ekterya.com

कैसे जूते से काले chafing को खत्म करने के लिए

अपने जूते पर एक खरोंच की खोज निराशाजनक हो सकता है जितना ज्यादा खरोंच आपके पास बदतर है वे दिखेंगे और समय के साथ आप उन्हें फेंकने के बारे में सोच सकते हैं। हालांकि, जूते साफ करने और कुछ और वर्षों के लिए उन्हें अच्छा बनाने के लिए कई अच्छे तरीके हैं। कुछ तरीकों में होममेड प्रोडक्ट्स का उपयोग किया जाता है, यद्यपि दूसरों के लिए विशेष व्यावसायिक उत्पादों का उपयोग किया जाता है, विशेष रूप से जूते के लिए। एक बार जब आप उन्हें सफाई करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सुरक्षात्मक उपाय लें कि आपके जूते साफ और नए होते हैं

चरणों

विधि 1
होममेड उत्पादों का उपयोग करें

इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ स्टेप 1
1
अपने जूते की सामग्री निर्धारित करें सफाई शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि जिस उत्पाद का उपयोग करने वाला आप अपने जूते की सामग्री को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं चमड़ा, साबर, कैनवास और सिंथेटिक कपड़ों को अलग-अलग उपचार की आवश्यकता होगी, खासकर जब मजबूत क्लीनर का उपयोग करते हुए। निश्चित रूप से आप आसानी से साबर, चमड़े और कैनवास को भेद कर सकते हैं, लेकिन अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो जूता बॉक्स में जांचें, समान लोगों के लिए ऑनलाइन देखें या जूता स्टोर के विक्रेता से पूछें कि वे क्या हैं।
  • इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फू शूज़ स्टेप 2
    2
    टूथपेस्ट का उपयोग करें चमड़े, पेटेंट चमड़े, सिंथेटिक चमड़े या रबड़ के जूते के स्क्रैप्स को हटाने के लिए, टूथपेस्ट का उपयोग करें। टूथब्रश और टूथपेस्ट की एक बूंद के साथ स्क्रैप्स के निशानों को रगड़ें। टूथपेस्ट फोम की सहायता के लिए पानी की कुछ बूंदों को लागू करें, फिर परिपत्र आंदोलनों के साथ स्क्रैप्स को ब्रश करना जारी रखें। एक कपड़े के साथ पेस्ट को कुल्ला या साफ़ करें, फिर जूते सूखें।
  • इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फू शूज़ स्टेप 3
    3

    Video: रात को सोने से पहले 5 मिनट तक पैरों की मालिश करने से जो फायदे होंगे उन्हें देखकर आपके होश उड़ जायेंगे

    पॉलिश हटानेवाला नाखून लागू करता है प्राकृतिक और सिंथेटिक चमड़े, पेटेंट चमड़े या रबर से बने जूते के लिए, एक कपास की गेंद का उपयोग करें और पॉलिश हटानेवाला नेल करें सुनिश्चित करें कि नेल पॉलिश हटानेवाला में एसीटोन शामिल नहीं है, क्योंकि यह किस्मों में आपके जूते खराब हो सकते हैं। कुछ नेल पॉलिश हटानेवाला को एक छोटे कंटेनर में डालें और इसके साथ एक कपास की गेंद गीला करें। जब यह थोड़ा गीला हो जाता है, तो खुराक पर नेल पॉलिश हटानेवाला को रगड़ना शुरू करें जब तक कि यह गायब नहीं हो जाता है।
  • इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फू शूज़ स्टेप 4
    4
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें कैनवास के जूते या अन्य कपड़ों के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग करें। एक टूथब्रश और दो कंटेनर लें, एक में कुछ बेकिंग सोडा डालें और दूसरे में पानी। ब्रश पहले पानी में डुबकी और फिर बेकिंग सोडा में डालें और फिर भंग को ब्रश करें। यदि आप पर्याप्त फोम नहीं बनाते हैं, तो ब्रश को फिर से गीला कर लें, कुछ बेकिंग सोडा को सीधे खुरचनी पर डालें और फिर ब्रश करें। जब आप समाप्त हो जाए तो साफ कपड़े के साथ बेकिंग सोडा को कुल्ला या साफ़ करें।
  • इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ स्टेप 5
    5
    डिश डिटर्जेंट के साथ टेस्ट करें कैनवास के जूतों या अन्य कपड़ों को साफ करने के लिए थोड़ी डिश डिटर्जेंट का प्रयोग करें। एक गीली ब्रश या कपड़ा का प्रयोग करें, मटर के डिश डिटर्जेंट की बूंदों को खत्म करने के लिए। स्क्रैप हटाए जाने तक रगड़ना जारी रखें और फिर अतिरिक्त साबुन को कुल्ला और मिटा दें।
  • इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ चरण 6
    6
    खुरचनी पर एक इरेज़र रगड़ें यह विधि किसी भी प्रकार के जूते के साथ काम कर सकती है, लेकिन साईड के मामले में विशेष उपयोगिता हो सकती है। साबर के जूते साफ करना बहुत कठिन हो सकता है, लेकिन एक पेंसिल इरेज़र आपको शुष्क खरोंच से छुटकारा दिलाता है। खुरचनी पर धीरे-धीरे इरेज़र को पास करें, सुनिश्चित करें कि सामग्री को नुकसान न करें। जब तक गंदगी या परिमार्जन गायब नहीं हो जाता है तब तक धीरे से मिटा दें, फिर शेष ईज़र को निकालने के लिए क्षेत्र को ब्रश करें।
  • विधि 2
    वाणिज्यिक उत्पादों का उपयोग करें

    इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ स्टेप 7
    1
    जूते पर पांवों के लिए उत्पादों की तलाश करें अक्सर, जूता स्टोर विशेष रूप से जूते साफ करने के लिए किए गए उत्पादों को बेचते हैं। यह होममेड उत्पादों की तुलना में अधिक उपयोगी हो सकता है, क्योंकि ये आमतौर पर विशिष्ट प्रकार की सामग्री के लिए बनाये जाते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने जूते के लिए सही का उपयोग करें, चूंकि गलत इस्तेमाल से अन्य प्रकार की सामग्रियों को नुकसान हो सकता है
    • साउदी के लिए विशिष्ट उत्पादों को खरीदें ध्यान रखें कि सीमोओस के लिए देखभाल और आसानी से स्क्रैप करना मुश्किल हो सकता है। एक विशेष क्लीनर की तलाश करें जो स्प्रे में आता है और इसे स्क्रैच को खत्म करने के लिए पैकेज निर्देशों के अनुसार उपयोग करें।
    • जूता ब्रश खरीदें विभिन्न जूता सामग्री के लिए कई प्रकार के ब्रश हैं साबर और चमड़े के ब्रश को इन सामग्रियों के जूते को ब्रश और संरक्षित करने के लिए बनाया जाता है और आपको उन्हें सही फिनिश देने में मदद मिलेगी।



  • इमेज शीर्षक से अंधेरे शिकंजा से जूते कदम 8
    2
    जूते के लिए पोंछे का उपयोग करें कई जूता स्टोर जूते के लिए बहुत ही व्यावहारिक संकुल में पोंछे को साफ और साफ करने के लिए पोंछे बेचते हैं यदि आप जल्दी से उन्हें खोजते हैं और उन्हें बार-बार साफ़ करते हैं, तो कुछ पोंछे और निशान आसानी से निकाले जाते हैं, इसलिए जूते के लिए पोंछे जल्दी से उन्हें निकालने का एक सुविधाजनक तरीका हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप अपने जूते में सामग्री के प्रकार के लिए सही पोंछे खरीदते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ड्राड स्कफ फॉर शूज़ स्टेप 9
    3

    Video: मेने दाढ़ी और मूछें इसलिए रखा है - स्वामी रामदेव

    जूता पॉलिश के साथ अपने जूते को चमक दीजिए सही रंग की जूता पॉलिश को जोड़ना चमड़े के जूते को फिर से सशक्त बनाना और स्क्रैप्स द्वारा छोड़े गए अंकों को नरम करने में मदद कर सकता है। जूते की पूरी सतह पर थोड़ा सा पॉलिश रगड़ने के लिए एक नरम कपड़ा का उपयोग करें। खरोंच के साथ क्षेत्रों पर ध्यान दें और उन्हें एक अतिरिक्त चमक दें
  • चित्र शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ स्टेप 10
    4
    एक जादू इरेज़र का प्रयोग करें जादुई erasers घरेलू वस्तुओं से खरोंच और दाग को हटाने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन वे जूते के लिए भी काम करते हैं। रबड़ को गीला करें और फिर किसी भी जूते के स्क्रैप वाले हिस्सों पर ले जाएं: चमड़े, साबर, कैनवास आदि। रगड़कर रखें जब तक कि परिमार्जन गायब हो जाए।
  • विधि 3
    खरोंच को रोकें

    इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ स्टेप 11
    1
    एक सुरक्षात्मक स्प्रे का उपयोग करें अब जब आपके जूते अब खरोंच नहीं हैं, तो भविष्य में उनसे बचने के लिए आप क्या कर सकते हैं एक स्थानीय जूते की दुकान या एक ऑनलाइन स्टोर पर एक सुरक्षात्मक स्प्रे खरीदें। सुनिश्चित करें कि यह आपके जूते की सामग्री के लिए सही स्प्रे है निर्देशों के बाद जूते की पूरी सतह पर स्प्रे करें। इस प्रकार के उत्पाद भविष्य के खरोंचों और घबराहट को रोकने में मदद करते हैं और अपने जूते के नए और स्वच्छ रूप को बनाए रखते हैं।
  • इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ स्टेप 12
    2
    अपने चमड़े के जूते में चमचमाएं लाओ यदि आप स्क्रैच को खत्म करने के लिए बिटुमेन के अलावा कोई अन्य विधि का इस्तेमाल करते हैं, तो आप उन्हें थोड़ी देर में रखना चाहते हैं चमड़े के लिए सही रंग चुनें, फिर एक साफ, लिंट-फ्री क्लॉथ के साथ बिटुमेन को रगड़ें। अपने जूते की पूरी सतह पर समान रूप से कोलतक को दबाएं।
  • इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज स्टेप 13
    3
    गंदे नौकरियों के लिए हाथों में एक जोड़ी के पास हों। जूते पर स्क्रैप अपरिहार्य हैं, लेकिन अगर आप उन्हें स्वच्छ और सुरक्षित वातावरण में ही इस्तेमाल करते हैं, तो आप सबसे अच्छे लोगों की रक्षा कर सकते हैं। यदि आप केवल काम पर जाने के लिए उनका इस्तेमाल करते हैं और एक कॉन्सर्ट या स्पोर्टिंग इवेंट में जाने के लिए नहीं तो आप जूते की अच्छी जोड़ी परिमार्जन करने की संभावना कम होगी। हाथ में पुराने जूतों की एक जोड़ी रखो और उन का उपयोग करें जब आप जानते हैं कि आप उन्हें गंदे मिल सकते हैं
  • Video: पैरों के तलवों में होती है जलन तो जल्द ही करें ये उपाय | Pairo Men Jalan Se Kase Bache |Burning Feet

    युक्तियाँ

    • इन विधियों का इस्तेमाल चमड़े, साबर या कैनवास जैसे बैग, पर्स या ब्रीफकेस के अन्य सामान को साफ करने के लिए किया जा सकता है।
    • कई तरीकों से कोशिश करें अगर कोई आपके लिए काम न करे उदाहरण के लिए, यदि टूथपेस्ट ने खरोंच को खत्म नहीं किया है, तो भी नेल पॉलिश रिमूवर के साथ परीक्षण करें। बस एक विधि और अगले के बीच जूने कुल्ला सुनिश्चित करें

    चेतावनी

    • हमेशा अपने जूते की सामग्री के लिए सही उत्पाद का उपयोग करें एक चमड़े की क्लीनर कैमोई के लिए काम नहीं करेगा और इसके विपरीत। इसके अलावा, ध्यान रखें कि यदि आप गलत उत्पादों का उपयोग करते हैं जो आप अपने जूते को नुकसान पहुंचा सकते हैं या यहां तक ​​कि बर्बाद भी कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com