ekterya.com

फोटो सत्र के लिए मेकअप कैसे करें

जब आप फोटो शूट के लिए तैयार करते हैं, तो आपको कुछ तत्वों को ध्यान में रखना चाहिए यद्यपि आपका सामान्य मेकअप आपके रोजमर्रा की जिंदगी में उत्कृष्ट लग सकता है, यह फ़ोटो में अच्छा नहीं लग सकता है। आप अधिक प्रभावशाली टन का उपयोग करना चाहते हैं, विशेषकर ब्लश में आप आंखों पर थोड़ा और अधिक गहन मेकअप का प्रयोग करना चाहते हैं, साथ ही साथ कॉस्मेटिक पर्सलर पर भी। थोड़ा समय और समर्पण के साथ, आप फ़ोटो के लिए एक संपूर्ण छवि के साथ समाप्त हो जाएंगे।

चरणों

भाग 1
मौलिक आधार के साथ शुरू करें

1
प्रीबेस के साथ शुरू करें आप एक पूर्व आधार के साथ शुरू करना चाहते हैं यह श्रृंगार और ठीक लाइनों की उपस्थिति कम हो जाती है। अपनी उंगलियों के साथ चेहरे पर प्रीबेस की एक परत लागू करें सुनिश्चित करें कि आप अपनी नाक के नीचे, अपनी आंखों के नीचे, अपने माथे और गाल को मिलें।
  • Video: Shaala Siddhi शाला सिद्धि पर क्या-क्या सुचनाएं भरनी है और कैसे?

    2
    मैट रंग का आधार का उपयोग करें। जब आप फोटो शूट के आधार पर आवेदन करते हैं, तो आप मैट रंग के आधार का उपयोग करना चाहते हैं। मैट रंग श्रृंगार, प्रकाश सत्र को प्रदर्शित नहीं करता है, जिससे यह तस्वीर सत्रों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। शुरू करने के लिए, आपके गाल, ठोड़ी, नाक का पुल और अपने माथे पर कुछ आधार डाल करने के लिए उंगलियों का उपयोग करें
  • अपने चेहरे पर श्रृंगार को एकीकृत करने के लिए मेकअप ब्रश का उपयोग करें जब आप अपने चेहरे पर ब्रश ब्रश करते हैं तो बड़े परिपत्र आंदोलनों का उपयोग करें
  • सुनिश्चित करें कि आधार आपकी त्वचा में एकीकृत हो और चिकनी रहता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कई बार आपके चेहरे पर मेकअप ब्रश पास करें। सुनिश्चित करें कि आप अपनी गर्दन पर ऐसा करते हैं, इसलिए आपके चेहरे और गर्दन के बीच कोई तेज विपरीत नहीं है जबड़े पर आधार डाल करने के लिए मत भूलना
  • 3

    Video: मेहंदी का रंग गहरा करने के टिप्स How to Darken Mehndi - Beauty Tips in Hindi By Sonia Goyal #119

    यदि फोटो शूट बाहर किया जा रहा हो तो अधिक संयम के साथ आधार को लागू करें यदि आप एक बाहरी फोटो सत्र ले जा रहे हैं, तो आपको उस आधार का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी। प्राकृतिक रोशनी मेकअप अधिक खड़ा कर सकती है और यदि आप बहुत अधिक नींव डालते हैं तो आपको अतिभारित किया जाएगा। यदि आप एक बाहरी फोटो सत्र लेने जा रहे हैं, तो उन इलाके में आधार को लागू करें जहां आपकी त्वचा एक समान नहीं है और फीका नहीं है।
  • 4
    अपनी आंखों, माथे, ठोड़ी और अपनी नाक के पुल पर कॉस्मेटिक पर्सलर का उपयोग करें एक बार आधार तय हो जाने के बाद, आपको थोड़ा कॉस्मेटिक पेंसिलर को लागू करना होगा यह आपको अंधेरे घेरे की उपस्थिति को खत्म करने में मदद कर सकता है और आपके चेहरे पर स्लिमिंग प्रभाव पैदा करने वाले कुछ क्षेत्रों को भी उजागर कर सकता है।
  • ब्रश का प्रयोग करें जो कॉस्मेटिक पर्सलर के साथ आता है। अपनी आँखों के नीचे कुछ कॉस्मेटिक पर्सलर रखो अपनी नाक के पुल से कॉस्मेटिक पर्सलर के साथ एक रेखा खींचना उसके बाद, अपनी ठोड़ी और माथे पर थोड़ा जोड़ें। अपने होंठों के ऊपर कॉस्मेटिक पर्सलर पहनना भी एक अच्छा विचार है
  • एक श्रृंगार स्पंज का इस्तेमाल धीरे-धीरे अपने चेहरे पर कॉस्मेटिक पर्सलर को डालें। इसे धीरे से करो और इसे जब तक कॉस्मेटिक पर्सलर को अपने मेकअप के बाकी हिस्सों में एकीकृत नहीं किया जाता है तब तक रखें।
  • 5
    कॉस्मेटिक पर्सलर पर कुछ पाउडर डालें फोटो सत्र के लिए, पाउडर आपके चेहरे पर थोड़ी अधिक चमक दे सकते हैं वे आपके श्रृंगार को ठीक कर सकते हैं और आपको सत्र में चलने से रोक सकते हैं। बड़े, शराबी मेकअप ब्रश का उपयोग करें, और उन क्षेत्रों पर थोड़ी धूल डाल दी जहां आपने कॉस्मेटिक पर्सलर को लागू किया था।
  • 6
    अपना चेहरा परिष्कृत करें यहां तक ​​कि अगर आप आमतौर पर ऐसा नहीं करते हैं, तो फोटो शूट के लिए अपना चेहरा छूने से आपके चेहरे को पतला और अधिक परिभाषित करने में मदद मिल सकती है अपने चेहरे को रूपरेखा करने और वहां से मेकअप को एकीकृत करने के लिए एक काले रंग का पट्टी आधार का उपयोग करें।
  • अपने सौ से हेयरलाइन तक का आधार पास करें अपने चेहरे को अपने चेहरे पर रखकर और धँसा भाग ढूंढकर अपनी गाल खोजें। वहाँ एक आधार रेखा ड्रा आपको अपनी नाक के पुल के दोनों तरफ दो आधार रेखाएं भी खींचना चाहिए। यह आपके जबड़े पर भी करें और फिर इसे अपनी ठोड़ी पर रखें अपना चेहरा बनाने के लिए स्पंज का उपयोग करें
  • आंखों के नीचे हल्का पाउडर का आधार रखें, अपनी ठोड़ी और अपने माथे के केंद्र में। इसके बाद, प्रकाश और काले मेकअप को एकीकृत करने के लिए शराबी ब्रश का उपयोग करें ब्रश को अपने गाल और जबड़े की तरफ खींचें, ब्रश के साथ आपके चेहरे के प्रोफाइल के आस-पास।
  • 7
    सनस्क्रीन की एक हल्की परत के साथ अपना चेहरा फ़्रेम करें फोटो सत्रों के लिए बहुत अधिक सनस्क्रीन का उपयोग करना आवश्यक नहीं है, लेकिन एक लाइट लेयर पहनना एक अच्छा विचार है यह आपके चेहरे को थोड़ा सा रूपरेखा कर सकता है और आपकी विशेषताओं को उजागर करने में मदद कर सकता है। थोड़ा तन लें और अपने चेहरे को आकार देने के लिए शराबी ब्रश का उपयोग करें। ब्रश के साथ अपने चेहरे के चारों ओर एक चक्र बनाएं, अपने जबड़े और माथे के साथ ब्रॉन्सर लगाने पर।
  • 8
    सामान्य से अधिक हल्का रंग का हल्का उपयोग करें आम तौर पर, फोटो में मेकअप दो हल्की रंगों से आता है इसलिए, यह एक अच्छा विचार है कि थोड़ा और विशद रंग का लाल रंग चुनना ताकि आपके गाल गुलाबी और स्वस्थ दिखें। एक गुलाबी लाल चुनें और अपने गाल पर डाल करने के लिए शराबी ब्रश का उपयोग करें।
  • इसे शेकबोन पर डालना शुरू करें जब आप इसे डालते हैं, ब्रश को एक तरफ से दूसरी ओर ले जाएँ
  • इसे डालने के बाद, एक चिकनी परिपत्र रेखा के साथ अपने ब्लश को एकीकृत करने के लिए परिपत्र आंदोलनों का उपयोग करें।
  • भाग 2
    अपनी आँखें और भौहें बनाएं

    1
    अपने आइब्रो भरें भौहें तस्वीरों में थोड़ा स्पष्ट हो सकती हैं, इसलिए एक फोटो सत्र से पहले उन्हें भरना एक अच्छा विचार है। आपको एक रंग के भौं ब्रश की आवश्यकता होगी जो आपके बालों के प्राकृतिक रंग से मेल खाती है।
    • ब्रश लें और भौं के अंत में शुरू करें। आगे बढ़ो, ब्रश के साथ लघु और सीधे स्ट्रोक बना।
    • रिक्त स्थान भरें ताकि आपके भौंकने फुलर और अधिक स्पष्ट दिखते हों। जब तक आप अपने भौहें के अंत तक नहीं पहुंच जाते तब तक जारी रखें।
  • 2



    आधार के रूप में अपनी पलकें पर एक प्रकाशक रखो आप अपनी आँखों को उज्ज्वल दिखना चाहेंगे और फ़ोटो में परिभाषित करेंगे। अपनी पलकों पर एक रोशनी डालने से आपको सनस्क्रीन होने से बचने में मदद मिल सकती है। एक छाया स्वर चुनें जो आपकी त्वचा के प्राकृतिक रंग से मेल खाता है। दोनों पलकों पर छाया रखने के लिए एक बड़े ब्रश का उपयोग करें अपनी सभी पलकें, साथ ही साथ अपनी भौंह की हड्डी को कवर करने के लिए दोनों ओर से इसे स्थानांतरित करें।
  • फोटो अप मेकअप फॉर फॉर फोटो चरण 11
    3
    चमकदार या चमकदार छाया का उपयोग न करें आधार की तरह, कुछ उज्ज्वल या चमक कैमरे पर अच्छा नहीं लगेगा। ठोस रंगों के लिए छड़ी मैट रंग के रंग बेहतर काम करते हैं
  • 4
    पलक की चक्की में आपकी त्वचा की तुलना में थोड़ी गहरा रंग छायांकन करें। आप अपनी आंखों को परिभाषित करने के लिए चाहते हैं इस आशय को बनाने के लिए, आप अपनी आँखों को चित्रित करने के लिए आपकी त्वचा की तुलना में छाया की छाया को थोड़ी गहराई से लागू करना चाहेंगे। आप पलक की कगार पर और आँख के कोने पर छाया का रंग लगाने के लिए कोणीय ब्रश का उपयोग करेंगे।
  • अपनी आंख के बाहरी कोने की रूपरेखा के लिए कोणीय ब्रश का उपयोग करें। फिर, कोणीय ब्रश को अपने गुना से गुजारें।
  • एक शराबी ब्रश ले लो और परिपत्र आंदोलनों के साथ अपने पलक पर यह सब चला। यह आपकी आंख के कोने के मेकअप को और अपनी आंखों के बाकी हिस्सों से जोड़ देगा।
  • 5
    निचले lashes की रेखा के लिए एक गहरा छाया का प्रयोग करें। अपनी आंखों को अधिक चित्रित और परिभाषित करने के लिए, एक गहरे रंग के रंग ले लें अपने कोणीय ब्रश पर थोड़ा लागू करें। छाया के इस रंग के साथ अपने निचले lashes की रेखा के ठीक नीचे एक छोटी सी रेखा खींचना फिर, एक ही रंग ले लो जो आप अपनी पलक की कड़ी में इस्तेमाल करते थे। इसे निचले लाश लाइन में उपयोग किए गए मेकअप के तहत लागू करें जब तक कि यह आपके चेहरे में एकीकृत नहीं हो जाता। यह पंक्ति अप्राकृतिक को देखने से रोकेगी
  • 6
    उसी हाइलाइटर को लागू करें जिसे आपने अपनी गालों पर अपनी आंखों के आंतरिक कोनों में इस्तेमाल किया था। एक बार जब आप अपनी आंखों के मुख्य भागों के साथ समाप्त कर लेंगे, तो आप अपने आंतरिक कोनों को उजागर करना चाहेंगे। यह तुम्हारी आंखों को अपने चेहरे पर डूबने से रोक सकता है आप उसी प्रकाशक का उपयोग करना चाहेंगे जो आपने पहले अपनी गाल में इस्तेमाल किया था, क्योंकि यह आपके चेहरे के बाकी हिस्सों के साथ गठजोड़ करेगा
  • अपनी उंगलियों का उपयोग आंखों के अंदरूनी कोनों पर थोड़ा प्रकाश डालना।
  • मेकअप ब्रश लें और इसे अपनी आंखों के कोनों के माध्यम से चलाएं। यह आपके चेहरे पर आपके श्रृंगार को एकीकृत करना चाहिए
  • 7
    आईलिनर पर रखो फ़ोटो के लिए आलिलिनर महत्वपूर्ण है अपनी आँखों को आकार दें ताकि वे परिभाषित और प्रसिद्ध हो सकें। आप एक पतली ब्रश का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कोणीय ब्रश, अपनी आंखों के ऊपर की रेखा के ऊपर एक रेखा खींचने के लिए। जब आप अपने लेश की रेखा के साथ पतली रेखा खींचते हैं तो अपने ब्रश के बहुत करीब ब्रश रखें।
  • आम तौर पर, काली आइलिनर ब्राउन ब्राउन से अधिक की सिफारिश की जाती है। ब्लैक कैमरे में बेहतर दिखता है।
  • 8
    काजल पर रखो एक बार जब आप आलिलिनर के साथ समाप्त हो जाते हैं, तो मस्करा पर डाल दो। शुरू करने के लिए, एक बरौनी कर्ल ले लो अपने आंखों को हँसते हुए उन्हें थोड़ी चाप दे। इससे उन्हें फोटो में बेहतर दिखाई देगा। फिर, मस्करा ले लो और इसे बार-बार पर डाल दिया।
  • काजल को अपने पलकों के माध्यम से धीरे-धीरे पास करें और उन्हें एक छोटा सा कमान बनाने और उन्हें अलग करें।
  • यदि आपके lashes पर लम्प्स का निर्माण होता है, तो आप ब्रश को स्थानांतरित कर सकते हैं। ब्रश की नोक के साथ lashes को अलग करने का प्रयास करें।
  • भाग 3
    अंतिम छूएं रखें

    1
    आपको पसंद के रंग की लिपस्टिक चुनें लिपस्टिक के लिए, फ़ोटो में अधिक उज्ज्वल रंग बेहतर दिखते हैं। हालांकि, आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले रंग को चुनना बेहतर है आप तस्वीरों में आकर्षक और आरामदायक देखना चाहते हैं और आपकी वरीयता के लिपस्टिक आपको आत्मविश्वास की भावना को मजबूत करने में सहायता कर सकते हैं।
    • अन्य प्रकार के मेकअप के साथ, मैट लिपस्टिक सबसे अच्छा काम करते हैं
    • अपने होठों पर लिपस्टिक के अंतिम भाग को रखें। लिपस्टिक के साथ, धीरे-धीरे अपने होंठों का आकार ट्रेस करें
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आप एक होंठ चमक डालते हैं जब आप फोटो के लिए मेकअप करते हैं तो आप होंठ चमक भूलना नहीं चाहते हैं। होंठ चमक फोटो में अपने होंठ भारी दिखने में मदद कर सकते हैं। लिपस्टिक के साथ, एक होंठ चमक के साथ अपने होंठ के आकार को चित्रित करें।
  • 3
    एक स्प्रेयर फिक्सर के साथ समाप्त करें। यदि आप कई फोटो लेना चाहते हैं, तो संभव है कि आपके श्रृंगार पूरे फोटो सत्र में चलते हैं। थोड़ी सी स्प्रेयर के साथ अपना मेकअप खत्म करने का यह एक अच्छा विचार है अपने चेहरे से लगभग 30 सेमी (1 फुट) छिड़काव लें, अपनी आँखें बंद करें और अपने चेहरे पर स्प्रे करें। यह आपके मेकअप को बरकरार रखेगा।
  • युक्तियाँ

    • ऐसे रंगों को चुनें जिनके साथ आप छाया और लिपस्टिक जैसे उत्पादों के लिए सहज महसूस करते हैं। जब आप तस्वीरें लेते हैं तो आप सुरक्षित महसूस करना चाहते हैं अगर आप उस रंग का उपयोग करने जा रहे हैं जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, तो आप फोटो में परेशान या उदास दिखाई देंगे।
    • प्राकृतिक प्रकाश के तहत अपने आप को सहज बनाओ इससे आपको बेहतर देखने में मदद मिलेगी कि श्रृंगार आपके चेहरे पर कैसे दिखता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com