ekterya.com

अपनी त्वचा को एपिलेशन के लिए तैयार करने के लिए कैसे करें

एक एपिलेशन प्रक्रिया करना भयभीत हो सकता है यदि आप नहीं जानते कि कैसे तैयार करना है एपिलेशन अपॉइंटमेंट से पहले, आपकी त्वचा को ऐसे तरीके से तैयार करें कि प्रक्रियाएं बिना किसी समस्या या जलन के मुताबिक हो। नियुक्ति के लिए आपको कुछ तैयारी के दिनों या सप्ताह की भी ज़रूरत है। कम से कम एक महीने पहले अपनी वैक्सिंग की नियुक्ति की योजना बनाएं ताकि आपकी त्वचा स्वस्थ और तैयार हो।

चरणों

भाग 1

आगे की योजना बनाएं
वैक्सिंग चरण 1 के लिए आपकी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने बालों को बढ़ने दें। जब तक आप कम से कम 1 से 2 सप्ताह तक मुंह न लें, तब तक वैक्सिंग अपॉइंटमेंट निर्धारित न करें आदर्श रूप में, आपको उस क्षेत्र में 0.6 सेमी (1/4 इंच) बाल होना चाहिए, जिसे आप फंसाना चाहते हैं। यदि आप लंबे समय तक पर्याप्त प्रतीक्षा करते हैं तो वैक्सिंग अधिक दर्द रहित और प्रभावी होगा
  • इस के अपवाद महिलाओं के चेहरे वाले बाल की तरह ठीक बाल हैं ठीक बाल छोटा हो सकता है, लेकिन इसे अग्रिम में कई हफ्तों तक बढ़ने देने की कोशिश करें।
  • वैक्सिंग चरण 2 के लिए अपनी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी त्वचा संवेदनशील है जब वैक्सिंग से बचें। संवेदनशील त्वचा एक सुखद वैक्सिंग अनुभव नहीं लेती है। मोम के साथ मोम का सबसे अच्छा समय आपके मासिक धर्म चक्र के एक सप्ताह बाद होता है, जब दर्द थ्रेसहोल्ड अधिक होता है। अपनी अवधि के दौरान किसी नियुक्ति को निर्धारित न करें साथ ही, एक दिन के बाद या बाद में नियुक्ति का समय निर्धारित न करें जब आप बाहर बहुत समय बिताने की योजना बनाते हैं। यदि यह आपको सूरज की रोशनी देता है, तो यह ताजा मोक्ष वाली त्वचा के लिए दर्दनाक होगा
  • Video: ★ 9 THINGS YOU NEED TO KNOW ABOUT SHAVING YOUR PUBIC HAIR, PRIVATE PARTS!!

    वैक्सिंग चरण 3 के लिए आपकी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    किसी विशेष अवसर से पहले पहली बार मोम बंद न करें एक विशेष घटना, एक छुट्टी या एक फोटो सत्र के ठीक पहले नियुक्ति के निर्धारण से बचें। त्वचा एपिलेशन के लिए अलग तरह से प्रतिक्रिया करती है, खासकर पहली बार। आपकी त्वचा लालिमा, चोट या जलन का अनुभव कर सकती है। एक विशेष घटना के पहले सप्ताह के पहले सप्ताह के लिए ऐंठन की कोशिश करें ताकि आपको पता होना चाहिए कि क्या उम्मीद है।
  • यदि आप एपिलेशन के बाद त्वचा की जलन अनुभव करते हैं, तो आप शेविंग के बाद नारियल तेल, बेबी पाउडर या सुखदायक लोशन की एक परत लगाने से भविष्य में इसे रोक सकते हैं।
  • वैक्सिंग चरण 4 के लिए अपनी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    4
    नियुक्ति से पहले अपने ब्यूटीशियन से बात करें जब आपको एक पेशेवर ब्यूटीशियन मिल जाए, तो उन्हें नियुक्ति के पहले किसी एलर्जी या त्वचा की संवेदनशीलता के बारे में सलाह दें। इस तरह, जो व्यक्ति आपको बचाता है, वह आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त एक प्रकार का मोम चुन सकता है ताकि जलन से बचा जा सके।
  • यदि यह पहली बार है कि आप खुद को मोम करते हैं, तो ब्यूटीशियन को जानिए। वह आपको बता सकता है कि आपके विशिष्ट उपचार के लिए कैसे तैयार किया जाए।
  • इसके अलावा ब्यूटीशियन को किसी भी त्वचा की क्रीम के बारे में बताएं, क्योंकि इससे आपकी त्वचा की संवेदनशीलता प्रभावित हो सकती है
  • वैक्सिंग चरण 5 के लिए अपनी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एपिलेशन से पहले एलर्जी के लिए एक त्वचा परीक्षण निर्धारित करें। क्योंकि त्वचा मोम में रसायन शामिल हो सकते हैं जो त्वचा को परेशान कर सकते हैं, डॉक्टर या त्वचा विशेषज्ञ को एलर्जी के लिए त्वचा परीक्षण के लिए पूछें यह जानना उचित होगा कि आपकी त्वचा क्या प्रतिक्रिया कर सकती है अगर यह आपके पहले एपॉलेशन का सत्र होगा। ब्यूटीशियन को बताएं कि क्या आप किसी विशिष्ट रासायनिक या खुशबू पर प्रतिक्रिया करते हैं।
  • एलर्जी के लिए परीक्षण जलन दिखाने के लिए कई दिनों तक ले सकते हैं, इसलिए इस परीक्षा को अग्रिम रूप से शेड्यूल करें।
  • भाग 2

    अपने नियुक्ति से पहले दिन तैयार करें
    वैक्सिंग चरण 6 के लिए अपनी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    जलन की जाँच करें, धूप की कालिमा या चकत्ते एपिलेशन के दौरान अपनी त्वचा को फाड़ने से बचने के लिए अपनी नियुक्ति से पहले किसी भी दाने या सनबर्न का इलाज करें। किसी भी कट या खरोंच के लिए भी देखें: बालों को हटाने के भी छोटे कटौती एपिलेशन के दौरान जलन पैदा कर सकते हैं।
    • यदि आप किसी निश्चित क्षेत्र में चकरा पड़ते हैं, तो मुंडा होने से बचें। हार्मोनल विस्फोट से प्रभावित क्षेत्रों में वैक्सिंग अप्रभावी हो जाता है
    • यदि धूप की कालिमा या खरोंच बनी रहती है, तब तक नियुक्ति स्थगित करें जब तक कि त्वचा को चंगा न हो।
  • वैक्सिंग चरण 7 के लिए अपनी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी नियुक्ति के पहले सप्ताह के दौरान कमाना से बचना जब आप सूर्य के नीचे खर्च करते हैं, तो आपकी त्वचा को संवेदनशील बना देगा। यहां तक ​​कि अगर आप सूरज के साथ जला नहीं करते हैं, तो आपकी त्वचा अधिक तन के बाद चिढ़ जाने के अधिक प्रवण है। अपनी नियुक्ति के कई दिनों के लिए लंबे समय से बाहर रहने से बचें
  • यदि आपको समय बिताने की ज़रूरत है, तो एसपीएफ़ 50+ के साथ एक सनस्क्रीन का उपयोग करें और इसे हर कुछ घंटों में पुन: लागू करें।
  • वैक्सिंग चरण 8 के लिए आपकी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र



    3
    exfoliates आपकी त्वचा नियुक्ति से पहले, मृत त्वचा को निकालने के लिए शॉवर में उजागर करें और फंसे हुए बाल उठाएं। एक्सफ़ोलीएटिंग ने नियुक्ति के बाद इनग्रान बालों के होने की संभावना कम हो जाएगी। लूफैम स्पंज या कपड़ा का उपयोग करना, उस क्षेत्र के चारों ओर परिपत्र आंदोलनों के साथ एक एक्सफ्लिटिंग क्रीम को रगड़ना जिसे आप मोम करना चाहते हैं।
  • धीरे से रगड़ें बहुत मुश्किल से दबाने से त्वचा को जलन हो सकती है
  • उसी दिन आप अपने पैरों को छूट न दें, जिससे आप उन्हें मोम करने की योजना बनाते हैं। खुजली और लाली को रोकने के लिए उन्हें कई दिन पहले छूटना।
  • वैक्सिंग चरण 9 के लिए आपकी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    आपकी त्वचा moisturize एक्सफ़ोलीएटिंग के बाद, आपकी त्वचा में एक मॉइस्चराइज़र लागू करें यह हाइड्रेट और नियुक्ति के दिन तक नरम रखेगा। छूटना आपकी त्वचा को सूखा छोड़ सकता है, इसलिए हमेशा बाद में हम इसे करते हैं।
  • भाग 3

    नियुक्ति के लिए तैयार हो जाओ
    वैक्सिंग चरण 10 के लिए अपनी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    त्वचा को moisturize करने के लिए एक गर्म स्नान लो। नियुक्ति के दिन, त्वचा को नमक करने के लिए गर्म स्नान में आपकी त्वचा को गीला करें। सूखी त्वचा बाल के साथ मोम के लिए दर्दनाक है क्योंकि बालों को हटाने के लिए कठिन है यदि आपके पास पूर्ण स्नान के लिए समय नहीं है, तो 5 से 10 मिनट के लिए पानी में फेंकने वाली त्वचा को गीला करें।
    • एपिलेशन के बाद दाने के विकास को कम करने के लिए अपनी नियुक्ति से पहले बहुत से पानी पी लें।
  • वैक्सिंग चरण 11 के लिए आपकी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक मॉइस्चराइज़र लागू करें अपनी त्वचा को गीले होने के बाद तेल के बिना पानी आधारित न्यूरॉरिज़र का उपयोग करें मॉइस्चराइज़र त्वचा को एपिलेशन के दौरान जलने से रोकता है। सुनिश्चित करें कि आप मॉइस्चराइज़र का उपयोग नियुक्ति के कई दिन पहले करें और बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए दिन।
  • एपिलेशन से पहले तेल स्नेहक (जैसे नारियल तेल) का उपयोग न करें, क्योंकि यह किसी भी बाल को हथियाने से मोम को रोक देगा। आप संक्रमण को रोकने के लिए नियुक्ति के बाद तेल आधारित मॉइस्चराइजर्स का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि वे एक उत्कृष्ट निस्संक्रामक हो सकते हैं।
  • Video: Words at War: Combined Operations / They Call It Pacific / The Last Days of Sevastopol

    वैक्सिंग के लिए अपनी त्वचा तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    यह किसी भी तिल या चोट को शामिल करता है आप एक मोम अपॉइंटमेंट के दौरान मोल, मौसा या चोटों को तोड़ सकते हैं (जो कि कैंसर की संभावना बढ़ सकती है)। उन्हें बैंड-एड के साथ कवर करें ताकि आप नियुक्ति के पहले अपने ब्यूटीशियन को बताने के लिए याद कर सकें।
  • वैक्सिंग के लिए अपनी त्वचा तैयार करें शीर्षक 13
    4
    एक एनाल्जेसिक गोली ले लो यदि आप दर्द के प्रति संवेदनशील हैं, तो दर्द और सूजन को कम करने के लिए नियुक्ति से पहले एक आईबुप्रोफेन-आधारित गोली ले लीजिए। एनाल्जेसिक टैबलेट को नियुक्ति के एक घंटे से पहले ले लें, ताकि जब आपको इसकी ज़रूरत पड़े तो प्रभावी हो जाए और पूरे नियुक्ति में रहता है।
  • वैक्सिंग चरण 14 के लिए आपकी त्वचा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    नियुक्ति के लिए ढीले और आरामदायक कपड़े पहनें। नियुक्ति के लिए पतली पैंट या तंग कपड़े पहनना न करें। मोम के साथ अपनी त्वचा शेविंग के बाद, आप नरम और आरामदायक कपड़े चाहते हैं। नियुक्ति के बाद त्वचा को परेशान करने से बचने के लिए नरम, ढीले कपड़ों पहनें।
  • नियुक्ति के लिए नए कपड़े न पहनें कपड़े पहने जाने की सलाह दी जाएगी जिसके साथ आप परिचित हैं और पता है कि आप इसे पसंद करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एपिलेशन के बाद त्वचा को फिर से गीला करें और कई दिनों तक सूरज से अत्यधिक जोखिम से बचें। नया लच्छेदार त्वचा अधिक आसानी से जलता है
    • यदि यह अधिक सुविधाजनक है, तो आप अपने खुद के साथ मोम के लिए एक ही सुझाव का पालन कर सकते हैं। जांच करने के लिए सावधान रहें घर पर एपिलेशन इस तरह से आपको पता है कि क्या करना है
    • विभिन्न प्रकार के मोम बाल और त्वचा के विभिन्न प्रकारों के लिए काम करते हैं। ब्यूटीशियन या विक्रेता से मोम के प्रकार के बारे में परामर्श लें जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करेंगे।
    • कैफीन से पहले और अपनी नियुक्ति के उसी दिन से बचें, क्योंकि यह आपकी दर्द सहनशीलता सीमा को कम कर सकती है।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com