मलहम, जैसे कि निओस्पोरिन मरहम, क्षेत्र में प्रवेश करने से हवा का प्रवाह रोक सकते हैं। इन मजबूत सफाई से प्रभावित क्षेत्र में और अधिक जलन और अधिक जलन हो सकती है। मजबूत क्लीनर भी कोशिकाओं को मारते हैं जो संक्रमण से लड़ते हैं।
  • Video: पेशाब में झाग या प्रोटीन आना एवं पेशाब में संक्रमण के लक्षण व उपचार Kidney information, treatment

    हील ए नाक रिंग और लेयर लेयर इन इन्फेक्शंस 10
    5
    चिकित्सा ध्यान ढूंढ़ें यदि संक्रमण दूर नहीं जाती है या कुछ दिनों के भीतर (अधिकतम एक सप्ताह) में सुधार नहीं होता है, तो आप अपने संक्रमित भेदी के लिए सबसे अच्छी बात यह कर सकते हैं कि डॉक्टर को अपनी समस्या के विवरण के बारे में बताएं। त्वचा विशेषज्ञ और सामान्य चिकित्सक आपका सबसे अच्छा विकल्प हैं हालांकि, यदि आप किसी चिकित्सक के कार्यालय या क्लिनिक में नहीं जा सकते, तो आपका सबसे अच्छा विकल्प ड्रिलिंग वाले व्यक्ति से बात करना है।
  • भाग 3
    अपने छेद को अच्छी स्थिति में रखें

    हील ए नाक रिंग और लेयर लेयर इन इन्फेक्शन चरण 11

    Video: अगर आपके अंगूठे में दर्द हैं तो ऐसे पाएं राहत | Thumb Pain In Hindi | Life Care

    1
    अपने भेदी को परेशान न करें, सावधान रहें ड्रेसिंग और अंडर्रेसिंग करते समय सावधान रहें अगर आपकी नई बाली अपने कपड़े में पकड़ी जाती है, जब आप इसे डालते हैं या इसे बंद करते हैं, यह बहुत दर्दनाक हो सकता है ड्रेसिंग के समय अपने आप को कुछ अतिरिक्त मिनट दें ताकि आप अपना समय ले सकें, सावधानी से आगे बढ़ सकें और अपने नाक की अंगूठी से अपने वस्त्रों में पकड़े न जाएं।
    • कुछ लोग भेदी के विपरीत दिशा में सोने की कोशिश करते हैं या गर्दन तकिया का इस्तेमाल करते हैं ताकि उस क्षेत्र में परेशान होने से बचने के लिए वे सोते हैं।
  • हील ए नाक रिंग और लेयर लेयर इन इन्फेक्शन चरण 12
    2
    छिद्रित क्षेत्र को सौंदर्य प्रसाधनों से मुक्त रखें हीलिंग चरण के दौरान अपने भेदी पर कोई लोशन, श्रृंगार या चेहरे की सफाई न करें। यदि ऐसा होता है, तो उत्पाद को ध्यान से गर्म नमक समाधान के साथ निकाल दें।
  • हील ए नाक रिंग और लेयर लेयर इन इन्फेक्शन चरण 13
    3
    अव्यवस्थित पानी के साथ संपर्क से बचें संक्रमण से बचने के लिए उपचार चरण के दौरान गर्म पानी से झीलों, पूल और बाथटब में आपकी नाक के छिद्र को बचाइए। अन्यथा, पानी के संपर्क में आने से छिद्र को रोकने के लिए आप एक पनरोक सीलिंग पट्टी का उपयोग कर सकते हैं। आप अपनी स्थानीय फार्मेसी में ये पट्टियाँ पा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप शॉवर में होते हैं, तो पानी के नीचे अपना नाक डाल दो। गर्म पानी में मदद मिलेगी "निकालना" आपकी नाक की बाली के बैक्टीरिया
    • सूजन को कम करने के लिए आपके सिर के साथ सो जाओ
    • एक बहुत ही केंद्रित मिश्रण का प्रयोग अच्छा नहीं है। एक बहुत अधिक केंद्रित खारा समाधान छिद्र को उत्तेजित कर सकता है
    • कभी मोटी क्रीम का प्रयोग न करें जो आपके भेदी में बाधा डाल सकता है
    • विटामिन ई तेल निशान और गांठ के लिए उत्कृष्ट है इसके अलावा, यह तेल त्वचा के माध्यम से अवशोषित हो जाता है
    • एक बड़ी, साफ टी शर्ट के साथ अपनी तकिया लपेटें और रात में इसे खत्म कर दें एक साफ शर्ट सोने के लिए चार साफ सतहों प्रदान करता है।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो आपको इसे 2 से 3 बार से कम दिन साफ ​​करना पड़ सकता है क्योंकि आप भेदी को परेशान कर सकते हैं।
    • कभी भी पेट्रोलियम-आधारित उत्पादों का उपयोग न करें, जैसे निओस्पोरिन ब्रांड उत्पाद इसके अलावा, छिद्र पर कभी शराब, पेरोक्साइड या शुद्ध आयोडीन का इस्तेमाल नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com