ekterya.com

कैसे एक bandana फोल्ड करने के लिए

Bandanas, स्कार्फ आमतौर पर वर्ग और कश्मीरी डिजाइन, चेहरे से बाल रखने के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हैं। लेकिन केवल यही नहीं, आप उन्हें अलग-अलग तरीकों से जोड़ सकते हैं और इस प्रकार किसी भी प्रकार के संगठन के लिए रंगीन सहायक जोड़ सकते हैं। कुछ बैंडना अधिक मूल हैं क्योंकि वे अपने पसंदीदा बैंड या किसी अन्य प्रकार से संबंधित डिजाइन के साथ आते हैं। जो कुछ भी आपके लिए एक बैंडना पहनने का कारण है, उसे वाकई उचित तरीके से बाँधना है।

चरणों

विधि 1
इसे एक हेडबैंड की तरह मोड़ो

1
बैंडना को त्रिकोण आकार में मोड़ो। मेज पर बांदा को बढ़ाएं इस शैली के लिए, एक वर्ग बांदा का इस्तेमाल करना बेहतर होता है इसे हीरा की स्थिति में रखकर उसे त्रिकोण के रूप में आधा भाग में गुना।
  • 2
    बांदा के साथ एक लंबी रिबन फार्म त्रिकोण के आधार से, प्रत्येक 2.5 से 5 सेंटीमीटर (1 से 2 इंच) मोड़ दें जब तक आप टिप पर नहीं पहुंच जाते। गुना मोड़ो और इसे दोहराएँ जब तक आप एक संकीर्ण आयताकार न बनाएं। [[छवि: फ़ोल्ड बांदास चरण 3 संस्करण 3.jpg | केंद्र
  • 3
    हेडबैंड टाई सरल नजर प्राप्त करने के लिए, अपने माथे पर हेडबैंड का केंद्र रखें। पीछे से समाप्त हो गया, दो समुद्री मील बनायें ताकि यह सुरक्षित हो।
  • 4
    इसे शीर्ष पर एक लूप के साथ प्रयोग करने का प्रयास करें एक अन्य विकल्प है गर्दन के रस्सी पर अपनी हेयरलाइन के बीच में टेप का केंद्र रखना। फिर सिर के ऊपर की तरफ खींचें। वहाँ एक डबल गाँठ बनाओ गाँठ के प्रत्येक तरफ से बाहर आने वाले छोटे अंक ले लो और एक लूप बनाने के लिए सिलवटों को खोलें।
  • अपने सिर को कम करें यदि आपने अपने बाल ढीले छोड़ने का फैसला किया है एक बार जब आप कोने को सिर के ऊपर खींच लिया, तो सिर फिर से बढ़ाएं ताकि आप गाँठ करते समय देख सकें।
  • 5
    बैंडना सुरक्षित करें यदि आप केंद्र में लूप नहीं चाहते हैं, तो अब इसे स्थानांतरित करने का समय है। बस एक हाथ से गाण्ड और दूसरे के साथ बन्दाना का केंद्र समझो, और इस स्थिति में आ जाइए जो आप चाहते हैं अपने कान के निकट और आगे बढ़ने से रोकने के लिए गाँठ को ठीक करें।
  • विधि 2
    एक पगड़ी बनाओ

    Video: Flag Hoisting Process & Knot

    1
    बैंडना के एक कोने को मोड़ो बैंडना बढ़ाएं आपको इस शैली के लिए एक चौकोर आकार की आवश्यकता होगी। निकटतम कोने (निचला कोने) को लें और इसे ऊपर रख दें ताकि टिप बंडे के केंद्र को छू सके।
    • यदि आपकी बांदा छोटा है, तो आपको छोटे गुना बनाना चाहिए। यही है, टिप को केंद्र तक नहीं पहुंचना पड़ता है। इस तरह, आपके सिर पर खिंचाव करने के लिए आपके पास अधिक कपड़े होंगे।
  • Video: How to tie a knot of National Flag

    2
    अपने सिर के चारों ओर बैंडना लपेटें अपने दोनों गुना के दोनों किनारों को ले लो और अपने माथे पर बन्दा रखो। सुनिश्चित करें कि आप जिस कपड़े का छोटा टुकड़ा जोड़ते हैं वह अंदर है अपने हाथों को बाहर की तरफ, दोनों ओर के कोने की ओर स्लाइड करें, और उन्हें सिर के पीछे की ओर खींच दें बैंडना के शीर्ष कोने आपके सिर पर होगा
  • अधिक से अधिक आसानी के लिए, जब आप यह कदम करते समय अपना सिर आगे झुका सकते हैं।
  • 3
    अपनी बांदा बाँधो सिर के पीछे एक सरल गाँठ बनाने के लिए हर तरफ के कोनों का उपयोग करें बैंडना के लिए सुरक्षित होने के लिए आपको पर्याप्त समायोजित करना होगा लेकिन बहुत अधिक समायोजित नहीं करें या यह असुविधाजनक होगा



  • 4
    शीर्ष कोने की ओर मुड़ें और इसे जगह में रखें तुम सिर्फ एक हाथ से बना गाँठ लो। गाँठ की ओर बंडाने के शीर्ष कोने को खींचो इसे इस पहले गाँठ में रखो और पक्षों के कोनों को एक और सरल गाँठ बनाने के लिए उपयोग करें। यह एक डबल सुरक्षित गाँठ में आयोजित ऊपरी कोने रखेंगे
  • 5
    किसी भी आवश्यक समायोजन करें बंडाने को ढंकने के लिए, आप सामने वाले हिस्से को पकड़ कर गाँठ खींच सकते हैं। बजाय इसे समायोजित करने के लिए, दोनों हाथों का उपयोग करने के लिए संभव के रूप में दृढ़ता से गाँठ टाई अगर आपको लगता है कि छोर बहुत लंबा हैं, तो एक तिहाई गाँठ बनाइए और इसलिए वे कम हो जाएंगे
  • विधि 3
    घोड़े की पूंछ के लिए एक सहायक बनाएँ

    1
    अपने आप को एक चोटी बनाओ बांदा पर डालने से पहले, आपको अपने बाल कंघी करना पड़ता है ऊंचाई के लिए एक चोटी बनाओ जिसे आप चाहते हैं और एक लोचदार के साथ सुरक्षित करें। यदि आप अपना बैंग्स देखना चाहते हैं, तो बन्दाने पर डालने से पहले इसे छोड़ दें।
  • 2
    बांदा के साथ एक बहुत पतली पट्टी बनाओ बैंडना को अच्छी तरह बढ़ाएं इस शैली के लिए, आप एक वर्ग या आयताकार आकार का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपकी बांदा चौकोर है, तो इसे त्रिकोण के रूप में बांटना यदि यह आयताकार है, तो आधा में सॉसेज-शैली का बना लें। बैंडना के आधार से प्रत्येक 2.5 सेमी (1 इंच) तह में बहुत पतली पट्टी बनाओ।
  • 3
    चोटी के चारों ओर बंडाना लपेटो सिर की चोटी पर अपनी चोटी को ले जाएं। पूंछ के नीचे लोचदार पर पट्टी का केंद्र रखें। फिर, बन्दाना की छोर लें और उन्हें सिर पर खींचें। जब आप समाप्त होता है, अपनी पूंछ को अपनी प्राकृतिक स्थिति में ले जाएँ।
  • 4

    Video: Ganesh Chaturthi - गणेश जी पर चढ़ाई दूर्वा देती है असीमित ऊर्जा|visarjan|vandana- By Suresh Shrimali

    बैंडना टाई एक छोर लें और गाँठ बनाने के लिए दूसरे के नीचे रोल करें यदि आपको लगता है कि एक सरल गाँठ पर्याप्त नहीं है, तो अतिरिक्त सुरक्षा के लिए एक डबल गाँठ टाई। चलो समाप्त पूंछ के किनारे पर लटका यदि आप बंडे की तरह दिखना चाहते हैं तो सिलवटों को ढंकना। अधिक प्राकृतिक रूप से, पूंछ के माध्यम से अपनी उंगलियों को चलाने के लिए, बांदा के चारों ओर बाल अलग करना
  • विधि 4
    इसे गर्दन पर एक स्कार्फ के रूप में प्रयोग करें

    मोड़ Bandanas चरण 15 नामक छवि
    1
    गर्दन पर एक दुपट्टा के रूप में बांदा का प्रयोग करें यह एक मंडा और अपरंपरागत तरीका है जो आपके संगठन के लिए एक पूरक के रूप में एक बैंडना पहनती है। आप शैली को अनुकूलित करने के लिए एक एस्कॉट गाँठ बना सकते हैं।
  • Video: कैसे एक टाई टाई करने के लिए। आसान और त्वरित और सुरुचिपूर्ण। विंडसर गाँठ।

    2
    अपनी गर्दन के चारों ओर बदन रखो दोनों किनारों को एक हाथ में लें। बैंडना को मजबूती से खींचो और इसे गर्दन के आस-पास के चारों ओर रख दें, जिससे छोर सामने आ जाए।
  • 3
    एक लूप बनाएं और उसे सुरक्षित करें दूसरे दो गुना से पवन एक छोर दूसरी बार रोलिंग करते समय, अंत में गर्दन के आसपास के स्थान के माध्यम से खींचें। दोनों हाथों से, सामने पर गाँठ को ढीला करना इसके अलावा, अंत को ढीला करें कि आप लूप के माध्यम से एस्काट लुक बनाने के लिए गए थे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com