ekterya.com

यह तय करने के लिए कि आपके लिए भेदी सबसे अच्छी है

एक भेदी हो रही है दोनों रोमांचक और फायदेमंद हो सकता है हालांकि, अपने फैसले पर पछतावा न करने के लिए, आपके लिए सही विकल्प चुनना महत्वपूर्ण है और जिसके साथ आप सबसे आरामदायक महसूस करते हैं। उस बड़े निर्णय को कैसे करें, और सभी तरह के छेदों के लिए विशिष्ट टिप्स और पेशेवर और विपक्ष कैसे करें, इस पर विचार करने के लिए बुनियादी दिशानिर्देशों को जानें।

चरणों

विधि 1
मंथन बनाओ

छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सबसे अच्छा है चरण 1
1
भेदी की दृश्यता को ध्यान में रखें। चेहरे और कान छेद बहुत दिखाई देते हैं, जो स्कूल में समस्याएं पैदा कर सकते हैं या कुछ लोगों के लिए काम कर सकते हैं। यदि आप एक भेदी होने की सोच रहे हैं, तो सुनिश्चित कर लें कि आपको इसे स्कूल या काम पर नहीं लेना है।
  • यदि आप एक बनाने के लिए निर्धारित हैं, तो इस बीच में भेदी को कवर करने पर विचार करें। कभी-कभी, स्कूलों में छेदना एक छोटा पट्टी के साथ कवर होने की सुविधा होती है, जबकि यह ठीक होता है।
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 2
    2
    एक अस्थायी भेदी का प्रयोग करें। अस्थायी रिंगों को रखा जा सकता है, जहां आप अपने आप को छेड़ने पर विचार कर रहे हैं, जिससे आपको यह लगता है कि यह कैसे दिखता है।
  • यदि आपके पास कोई अस्थायी भेदी नहीं है, तो आप पीछे या एक छोटे से प्लास्टिक के गहने पर एक स्टीकर के साथ एक छोटा सा बिल का उपयोग कर सकते हैं और गैर-विषैले सफेद गोंद के साथ अपने चेहरे पर चिपका सकते हैं। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन आप अपने आप को विभिन्न कोणों से दर्पण में देख सकते हैं।
  • यदि आप चाहें तो सार्वजनिक रूप से बाहर जाएं अन्य लोगों की राय ढूंढें अलग-अलग रोशनी में पूरे दिन दर्पण में अपने आप को देखिए। अंत में, क्या आपको कभी भेड़ की जगह के बारे में संदेह था? यदि हां, तो आप इस चरण को फिर से कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 3
    3
    एक तस्वीर ले लो मोर्चे से और विभिन्न पक्षों से अपने आप को एक तस्वीर ले लो। देखो यह कैसा दिखता है यह देखने के लिए ऑनलाइन अपलोड करें कि आपके मित्र क्या सोचते हैं सुनिश्चित करें कि आप अपना चेहरा पूरी तरह से अच्छी रोशनी में दिखाएं।
  • तस्वीर को एक छवि संपादक में अपलोड करें। यह पेंट के रूप में सरल हो सकता है, फ़ोटोशॉप जैसे उन्नत संपादक या आप एक ऑनलाइन संपादक का उपयोग कर सकते हैं जैसे pixlr.com।
  • यदि आपको अस्थायी रूप से रखा जा सकता है तो भेदी का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक ब्लैक डॉट (या अंगूठी या स्लीपर की एक छवि) रखें एक कदम वापस ले लो और इसे देखो। स्थान को तब तक समायोजित करें जब तक आप यह नहीं जानते कि आप कहां चाहते हैं। अनुभव।
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 4
    4
    अपनी खामियों को ध्यान में रखें जैसा लगता है कि प्रतिगामी है, पीरिसिंग कुछ चीजों को विचलित या बढ़ाते हैं जो दोष लग सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक असमान या मोटा नाक आसानी से नाक में छेदने के साथ कवर किया जा सकता है क्या आप अपनी भौं के आकार को पसंद नहीं करते हैं? छेदा होंठ के साथ एक अंगूठी जोड़ने या अपने चेहरे के अन्य भागों पर ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 5
    5
    इसे तकिया के साथ देखें किसी भी जल्दबाजी में निर्णय न करें इसके बारे में सोचने के लिए कुछ हफ़्ते लें नकली छेदों पर प्रयास करते रहें और यह सुनिश्चित कर लें कि यह कैसा दिखता है। इस बारे में सोचें कि यह साफ रखने के लिए कितना काम करेगा सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में इसे चाहते हैं
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 6
    6
    एसोसिएशन ऑफ प्रोफेशनल पेरर्फेरस (एपीपी) द्वारा प्रमाणित अनुभवी पीयर के साथ परामर्श करें। आपके किसी भी प्रश्न के बारे में बात करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति और भेदी के बारे में चिंताएं पेशेवर एसोसिएशन ऑफ प्रोफेशनल पियर्सर्स के साथ एक प्रमाणित पियर्सर है, जिन्हें कम से कम 1-वर्षीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने और सुरक्षा पर अद्यतन रहने की आवश्यकता होती है रक्तजनित रोगजनकों के खिलाफ जब आप ड्रिल करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कोई पेशेवर ऐसा करता है
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 7
    7
    यदि आवश्यक हो तो अपने माता-पिता से बात करें शरीर के किसी भी हिस्से को छेदने से पहले आपको अपने माता-पिता की सहमति मिलनी पड़ सकती है। कुछ देशों में, यदि आप 16 साल का हो, तो आप बिना किसी सहमति के पियर्स कर सकते हैं, जबकि अन्य में आपको छेदने के लिए 18 वर्ष का होना चाहिए। कुछ देशों में, आपके माता-पिता की सहमति के साथ या बिना अपने आप को छिड़ने के लिए आपके पास कम से कम 14 साल होनी चाहिए।
  • Video: EPA 608 Review Lecture PART 2 - Technician Certification For Refrigerants (Multilingual Subtitles)

    विधि 2
    पियर्स अपने कान

    छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 8
    1
    लोब के बुनियादी छेद पर विचार करें कान की छेदना सबसे सामान्य प्रकार के भेदी हैं आप चर्च में और एक पंक रॉक कॉन्सर्ट में छेदा कान देखेंगे अधिकांश स्कूलों और कार्य केंद्रों में छेदना कान होते हैं, लेकिन वे केशविन्यास के साथ बहुत आसानी से कवर किया जा सकता है।
    • पेशेवरों: सुरुचिपूर्ण और सरल कान लोब का एक बुनियादी छेद एक अच्छा परिचय है। यदि आप कुछ और पागल चाहते हैं, तो आप कई बार लोब को पियर्स कर सकते हैं या दर्द के बाद कैलीबरों के साथ फैल सकते हैं।
    • विपक्ष: यदि आप सामान्य से थोड़ी अधिक चीज़ की तलाश कर रहे हों तो लोब पियर्सिंग सबसे रोमांचक विकल्प नहीं हैं। वैसे भी, यह एक अच्छी शुरुआत है
  • Video: Witness to War: Doctor Charlie Clements Interview

    छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 9
    2
    हेलिक्स उपास्थि में छेदने का विचार करें कान के ऊपरी भाग में उपास्थि अक्सर पक्का हो जाती है, और बहुमुखी और अपेक्षाकृत दर्द रहित होता है कान के इस क्षेत्र में एक उत्कृष्ट और आधुनिक भेदी विकल्प उपलब्ध है।
  • पेशेवरोंआप पतले उपास्थि के माध्यम से पियर्स करेंगे और प्रोपेलर पीरिसिंग अपेक्षाकृत सरल और साफ करने में आसान है। यह अन्य पियर्सिंग से कनेक्ट करने के लिए पर्याप्त बहुमुखी भी है, हालांकि यह लोब के पारंपरिक छेद से ऊपर है। आप प्रोपेलर या विरोधी हेलिक्स को ड्रिल कर सकते हैं, कान में थोड़ा कम
  • विपक्ष: यह भेदी आपके चेहरे पर थोड़ी अधिक हाइलाइट करती है, हालांकि कुछ हेयर स्टाइल के साथ इसे आसान करना है
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 10
    3
    कुछ चीज़ों को एक पेय भेदी के साथ बदलें पेय श्रवण नहर के सामने उपास्थि है जो आंशिक रूप से इसे एक छोटे झड़प की तरह कवर करता है। हालांकि यह थोड़ी मुश्किल भेदी है, यह एक बहुत बाहर खड़ा है और एक अद्वितीय भेदी विकल्प प्रदान करता है।
  • पेशेवरों: इस उन्नत भेदी भीड़ से बाहर खड़ा है एक स्लीपर या छोटी अंगूठी और पेय में अच्छा स्वाद एक महान शैली का बयान हो सकता है। यह थोड़ा दर्दनाक भी है, जो आपकी सहिष्णुता दिखाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।
  • विपक्ष: क्योंकि उपास्थि कान की चोटी से थोड़ा मोटा है, यह भेदी दर्द होता है। पेय में झुमके मोम को जमा करने के लिए भी अतिसंवेदनशील होते हैं, जिससे अक्सर सफाई की आवश्यकता होती है। सुनवाई एड्स का उपयोग करते समय यह भेदी भी थोड़ा असुविधाजनक हो सकती है, विशेष रूप से इन्टररायल वाले
  • पेय के ऊपर गुना के छेद को कहा जाता है "Daith", जो आम तौर पर थोड़ी आसान और कम दर्दनाक होता है जब वह छेदता है, लेकिन निगल भेदी के समान दिखता है। यदि आप भेदी के बाद दर्द और देखभाल के बारे में चिंतित हैं,
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 11
    4



    एक शंख भेदी पर विचार करें शंक पिंगिंग हेलिक्स और लोब के बीच में होते हैं, कान के पीछे के शिखर पर। यह एक और आम कान भेदी है
  • पेशेवरों: किसी भी कान की भेड़ की तरह, शंख शेल अपेक्षाकृत सुरक्षित है, ठीक करने के लिए जल्दी और आम तौर पर चेहरे या शरीर के छेदों की तुलना में देखभाल करने के लिए आसान है। यह बार-शैली के छेदों के साथ अच्छा लग रहा है
  • विपक्ष: यह उन छेदों में से एक है जो अधिकतर शैली का बयान करते हैं। यह निश्चित रूप से ध्यान दिया जाएगा।
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सबसे अच्छा है 12
    5
    अन्य कार्टिलेज पिर्सिंग पर विचार करें कान में बहुत से उपास्थि की परतें हैं, और टैटू की दुकानों में अधिकृत अनुभवी छेरों ने कुछ समय के दौरान उनमें से ज्यादातर को सफलतापूर्वक ड्रिल किया है।
  • यदि आप अपने कानों को बेधना चाहते हैं, तो एक अस्थायी अंगूठी प्राप्त करें जिससे आप अपने कान के विभिन्न भागों में अनुभव कर सकें। इसे दो दिनों तक छोड़ दें और देखें कि आप इसे कितना पसंद करते हैं, तो सलाह के लिए बेवकूफ से बात करें
  • विधि 3
    अपने आप को एक चेहरे का भेदी बनाओ

    छवि का शीर्षक क्या आप के लिए सबसे अच्छा छेड़छाड़ करना चरण 13
    1
    नथुने के एक छेद पर विचार करें संभवतः चेहरे के छेदने का सबसे आम प्रकार, कानों के अलावा, नथुने पर होता है यह एक शानदार चेहरे का भेदी है और अधिकतर समुदायों में तेजी से स्वीकार किया जाता है, और स्लीपरों और रिंग दोनों के साथ काम करता है
    • पेशेवरों: नाक के छेदों की तुलना में अधिक सामान्य होते हैं, जो उन्हें चेहरे की छेदों में एक अच्छा रास्ता बनाता है। वे अपेक्षाकृत तेजी से देखभाल करने और ठीक करने के लिए आसान होते हैं
    • विपक्ष: यह ज्यादातर नासिरि के छेद को छिपाने के लिए असंभव है, और जब आप इसे ठीक कर लेते हैं तो आप इसे कई महीनों तक नहीं ले पाएंगे। कॉर्क स्क्वायर स्लीपर स्लीपर भी निकालने में थोड़ा मुश्किल है।
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 14
    2
    पलटन के एक छेद पर विचार करें. सेप्टम केंद्रीय दीवार है जो नाक को अलग करता है, जो उपास्थि के नीचे है। विभिन्न कारणों के लिए विभाजन एक लोकप्रिय विकल्प है।
  • पेशेवरों: सेतु छेद बहुत बहुमुखी हैं और छिपाना आसान है। रिंग को ऊपर से, नाक में, उन्हें व्यावहारिक रूप से अदृश्य बनाने के लिए किया जा सकता है।
  • विपक्ष: पट्टी छेदने सही गहने के साथ बहुत सुंदर दिखते हैं, लेकिन वे गलत विकल्पों के साथ पोंछने की तरह बहुत कुछ देख सकते हैं। कभी-कभी यह एक दर्दनाक भेदी होती है जो आपके पटिका के संरचना और आकार के आधार पर होती है।
  • छवि का शीर्षक क्या आपके लिए सबसे अच्छा छेदना है
    3
    एक होंठ भेदी पर विचार करें आम तौर पर, होंठ निचले होंठ की रेखा के ठीक नीचे, बीच में, बायीं ओर या दाएं, या इनमें से कुछ संयोजन में ड्रिल किया जाता है। ऊपरी होंठ को कभी-कभी छेदना होता है, जिसे भेदी कहलाता है "ईसा की माता" एक तरफ और एक भेदी "मुनरो" दूसरे का चाहे अकेले हों या दोनों के संयोजन के साथ, होंठ छेदना आधुनिक और बहुत आम हैं
  • पेशेवरोंकई संयोजनों और होंठ के भेदन के रूपांतरों जिसका मतलब है कि आप एक साथ शुरू करने और अपने छेदन विकसित व्यवसाय के बढ़ने के कर सकते हैं,। यदि आप किसी भेदी के साथ समाप्त करना चाहते हैं "साँप काटने" या फेंग, आप एक भेड़ की कोशिश कर सकते हैं और देख सकते हैं कि आपने कैसे छोड़ा है, और फिर अधिक के लिए वापस आओ।
  • विपक्ष: कोई भी होंठ भेदी टूटी हुई दांतों और तामचीनी गिरावट सहित दांत संबंधी जोखिम का एक सा है। किसी भी चेहरे पर छेदने की तरह, होंठ छेदों को अनुभवी और सुरक्षित छेदों द्वारा किया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 16
    4
    अपने भौं को छेदने का विचार करें बहादुरी और शीतलता दिखाने के लिए भौश भेस को किया जाता था यह बहुत गुंडा और आधुनिक पसंद है
  • पेशेवरों: भौगोलिक छेद उनकी उपस्थिति में शक्तिशाली और प्रभावशाली हैं। दोनों सलाखों और छल्ले भौंह पर बहुत अच्छे लगते हैं।
  • विपक्षये छिपाने के लिए संभवतः सबसे कठिन छेद हैं और आम तौर पर वे उन्हें निकालने या पट्टी का इस्तेमाल करने के बिना छिपाए नहीं जा सकते। वे एक बार कम होने के कारण भी कम लोकप्रिय थे।
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सबसे अच्छा है चरण 17
    5
    एक जीभ भेदी पर विचार करें जीभ छेदना एक और अधिक उन्नत प्रकार का चेहरे का छेद है जिसके लिए कुछ लोग मूल्य तैयार करना चुनते हैं जब वे तैयार होते हैं। आम तौर पर यह एक भेदी नहीं है जो लोग पहले प्रदर्शन करते हैं, लेकिन वे विभिन्न कारणों से लोकप्रिय हैं।
  • पेशेवरों: कुछ लोगों के लिए, जीभ छेद दोनों शैली और यौन लाभ प्रदान करते हैं वे छिपाना भी आसान हैं
  • विपक्ष: जीभ छेदना आप प्राप्त कर सकते हैं सबसे खतरनाक और दर्दनाक चेहरे का छेदने में से एक हैं। एक पेशेवर द्वारा नहीं किया गया तो नाड़ी संबंधी क्षति और नसों का खतरा होता है। उन्होंने दंत समस्याओं का खतरा भी उठाया है
  • विधि 4
    पियर्स अपने शरीर के अन्य भागों

    छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सबसे अच्छा है चरण 18
    1
    अपने नाभि को छेड़ने पर विचार करें शरीर भेदी को छिपाने में सबसे सामान्य और आसान नाभि भेदी है I वे शायद महिलाओं में अधिक आम हैं और आमतौर पर बहुत पतले आंकड़े में बेहतर लगते हैं।
    • पेशेवरों: नाभि पियर्सिंग निश्चित रूप से सबसे आम और सामाजिक स्वीकार्य शरीर भेदी हैं।
    • विपक्ष: ये छेद आमतौर पर थोड़ा दर्दनाक होते हैं और उन्हें स्वस्थ रखने के लिए भेदी करने के बाद बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 1 9
    2
    अपने निपल्स को छेड़ने पर विचार करें माना जाता है कि, रोमन सैनिकों ने उनकी बहादुरी दिखाने के लिए अपने निपल्स को छिड़क दिया था। महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए, निपल भेदी एक सामान्य और सेक्सी शरीर भेदी होती है।
  • पेशेवरों: बहुत से लोग उत्तेजना और निपल भेदी का अतिरिक्त यौन लाभ पसंद करते हैं। वे छिपाने में आसान हैं और काफी आधुनिक हैं
  • विपक्ष: निपल्स बेहद संवेदनशील होते हैं और छेड़ने में काफी दर्द हो सकता है और अल्पावधि में चिढ़ आती है। लंबे समय में, छेदना दूध के उत्पादन को प्रभावित कर सकती है और स्तनपान कराने के लिए कुछ महिलाओं की क्षमता को प्रभावित कर सकती है।
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए श्रेष्ठ है चरण 20
    3
    सतही पियर्सिंग पर गौर करें कूल्हों, पीठ, नीप और कलाई को कुछ समय या किसी अन्य पर छेद दिया गया है। कोर्सेट शैली की छेद शरीर के बदलाव aficionados और लोग कुछ अलग की तलाश में लोकप्रिय हैं।
  • पेशेवरों: इन्हें प्राप्त करने में कठिनाई के कारण ये शरीर के छेदने के सबसे हड़ताली और शानदार प्रकार हैं। छेदने की डिजाइन त्वचा की सतह पर भी बनाई जा सकती है।
  • विपक्ष: ये छेद आमतौर पर काफी उन्नत होते हैं और अस्वीकृति के लिए प्रवण होते हैं। यदि आप गलत कदम बनाते हैं तो वे आसानी से त्वचा को फाड़ सकते हैं
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें कि कौन सा छेद आपके लिए श्रेष्ठ है चरण 21
    4
    अपने जननांगों को छेड़ने के बारे में सोचें कुछ उन्नत छेड़ने वाले प्रशंसकों के लिए, जननांग छेदना सबसे बड़ी उत्तेजना और सबसे उत्तेजक अनुभव है जो भेदी प्रदान करता है। दूसरों के लिए, यह एक डरावना संभावना है भेदी अतिरिक्त यौन उत्तेजना और जागरण की पेशकश कर सकते हैं, इसलिए आपको सबसे गुप्तांगों में संक्रमण, स्थायी तंत्रिका क्षति तथा संवेदना में कमी की एक जोखिम ले सकते हैं। अपने जननांगों को छेदने के लिए हमेशा एक अनुभवी और प्राधिकृत व्यापारी के साथ परामर्श करें
  • महिलाओं अक्सर एक ऊर्ध्वाधर भेदी clitoral हुड, बना रहे हैं, हालांकि एक क्षैतिज भेदी भी किया जा सकता है। जबकि वहाँ इस तरह के कांटा भेदी के रूप में जननांग छेदन के अन्य प्रकार,, भग, या भगशेफ ही के पीछे किनारे पर आयोजित कर रहे हैं, कई महिलाओं भगशेफ के भेदी के रूप में, शरीर रचना विज्ञान इन छेदन या के लिए आवश्यक नहीं है, वे काफी जोखिम लेते हैं
  • पुरुषों फ्रैंडुलम का निचला भाग आमतौर पर मूत्रमार्ग के माध्यम से छेदता है, या छेदने के लिए लिंग के सिर के माध्यम से छेद किया जाता है "प्रिंस अल्बर्ट"। ऐसे अन्य छेद भी हैं, जैसे छेदने वाले हफ़ाडा, जो अंडकोश में किया जाता है, या चमड़ी का छेद हालांकि, बेधनेवाला प्रत्येक व्यक्ति की शारीरिक रचना का आकलन करना होगा, क्योंकि कुछ कारक हैं, जैसे लिंग क्या है या नहीं खतना, क्या भेदी कर सकते हैं या नहीं किया जा सकता है में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने भेदन की दैनिक देखभाल करें निर्देशों का पालन करते हुए कि छेदक आपको संक्रमण को रोकने के लिए देता है यदि आप इसे ठीक से नहीं ख्याल रखते हैं, तो आप गंभीर रूप से संक्रमित हो सकते हैं या कम से कम, भेदी को खो सकते हैं।
    • अपने शरीर के एक हिस्से को तुरंत छेदने से पहले हमेशा पेशेवर पेशेवरों से परामर्श करें। जल्दबाजी के फैसले आम तौर पर उन लोगों के लिए होता है जिन्हें एक पछतावा होता है, विशेषकर जब यह कुछ छेदों या टैटू जैसा होता है
    • यदि इसे लंबे समय तक निकाल दिया जाता है, तो भेदी पूरी तरह से बंद हो सकती है।
    • कभी कोशिश न करें खुद को ड्रिल करें जब तक आप वास्तव में नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं और है पेशेवर लोगों को होना चाहिए जो आप को चोट पहुंचाना या संक्रमित होने या बीमार होने का जोखिम चलाने से बचने के लिए प्रेरित करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com