ekterya.com

अपने फर जैकेट की देखभाल कैसे करें

चमड़ा एक जटिल सामग्री है, लेकिन इसकी देखभाल करने की आवश्यकता नहीं है। अपने चमड़े की जैकेट की देखभाल करने के लिए कुछ समय लें, इन अच्छे अभ्यासों का पालन करें और आपको अपने कोट को नरम और आकर्षक रखने के लिए केवल आवधिक उपचार का उपयोग करने की आवश्यकता होगी।

चरणों

भाग 1

चमड़े की जैकेट बनाए रखना
केयर फॉर अ लेडर्स जैकेट स्टेप 1
1
चमड़े को पानी के लिए प्रतिरोधी बनाओ वहाँ कई "चमड़े के संरक्षक" या उत्पादों "जलरोधक चमड़े" हैं, लेकिन ध्यान से एक खरीदने से पहले लेबल पढ़ा। एक एटमाइजार सिलिकॉन बहुलक या एक ऐक्रेलिक copolymer एटमाइजार उपस्थिति और चमड़े की प्रतिभा को बनाए रखने। तेल या मोम के आधार पर उत्पाद अधिक संरक्षण प्रदान करते हैं लेकिन चमड़े की जैकेट में इसके उपयोग की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि उनके रंग, लंबे जीवन, चमक और गंध पर होने वाले संभावित प्रभाव के कारण अनुशंसा नहीं की जाती है। पानी के निचले स्तर तक कब तक पता चलने के लिए उत्पाद लेबल पढ़ें। आम तौर पर, आपको हर कुछ हफ्तों या महीनों में उत्पाद को पुन: लागू करना होगा।
  • यद्यपि यह उपचार पानी की क्षति के लिए चमड़े की जैकेट प्रतिरोधी बना देगा, हालांकि यह पूरी तरह से निविड़ अंधकार नहीं होगा, भले ही उपचार हाँ कहता है। कभी चमड़े की जैकेट को पानी में डुबोकर या वाशिंग मशीन में जगह नहीं लेना चाहिए।
  • एक चमड़े की जैकेट चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    कभी-कभी एक चमड़े कंडीशनर लागू होते हैं एक चमड़े कंडीशनर रगड़ें त्वचा तेल पुनर्स्थापित करता है, अत्यधिक सूखापन और दरारें से बचाता है, लेकिन आप बहुत अधिक तेल की याद आती है, तो pores अवरुद्ध और रंग या कोट की लंबाई को प्रभावित कर सकते हैं। केवल एक चमड़े कंडीशनर लागू होते हैं जब कोट को सूखी या कठोर लगना शुरू होता है किसी उत्पाद को चुनने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • यह सुनिश्चित करने के लिए लेबल पर गौर करें कि उत्पाद आपके प्रकार के चमड़े के लिए सही है (यह विशेष रूप से साबर या नबक जैकेट के लिए महत्वपूर्ण है)।
  • आदर्श रूप से शुद्ध मिंक तेल, बीफ पैर तेल या प्राकृतिक पशु तेलों का उपयोग करें, लेकिन ध्यान रखें कि वे चमड़े को अंधेरे कर सकते हैं।
  • मोम या सिलिकॉन वाला उत्पाद चमड़े को सूखा सकता है, लेकिन यह एक सस्ता विकल्प है जो रंग में कम परिवर्तन का कारण बन सकता है। उन्हें संयत रूप से उपयोग करें
  • खनिज तेल या तेल वाले उत्पादों का कभी उपयोग न करें क्योंकि वे महत्वपूर्ण नुकसान पहुंचा सकते हैं। यह भी "तेल साबुन" से बचा जाता है, कम से कम प्राकृतिक चमड़े में जिसके पास पनरोक कोटिंग नहीं है।
  • केयर फॉर अ लेडर्स जैकेट स्टेप 3
    3
    दुर्लभ अवसरों पर चमड़े की जैकेट चमकता है चमड़े की पॉलिश आपके जैकेट को चमक देगी, लेकिन इसमें चमड़े की सतह को ढीली, सूखे या ठोकर रखने की क्षमता है। इसे विशेष अवसरों पर प्रयोग करें और एक नया उत्पाद प्रयोग करने से पहले छिपे हुए क्षेत्र में इसे आज़माएं पोलिश एक चीर के साथ एक चमकदार सतह बना है।
  • कोई एक मख़मली बनावट के साथ साबर या अन्य शीतल या त्वचा glosses, के बाद से यह संभव कपड़ा स्थायी रूप से इसकी बनावट को हटाए बिना चमकदार है बनाने के लिए नहीं है।
  • जूता पॉलिश का उपयोग न करें, भले ही वे चमड़े के जूते के लिए हों
  • केयर फॉर अ लेडर्स जैकेट स्टेप 4
    4
    एक नम कपड़े के साथ नमक जमा निकालें। नमक जमा गीली स्थितियों में या सर्दियों में चमड़े पर बना सकते हैं सूखा धब्बों या दरारों से बचने के लिए नमक को तुरंत एक नम कपड़े से साफ करें। इसे सूखा और फिर कंडीशनर को प्रभावित क्षेत्र पर लागू करें।
  • केयर फॉर अ लेडर्स जैकेट स्टेप 5
    5
    गीला चमड़े सूखने दो। यदि आपकी जैकेट गीली हो जाती है, तो इसे एक पिछलग्गू पर लटका कर इसे कमरे के तापमान पर सूखने के लिए लटका दें। खींचें से गीला चमड़े को रोकने के लिए जेबों से आइटम निकालें और इसे सीधे गर्मी स्रोतों से दूर रखें, जैसे रेडिएटर या वेंटिलेशन कैबिनेट सुखाने के बाद कंडीशनर लागू होते हैं, यदि चमड़े को पूरी तरह से भिगोया गया था।
  • एक चमड़े की जैकेट के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जानें कि झुर्रियाँ कैसे निकालें एक कपड़ों के पिछलग्गू पर कोट रखने से छोटे झुर्रों को रोकने और हटाने होंगे। यदि आपकी जैकेट में झुर्रियां बड़ी होंगी, तो उसे चमड़े की सफाई में एक पेशेवर ले जाने की सलाह दी जाती है। वैकल्पिक रूप से, लोहे को न्यूनतम तापमान पर रखें (यह अक्सर होता है जहां यह "रेयान" कहता है), एक कपड़ा के नीचे चमड़े को डाल दिया और कपड़ा जल्दी और संक्षेप में लौह कर दिया।
  • अधिक विस्तृत जानकारी के लिए बचत अनुभाग पढ़ें।
  • भाग 2

    एक चमड़े का कोट साफ करें
    केयर फॉर अ लेदर जैकेट स्टेप 7
    1
    विशिष्ट निर्देशों के लिए लेबल पढ़ें दुकानों में बेची जाने वाली लगभग सभी जैकेटों में एक लेबल होता है जो उन्हें साफ करने का वर्णन करता है। क्योंकि चमड़े की कई किस्में हैं और सभी को आसानी से अलग नहीं किया जाता है, जब भी संभव हो तब लेबल के निर्देशों का पालन करें। निम्नलिखित चरणों, सामान्य रूप से, सुरक्षित हैं यदि वे ठीक से पालन करते हैं, लेकिन यह गारंटी नहीं है कि सभी प्रकार के सभी प्रकार के चमड़े के लिए सुरक्षित हैं
  • Video: Leather Bags Care Tips | ऐसे करें लेदर बैग्स की देखभाल | Boldsky

    एक चमड़ा जैकेट चरण 8 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    एक नरम ब्रश या कपड़ा के साथ कोट बंद धूल। यदि चमड़े का कोट थोड़ी देर के लिए कोठरी में था, तो उसे धूसर होने की आवश्यकता हो सकती है। चमड़े को खरोंचने और हानि करने से बचने के लिए, सूखे सूती कपड़े, एक नाबक कपड़े या ऊंट बाल ब्रश का उपयोग करें।
  • Video: Beauty tips: असली चमड़े और नकली चमड़े की पहचान करने का सबसे आसान तरीका जानें?

    एक चमड़े की जैकेट के लिए केयर का शीर्षक चरण 9
    3
    एक नम कपड़े के साथ तैयार चमड़े को साफ करें। पहले अपने जैकेट को उस पर पानी की एक बूंद छोड़कर परीक्षण करें। यदि पानी सतह पर रहता है, तो यह थोड़ा नम कपड़े का उपयोग करके चमड़े की धूल को साफ करने के लिए सुरक्षित है। यदि पानी अवशोषित हो जाता है और चमड़े के अंधेरे होते हैं, तो उस पर पानी डालना न करो।
  • एक चमड़े की जैकेट देखभाल के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    एक विशेष ब्रश या एक सूखी स्पंज के साथ साबरो को साफ करें "साबर ब्रश" चमोली से प्रकाश गंदगी को निकाल सकते हैं, लेकिन अन्य प्रकार के चमड़े को खरोंच कर सकते हैं आप एक सस्ता विकल्प के रूप में सूखी स्पंज का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। इस पद्धति का उपयोग चमोयो या चमड़े के अलावा चमड़े पर न करें, जिसे आप पहचान नहीं पा रहे हैं।
  • यह सबसे अच्छा काम कर सकता है अगर आप पहली बार भाप स्नान में चपेट में लटका दें। भाप सीधे लोहे या केतली से लागू न करें, क्योंकि गर्मी से नुकसान हो सकता है
  • केयर फॉर अ लेदर जैकेट स्टेप 11



    5
    गंदगी पर एक आलू का इशारा रगड़ें। यह विधि साबर में अच्छी तरह से काम करती है, लेकिन अगर आप इसे अन्य चमड़े पर उपयोग करना चाहते हैं तो इसे छिपे हुए क्षेत्र में देखें गंदे इलाके में गंदगी या ताजा स्याही के दाग को साइड जैकेट से हटाने के लिए रबड़ को रगड़ें। अगर इरेज़र अवशेष कोट का पालन करते हैं, तो उन्हें धीरे से या संपीड़ित हवा के साथ चूसने से हटा दें।
  • इस तरह के प्रारूप को कभी-कभी "कलाकारों के प्रारूप" के रूप में बेचा जाता है और शिल्प भंडार पर उपलब्ध है। यह पोटीन के समान एक पदार्थ है जो इस्तेमाल होने पर क्रॉम्बल होता है "पोटीन एरासर्स" के साथ भ्रमित न हों जो समान दिखते हैं, लेकिन उखड़ जाती हैं।
  • केयर फॉर अ लेडर्स जैकेट स्टेप 12
    6
    उत्पादों को चमड़े की साफ सफाई से चुनें बस उस उत्पाद का उपयोग करें जो आपके प्रकार के चमड़े के लिए उपयुक्त है, आदर्श रूप में एक ही कंपनी द्वारा निर्मित जो आपके कोट को बनाया। हमेशा किसी छिपे हुए इलाके में किसी भी सफाई वाले उत्पाद का परीक्षण करने के लिए परीक्षण करें यदि यह डिस्क्लोर हो या यदि वह नुकसान पहुंचाए, तो उत्पाद को कम से कम पांच मिनट छोड़ दें, फिर उसे साफ कपड़े से साफ़ करें यदि यह नुकसान का कारण नहीं है, उत्पाद के निर्देशों के अनुसार कोट के प्रभावित हिस्से का इलाज करें।
  • साइड या नबक को केवल उस प्रकार के चमड़े के लिए विशेष रूप से उत्पादित उत्पादों के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए। खत्म बुलाया एनिलिन चमड़े, अर्द्ध एनिलिन या pigmented सामान्य प्रयोजनों के लिए एक चमड़े क्लीनर से साफ किया जाना "हो सकता है", लेकिन हमेशा एक छिपा क्षेत्र पर पहले यह प्रयास करें।
  • आप एक स्याही दाग ​​हटानेवाला खरीद सकते हैं, लेकिन स्याही शुष्क होने पर आम तौर पर यह 100% प्रभावी नहीं होता है।
  • केयर फॉर अ लेदर जैकेट स्टेप 13
    7
    आइसोप्राइकल अल्कोहल या हल्के साबुन के साथ कवक निकालें यदि चमड़े का कोट मशरूम से ढंका है, जो आमतौर पर सफेद या भूरे रंग के फूल के रूप में दिखाई देता है, तो पानी के बराबर भागों और आइसोप्राइकल अल्कोहल का मिश्रण होता है। धीरे से कपास के कपड़े का उपयोग करके कवक को साफ़ करें इस समाधान के साथ सिक्त करें। यदि आप सफल नहीं होते हैं, तो पानी के साथ मिश्रित एक जर्मीकरण साबुन की कोशिश करें। एक बार सूखा सूती कपड़े के साथ अतिरिक्त तरल को साफ कर दें
  • Video: होली के रंग से अपनी त्वचा की अपने बालों की देखभाल कैसे करें, How to enjoy Holi colours Seema jaitly

    केयर फॉर अ लेडर्स जैकेट स्टेप 14
    8
    चमड़े में विशेषज्ञता वाले सूखी क्लीनर में जैकेट लें यदि उपरोक्त तरीकों से आपके कोट से दाग नहीं निकल जाते हैं, तो इसे सूखी क्लीनर पर ले जाएं जो विशेष रूप से आपके चमड़े की सफाई सेवाओं को बढ़ावा देता है अपने कोट को छोड़ने से पहले हमेशा पूछें कि क्या वे जानते हैं कि उस प्रकार के चमड़े और दाग का इलाज कैसे करें।
  • कपड़े धोने की मशीन या सिंक में चमड़े के कपड़े कभी भी धोना न करें।
  • भाग 3

    एक चमड़े की जैकेट बचाओ
    केयर फॉर अ लेडर्स जैकेट स्टेप 15

    Video: Winter Clothes Cleaning | सर्दियों के कपड़ों की ऐसे करें सफाई | Boldsky

    1
    एक गद्देदार कपड़े हैंगर पर लटकाओ एक व्यापक और गद्देदार कपड़े हैंगर झुर्रियों को कम करने और उन्हें खींचने से रोकने का सबसे अच्छा विकल्प है। चिमटी का उपयोग करने से बचें क्योंकि वे छोटे क्षेत्र में काफी दबाव डालते हैं।
  • एक चमड़े की जैकेट के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 16
    2
    इसे सूर्य के प्रकाश और गर्मी के साथ सीधे संपर्क से दूर रखें डायरेक्ट सनलाइट चमड़े को ढंक कर सकते हैं या मलिनकिरण स्पॉट का कारण बना सकते हैं। गर्मी सूखापन और दरारें पैदा कर सकता है, इसलिए अपने कोट को गर्म जगहों या गर्मी के अन्य स्रोतों से शांत स्थान पर रखें।
  • केयर फॉर अ लेडर्स जैकेट स्टेप 17
    3
    "सुनिश्चित करें कि चमड़े को साँस लेना चाहिए।" सूखा हवा से उजागर होने पर चमड़ा अधिक समय तक खड़ा होगा, विशेष रूप से एक कोमल वर्तमान में किसी प्लास्टिक बैग में या किसी प्लास्टिक कवर के नीचे चमड़े की दुकान न करें। अगर आप चमड़े को अस्थायी रूप से बैग में रख देते हैं, तो उसे खोलकर इसे हवा में खोलने के लिए सुविधाजनक बनाएं।
  • अलमारियाँ के अंदर जैकेट को स्टोर करना ठीक है, जब तक कि कैबिनेट असाधारण गर्म या नम न हो।
  • एक चमड़े की जैकेट के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 18
    4
    चमड़े को कीटनाशकों से दूर रखें चमड़े कीटनाशकों को अवशोषित कर सकते हैं यदि ऐसा होता है, तो आप गंध हो सकता है या यहाँ तक कि विषाक्त पदार्थों casaca..Además से हटाया नहीं जा सकता, mothballs और अन्य समान घरेलू कीटनाशकों छोटी जगहों, जो चमड़े के लिए आदर्श नहीं हैं में अधिक प्रभावी हैं।
  • केयर फॉर अ लेडर्स जैकेट स्टेप 1 9
    5
    यह भंडारण करने से पहले कोट को सूखा। यदि आप कोट को लंबे समय तक रखने के लिए जा रहे हैं, तो पहले किसी भी कीट या गंध को दूर करने के लिए इसे साफ करें। इससे आपके कोट में प्लेग हमले की संभावना कम हो जाती है, लेकिन यदि संभव हो तो कीटों की उपस्थिति से इनकार करने के लिए दुकान को नियमित रूप से जांचें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके कोट का कोट थोड़ा गंदे है, तो उसे धीरे से वैक्यूम करने का प्रयास करें
    • यदि आप किसी आधुनिक चमड़े कंडीशनर का उपयोग कर रहे हैं, तो "चमड़े को खिलाने" या "त्वचा को पोषण करने के लिए" किसी उत्पाद का उपयोग करने की कोई जरूरत नहीं है।

    चेतावनी

    • सबसे पहले, एक छोटे, छिपे हुए क्षेत्र में चमड़े की देखभाल उत्पाद की हमेशा कोशिश करें। इसे पांच से दस मिनट के लिए छोड़ दें, इसे साफ़ करें और देखें कि क्या यह कोई नुकसान पहुंचाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    "(कौन से उत्पाद चुनने के लिए निर्देशों को पढ़ें)"

    • चमड़े की रक्षक
    • एक चमड़े कंडीशनर
    • चमड़ा पालिशगर
    • एक गद्देदार पिछलग्गू
    • एक चीर या ब्रश

    "वैकल्पिक"

    • आलू इरेज़र
    • आइसोप्रोपिल अल्कोहल
    • चमड़े की क्लीनर
    • ड्राई क्लीनर तक पहुंच
    और पढ़ें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com