ekterya.com

बालों के झड़ने और क्षति को रोकने के लिए

बाल विकास के चक्र, 2 से 3 वर्ष तक रहता है प्रत्येक बाल इस चरण के दौरान प्रति माह लगभग 1 सेंटीमीटर बढ़ता है। अपने सिर पर बालों की के बारे में 90 प्रतिशत किसी एक समय में, किसी भी समय और अपने सिर पर बाल का लगभग 10 प्रतिशत से बढ़ रहा है, एक आराम चरण में है। 3 से 4 महीनों बाल पतन के बाद आराम कर रहे हैं और इसके बजाय नए बाल विकसित करने के लिए शुरू होता है।

चरणों

छवि शीर्षक शैली गीले बालों चरण 3
1
उचित देखभाल के साथ अपने बालों का प्रबंधन करें जब आप अपने peines- ब्रश या एक ब्रश कि नरम होता है और बाल के बीच पर्याप्त जगह ताकि आप अपने बालों को खींच नहीं है यह कर बाल कमजोर और इसकी गिरावट को रोका जा सकता से बचने के है का उपयोग कोमल हो।
  • छवि का शीर्षक है एक अधिक बीयरable अवधि चरण 3
    2
    ठीक से खाओ बालों के झड़ने को रोकने के लिए पर्याप्त पोषण लाने के लिए आवश्यक है, इसलिए हमेशा एक स्वस्थ भोजन करें। प्रोटीन में समृद्ध आहार पर ध्यान केंद्रित करें, क्योंकि इससे बाल विकास और रखरखाव में मदद मिलती है। किशमिश को नाश्ते के रूप में खाएं या सुबह अनाज के रूप में जोड़ें, क्योंकि ये बाल अधिक लचीलेपन देते हैं और इसे भंगुर होने से रोकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 6
    3
    बहुत सारे पानी नियमित रूप से पीना यह मदद करता है पोषक तत्वों और अधिक आसानी से, बाल घुसना के अलावा है कि, पानी भी सिर के तापमान को नियंत्रित करता है इतना है कि यह एक सामान्य स्तर है, जो बाल विकास के लिए आवश्यक है पर है।
  • छिपाना बालों के झड़ने और नुकसान चरण 4 में छवि
    4

    Video: बाबा रामदेव का तीन दिन में बालो को झड़ने से रोकने का जबरदस्त घरेलु उपाय ! Balo ki Samasya ka samadhan

    अपने बालों को भी तंग मत टाई ऐसा नहीं है कि आप जितना संभव हो उतना एकत्र बाल शैलियों कि चोटियों, ponytails की तरह बहुत तंग जाते हैं, या इस molotes- बालों पर अनावश्यक दबाव को कम करने और आप स्वतंत्र रूप से विकसित करने के लिए अनुमति देगा के उपयोग से बचने के लिए अनिवार्य है।
  • टाइट स्टेप टू टाईम इमेज टू टाइट स्केयर चरण 2
    5



    ताजे फल और सब्जियां खाएं, क्योंकि ये आवश्यक मात्रा में खनिजों और प्रोटीन प्रदान करते हैं जो स्वस्थ बालों के विकास के लिए आवश्यक हैं। इस तरह के संतरे, केले, सेब, खुबानी और अनानास के रूप में फल पर्याप्त मात्रा में सेवन किया जाना चाहिए क्योंकि वे स्वस्थ बालों के विकास के लिए आवश्यक जस्ता, लोहा, विटामिन सी, विटामिन ए और कैल्शियम की आवश्यक राशि प्रदान करते हैं।
  • छवि शीर्षक कर्ली बाल स्वस्थ चरण 4 रखें
    6
    अपने बालों पर तेल डालें, लेकिन सप्ताह में केवल दो बार। तेल बालों के लिए एक आवश्यक पोषक तत्व है जो इसके तंतुओं के लिए आवश्यक चमक और ताकत प्रदान करता है। आपको रोजाना तेल लागू नहीं करना चाहिए क्योंकि यह बालों के छिद्रों को अवरुद्ध करता है और इसे बढ़ाना मुश्किल बनाता है। सबसे अच्छा बाल तेल नारियल का तेल है
  • छवि को नियंत्रित करें आपका हेयर चरण 1 को नियंत्रित करें
    7

    Video: Best Ways To Stop Hair fall (India 2018)

    सप्ताह में कम से कम दो बार अपने बाल धो लें इससे सभी संचित धूल और गंदगी को हटा दिया जाता है। अपने बालों को बहुत अच्छी तरह से धोने से आप हवा और पानी के प्रदूषण के प्रभाव को कम कर देंगे, लेकिन इसे रोजाना धो नहीं लें क्योंकि यह खोपड़ी पर पकड़ खो सकता है।
  • छवि को नुकसान पहुँचाए जाने वाला बाल स्वस्थ चरण 4 बनाएं
    8
    यदि आप एक हर्बल या प्राकृतिक शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं किसी भी सिंथेटिक शैम्पू या रासायनिक आधारित कभी का उपयोग न करें, क्योंकि वे आपके बालों को सूखे और इसके पतन को बढ़ावा देंगे।
  • रोकथाम बालों के झड़ने और नुकसान चरण 9 छवि
    9
    सूर्य के हानिकारक किरणों से अपने बालों को सुरक्षित रखें जब आप बाहर दोपहर धूप में हों तो टोपी या स्कार्फ पहनें बालों के लिए उच्च तापमान खराब है क्योंकि इससे इसकी नमी को दूर होता है और यह सूख जाता है, जिसके परिणामस्वरूप भूरे बालों की उपस्थिति होती है और बालों को पतला होता है, धीरे-धीरे इसकी गिरावट होती है इस सूखने को रोकने के लिए कंडीशनर का उपयोग करें जो बालों की नमी को बनाए रखने में मदद करता है।
  • रोकथाम बालों के झड़ने और नुकसान चरण 10 छवि
    10
    ड्रायर का उपयोग सीमित करें यदि आप इसे उपयोग करना चाहते हैं केवल एक मध्यम स्तर पर औसत तापमान पर इसका इस्तेमाल करते हैं, और कभी नहीं एक ही स्थान पर airstream sostengas या खोपड़ी और बालों को खोने पकड़ नुकसान पहुंचा सकता है। यह धीरे एक नरम तौलिया के साथ संपर्क में आए अपने बालों को सुखाने के लिए और इसे स्वाभाविक रूप से सूखे जाने के लिए बेहतर है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com