ekterya.com

अपने बाल चिकना होने से कैसे रोकें

तेल के बाल अंतहीन लड़ाई हो सकते हैं आप इसे धो लें, इसे सबसे अच्छा तरीके से कंक करें, और अगले दिन, या उसी दिन बाद में, यह फिर चिकना लग रहा है! समस्या के लिए एक प्राकृतिक अंत डाल करने में कई सप्ताह लग सकते हैं, लेकिन प्रभावी समाधान भी हैं जो रात भर महत्वपूर्ण घटनाओं के लिए काम करते हैं, क्योंकि कोई चिकना बाल के साथ श्रेष्ठ अनुभवों के करीब नहीं जाना चाहता है।

चरणों

इमेज का शीर्षक प्रीवेट ग्रीसी हेयर चरण 1
1
अपने बाल को छूने से रोकें ज्यादातर लोगों को पता नहीं है कि वे अपने बालों के माध्यम से अपने हाथ कितनी बार चलाते हैं आपके हाथों का तेल स्राव आपके बालों के रोम के माध्यम से फैल जाएगा, इसलिए कुछ घंटों में आपके सिर में पूरी तरह से तेल का रूप हो सकता है ऐसा विशेष रूप से तेज़ी से होता है यदि आपके हाथ या बाल पसीना आ रहे हैं
  • प्रतिरक्षा गले के बाल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: रात मे ये सफेद बालो पर लगालो सुबह तक बाल इतने काले होगे कि 7 साल के बच्चे लगोगे | Natural Hair Black

    अपने बालों को इतनी बार न धोएं यदि आप वर्तमान में इसे रोजाना धो रहे हैं, तो पूरे सप्ताह के लिए शैम्पू का उपयोग करना बंद करें ताकि आप अपने प्राकृतिक तेलों को पुनर्प्राप्त कर सकें। इस सप्ताह के दौरान आपको केवल कंडीशनर का उपयोग करना चाहिए आप वाणिज्यिक गहराई वाले उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि नारियल या जैतून का तेल भी अच्छी तरह से काम करता है। एक बार जब आप अपने बालों को जिस तरह से आम तौर पर करते हैं, फिर धो लें, तो इसे केवल हर तीन दिन या हर दो दिन में ज्यादा करें - इस तरह आप इसे अपने प्राकृतिक तेलों की भरपाई करने के लिए पर्याप्त समय देते हैं और फर्क को फूटने के लिए मजबूर होने से रोकते हैं। सूखापन के लिए क्षतिपूर्ति के अतिरिक्त
  • इमेज का शीर्षक Prevent Greasy Hair चरण 3
    3
    दो अलग शैंपू के बीच वैकल्पिक करने की कोशिश करें यदि आप लंबे समय से एक ही उत्पाद का उपयोग करते हैं, तो सूत्र के अवशेष आपके बालों में जमा हो सकते हैं। बाथरूम में दो शैंपू होने का प्रयास करें, या एक सप्ताह में एक बार शैम्पू के साथ धोएं।
  • प्रतिरक्षित ग्रीसी हेयर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    गीला बाल के साथ बिस्तर पर जाने से बचें, साथ ही साथ एक चोटी में तलाशी लीजिए जब आपने इसे धोया है। नमी और अपने सिर का वजन जब आप सोते हैं, तो अपने बाल को गलत तरीके से सूखने के लिए अनुमति दें: यह अपनी मात्रा खो देगा और जब आप जागते हैं तो यह बहुत चिकना दिखाई देगा।



  • प्रतिरक्षित ग्रीसी हेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: बालों का झड़ना रोकने के उपाय । बाल झड़ना कैसे बंद करें | बालों का झड़ना रोकने के घरेलू नुस्खे !

    5
    अपने तकिये के मामले को अक्सर बदलें तेल, मृत कोशिकाओं और धूल जो आपके मामले में आपके चेहरे और बालों से संपर्क के कारण जमा हो जाते हैं, आपके सिर को हर रात वसा के साथ गर्भवती होने का कारण बन सकता है
  • छिपकर चिकनाई बाल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने बाल को अत्यधिक हेरफेर करने से बचें। कृत्रिम गर्मी के साथ प्लेट्स या ड्रायर का उपयोग करना, साथ ही उत्पादों के साथ कंडीशनिंग के साथ, सूखने का कारण बन सकता है और वसा की असामान्य उत्पादन को क्षतिपूर्ति करने के लिए मजबूर किया जा सकता है। यद्यपि इलेक्ट्रिक ड्रायर के साथ थोड़ा सा हवा आपकी केश विन्यास में मदद कर सकता है और तेल की उपस्थिति को कम कर सकता है, इसे दुरुपयोग न करें।
  • प्रतिरक्षण ग्रीसी हेयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: बालों का गिरना बालों का झड़ना व् बालों को लम्बे करने का रामबाण घरेलू नुस्खा How to Stop Hair Loss

    Video: गंजे हो चुके सिर पर दोबारा कैसे बाल उगायें - Onlymyhealth.com

    7
    अपनी जड़ों पर कंडीशनर का उपयोग न करें आपके कानों की ऊंचाई से आपके बालों की स्थिति नीचे है सीधे स्लैप को लागू करने से वसा के उत्पादन को बढ़ावा मिल सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप एक विशेष रूप से चिकना दिन है जब आप स्नान करते समय अपने बालों पर थोड़ा नींबू का रस निचोड़ें। यह एक त्वरित समाधान है, लेकिन आपको इसे महीने में एक से अधिक बार इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, और दोनों सिरों पर अपने बाल गहराई से कंडीशनिंग द्वारा अपने बाथरूम को हमेशा खत्म करना चाहिए।
    • अधिक धीरे आप अपने बालों का इलाज करते हैं, यह स्वस्थ होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दीप कंडीशनर
    • हल्का शैम्पू (सप्ताह में एक बार उपयोग किया जाना)
    • नींबू
    • स्वच्छ तकिया मामलों
    • गहन सफाई शैम्पू (जब आप को अतिरिक्त वसा से छुटकारा पाने की ज़रूरत होती है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com