ekterya.com

टैटू के लिए एक डिजाइन कैसे चुनें

टैटू के लिए एक डिजाइन का चयन करने के लिए, आपको अपने व्यक्तित्व, रूचियों और उपस्थिति पर प्रतिबिंबित करना होगा। टैटू के आकार, स्थान और रंग चुनने से पहले अपनी जीवन शैली को ध्यान में रखें। अपने बजट की गणना करें और उन स्थानीय टैटू कलाकारों का शोध करें जिनके काम आपको पसंद हैं। एक टैटू आपके जीवन में एक महत्वपूर्ण क्षण को मनाने या अपनी पहचान और रुचियों को व्यक्त करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।

चरणों

विधि 1
एक टैटू के लिए विचार खोजें

चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-1.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
टैटू डिज़ाइन का पहला शीर्षक छवि 1.jpeg
1
टैटू ऑनलाइन खोजें टैटू या विभिन्न डिजाइनों की छवियों को देखने के लिए बैंकों या ऑनलाइन छवि दीर्घाओं पर जाएं। छवियां आमतौर पर श्रेणियों द्वारा समूहीकृत होती हैं, जो आपके खोज का समय कम कर सकती हैं यदि आपके पास एक बुनियादी विचार है अपने कंप्यूटर पर या Pinterest पर किसी फ़ोल्डर में अपनी पसंदीदा छवियों को सहेजें
  • चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-2.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक टैटू डिजाइन चरण 2.jpeg चुनें शीर्षक छवि
    2
    एक टैटू की दुकान पर फ़ोल्डर की जांच करें अधिकांश टैटू की दुकानें अपने नियमित कलाकारों के इंतजार कक्ष में फ़ोल्डर प्रदर्शित करेंगे। एक दुकान पर जाएं और इन फ़ोल्डरों के माध्यम से ब्राउज़ करें जिससे कि प्रत्येक कलाकार को क्या पेशकश करनी चाहिए। कई दुकानों से उनके वेब पेज पर अपने कलाकारों के लिए फ़ोल्डर्स भी उपलब्ध होंगे।
  • चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-3.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक टैटू डिजाइन चरण 3.jpeg चुनें शीर्षक छवि
    3
    एक टैटू कलाकार के साथ एक परामर्श बुक करें अगर आपको एक टैटू कलाकार मिल गया है जिसका काम आप चाहें, तो संभव टैटू पर चर्चा करने के लिए एक परामर्श की नियुक्ति करें। कला, डिजाइन या अन्य टैटू के कामों की तस्वीरें लें, जिन्हें आप चाहते हैं कि आप क्या चाहते हैं। आप चाहते हैं कि टैटू के आकार की चर्चा करें और जहां आप इसे इस तरह रखना चाहते हैं कि टैटू कलाकार आपके लिए उपयुक्त डिजाइन बना सकते हैं।
  • विधि 2
    टैटू के विवरण का फैसला

    चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-4.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    टैटू डिज़ाइन चुनें चरण 4.jpeg शीर्षक वाली छवि
    1
    तय करना कि आप कितने बड़े टैटू चाहते हैं आकार टैटू के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है क्योंकि यह आपके द्वारा चुनने वाले डिज़ाइन के प्रकार को सीमित करता है। उदाहरण के लिए, एक बहुत ही विस्तृत चित्र त्वचा के बहुत छोटे क्षेत्र के लिए काम नहीं करेगा। वैकल्पिक रूप से, संगीत नोट की तरह एक बहुत ही बुनियादी डिजाइन अजीब लग सकता है यदि यह शरीर के एक बड़े हिस्से पर फैला हुआ है।
    • अपने अगले टैटू के आकार, डिजाइन और स्थान पर आपको सलाह देने के लिए टैटू कलाकार से पूछें।
    • यदि आपके पास दर्द के लिए कम सहनशीलता है, तो एक छोटे टैटू के लिए चुनिए जो कम समय लगेगा।
  • चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-5.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक टैटू डिजाइन चरण 5.jpeg चुनें शीर्षक छवि
    2
    टैटू की जगह चुनें एक टैटू लेने का निर्णय लेने से पहले, आपको यह तय करना होगा कि आप कैसे दिखना चाहते हैं कि यह कैसे होना चाहिए और यह आपके शरीर की आयु के रूप में कैसे बदला जा सकता है। यदि आपके काम में अपने टैटू दिखाने की स्वतंत्रता नहीं है, तो टैटू होने के लिए शरीर के एक खुले क्षेत्र का चयन न करें, जैसे हाथ, कलाई, एंकल, अग्निकांड या गर्दन टैटूविस्ट से उस स्थान पर सलाह के लिए पूछें जिससे शरीर के एक क्षेत्र में गोदने से बचें, जो पेट के नीचे के टैटू को फैलाएंगे और विकृत करेंगे।
  • चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-6.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक टैटू डिजाइन चरण 6.jpeg चुनें
    3
    पूरे रंग, सफेद या काले और ग्रे में एक टैटू के बीच तय करें। आपको तुरंत टैटू के लिए इच्छित रंगों के संयोजन को तुरंत तय करना होगा। यदि आप एक अधिक सूक्ष्म टैटू चाहते हैं, तो एक सफेद या काले और ग्रे डिजाइन सबसे अच्छा विकल्प है। यदि आप कुछ आंख को पकड़ने, रंगीन और मज़ेदार चाहते हैं, तो एक पूर्ण रंग वाला टैटू एक अच्छा विकल्प है।
  • यदि आप इस फैसले के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो ध्यान रखें कि आप बाद में टैटू में रंग जोड़ सकते हैं।
  • चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-7.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    टैटू डिज़ाइन चुनें 7.jpeg चुनें
    4
    टैटू के लिए बजट की गणना करें टैटू की योजना बनाने के लिए एक टैटू कलाकार से संपर्क करने से पहले आपको पता होना चाहिए कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं अच्छा टैटूविस्टर्स 250 डॉलर प्रति घंटे काम या अधिक शुल्क ले सकते थे और कुछ टैटू को कई सत्रों की आवश्यकता होगी। किसी भी टैटू कलाकार के साथ स्पष्ट रहें, जिनके साथ आप खर्च की गई राशि के बारे में बात करते हैं और टैटू की अनुमानित कुल लागत पूछना चाहते हैं।
  • टैटू कलाकार के लिए कम से कम 20% की एक टिप राशि पर विचार करें
  • चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-8.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक टैटू डिजाइन चरण 8.jpeg चुनें शीर्षक छवि
    5

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy Proposes to Adeline / Secret Engagement / Leila Is Back in Town

    सुनिश्चित करें कि आप एक डिजाइन चुनते हैं जो आपको संतुष्ट करता है टैटू के लिए किसी डिज़ाइन पर निर्णय लेने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह आपकी बाकी की ज़िंदगी के लिए आपको आनंद ले जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि आप प्रकृति पसंद करते हैं, तो सूर्योदय का एक टैटू, एक पक्षी, एक पेड़ या एक तितली आपके बाहर के लिए व्यक्तिगत आत्मीयता को प्रतिबिंबित करेगा। लोकप्रिय या आधुनिक कुछ पर निर्णय लेने से बचें जो वास्तव में आपको खुश नहीं करता है
  • जब आपके पास कुछ स्केच किए गए विकल्प होते हैं, अपना समय लें और बस उन सभी को देखें कौन आपको खुशी की भावना देता है? आपको क्या लगता है आप के बारे में बात कर रहे हैं? इसके लिए ऑप्ट
  • विधि 3
    महत्वपूर्ण घटनाओं को स्मरण रखें

    चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-9.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    टैटू डिज़ाइन का चयन करें इमेज शीर्षक 9.jpeg



    1

    Video: 6 - Tidings from the East and the Mark of the Beast

    एक सार्थक तारीख को टैट्यूएट करें आप एक महत्वपूर्ण घटना को एक तिथि के टैटू के साथ, नियमित पाठ में, संख्याओं या रोमन अंकों में याद कर सकते हैं। तिथि के लिए आप चाहते विशिष्ट डिज़ाइन की तस्वीर लें या अलग-अलग स्रोतों के उपयोग के नमूने देखें। आप टैटू कलाकार को एक अलंकृत पत्र के साथ तारीख को आकर्षित करने के लिए कह सकते हैं ताकि इसे और अधिक कलात्मक शैली मिल सके।
  • चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-10.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक टैटू डिजाइन चरण 10.jpeg चुनें
    2
    एक चित्र Tatuate पोर्ट्रेट टैटू एक प्रियजन का सम्मान करने का एक शानदार तरीका है, उसकी मृत्यु के बाद या जब भी वह इशारा की सराहना करने के लिए मौजूद है एक टैटू कलाकार खोजें, जो चित्रों में माहिर हैं और चर्चा करें कि आप क्या टैटू चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप टैटू के आधार के रूप में एक स्पष्ट और विस्तृत तस्वीर चुनते हैं और उसे टैटू कलाकार को अपना काम करने के लिए देते हैं।
  • पोर्ट्रेट टैटू भी एक निजी नायक या एक पसंदीदा सेलिब्रिटी के लिए श्रद्धांजलि देने का एक अच्छा तरीका है।
  • प्यारे पालतू जानवरों को मनाने के लिए पोर्ट्रेट टैटू भी बनाया जा सकता है
  • आप एक सीमा या एक विक्टोरियन कैमिया डिजाइन के साथ चित्र फ्रेम करने के लिए चुन सकते हैं
  • चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-11.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक टैटू डिजाइन चरण 11.jpeg चुनें शीर्षक छवि
    3
    किसी प्रियजन के नाम को टैट्यूएट करें टैटू माता पिता, भाई बहन, बच्चों या पत्नियों का सम्मान करने का एक अच्छा तरीका है अपना नाम टैटू या उस डिज़ाइन से घिरा हुआ है जो आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने पति या पत्नी के लिए एक टैटू प्राप्त करने जा रहे हैं, तो एक शौकीन माली, आप उसके नाम के आगे गुलाब जोड़ सकते हैं।
  • आपके शरीर पर एक जोड़ी के नाम पर टैटू करने से पहले एक लंबे समय तक प्रतीक्षा करें। ये टैटू अक्सर जीवन में सबसे बाद में कवर किए जाते हैं।
  • विधि 4
    अपनी पहचान और रुचियों को प्रतिबिंबित करें

    चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-12.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक टैटू डिजाइन चुनें 12.jpeg शीर्षक वाला छवि
    1
    एक डिजाइन चुनें जो आपके सांस्कृतिक मूल को दर्शाता है। कला या पारंपरिक प्रतीकात्मकता से प्रेरित एक टैटू चुनकर अपनी खुद की सांस्कृतिक मूल का प्रतिनिधित्व करें। उदाहरण के लिए, यदि आप आयरिश या स्कॉटिश मूल के हैं, तो आप सेल्टिक टैटू के लिए विकल्प चुन सकते हैं, जैसे सेल्टिक गाँठ अधिक प्रत्यक्ष श्रद्धांजलि के लिए, आप अपने राष्ट्रीय ध्वज या प्रतीक का टैटू चुन सकते हैं।
  • चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-13.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    टैटू डिज़ाइन चुनें 13.jpeg चुनें
    2
    अपनी पसंदीदा फिल्म, टीवी शो या कॉमिक से प्रेरित एक टैटू प्राप्त करें अपने टैटू के डिजाइन के लिए टेलीविज़न, फिल्म या साहित्य से प्रेरित होने के कारण लोकप्रिय संस्कृति के एक पसंदीदा तत्व के लिए अपनी सराहना व्यक्त करें। कुछ समय के लिए आप एक प्रशंसक रहे हैं और निकट भविष्य में आनंद लेने की अपेक्षा करते हैं। टैटू कलाकार के लिए एक विशेष लोगो, चरित्र या स्क्रीन कैप्चर की तस्वीर लें और उसके साथ अपने विशिष्ट विचारों पर चर्चा करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप लंबे समय तक हास्य पुस्तक प्रशंसक हैं तो आप बैटमैन टैटू का विकल्प चुन सकते हैं
  • चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-14.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    टैटू डिजाइन चरण 14.jpeg चुनें शीर्षक वाला छवि
    3
    साहित्य से प्रेरित एक टैटू के लिए ऑप्ट चुनें किसी विशिष्ट कार्य के आधार पर एक विशिष्ट नियुक्ति चुनने या एक डिज़ाइन बनाने के द्वारा एक पसंदीदा पुस्तक या लेखक का प्रतिनिधित्व करने वाला टैटू प्राप्त करें यदि आप एक लिखित उद्धरण का चुनाव करते हैं, तो फ़ॉन्ट या लेखन शैली चुनें जो आप चाहें। यदि आपके मन में एक कलात्मक डिजाइन है, तो विभिन्न मदों की तस्वीरें लें जो आप अपने परामर्श नियुक्ति पर टैटू में शामिल करना चाहते हैं और टैटू कलाकार के साथ अपने विचार पर चर्चा करें।
  • उदाहरण के लिए, आप एडगर एलन पॉ को श्रद्धांजलि के रूप में एक कौवा टैटू सकते थे
  • विधि 5
    टैटू के लिए एक क्लासिक डिजाइन चुनें

    चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-15.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक टैटू डिजाइन चरण 15.jpeg चुनें शीर्षक छवि
    1
    रेट्रो समुद्री टैटू प्राप्त करें नाविक कुछ पहले लोग संयुक्त राज्य अमेरिका में टैटू प्राप्त करने के लिए, विशेष रूप से अपनी सेवा का स्मरण करने के लिए थे। एंकर, नौकाओं और समुद्री सितारों के टैटू के लिए कालातीत डिजाइन हैं जो आज भी लोकप्रिय हैं। पुराने स्कूल के टैटू में विशेषज्ञता वाले टैटू कलाकार खोजें और समुद्री-प्रेरित प्रतीक चुनें, जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं।
  • चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-16.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक टैटू डिजाइन चरण 16.jpeg चुनें शीर्षक छवि
    2
    एक फूल टैटू चुनें फूल टैटू के लिए खूबसूरत डिजाइन हैं और इसमें बहुत सारे अर्थ भी हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, डेज़ी अक्सर पवित्रता और मासूमियत का प्रतीक करने के लिए उपयोग किया जाता है जबकि लाल गुलाब सच्चे प्रेम और जुनून का प्रतीक हैं। आप बस अपने पसंदीदा फूल या फूलों के संयोजन के टैटू का विकल्प चुन सकते हैं जो आपको नेत्रहीन रूप से मिलते हैं।
  • चुनें एक टैटू-डिजाइन-चरणीय-17.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक टैटू डिजाइन चरण 17.jpeg चुनें
    3
    एक खूबसूरत सार डिजाइन के लिए ऑप्ट टैटू कलाकार कुछ आकार या पैटर्न को आकर्षित करते हैं जो आपको आकर्षित करते हैं सीधी रेखाओं या पूरी तरह से दूरी बिंदुओं के साथ सरल आकृतियों के डिजाइनों पर विचार करें। एक सार जियोमेट्रिक डिजाइन के लिए ऑप्ट या पसंदीदा ऑब्जेक्ट, पशु या व्यक्ति का ज्यामितीय प्रतिनिधित्व।
  • यदि आप अपना स्वयं का डिज़ाइन आकर्षित करने जा रहे हैं, तो बिल्कुल समान लाइन या मंडल बनाने के लिए एक शासक या प्रोटेक्ट्राक्टर का उपयोग करें।
  • साधारण आकार गहने के साथ बहुत अच्छे लगते हैं, इसलिए उन्हें अपने कलाई पर या अपने कॉलरबोनों के नीचे बनाने पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • एक बार आपके मन में एक डिज़ाइन होने पर, इसे गोदने से पहले सोचने में कुछ समय दें। दर्पण या रेफ्रिजरेटर में डिज़ाइन की एक तस्वीर लटकाओ यह देखने के लिए कि क्या आपको कुछ दिन या सप्ताह बाद भी पसंद है।
    • यदि आप किसी अन्य भाषा में एक शब्द या वाक्यांश टैटू जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि ऐसा करने से पहले आपके पास एक सटीक अनुवाद है।
    • कुछ टैटू के लिए भविष्य में परिष्करण की आवश्यकता होगी जिससे उन्हें धुंधला होने से रोका जा सके। अनुमानित समयरेखा प्राप्त करने के लिए अपने परामर्श के दौरान इस विषय के विषय में टैटू कलाकार से बात करें।
    • लेजर टैटू हटाने महंगी, दर्दनाक और समय लेने वाली है, इसलिए आपको इसे एक कारण के रूप में प्रयोग नहीं करना चाहिए जिससे कि आपको टैटू के हल्के ढंग से निर्णय लेना चाहिए।
    • टैटू को कवर करना संभव है, लेकिन बड़े और आंखों वाली डिजाइनों में यह मुश्किल है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com