ekterya.com

कैसे अपने खुद के टैटू डिजाइन करने के लिए

यदि आप अपना टैटू डिज़ाइन करते हैं, तो आप अपने शरीर को एक छवि या एक प्रतीक के साथ स्थायी रूप से सजा सकते हैं जिसका मतलब है कि आपके लिए कुछ विशेष है। एक कस्टम डिजाइन आपको भीड़ से बाहर खड़े होने की अनुमति देगा। यदि आप अपना टैटू डिजाइन करना चाहते हैं, तो आपको केवल थोड़ा प्रेरणा मिलनी चाहिए, वहीं उपस्थिति के बारे में कुछ निर्णय लेना चाहिए जिसे आप टैटू करना चाहते हैं और जहां आप चाहते हैं और मदद के लिए एक कलाकार से पूछें, ताकि आपका सपना जीवित हो सके।

चरणों

भाग 1
प्रेरणा के लिए खोजें

अपनी खुद की टैटू डिज़ाइन शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
टैटू के लिए विचारों और विषयों के लिए ऑनलाइन खोजें Google टैटू खोजें, जो आप करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप इस प्रकार का एक बनाना चाहते हैं, तो आप यात्रा विषयों या ज्यामितीय टैटू के साथ टैटू की विशिष्ट छवियों के लिए खोज कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने खुद के डिजाइन के लिए कुछ अलग चुनने का फैसला करते हैं, तो यह अन्य लोगों पर टैटू की तस्वीरें देखने के लिए प्रेरित हो सकता है।
  • छवि अपना शीर्षक टैटू डिजाइन करें
    2
    टैटू पत्रिकाओं की जांच करें ये पत्रिका टैटू की दुनिया में खबरों के बारे में जानने के लिए और आपके लिए प्रेरणा पाने का एक शानदार तरीका हैं। यह देखने के लिए कि आपके लिए कौन-सी टैटू पत्रिकाएं उपलब्ध हैं, स्थानीय पुस्तकालयों या अख़बार कीओस्क में देखें
  • छवि अपना शीर्षक टैटू डिजाइन करें
    3
    कला पुस्तकों को ब्राउज़ करें आप स्थानीय पुस्तकालय या लाइब्रेरी पर कुछ घंटों के लिए कर सकते हैं ये किताबें, खासकर उन लोगों पर जो टैटू कला पर केंद्रित हैं, विभिन्न प्रकार के डिजाइनों तक पहुंचने का एक अच्छा तरीका है और आप कई कलात्मक सस्ता माल के इतिहास के बारे में जानने की भी अनुमति देंगे। इस तरह, अपने टैटू की कला का अधिक अर्थ और गहराई भी हो सकती है।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो चित्रों की तस्वीरें ले लीजिए, जो आपके ध्यान को आकर्षित करते हैं या उन पृष्ठों को फोटोकॉपी लेते हैं, जब आप घर पर होते हैं।
  • Video: महादेव के नाम का टैटू अपने हाथ पर कैसे बनाये।।How to make mahadev name tattoo on your hand।।oneofal

    अपनी खुद की टैटू डिज़ाइन शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    मंथन क्या तुम्हारे लिए सबसे अधिक अर्थ है आप बस एक टैटू चाहते हैं क्योंकि आप डिजाइन पसंद करते हैं। हालांकि, एक टैटू डिजाइन करना जिसका अर्थ आपके लिए व्यक्तिगत है, वह बहुत फायदेमंद हो सकता है। आप महत्वपूर्ण तारीखों, जैसे जन्म या शादी की तिथियां, आपके राशि चक्र पर हस्ताक्षर, किसी के पोर्ट्रेट या आपके पसंदीदा उद्धरणों में से एक का चित्रण करने की संभावना पर विचार कर सकते हैं।
  • भाग 2
    टैटू निकालें

    अपनी खुद की टैटू डिज़ाइन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    एक पत्रिका में अपने विचार लिखें अब जब आपको रचनात्मक बनाना चाहिए अलग-अलग पत्रिकाओं में कटौती करें और उनके साथ एक महाविद्यालय बनाएँ जो रंग योजना या पर्यावरण का प्रतिनिधित्व करता है, जिसे आप अपने टैटू को आह्वान करना चाहते हैं। एक ऐसी प्रेरणा तालिका बनाएँ जो आपको अपने डिजाइन को संचारित करना चाहते हैं। आप एक डायरी में उस शब्द को भी लिख सकते हैं, जो आपके लिए इच्छित डिजाइन के बारे में सोचते हैं।
  • छवि अपना शीर्षक टैटू डिजाइन करें चरण 6

    Video: टैटू को बनवाने के लिए बेस्ट ऑपशन हैं शरीर के ये 7 हिस्से

    2
    डिजाइन का संक्षिप्त वर्णन करें यदि आप कौशल ड्राइंग है, टैटू के स्केच का निर्माण करने से आप कलाकार को दे सकते हैं जो आपको स्टोर में जाने के दौरान आप क्या चाहते हैं, इसकी एक सटीक तस्वीर दे रहे हैं। कागज के एक टुकड़े पर स्केल टैटू बनाएं एक से अधिक मसौदे बनाने से डरो मत। अपना समय ले लो और रूपरेखा पर काम करें, जब तक कि आप जितना चाहें ठीक न हो, क्योंकि जो भी आप आकर्षित करेंगे वह आपके शरीर पर स्थायी रूप से होगा।
  • आप उस कलाकार को ले जा सकते हैं जो टैटू को किसी न किसी प्रकार का स्केच बनाने जा रहा है, ताकि बाद में वह आपकी दृष्टि को परिपूर्ण कर सकें और आपके मन में जो कुछ हुआ उसके करीब एक डिजाइन तैयार कर सकें। वह आपको टैटू की व्यवहार्यता और लागत के बारे में सलाह भी दे पाएगा।
  • अगर आपके पास अपनी दृष्टि को आकर्षित करने के लिए कौशल नहीं है, तो आप एक मित्र को ऐसा करने के लिए कह सकते हैं या एक स्वतंत्र कलाकार को काम पर रख सकते हैं। आप कलाकार के सहयोग से भी काम कर सकते हैं, जो टैटू को डिजाइन समझाएंगे ताकि वह आपको सर्वोत्तम स्थान, रंग और स्याही के प्रकार के बारे में सलाह दे सके। ध्यान रखें कि आपको कलाकार को अपनी दृष्टि को सावधानीपूर्वक समझाना होगा और यह डिजाइन तैयार करने के लिए कई ड्राफ्ट ले सकते हैं।
  • अपनी खुद की टैटू डिजाइन 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक कालातीत डिजाइन के लिए ऑप्ट ध्यान रखें कि, रुझान आते हैं और जाते हैं, टैटू हमेशा के लिए होते हैं इसलिए, आप यह निर्धारित करने के लिए खुद को निम्नलिखित प्रश्न पूछ सकते हैं कि आपका टैटू समय की कसौटी पर खड़ा होगा: क्या यह संभव है कि मेरे पास 10 या 20 वर्षों में समान रुचियां और विश्वास है? क्या मैं एक आवेग के आधार पर इस निर्णय को बनाने जा रहा हूं या मैंने इसके बारे में ध्यान से और पर्याप्त समय के साथ सोचा है?
  • टैटू के लिए कालातीत डिजाइनों के कुछ सुझाव हैं जानवर, फूल, खोपड़ी, नक्शे या समुद्री प्रतीक।
  • अगर आपके टैटू के लिए बनाई गई डिजाइन कालातीत है तो यह परीक्षण करने के लिए एक और विकल्प है कि इसे दीवार पर चिपकाएं और इसे कई महीनों तक देखें। यह बहुत समय की तरह लग सकता है, लेकिन, यदि आप डिज़ाइन देखकर थक गए हैं, तो आप दो बार सोच सकते हैं यदि आप वास्तव में इसे अपने शरीर में स्थायी रूप से रखना चाहते हैं



  • अपनी खुद की टैटू डिज़ाइन शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    एक अस्थायी कस्टम टैटू के लिए पूछें Etsy या Momentary Ink जैसी वेबसाइट पर एक अस्थायी कस्टम टैटू के लिए पूछ कर इसे करने से पहले डिज़ाइन के लिए अपने विचार का परीक्षण करने का एक तरीका है। इस प्रकार की वेबसाइट्स में, आप अपना डिज़ाइन ऑनलाइन भेज सकते हैं और विक्रेता आपको एक अस्थायी टैटू देगा।
  • पहले परामर्श के दौरान आपके टैटू प्राप्त करने वाले कलाकार के बारे में आपके डिजाइन के बारे में है, आप उसे पहले अपनी त्वचा के लिए डिज़ाइन का स्थानांतरण करने के लिए कह सकते हैं।
  • भाग 3
    एक कलाकार के सहयोग से काम करता है जो टैटू बनाती है

    छवि अपना शीर्षक टैटू डिजाइन करें
    1
    संभावित कलाकारों के संदर्भ में अपने विकल्पों को कम करें स्थानीय टैटू दुकानों की वेबसाइटों पर जाएं और स्थानीय कलाकारों के पोर्टफोलियो की जांच करें। ध्यान रखें कि प्रत्येक कलाकार की अपनी शैली है, इसलिए आपको निश्चित होना चाहिए कि कलाकार की विशेषज्ञता आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा शोध किए गए कलाकारों के पास लाइसेंस है प्रमाणपत्र और लाइसेंस संबंधी आवश्यकताओं को आप जहां रहते हैं उसके आधार पर अलग-अलग होंगे। हालांकि, आपको केवल एक ऐसे कलाकार के साथ काम करना चाहिए जो इस तरह अभ्यास करने के लिए अधिकृत है। जब आप टैटू की दुकान पर जाते हैं, तो कलाकार से अपना लाइसेंस दिखाने के लिए कहें
    • अपने क्षेत्र विशेषज्ञता के अनुसार कलाकारों की संख्या को सीमित करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप तय करते हैं कि आप चित्र के टैटू प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको एक सूची बनाना चाहिए जिसमें गोदने वाले चित्रों के अनुभव वाले केवल कलाकार शामिल होंगे।
  • अपनी खुद की टैटू डिज़ाइन शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    डिजाइन के बारे में बात करने के लिए परामर्श करें। अधिकांश टैटू की दुकानों से आप मुफ्त परामर्श को निर्धारित करने की संभावना देंगे। इसलिए, आप इस अवसर को कलाकार को जानने के लिए बेहतर तरीके से ले सकते हैं और यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आपको लगता है कि वह टैटू बनाने वाला है जब आप टैटू प्राप्त करते हैं, तो ट्रस्ट बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि कलाकार को आसानी से विचलित किए बिना आप पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • अगर आपके पास कोई प्रश्न है, तो दर्द या किसी टैटू प्राप्त करने के लिए सत्रों की संख्या के संदर्भ में, कलाकार से पूछने में संकोच न करें। जो कोई भी आपके सभी प्रश्नों का धैर्यपूर्वक उत्तर देने के लिए तैयार है, उसे चुनना सुनिश्चित करें।
  • परामर्श के बाद, टैटू की दुकान के साथ और कलाकार के रवैये से आपके आराम के स्तर के बारे में सोचें। विचार करें कि कलाकार ने उत्साह दिखाया और टैटू के बारे में आपकी दृष्टि से सहमत हुए, साथ ही स्टोर की स्वच्छता स्तर भी।
  • छवि अपना शीर्षक टैटू डिजाइन करें
    3
    अपनी दृष्टि समझाओ यह महत्वपूर्ण है कि, जब आप डिजाइनर के बारे में कलाकार के परामर्श में जाते हैं, तो आप को उस टैटू का एक स्पष्ट अनुमान है जिसे आप चाहते हैं या कम से कम इस अवधारणा के लिए कि आप कलाकार को विकसित करना चाहते हैं। यदि नहीं, तो कलाकार आसानी से आपको वह तैयार कर सकता है जो वह डिजाइन करना चाहता है और आप एक टैटू के साथ समाप्त कर सकते हैं जो कि आप क्या चाहते थे। परामर्श के दौरान, कलाकार को अपनी प्रेरणा चार्ट, अपने नमूने और आपके जर्नल में आपके द्वारा लिखे गए शब्दों को दिखाएं।
  • एक कलाकार प्राप्त करें जो आपकी दृष्टि को समझ सकता है और इसे जीवित बनाने के लिए तैयार है। आपको निरंतर एक कलाकार से लड़ना नहीं चाहिए, जिसका दर्शन आपके जैसी नहीं है।
  • भाग 4
    लॉजिस्टिक्स निर्धारित करें

    छवि अपना शीर्षक टैटू डिजाइन करें
    1
    शरीर के उस हिस्से को निर्धारित करें जहां आप टैटू प्राप्त करना चाहते हैं। टैटू के स्थान का चयन करने के लिए, आपको दृश्यता, संवेदनशीलता और विवेक को ध्यान में रखना चाहिए। इससे टैटू डिजाइन की सीमा निर्धारित की जाएगी (आकार में)। बहुत अच्छी तरह से सोचें यदि आप चाहते हैं कि हर कोई आपके टैटू को देखे और, यदि हां, तो आप अपने हथियार या पैरों को संभावित स्थान के रूप में देख सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आप चाहते हैं कि टैटू अधिक निजी हो, तो आप संभावित स्थानों के रूप में कम पीठ, कंधे या पेट पर विचार कर सकते हैं।
  • छवि अपना शीर्षक टैटू डिजाइन 13
    2
    दर्द पर विचार करें यदि आपका टैटू बड़ा या अधिक जटिल है और आपको अलग-अलग आकार की सुइयों की ज़रूरत होती है, तो इससे अधिक चोट लग सकती है, खासकर क्योंकि मोटी सुई पतले लोगों की तुलना में अधिक त्वचा छेते हैं, इसलिए वे अधिक चोट लगी हैं। आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि शरीर के विभिन्न हिस्सों में संवेदनशीलता के विभिन्न स्तर हैं। सबसे दर्दनाक भागों हड्डी के हिस्से होते हैं और जहां कम वसा होता है, इसलिए कलाई, उदाहरण के लिए, बहुत संवेदनशील होते हैं और उस हिस्से में टैटू को और अधिक नुकसान पहुंचा सकता है।
  • ध्यान रखें कि दर्द व्यक्तिपरक है कुछ लोग कहते हैं कि सबसे अधिक दर्द होता है कि टैटू की प्रारंभिक रूपरेखा है, खासकर उन लोगों के लिए जो पहली बार टैटू करते हैं, जबकि अन्य लोगों का कहना है कि सबसे असुविधाजनक भाग छायांकन कर रहा है क्योंकि कलाकार को सुई को पास करना होगा और फिर से एक ही क्षेत्र पर इसे रंग या स्याही के साथ भरने के लिए। इसलिए, आप कलाकार को इसे छाया करने से बचने के लिए एक सरल और कम से कम डिजाइन चुन सकते हैं।
  • अपनी खुद की टैटू डिज़ाइन शीर्षक वाली छवि 14 कदम
    3

    Video: पांच सुन्दर टैटू खुद बनाइये – पांच अलग अवसरोंके लिए तरकीबें – हिंदी में

    Video: टैटू को रिमूव करने का सही तरीका जाने डॉ.से - डॉ. राजदीप मैसूर

    इच्छित रंग का निर्धारण करें ध्यान रखें कि आपका डिज़ाइन रंग से प्रभावित हो सकता है उदाहरण के लिए, यह अधिक सलाह है कि रंगीन टैटू छोटे डिज़ाइन हो जाएंगे ताकि आपको खुद को इतने सारे परिशोधन के लिए प्रस्तुत करना न हो। इसके अलावा, काले और भूरे रंग के टैटू रंगों के मुकाबले समय का बेहतर रवैया का विरोध करते हैं और इसके अतिरिक्त, लागत कम होती है और उन्हें खत्म करने में कम समय लगता है। दूसरी तरफ, रंगों के टैटू रचनात्मकता का अधिक से अधिक स्तर की अनुमति देते हैं, वे टैटू को कवर करने का एक बेहतरीन विकल्प हैं जो आपके पास पहले से हैं और हल्के और मध्यम के बीच त्वचा के रंग के साथ अच्छे विपरीत बनाते हैं।
  • कलाकारों को उन प्रकार के रंगों पर अनुशंसाओं के लिए पूछें, जिनका उपयोग करना चाहिए।
  • जिस डिज़ाइन पर आप चाहते हैं और जिस तरह आप टैटू चाहते हैं, उसके आधार पर आप सफेद स्याही के साथ भी ऐसा कर सकते हैं, क्योंकि इस प्रकार के टैटू आमतौर पर मोनोक्रैटिक या रंगीन टैटू से कम दिखाई देते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com