ekterya.com

कैसे डबल ठोड़ी से छुटकारा पाने के लिए

यदि आपके पास एक डबल ठोड़ी है, तो आप अपनी ठोड़ी के नीचे ढीली त्वचा या वसा के दूसरे क्षेत्र को देख सकते हैं। यह संभव है कि जब आप युवा थे और आपने वयस्कता जारी रखी है, या फिर आपने एक डबल ठोड़ी विकसित की है, क्योंकि आपने वजन बढ़ाया है, तब से आपको एक डबल ठोड़ी हुई है। सभी गलतियां नहीं हैं, क्योंकि आपने वजन अर्जित किया है, क्योंकि कुछ लोगों में आनुवंशिक रूप से दोहरी ठुड्डी होने की संभावना है। अपने आहार को संशोधित करके, चिकित्सा या उपचार से गुजरना, आप अपनी डबल ठोड़ी को समाप्त कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
मेकअप पहनें और ठोड़ी उठाएं

छवि का शीर्षक, एक डबल चिन चरण 1 समाप्त करें
1
अपनी ठोड़ी और चेहरे को साफ करें खरोंच से प्रारंभ करें - अपना चेहरा धो लें क्योंकि आप इसे नियमित रूप से करते हैं और फिर मॉइस्चराइज़र लागू होते हैं। उसके बाद, अपना मेकअप और ब्रश लें। इसके लिए, आपको निम्न का उपयोग करने की आवश्यकता होगी:
  • एक आधार जो आपके सामान्य आधार से अधिक गहरा होता है।
  • एक सनस्क्रीन यदि आपके पास एक माध्यम का रंग गहरा रंग है, तो एक सुनहरा टोन के साथ ब्रांसर का उपयोग करें और यदि आपके पास उचित रंग है, तो एक गुलाबी स्वर के साथ ब्रांसर का उपयोग करें।
  • एक लंबा मेकअप ब्रश
  • छवि का शीर्षक, एक डबल चिन चरण 2 समाप्त करें
    2
    आधार पर रैखिक रूप से लागू करें, जबड़े के साथ गर्दन के ठीक नीचे जबड़े के साथ एक छोटी सी राशि लागू करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें उस आधार का उपयोग न करें जो बहुत अंधेरा हो, परन्तु जो आपके सामान्य आधार से अधिक गहरा होता है। अंधेरा आधार आपकी ठोड़ी को चिह्नित करने के बजाय इसे छुपाने के लिए खत्म हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक, एक डबल चिन चरण 3 समाप्त करें
    3
    ब्रश के साथ अपने जबड़े के साथ ब्रॉन्सर को धब्बा। ब्रोंज़र की एक छोटी सी राशि का प्रयोग करें, अपने मेकअप ब्रश का इस्तेमाल ब्रांसर को अपने जबड़े के साथ नीचे की ओर बढ़ने के लिए करें। इसे मिक्स करें ताकि कोई स्पष्ट लाइन या निशान न हों और यह कि ब्रॉज़र आपकी त्वचा पर अच्छी तरह फैल जाती है।
  • एक बार जब आप अपने जबड़े के साथ ब्रांसर को सुखा लेते हैं, बाकी मेकअप के साथ जारी रखें एक चमकदार लिपस्टिक का उपयोग करने के बजाय आइलिनर लगाने से आपकी आंखों का लाभ उठाएं, क्योंकि यह आपकी ठोड़ी पर ध्यान आकर्षित करने से बचने के लिए होगा।
  • छवि का शीर्षक, एक डबल चिन चरण 4 को खत्म करना
    4

    Video: 7 सबसे प्रभावी अभ्यास एक डबल चिन से छुटकारा पाने के | Get Rid of DOUBLE CHIN & NECK FAT Permanently

    अपनी पीठ को सीधे रखें और आपकी ठोड़ी तस्वीरों में रखें। इससे आपके आसन में सुधार होगा और आपकी ठोड़ी की उपस्थिति कम हो जाएगी। तस्वीरों में अपने सिर को कम करने से बचें, क्योंकि यह आपके डबल ठोड़ी को उजागर करेगा। इसके बजाय, अपनी ठोड़ी को खींच दें और अपनी गर्दन और जबड़े के विस्तार के लिए इसे झुकाएं।
  • छवि का शीर्षक, एक डबल चिन कदम 5 को हटा दें
    5
    कम कोण से तस्वीरें लेने से बचें कम कोण से ली गई तस्वीरें आपकी ठोड़ी को उजागर कर सकती हैं और ज्यादातर लोगों के लिए चापलूसी नहीं कर रही हैं इसके बजाय, तस्वीरें ले लें जो आपके प्रोफ़ाइल का अनुमान लगाते हैं, या आपके चेहरे के एक तरफ। जब कोई व्यक्ति एक स्क्वायर इमेज ले रहा है, तो अपने सिर को और एक तरफ, कैमरा की तरफ या आँखों की तरफ बारी करें। और, ज़ाहिर है, मुस्कान के लिए मत भूलना
  • विधि 2
    व्यायाम और आहार

    छवि का शीर्षक, एक डबल चिन चरण 6 समाप्त करें
    1
    चिन व्यायाम की कोशिश करो मत भूलो कि आपके शरीर के एक हिस्से में ही वसा जलाने संभव नहीं है। वास्तव में, पूर्ण शरीर व्यायाम आपके शरीर के सभी क्षेत्रों में वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका है, जिसमें आपकी गर्दन और ठोड़ी भी शामिल है। उसने कहा, अपनी ठोड़ी के लिए व्यायाम करना आपके जबड़े, गर्दन और गले की मांसपेशियों को फैल सकता है, यह आपके आसन के साथ भी मदद करता है।
    • ठोड़ी फैला हुआ है सीधे अपनी रीढ़ की हड्डी के साथ बैठो या बैठें छत की ओर अपना सिर झुकाएं जब आप छत की ओर देखते हैं तो अपने होंठ निचोड़ें। बस अपने होंठ का उपयोग करें और अपने चेहरे की अन्य मांसपेशियों को आराम करो अपने होंठ लपेटें जब तक आप पांच में गिना न जाए और फिर उन्हें छोड़ दें। व्यायाम को पांच से दस बार दोहराएं। यह आपकी गर्दन में मांसपेशियों को मजबूत करने और टोन करने के लिए अविश्वसनीय रूप से प्रभावी हो सकता है
    • अपनी गर्दन बारी यह कवायद आपके कंधों और गर्दन में जमा होने वाले तनाव को छोड़ने के लिए बहुत अच्छा है। सीधे अपनी रीढ़ की हड्डी के साथ बैठो या बैठें श्वास और दाहिनी ओर अपने सिर को बारी। अपनी ठोड़ी को अपने कंधे को स्पर्श करने दें सही को देखो श्वास छोड़ो और अपने सिर को अपनी छाती में खींचो। अपनी रीढ़ की हड्डी सीधे और अपने कंधे वर्ग को सामने रखें श्वास और अपने सिर को बढ़ाएं ताकि यह आपके बाएं कंधे को छू दे। बाईं ओर देखो हर तरफ पांच से दस बार दोहराएं।
  • छवि का शीर्षक, एक डबल चिन कदम 7 हटाएं



    2
    अपने आप को एक साप्ताहिक अभ्यास कार्यक्रम में प्रतिबद्ध करें आपकी गर्दन और ठोड़ी के आसपास वसा को कम करने के लिए आपको अपने शरीर के सभी क्षेत्रों में अपना वजन कम करना चाहिए। अधिकांश अभ्यास योजनाएं 30 मिनट की एरोबिक गतिविधि की सिफारिश करती हैं एक हफ्ते में पांच दिन या प्रति सप्ताह 150 मिनट के लिए एक मध्यम गति से। आपकी वर्तमान शारीरिक स्थिति के आधार पर, आप हर दो दिन में हल्का व्यायाम हर दिन या अधिक तीव्र व्यायाम करना चाह सकते हैं। अपनी व्यायाम की अवधि को पार करने के बजाय, एक व्यायाम योजना पर ध्यान केंद्रित करें और अपने शरीर की आवश्यकताओं के लिए वास्तविक और विशिष्ट है।
  • एक व्यायाम कार्यक्रम बनाएँ ताकि आप हर दिन एक ही समय में व्यायाम कर सकें। यह रोज सुबह व्यायामशाला जाने से पहले, दोपहर के भोजन के दौरान हर दूसरे दिन या हर रात सो जाने से कुछ घंटे पहले हो सकता है अपने साप्ताहिक कार्यक्रम की जांच करें और व्यायाम करें - इस तरह से, यह आपके दिन का हिस्सा बन जाएगा और आप इसे याद नहीं करेंगे या इसे भूल नहीं लेंगे।
  • ठंड की मांसपेशियों को खींचने या तनाव को रोकने के लिए हमेशा प्रत्येक सत्र को हल्का हृदय व्यायाम के साथ शुरू करें पांच से दस मिनट के लिए चलते रहें या एक छलांग रस्सी का उपयोग करें और पांच मिनट के लिए कूद
  • धीरे-धीरे शुरू करो और धीरे-धीरे व्यायाम करने के लिए तीव्रता और समय बढ़ाएं, खासकर यदि आप अपना वजन और आकार से बाहर हैं यदि आप एक बड़े व्यक्ति हैं और अपने दिल को शारीरिक गतिविधि के लिए पर्याप्त स्वस्थ है तो अपने चिकित्सक से देखें
  • छवि का शीर्षक, एक डबल चिन चरण 8 को समाप्त करें
    3
    स्वस्थ आहार का पालन करें बहुत से लोग एक अस्वास्थ्यकर भोजन खाने से वजन बढ़ाने के कारण ज्वेल विकसित करते हैं अपने कैलोरी सेवन को संशोधित करें ताकि आप अनुशंसित या कम कैलोरी का सेवन न करें। अधिकांश पोषण विशेषज्ञ सुझाते हैं कि यदि आप अपना वजन कम करने का इरादा रखते हैं, तो आप प्रति दिन 1800 और 2000 कैलोरी के बीच एक आहार में रहना चाहिए। निर्धारित करें कि आपके कैलोरी का सेवन प्रति दिन है और आहार बनाए रखने का प्रयास करें जो आपको व्यायाम करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा प्रदान करता है कभी प्रतिदिन 1200 से कम कैलोरी का उपभोग नहीं करते
  • अधिक सब्जियां, स्वस्थ वसा और कम वसा प्रोटीन खाएं प्रोटीन के स्रोत, कम वसा वाले स्रोत और कम कार्बयुक्त सब्जियों को शामिल करने के लिए अपने भोजन को अनुकूलित करें आपके कार्बोहाइड्रेट का सेवन प्रति दिन 20 से 50 ग्राम की अनुशंसित सीमा के भीतर रहना चाहिए।
  • कार्बोहाइड्रेट, शर्करा और पशु वसा की खपत कम कर देता है। कार्बोहाइड्रेट और शर्करा में उच्च खाद्य पदार्थ आपके शरीर को इंसुलिन छिपाने का कारण बनता है, एक हार्मोन जो आपके शरीर में वसा भंडार करता है। जब आपका इंसुलिन का स्तर गिरता है, तो आपका शरीर वसा जलाने शुरू कर सकता है। यह आपके गुर्दे को अतिरिक्त सोडियम और पानी को खत्म करने में भी मदद करता है, जो द्रव प्रतिधारण के कारण किसी भी वजन को कम करने में मदद करता है।
  • स्टार्च और कार्बोहाइड्रेट में उच्च खाद्य पदार्थों से बचें, जैसे आलू के चिप्स, फ्रेंच फ्राइज़ और सफेद ब्रेड आपको शक्कर में उच्च खाद्य पदार्थ खाने से भी बचना चाहिए, जैसे शीतल पेय, मिठाई, केक और अन्य प्रकार के जंक फूड
  • छवि का शीर्षक, एक डबल चिन कदम 9 को हटा दें
    4
    सात दिवसीय भोजन योजना बनाएं इस योजना में तीन मुख्य पाठ्यक्रम (नाश्ते, दोपहर का भोजन और रात का भोजन), दिन के एक ही समय के लिए निर्धारित किया जाना चाहिए, साथ ही दो छोटे नाश्ते (नाश्ते और दोपहर का भोजन और दोपहर और रात के खाने के बीच) । यह सुनिश्चित करेगा कि आप सात दिनों के दौरान लगातार अनुसूची में खाएं और भोजन छोड़ने या छोड़ने से आपको रोका जा सकेगा। यदि आप हर दिन कम कैलोरी खाती हैं और व्यायाम के साथ संयोजन करते हैं, तो आप स्वस्थ तरीके से वजन कम कर सकते हैं।
  • अपनी भोजन योजना के आधार पर खरीदारी की सूची बनाएं और रविवार को सप्ताह के लिए खरीदारी करें। सप्ताह के अपने भोजन को बनाने के लिए सभी जरूरी अवयवों के साथ अपने रेफ्रिजरेटर को लाओ, ताकि आप प्रत्येक भोजन जल्दी और आसानी से तैयार कर सकें।
  • अपने कैलोरी को ट्रैक करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप केवल उसी दिन कैलोरी की मात्रा का उपभोग करते हैं, जैसे MyFitnessPal के ऐप का उपयोग करने का प्रयास करें
  • छवि का शीर्षक एक डबल चिन कदम 10 को हटा दें
    5
    शक्कर पेय के बजाय पानी पीयें पानी आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को स्वस्थ रहने में मदद करेगा, आपकी त्वचा को बहुत अच्छी लगती है और आप अपने दैनिक व्यायाम के दौरान हाइड्रेटेड बनाए रख सकते हैं।
  • नींबू या चूने के स्लाइस, या शून्य कैलोरी पेयों के साथ स्वाद युक्त पानी के लिए सब्जेक्ट्री शक्कर पेय, जैसे कि सोडा और एनर्जी ड्रिंक्स।
  • चीनी मुक्त हरी चाय मीठा पेय के लिए एक और अच्छा विकल्प है। हरी चाय में एंटीऑक्सिडेंट की एक बड़ी मात्रा होती है - इसका मतलब यह है कि यह आपके शरीर को मुक्त कणों से लड़ने में मदद करता है, जिससे मनुष्य में बुढ़ापे के लक्षणों में सुधार होता है।
  • विधि 3
    उपचार और चिकित्सा प्रक्रियाओं का उपयोग करें

    छवि का शीर्षक, एक डबल चिन चरण 11 को समाप्त करें
    1
    लेजर लिपोसक्शन के बारे में एक प्लास्टिक सर्जन से परामर्श करें। इस प्रकार की लिपोसक्शन को स्लिम लाइपो, स्मार्ट लाइपो और कूल लिपो भी कहा जाता है। यह लेजर की गर्मी का उपयोग करता है ताकि मोटी तरल बन जाए, जैसे गर्दन में वसा। चूंकि लेजर फाइबर छोटा है, वसा हटाने के लिए आपकी त्वचा के नीचे 2.5 मिमी ट्यूब डाली जाती हैं। लेजर की गर्मी भी ठोड़ी की त्वचा को अनुबंध और कसने का कारण बन सकती है।
    • लेजर liposuction गर्दन वसा के उन्मूलन की तुलना में कम आक्रामक है और वसूली समय कम है किसी भी प्रकार के लिपोसक्शन से गुजरने से पहले हमेशा एक प्रमाणित प्लास्टिक सर्जन से परामर्श करें। एक डबल ठोड़ी के लिए लेजर लिपोसक्शन लगभग 7,500 डॉलर खर्च कर सकता है
  • छवि का शीर्षक, एक डबल चिन चरण 12 समाप्त करें
    2
    अपने प्लास्टिक सर्जन से एक गर्दन लिफ्ट के बारे में पूछें। यदि आपकी गर्दन की त्वचा ढीली या ढीली है और आपके पास वसा की पट्टी है जो दिखाई दे रही है, तो आप गर्दन के खंड पर विचार कर सकते हैं। एक गर्दन की लिफ्ट के दौरान, एक प्रमाणित प्लास्टिक सर्जन ने ठोड़ी और फर्मों के चारों ओर मोटे तौर पर गर्दन में किसी ढीले मांसपेशियों को हटा दिया। यह कान के पीछे सग्गिंग त्वचा को भी हटा देता है - हालांकि, गर्दन फैलाने के लिए महंगी प्रक्रियाएं हैं और इसकी लागत 5,000 डॉलर से 10,000 डॉलर तक हो सकती है।
  • लिपोसक्शन या गर्दन लिफ्ट होने के बाद आपको अपनी गर्दन के चारों ओर चोट लग सकता है। एक सप्ताह के लिए आपको एक कॉम्प्रेशन बैंड के साथ अपनी ठोड़ी, गर्दन और सिर को कवर करने की आवश्यकता होगी। वसूली लगभग 10 दिनों के लिए दो सप्ताह ले, साथ ही साथ घावों के लिए गायब हो जाएंगे।
  • Video: 7 सबसे प्रभावी अभ्यास एक दोहरी ठुड्डी से छुटकारा पाने के

    छवि का शीर्षक, एक डबल चिन चरण 13 को समाप्त करें
    3
    अपने चिकित्सक से पूछिए, कि एक इंजेक्शन, जो कि गर्दन में वसा को दूर करने में मदद करता है। अप्रैल 2015 में, फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने गर्दन वसा को खत्म करने में मदद करने के लिए क्यूबेला नामक एक वसा घटाने के इंजेक्शन को मंजूरी दी। इंजेक्शन में एक सक्रिय घटक होता है जिसे डीओओक्साइकॉलिक एसिड कहा जाता है, जो सर्जरी या लिपोसक्शन जैसे आक्रामक प्रक्रियाओं का उपयोग किए बिना वसा को घुलित करता है।
  • उपचार के दौरान, क्यूबेला युक्त कई छोटे सुइयों को आपकी गर्दन के क्षेत्र में इंजेक्शन दिया जाएगा। आपको 20 से 20 मिनट की अवधि के लिए इलाज सत्र दो से छह महीनों तक करना होगा। क्वबेला के दुष्प्रभावों में गर्दन के क्षेत्र में पसीना, सूजन और हल्के दर्द शामिल हैं। अधिकांश लक्षण 48 से 72 घंटों के भीतर गायब हो जाएंगे।
  • इंजेक्शन एक प्लास्टिक सर्जन या प्रक्रिया में विशेष डॉक्टर द्वारा ठीक से लागू किया जाना चाहिए। Kybella की कीमत अभी भी अज्ञात है, लेकिन यह liposuction या गर्दन खंड से ज्यादा सस्ती हो सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com