ekterya.com

आपके माता-पिता को बाहर निकालने के बिना जूँ से छुटकारा कैसे मिलता है

जूँ छोटे परजीवी हैं जो मानव बालों में रह सकते हैं। जूँ होने से शर्मिंदा हो सकता है और आप उन्हें अपने मित्रों और परिवार से छिपा सकते हैं। कई उपचार विकल्प हैं जिनसे आप चुपके से किसी को देखकर बिना जूँ से छुटकारा पा सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि कुछ घरेलू उपचार हमेशा काम नहीं करते हैं। आप बाहर की मदद के बिना जूँ से छुटकारा पा सकते हैं। यदि आप इन विधियों का उपयोग करके जूँ से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो आपको अपने माता-पिता को सफलतापूर्वक सफलतापूर्वक प्रवणता को खत्म करने के बारे में कहने पर विचार करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
होम विधियों का उपयोग करें

अपने माता-पिता के बिना चरण 1 के बारे में जानें
1
सिरका के साथ प्रयास करें यदि आप अपने माता-पिता से यह कहना नहीं चाहते हैं कि आपके पास जूँ हैं, तो सबसे आसान उपचार विकल्प आपके स्वयं के रसोई घर से उत्पादों का उपयोग करना शामिल है। याद रखें कि कुछ घरेलू उपचार के साथ-साथ चिकित्सा उपचार भी नहीं होते हैं और प्रभावी नहीं हो सकते हैं। हालांकि, यदि आप अपने माता-पिता से जूँ छिपाना चाहते हैं, तो आपको घरेलू उपचार के साथ शुरू करना चाहिए। सिरका, जो कि आपके माता-पिता आम तौर पर रसोई घर में होते हैं, कभी-कभी सिर के जूँ को खत्म करने के लिए काम करते हैं
  • सिरका कुछ गोंद को भंग कर सकता है जो जूँ सिर पर अपने एनआईटी को ठीक करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। यदि आप तलाशी से पहले अपने सिर को सिरका लागू करते हैं, तो आप अपने कंबल के साथ कुछ जूँ खींच सकते हैं।
  • अपने बालों को पूरी तरह गीला होने के लिए पर्याप्त सिरका लागू करें। फिर अपने बालों को कंघी करने के लिए ठीक ब्रिसलों के साथ एक छोटे से कंघी का उपयोग करें जूँ या जूँ अंडे की तलाश करें जैसे आप जाते हैं। जूँ छोटी भूरी कीड़े हैं जो बहुत बड़ी दूरी पर कूद सकते हैं। जूँ अंडे छोटे, गोल और भूरे रंग के होते हैं।
  • साबुन का पानी में 1 घंटे के लिए जूँ पाने के लिए किसी भी कंघी का उपयोग करें। यदि आपके पास 1 घंटे नहीं है, तो कंघी से छुटकारा पाएं एक प्लास्टिक बैग में कंघी को रखें और इसे एक खुली हवा में कचरा कर सकते हैं।
  • अपने माता-पिता को जानने के बिना चरण 2 के बारे में जानें
    2
    जैतून का तेल का उपयोग करें जैतून का तेल, जो आपके माता-पिता खाना पकाने के लिए उपयोग कर सकते हैं, वे जूँ गुदगुदी द्वारा काम कर सकते हैं। जब खोपड़ी के लिए आवेदन किया जाता है, जैतून का तेल जूँ के फेफड़ों को रोक सकता है और उन्हें मरने के लिए पैदा कर सकता है।
  • अपने बालों में जैतून का तेल लगाने दें पर्याप्त उपयोग करें ताकि आपके बालों को जैतून का तेल में ढक दिया गया हो जिस तरह से यह कंडीशनर का उपयोग न किए जाने पर हो सके।
  • इस विधि को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए, आपको जैतून का तेल एक शॉवर टोपी में रात भर रखना चाहिए। यह मुश्किल हो सकता है अगर आप अपने जूँ को अपने माता-पिता से छिपाने की कोशिश करें।
  • कुछ तरीके हैं कि आप इस पद्धति का इस्तेमाल अपने माता-पिता के बिना कर सकते हैं कि आपके पास जूँ हैं। आप कह सकते हैं कि आपने सुना है कि जैतून का तेल आपके बालों के लिए अच्छा है और यह कि स्कूल का एक मित्र इस पद्धति का प्रयास कर रहा है। या, आप अपने माता-पिता सो रहे हैं जब तक इंतजार कर सकते हैं, जैतून का तेल के साथ टोपी लागू करें और फिर एक अलार्म सेट करें ताकि आप अपने माता-पिता को इसे बाहर निकालने के लिए जाग कर सकें।
  • आपके माता-पिता को जानने के बिना चरण 3 के बारे में जानें

    Video: "O poder do esclarecimento, Holocausto" (Desenho animado)

    3
    वेसिलीन या स्टाइल जेल लागू करें। आपके माता-पिता के पास बाथरूम के कैबिनेट में कहीं भी तलाशी के लिए पेट्रोलियम जेली या जेल हो सकते हैं। दोनों पदार्थों को दम घुटने से जूँ मार सकते हैं।
  • जैतून का तेल विधि के साथ, आपको जेल या वेसलीन के साथ अपने बालों को कवर करना चाहिए और फिर एक स्नान टोपी पर डाल देना चाहिए। इस पद्धति के साथ, आप कह सकते हैं कि आपने सुना है कि यह आपके बालों के लिए अच्छा है या जब तक आपके माता-पिता जेल या वेसलीन को नहीं डालते हैं तब तक इंतजार करें।
  • याद रखें कि वेसिलीन को हटाने के लिए बहुत मुश्किल है। इस पद्धति का उपयोग करने के बाद सुबह में स्नान करने के लिए खुद को अतिरिक्त समय दें आप अपने आप को शैम्पू के साथ धो सकते हैं और अपने बालों को एक से अधिक बार वैसीलीन प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपने माता-पिता को जानने के बिना चरण 4 के बारे में जानें
    4
    मेयोनेज़ का उपयोग करें मेयोनेज़ एक और घर उपाय है जो जूँ को खत्म करने में प्रभावी हो सकता है। जब आप स्टाइल जेल, वेसिलीन या जैतून का तेल का उपयोग करते हैं, तो आपको सिरप को मेयोनेज़ लागू करना होगा, एक शॉवर टोपी डाल दिया जाए और फिर इसे रात भर छोड़ दें। अपने बालों को पूरी तरह से कवर करने के लिए पर्याप्त मेयोनेज़ को लागू करें, जो खोपड़ी पर काम करेगा, जूँ को पीड़ित करेगा। आपको टोपी का इस्तेमाल करने और अपने माता-पिता को संदेह करना शुरू करने से बचने के लिए बहाने के एक बार फिर से सोचना होगा। जो लोग इस पद्धति का उपयोग करते हैं वे अक्सर यह संकेत देते हैं कि वसा युक्त अमीर मेयोनेज़ बेहतर काम करता है।
  • आपके माता-पिता को जानने के बिना चरण 5 के बारे में जानें
    5
    इन विधियों का उपयोग करने के बाद डिश डिटर्जेंट के साथ अपने बालों को धो लें डिशवाशिंग डिटर्जेंट जुव नहीं मारता है। हालांकि, इलाज के बाद अपने बालों से जैतून का तेल और मेयोनेज़ जैसी चीजों को खत्म करना अधिक प्रभावी है। यदि आप अपने माता-पिता को संदेह नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने इस्तेमाल के शैंपू की बूढ़ी बोतल में डिश डिटर्जेंट डाल सकते हैं। आप बाथरूम में डिश डिटर्जेंट की एक छोटी सी बोतल भी छिपा सकते हैं और जब आप स्नान कर सकते हैं
  • विधि 2
    बाह्य सहायता खोजें

    आपके माता-पिता के बिना चरण 6 के बारे में जानें
    1



    औषधीकृत ओवर-द-काउंटर शैंपू खरीदें घर के उपचार से सिर जूँ प्रभावित नहीं हो सकते हैं। हो सकता है कि आपको औषधीय शैंपू का प्रयास करना चाहिए, अगर आपके जूँ में पीड़ित घरेलू उपचार का जवाब नहीं देते।
    • आप किसी स्थानीय फार्मेसी या सुपरमार्केट में औषधीकृत शैम्पू पा सकते हैं। आमतौर पर, यह एक जूँ शैम्पू के रूप में लेबल किया जाएगा। कुछ शैंपू के लिए डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता होती है - हालांकि, आपके माता-पिता को अपने जूँ के बारे में जानने के बिना डॉक्टर को देखना मुश्किल हो सकता है।
    • आप एक स्थानीय फार्मेसी में लें और अपने माता-पिता से कह सकते हैं कि आप बाइक सवारी के लिए जा रहे हैं। शैम्पू खरीदने के लिए अपनी टिप का उपयोग करें इसे छुपाने के लिए, इसे एक नियमित शैम्पू के एक खाली कंटेनर में डालकर देखें
  • अपने माता-पिता को जानने के बिना चरण 7 के बारे में जानें
    2
    टेस्ट औषधीय लोशन यदि शैम्पू काम नहीं कर रहा है, तो भी औषधीय लोशन भी हैं जो आप बालों के बाद अपने बालों पर लागू कर सकते हैं और जो जूँ को मार सकते हैं स्थानीय फार्मेसी में एक लोशन खरीदें और बाथरूम में इसे छुपाने का कोई तरीका ढूंढें। यदि आप सामान्यतः लोशन या मॉइस्चराइज़र का उपयोग करते हैं, तो एक पूर्ण बोतल खाली करें और इसे औषधीय लोशन के साथ बदलें।
  • अपने माता-पिता के बिना चरण 8 के बारे में जानें
    3
    उनको प्रयोग करने से पहले निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। यदि आप निर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो ओटीसी उत्पाद काम नहीं करेंगे। निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें और निर्देश के अनुसार शैंपू या लोशन लागू करें। सभी चेतावनियों पर ध्यान दें यदि आपके पास विशेष स्वास्थ्य स्थितियां हों या यदि आप किसी निश्चित उम्र के अंतर्गत हों तो कुछ उत्पादों का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। किसी भी उत्पाद का उपयोग न करें जो आपके लिए हानिकारक हो।
  • विधि 3
    एक जंगल के पीड़ा के पहलू छिपाएं

    अपने माता-पिता के बारे में जानने के चरण 9 के बारे में जानें
    1
    खरोंच मत करो अपने सिर को छूने से केवल संदेहास्पद दिखाई नहीं देगा, यह छोटे लाल खंभे भी पैदा कर सकता है जो आपके माता-पिता को आपके उपद्रव के लिए सचेत कर सकता है। अपने सिर को खरोंचने से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें अपने नाखूनों को काटने से आप प्रलोभन से बच सकते हैं। आप एक शौक भी अपनाने कर सकते हैं जिसके लिए आपको अपने हाथों का उपयोग करना होगा, उदाहरण के लिए, बुनाई
  • अपने माता-पिता को जानने के बिना चरण 10 के बारे में जानें
    2
    जब आप घरेलू उपचार लागू करते हैं तो सावधान रहें यदि आप अपने माता-पिता को अपने उपद्रव के बारे में नहीं जानना चाहते हैं, तो आपको सावधान रहना चाहिए कि गृह उपचार कब और कहाँ लागू किया जाए। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी विशेष शैंपू छिपाएं यदि आप घर के लिए उत्पाद का उपयोग करते हैं, तो अपने माता-पिता के नोटिस करें कि यह अनुपलब्ध है, तो एक बहाना तैयार करें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि आप अलमारी में कुछ खुदाई कर रहे थे और आपने जैतून के तेल की बोतल गिरा दी थी।
  • ध्यान रखें कि यदि आपके माता-पिता आपको उनसे झूठ बोलते हैं, तो आप बेईमान होने के लिए परेशानी में पड़ सकते हैं। शायद यह स्वीकार करना बेहतर होगा कि आपके पास जूँ हैं
  • अपने माता-पिता के बारे में जानने के बिना कदम 11 में छुटकारा पाने वाला छवि
    3
    घर का काम करने के लिए स्वयंसेवी जूं से छुटकारा पाने में बहुत अधिक धोने और वैक्यूम करना शामिल है। यदि आप अपने माता पिता को यह नहीं जानना चाहते हैं कि आपके पास जूँ हैं, तो आप उन कार्यों को स्वयंसेवा कर सकते हैं और दावा कर सकते हैं कि आप अतिरिक्त टिप चाहते हैं यह आपके माता-पिता को इस कारण के बारे में संदेह करने से रोक देगा कि आप अचानक और अधिक बार वैक्यूम क्यों निकालते हैं और निर्वात होते हैं।
  • आपको अपने सभी बिस्तरों और चादरें धोने और सूखने होंगे। आपको उपद्रव के दौरान इस्तेमाल किए गए सभी कपड़े धोने होंगे।
  • आपको अपने सिर से गिरने वाले सभी जूँ को हटाने के लिए कालीनों और असबाबवाला फर्नीचर को खाली करना होगा।
  • आपको अपने बाल, जैसे ब्रश और सिर के बक्से, 1 घंटा के लिए अल्कोहल या औषधीकृत शैम्पू में इस्तेमाल कुछ भी सोख चाहिए।
  • Video: चूहों को घर से भगाने के अचूक घरेलु उपाय - Tips to Get Rid of Mice

    आपके माता-पिता को जानने का चरण 12 के बारे में जानें
    4
    समय के साथ, अपने माता-पिता को बताओ। यदि उपरोक्त तरीके आपके सिर से जूँ को खत्म करने के लिए काम नहीं करते हैं, तो समय के साथ अपने माता-पिता को बताने पर विचार करें। जूँ बहुत संक्रामक हैं यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि उपद्रव समाप्त हो गया है, तो आप आसानी से अपने घर में किसी अन्य व्यक्ति को संक्रमित कर सकते हैं। समय के साथ, यह स्वीकार करना सबसे अच्छा होगा कि आपके पास जूँ हैं आपके माता-पिता आपको सबसे अधिक घरेलू उपचार से बेहतर मदद कर सकते हैं। जूँ अपने आप को इलाज के लिए एक मुश्किल समस्या है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com