ekterya.com

अपने बालों को जितनी जल्दी हो सके उतनी तेजी से और स्वस्थ बनाने के लिए

आपके बाल बढ़ने की प्रतीक्षा करने के लिए यह बहुत निराशाजनक हो सकता है। जब आप रात भर एक नया रूप चाहते हैं, तो आपको इसे समय देने की आवश्यकता है अगर आप अपने बालों को ठीक से संरक्षित करना चाहते हैं अधिक स्वाभाविक रूप से बढ़ने के लिए, आपको इसे स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए सुनिश्चित करना चाहिए। धैर्य रखने के लिए मत भूलना यद्यपि नुकसान की रक्षा के जरिए इसकी वृद्धि में तेजी लाने के लिए संभव है, हालांकि इस प्रक्रिया में समय हमेशा मुख्य कारक होगा।

चरणों

विधि 1
अपने बालों को सही ढंग से धो लें

छवि बढ़ते हुए स्वस्थ लम्बी बाल के रूप में जल्दी संभव चरण 1 के रूप में
1
अपने बालों को कम अक्सर धो लें जब आप अपने बालों के माध्यम से इसे रगड़ते हैं तो शैम्पू प्राकृतिक तेल को हटा देता है ये तेल बाल की उपजी रक्षा करते हैं और खोपड़ी को हाइड्रेट करते हैं।
  • जब आप अपने बालों में संसाधित रसायनों का उपयोग करते हैं, तो आप इसे कमजोर करते हैं और इसे स्वस्थ होने से बढ़ने से रोकते हैं। कल्पना कीजिए कि ऐसा लगता है कि आप अपने हाथों को तेज़ी से धोते हैं। जितना अधिक आप उन्हें धो लेंगे, सुखाने वाला और अधिक टूटेंगे वे मिलेंगे।
  • अपने बालों को पूरी तरह धोना बंद करना आवश्यक नहीं है हर दो दिन धोने से शुरू करें एक बार जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं, तो आप हर तीन दिन खुद को धो सकते हैं। अच्छे स्वास्थ्य में अपने बालों को रखने के लिए यह आदर्श आवृत्ति है
  • बढ़िया स्वस्थ लम्बी बाल के रूप में जल्दी छवि के रूप में संभव चरण 2 के रूप में
    2
    शैम्पू को सही ढंग से लागू करें जब आपके बाल धोते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे नुकसान नहीं पहुंचे। शैम्पू के बहुत अधिक उपयोग बालों को तोड़ सकते हैं और विभाजित समाप्त होता है।
  • स्कैप पर केवल शैम्पू को लागू करें, सावधान रहना, टिप्स रगड़ना न करें। जब आप कुल्ला करते हैं तो शैम्पू उन युक्तियों पर स्लाइड करेंगे, जो बिना बल के उन्हें साफ करेंगे उन्हें रगड़ना मुश्किल आपके बालों को नुकसान होगा।
  • कुछ लोगों को लगता है कि आपको अक्सर शैम्पू को बदलना चाहिए। लेकिन विशेषज्ञों के मुताबिक, यह उत्पाद बेहतर रखना बेहतर है जो आपके लिए प्रभावी है।
  • यदि आपके बाल चिकना हैं या आप बाल उत्पादों का उपयोग करते हैं, तो आप एक चमकदार शैंपू के साथ अपना नियमित तोड़ सकते हैं। इस तरह से मजबूत शैंपू तेल (सीबम) या उत्पादों के अत्यधिक उपयोग से बचे हुए अतिरिक्त अपशिष्ट को हटा देते हैं।
  • Video: बच्चो की भूख बढ़ाने के असरदार उपाय home remedies to improve appetite in children

    छवि बढ़ने से स्वस्थ लम्बी बालों के रूप में जल्दी संभव के रूप में चरण 3
    3
    शैम्पू के साथ धोने के बाद कंडीशनर को लागू करें जबकि शैंपूिंग अक्सर बाल को नुकसान पहुंचाते हैं, ज्यादातर कंडीशनर लिपिड और प्रोटीन के नुकसान की जगह लेते हैं। आपको अपने बाल हर बार गीली होने की स्थिति चाहिए।
  • डाई या गर्मी के आवेदन ने कहा लिपिड और आवश्यक प्रोटीन के बालों से वंचित किया है। समय के अंतराल के साथ सिर के आधार पर विक्स कमजोर हो जाते हैं। आपको उन्हें फिर से मजबूत करना होगा
  • आप बाल की नोक पर छल्ली को भी मुहर लेंगे। इससे भविष्य में होने वाले नुकसान से बचने से इसे रोक दिया जाएगा यदि आप ऐसी समस्याओं से लड़ सकते हैं, तो आप लंबे समय तक अपने बाल स्वस्थ और मजबूत बनाए रखेंगे।
  • बढ़ी हुई स्वस्थ लम्बी बालों के रूप में छवि के रूप में जल्दी संभव 4 कदम के रूप में
    4
    देखभाल के साथ अपने बाल कंघी अध्ययनों से पता चला है कि सिर की जलन या सूजन बाल स्वास्थ्य को काफी नुकसान पहुंचा सकती है। कुछ लोगों को यह नहीं पता है कि जब तक यह गिरने शुरू नहीं होता है, उनके बाल क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। इस से बचने के लिए, आपको अब अपने सिर की देखभाल करना चाहिए।
  • यह कंघी करने के लिए खतरनाक है या अपने बालों को आक्रामक रूप से ब्रश करता है। हालांकि, गीला होने पर यह और भी नाजुक है। इसे खींचकर बाल फाइबर पर एक शारीरिक तनाव का सामना करना पड़ता है, इसके अलावा सुरक्षात्मक छल्ली को छीलने के कारण
  • बढ़ी हुई स्वस्थ लम्बी बालों के रूप में छवि के रूप में जल्दी कदम के रूप में संभव कदम 5
    5
    अपने बालों को स्वाभाविक रूप से सूखें अपने बालों को जल्दी से सूखना बहुत समस्याग्रस्त हो सकता है और इसे नुकसान पहुंचाने के मुख्य तरीकों में से एक है। ड्रायर का उपयोग करें (बस किसी अन्य विधि की तरह "तेजी से सुखाने") बालों की सतह से नमी बहती है दुर्भाग्य से, यह बाल से जुड़ा पानी भी सूखता है, जिसे इस रूप में जाना जाता है "जलयोजन पानी"।
  • इस पानी को छानने से सूख, कठोर और भंगुर छिद्रों को छोड़ दिया जाता है, जिससे अधिक महत्वपूर्ण ब्रेक हो जाता है
  • आपको तौलिया पर अपने बालों को रखने से भी बचना चाहिए हर बार जब आप अपने गीले बाल लपेटते हैं, तो आप इसे नुकसान पहुंचाते हैं यहां तक ​​कि अपने सूखे बालों को एक तौलिया के साथ रगड़कर उसे नुकसान पहुंचा सकता है।
  • अगर आपको जल्दी से अपने बाल सूखने की जरूरत है, तो उसे नरम माइक्रोफ़ायर तौलिया या कपास की शर्ट में लपेटें।
  • विधि 2
    बालों का ख्याल ठीक से रखें

    बढ़ी हुई स्वस्थ लम्बी बालों के रूप में छवि के रूप में जल्दी संभव चरण 6 शीर्षक
    1



    खुली सीमा समाप्त करें सामान्यतः क्या माना जाता है के विपरीत, विभाजन के अंत काटने से बालों को तेजी से बढ़ने नहीं आता है। दरअसल, यह खोपड़ी के फर्क है जो उस गति को निर्धारित करता है जिस पर बाल बढ़ता है। खुली सीमा को काटने के द्वारा, आप सुनिश्चित करें कि आपके नए किस्में यथासंभव स्वस्थ हैं
    • बालों के छोरों में सबसे टूटे हुए follicles हैं, क्योंकि वे रंगाई, कर्लिंग और सीधा होने से सबसे अधिक प्रभावित होते हैं। जब आप उन्हें काटते हैं, तो आप इन क्षतिग्रस्त हिस्सों को खत्म करते हैं यह स्वस्थ बालों के विकास के लिए अधिक स्थान की अनुमति देता है
    • अब आपके बाल बढ़ते हैं, कमजोर छल्ली बढ़ेगी और यह टूट जाएगा। इससे बाल के बीच में असुरक्षित विक्स निकलता है और खुले सिरे से बढ़ने लगता है। इससे बचने के लिए, जितनी जल्दी हो सके विभाजन समाप्त होने का प्रभार ले लो।
  • बढ़ी हुई स्वस्थ लम्बी बालों के रूप में छवि के रूप में जल्दी संभव 7 कदम के रूप में छवि
    2
    तेल के साथ एक उपचार लागू करें तेल के साथ कई उपचार हैं जो बालों के स्वास्थ्य में सुधार करते हैं। ये प्राकृतिक तेल आपके इलाके में विटामिन स्टोर या स्वास्थ्य उत्पादों में उपलब्ध हैं। यदि आप सप्ताह में एक बार इन उपचारों में से किसी एक को लागू करते हैं, तो आप नए बालों के स्वस्थ विकास को बढ़ावा देंगे।
  • नारियल का तेल विटामिन ई में समृद्ध है। विटामिन ई रक्त परिसंचरण में सुधार करके जड़ों को मजबूत करता है। बाल मोटा और उज्ज्वल हो जाएगा।
  • Argan तेल में पोषक तत्वों की एक महान विविधता है जो बाल शक्ति और प्रवाह में सुधार करते हैं। यह नुकसान यह है कि यह बहुत महंगा है।
  • अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल (वही जो आप सलाद के लिए उपयोग करते हैं) खोपड़ी के स्वास्थ्य में सुधार और बैक्टीरिया से लड़ता है
  • सुनिश्चित करें कि आप इन तेलों को ठीक से लागू करते हैं। अपने जड़ों और खोपड़ी को थोड़ा तेल के साथ मालिश करें, या तो कमरे के तापमान पर या थोड़ा गर्म इसे किसी भी कंडीशनर के साथ युक्तियों को पास करने दें।
  • एक शॉवर टोपी रखो और आधे घंटे के लिए तेल का काम करें, फिर हमेशा की तरह धो लें और कुल्ला।
  • बढ़ी हुई स्वस्थ लम्बी बालों के रूप में छवि जितनी जल्दी हो सके संभव चरण 8
    3
    नरम तकिया में बदलें जब तक हम आमतौर पर कपास तकियों पर सोते हैं, कपास की मोटा बनावट जब आप सोते हैं तो बाल में उलझते हैं। यदि आप अपने बाल इस सामग्री के खिलाफ रगड़ने की अनुमति देते हैं, तो आपके बालों को क्षतिग्रस्त और अस्वास्थ्यकर खत्म हो जाएगा
  • रेशम का कपड़ा मानव बाल की संरचना के समान है, क्योंकि इसमें 97% एमिनो एसिड और 3% फैटी और मोमी फाइबर हैं।
  • साटन की तकिया रेशम की तुलना में सस्ता है और बाल स्वास्थ्य का भी समर्थन करते हैं I कपास आस्तीन बाल नमी निकास। इससे यह सूख जाता है और इसे भंगुर बना देता है।
  • विधि 3
    अपने आंतरिक स्वास्थ्य में सुधार करें

    छवि बढ़ते हुए स्वस्थ लम्बी बालों के रूप में जल्दी संभव के रूप में कदम 9
    1
    बाल स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए विटामिन का परीक्षण करें अपने आहार में विटामिन की एक स्वस्थ खुराक सहित आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार होगा विशेष रूप से बालों के स्वास्थ्य में सुधार के लिए तैयार कुछ विटामिन खरीदने के लिए संभव है। आप इन व्यंजनों में से अधिकतर अपने दैनिक आहार में स्वाभाविक रूप से शामिल कर सकते हैं, अगर आपने ऐसा नहीं किया है।
    • बायोटिन (जिसे विटामिन एच भी कहा जाता है) बाल स्वास्थ्य को बेहतर बनाता है यह इसकी लोच बढ़ाता है और सूखापन को मोहित करता है, जो बाल को तोड़ने से रोकता है। बायोटिन ब्राउन चावल, दाल, जई, आदि में मौजूद है।
    • विटामिन ए स्वस्थ सीबम के उत्पादन में योगदान देता है, एक तेल पदार्थ जो खोपड़ी को रिलीज़ करता है। सेबम सूखापन को रोकने में मदद करता है। हालांकि, इस विटामिन को अधिक मत करना, क्योंकि बहुत से उपभोग के कारण बालों के झड़ने का कारण बन सकता है
    • विटामिन ई रक्त परिसंचरण में सुधार करते समय त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। ऑक्सीजन का उपभोग करने के लिए शरीर की क्षमता बढ़ जाती है शरीर में ऑक्सीजन का निरंतर प्रवाह नई बाल कोशिकाओं का उत्पादन करता है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    बढ़ते हुए स्वस्थ लम्बे समय के रूप में छवि के रूप में जल्दी संभव 10 कदम के रूप में
    2
    अधिक प्रोटीन खाएं बाल को मजबूत करने के अलावा, आपके आहार में एक उच्च प्रोटीन का सेवन आंतरिक स्वास्थ्य में सुधार करता है जब शरीर प्रोटीन पचता है, तो इसे छोटे अमीनो एसिड में टूट जाता है। उत्तरार्द्ध नए ऊतकों, एंटीबॉडी, हार्मोन, एंजाइम और रक्त कोशिकाओं के गठन में योगदान करते हैं।
  • स्टेक, चिकन और मछली जैसे मांस स्वस्थ प्रोटीन और अमीनो एसिड होते हैं। यदि आप एक शाकाहारी हैं, तो आप अपने टोफू प्रोटीन, सेम, नट और फलियां प्राप्त कर सकते हैं। इन खाद्य पदार्थों में स्वस्थ बालों के विकास के लिए अन्य आवश्यक विटामिन भी मिलते हैं।
  • प्रोटीन ऊतकों की मरम्मत के लिए आवश्यक है। अखंड और स्वस्थ रहने के लिए कोशिकाओं को अमीनो एसिड की जरूरत होती है। क्षतिग्रस्त कोशिकाओं की मरम्मत में प्रोटीन सक्रिय पदार्थ है, इसलिए इसमें आपके आहार में मृत त्वचा कोशिकाओं और बाल कोशिकाओं को भरने की अनुमति दी जाएगी।
  • छवि बढ़ने से स्वस्थ लम्बी बालों के रूप में जल्दी संभव के रूप में कदम 11
    3
    अपने आहार में ओमेगा 3 फैटी एसिड शामिल करें हालांकि उन्हें खोजने में मुश्किल है, ओमेगा 3 फैटी एसिड अपने आंतरिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक हैं। ये अच्छा वसा ट्राइग्लिसराइड के स्तर को कम करते हैं, जिससे हृदय रोग का खतरा कम होता है।
  • अध्ययनों से पता चला है कि ओमेगा 3 फैटी एसिड के उच्च स्तर भी अवसाद के स्तर को कम कर सकते हैं। मछली का तेल कुछ एंटीडिपेटेंट दवाओं की प्रभावशीलता भी बढ़ा सकता है।
  • यद्यपि आप पूरक के रूप में ओमेगा 3 फैटी एसिड प्राप्त कर सकते हैं, आपको उन्हें अपने आहार में शामिल करना होगा कई प्रकार की मछली (जैसे सैल्मन, हेरिंग और मैकेरल) स्वस्थ फैटी एसिड में समृद्ध होती हैं।
  • यदि आप शाकाहारी हैं, तो उन्हें अखरोट और फ्लेक्स सेद के माध्यम से खपत करें। कैनोला और सोयाबीन तेल में भी ऐसे एसिड होते हैं
  • बढ़िया स्वस्थ लंबे बाल के रूप में छवि संभव शीर्षक के रूप में संभव कदम 12
    4
    अपने पानी की खपत में वृद्धि चूंकि मानव शरीर ज्यादातर पानी से बना है, इसलिए जो भी राशि आप लेते हैं वह आपकी त्वचा और बालों के स्वास्थ्य में परिलक्षित होती है। लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने पानी को ठीक से शुद्ध कर लें, ताकि आप अवांछनीय विषाक्त पदार्थों का सेवन न करें।
  • यदि आप नियमित रूप से व्यायाम करते हैं, तो आपको पसीने से पानी के नुकसान की जगह लेनी चाहिए अपने मूत्र के रंग को देखो यदि यह पीला या रंगहीन है, तो इसका मतलब है कि आप एक स्वस्थ राशि ले रहे हैं।
  • पीने के पानी से आप शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने की अनुमति देते हैं। प्रति दिन कम से कम 8 कप पानी पीना या शरीर के वजन के प्रति 1 कप प्रति 10 किलो (20 पाउंड)।
  • पानी की कमी बाल सूख जाती है नतीजतन, आप फ्रिज के साथ खत्म हो जाएगा और अपने बालों के स्वस्थ विकास रोक देंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com