ekterya.com

फैशन शो कैसे चलाना

चाहे आप एक पेशेवर, छात्र फैशन शो की योजना बना रहे हों, या बस मजे करना चाहते हैं, तो आपको कई दिन पहले बड़े दिन पहले ही ध्यान रखना चाहिए। इन सरल चरणों का पालन करें और आपके पास कोई समय में एक परेड होगा!

चरणों

रन एक फैशन शो चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: यमुना में नाव चलाने वालों ने सुनाए डकैतों के किस्से | The Lallantop

1
एक संग्रह का डिज़ाइन करें या परेड के लिए वेशभूषा बनाने के लिए स्थानीय डिजाइनर खोजें।
  • रन ए फ़ैशन शो स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक जगह का चयन करें यह महत्वपूर्ण है कि यह आपकी पहली चीज़ है, क्योंकि आपको जगह आरक्षित करने के लिए पर्याप्त समय चाहिए। जगह के बिना एक परेड नहीं हो सकता। आप इसे कहीं भी कर सकते हैं! बस सुनिश्चित करें कि जगह आपके मेहमानों, कर्मचारियों और उपकरणों की जरूरत है जो आपको रात के लिए ज़रूरी है। यह भी सुनिश्चित कर लें कि यदि कोई घटना होती है तो आपके पास पर्याप्त शौचालय और आपातकालीन निकास होते हैं।
  • रन ए फैशन शो चरण 3
    3
    एक योजना बनाएं कि आप अपना रास्ता कैसे चाहते हैं, जहां आप मेहमानों को बैठना चाहते हैं, जहां बार होगा (यदि आपके पास होगा), अगर आपके पास खाना बुफे होगा या अगर वेटर्स कैनपस की सेवा करेंगे ये सभी योजना बनाने से आपको अपने स्थान को व्यवस्थित और अधिकतम करने में मदद मिलेगी। यह भी विचार करें कि क्या आप एक काटवाक का उपयोग करेंगे कुछ डिजाइनर ने फैशन शो बनाये हैं जैसे कि वे कला दीर्घाएं थीं, जिनमें मॉडल प्रतिमा की तरह बन गए थे। रिक ओवेन के फैशन शो ने स्प्रिंग-गर्मी 2014 संग्रह के लिए 2013 में पेरिस में नई ऊंचाइयों पर फैशन ले लिया। आप इसे यूट्यूब पर देख सकते हैं
  • रन ए फ़ैशन शो चरण 4
    4
    सजावट के बारे में सोचो विवरणों पर ध्यान देना अनिवार्य है। क्या आप फूलों का उपयोग करेंगे? यदि हां, तो किस प्रकार का फूल? क्या आप दीवारों से कपड़े लटकाएंगे? आप किस रंग योजना का उपयोग करेंगे? जब आप प्रवेश करते हैं तो आप अपने मेहमानों को क्या बताते हैं? ये सवाल हैं जो आपके परेड की विस्तृत जानकारी देंगे। सुनिश्चित करें कि आप इसे ज़्यादा नहीं करते - कभी-कभी कम अधिक होता है विचारों ("मनोदशा बोर्ड") को आप के लिए चीजें आसान बनाने के लिए, जिसमें आप रंगों, कपड़े या सामग्री, प्रकाश व्यवस्था, आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन, आदि के विकल्प देख सकते हैं, का महाविद्यालय बनाएं। बिल्कुल सब कुछ पर विचार करें
  • रन ए फ़ैशन शो चरण 5



    5
    आमंत्रण को डिज़ाइन करें और अपने ईवेंट को प्रचारित करें। एक तिथि चुनें (पर्याप्त समय छोड़ना सुनिश्चित करें, खासकर यदि आप किसी की मदद के बिना शो करते हैं)। फ़ोटोशॉप या इलस्ट्रेटर में एक निमंत्रण बनाएं, या कोई मित्र आपके लिए ऐसा करें! एक बार इसे खत्म करने के बाद, उन लोगों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने परेड में आमंत्रित करना चाहते हैं। क्या आप प्रचार पाने के लिए ऐसा करेंगे? यदि हां, तो आपको प्रेस की जरूरत है (जितना आप कर सकते हैं) यदि आप एक नया डिजाइनर हैं आपको अपने आमंत्रण पत्रिकाओं को भेजना चाहिए जो नई प्रतिभा, ब्लॉगर्स, फोटोग्राफर, मॉडल इत्यादि दिखाते हैं।
  • रन ए फ़ैशन शो चरण 6
    6
    यदि आपके पास ज्यादा धन नहीं है, प्रायोजक प्राप्त करें कई कंपनियां आपको रैफल्स के लिए नमूने, बैग या उपहार देगी यदि आप उन्हें पूछेंगे। आप सार्वजनिक प्रतिनिधित्व कंपनियों के ऑनलाइन खोज कर सकते हैं ईमेल भेजें और पूछें कि क्या वे आपको कुछ प्रदान करने के लिए तैयार हैं। ऐसा करने का एक अन्य तरीका खुद स्टोर पर जाना और प्रबंधक से पूछना है कि वह आपके लिए कुछ कर सकता है यदि प्रबंधक उपलब्ध नहीं है, तो फिर से पूछें कि यह कब उपलब्ध है। विश्वास न करें अगर वे आपको बताते हैं कि उन्हें संदेश मिलेगा पेशेवर और लगातार रहें!
  • रन ए फ़ैशन शो चरण 7
    7
    मॉडल का एक कास्टिंग व्यवस्थित करें! यह बहुत मजेदार है और आप इसे कई मायनों में कर सकते हैं। आप खुले कास्टिंग के लिए समय और स्थान के साथ एक विज्ञापन डाल सकते हैं। यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास ऐसा करने के लिए पर्याप्त समय है खुली कास्टिंग के लिए जाने से भी बुरा कुछ नहीं है और कोई भी नहीं है - आप लोगों के समय को बर्बाद कर रहे हैं और शायद एक मॉडल भी। यदि आप पेशेवर मॉडल की तलाश में हैं, तो उन्हें प्रति दिन भुगतान करने के लिए तैयार रहें। यदि आप नए मॉडल या नए चेहरे की तलाश कर रहे हैं, तो आप Starnow.com पर एक निशुल्क विज्ञापन रख सकते हैं, जहां आप सभी मॉडलों, अभिनेताओं, गायकों, फोटोग्राफर आदि में खोज सकते हैं। मॉडलमहाम भी एक अच्छी साइट है जिसे आप उपयोग कर सकते हैं। एक शीट तैयार करें, जिसमें वे भर सकते हैं जिसमें वे आपको अपनी संपर्क जानकारी, माप, एक तस्वीर (आप उन्हें कास्टिंग के दिन ले जाएंगे) और उनके जूते की संख्या प्रदान करते हैं। अगर आप "मॉडल शीट" या "मॉडल कास्टिंग" की तलाश कर रहे हैं तो आप पहले से ही Google में किए गए पृष्ठों को ढूंढ सकते हैं।
  • Video: How to be a Fashion Designer ? फैशन डिजाइनर कैसे बनें ? WatchMantraTV

    रन ए फ़ैशन शो चरण 8
    8

    Video: NIFT में कैसे मिलेगा दाखिला? कितनी है फीस? कैसे बन सकते हैं फैशन डिजाइनर?

    परेड के दिन स्टाइलिस्ट, श्रृंगार कलाकार और फोटोग्राफर को किराए पर लें। आप एक छोटे से सौंदर्य के लिए देख सकते हैं जो कि इसे मुफ्त में या टिकट पर मुद्रित अपने लोगो के बदले में करने के लिए तैयार है। यदि आप एक स्टाइलिस्ट और मेक-अप कलाकार को स्कूल से प्राप्त कर सकते हैं, तो इससे बेहतर होगा, क्योंकि वे हमेशा अनुभव हासिल करने के लिए ऐसा करने के लिए तैयार हैं। आप स्टर्नेव में भी कई पा सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप अपने पोर्टफोलियो के लिए पूछें उन विचारों या शैलियों को ध्यान में रखें जो आपके मन में हैं, वे आपको अपने विशेषज्ञ की राय दे सकते हैं कि बेहतर क्या होगा ** उन्हें अपने डिजाइन या विचारों को बदलने की अनुमति न दें। उनकी सलाह को ध्यान में रखें लेकिन याद रखें कि अंत में यह आपकी परेड है ** इसके अलावा केश विन्यास या श्रृंगार के प्रकार को ध्यान में रखें। यदि आपके संगठन बहुत परिचित हैं, तो सब कुछ सरल रखें क्लोजर पर विचार करें और मॉडल को उसके सिर से कपड़े लेने के लिए केश विन्यास कैसे प्रभावित होगा आपके पास घटना के दिन कम से कम 2 फोटोग्राफर होने चाहिए। पर्दे के पीछे और घटना के दौरान चित्र लें यदि आप इसे रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो दो अन्य कैमरामैन, एक प्रकाश प्रबंधक और एक संपादक पर विचार करें।
  • Video: अगर आप फैशन डिजाइनर बनना चाहते हो तो ये वीडियो है आपके काम का

    युक्तियाँ

    • मज़े करो!
    • Google पर "फैशन शो" खोजें

    चेतावनी

    • आप परेड के ऊपर दबाव डालने के लिए यह आवश्यक नहीं है। मज़ा है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com