ekterya.com

तरल eyeliner के साथ एक अस्थायी टैटू बनाने के लिए

यदि आप असली टैटू लेने की लंबी अवधि की प्रतिबद्धता लेने के लिए तैयार नहीं हैं, या यदि आप एक टैटू प्राप्त करने के लिए बहुत छोटे हैं, तो अब भी आपके शरीर कला के साथ रचनात्मक बनने के तरीके हैं! एक अस्थायी टैटू भी यह निर्धारित करने का एक शानदार तरीका है कि आप कितने डिजाइन को पसंद करते हैं, जो आपको लगता है कि आप गोदने वाले हैं सिर्फ थोड़ा प्रेरणा और कुछ बुनियादी श्रृंगार उत्पादों के साथ, आप एक अस्थायी टैटू प्राप्त कर सकते हैं जो आपके लिए इच्छित किसी भी उद्देश्य के लिए प्रामाणिक दिखता है।

चरणों

भाग 1
डिजाइन चुनें

इमेलीनर चरण 1 के साथ एक अस्थायी टैटू बनाएं शीर्षक वाला इमेज
1
डिजाइन खोजें इंटरनेट टैटू के लिए विचारों का एक अनंत स्रोत है यदि आप अपना खुद का डिज़ाइन नहीं आकर्षित करना चाहते हैं, तो आप वाक्यांशों के साथ एक खोज कर सकते हैं "टैटू टेम्पलेट्स", "टैटू के लिए विचार" या "कलात्मक टैटू" आप चाहते हैं कि अस्थायी टैटू के लिए प्रेरणा या प्रतिलिपि के रूप में उपयोग कर सकते हैं कि कई छवियों को खोजने के लिए
  • कार्टून पात्रों, प्रतीकों, वाक्यांशों, भोजन, आदि को ढूंढें, जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं। इन तत्वों में से कोई भी आपका नया महान अस्थायी टैटू बन सकता है!
  • कढ़ाई पैटर्न एक अस्थायी टैटू के लिए आदर्श मॉडल हैं। प्रायः, यह डिजाइन सरल, प्यारे होते हैं और आमतौर पर छोटे पक्ष में पाए जाते हैं, जो आपके शरीर को अधिक आसानी से स्थानांतरित कर देगा।
  • उन डिजाइनों से बचने की कोशिश करें जो बहुत जटिल या विस्तृत हैं मोटी रेखाओं के साथ सरल डिजाइन आम तौर पर टैटू जैसे अच्छे दिखते हैं दूसरी तरफ, छंटाई या जटिल लाइनों के साथ डिजाइन अंतरण करना मुश्किल हो सकता है।
  • इमेलीनर चरण 2 के साथ एक अस्थायी टैटू बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    टैटू के स्थान का निर्धारण करें यदि आप अपने आप पर टैटू आकर्षित करने जा रहे हैं, अपने शरीर का एक हिस्सा चुनना सुनिश्चित करें कि आप आसानी से पहुंच सकें हालांकि, आप हमेशा एक कलात्मक कौशल के साथ दोस्त से टैटू के लिए पूछ सकते हैं, जो आपको स्थान के संदर्भ में अधिक लचीलापन देगा। आपको शायद टैटू से बचने की आवश्यकता होती है, जिसके लिए आपको अपने आप को अजीब या असुविधाजनक स्थिति में रखना चाहिए। यदि आप गोदने के दौरान कांपना शुरू करते हैं, तो डिजाइन को बर्बाद कर दिया जा सकता है!
  • अपने शरीर में जगहों पर एक अस्थायी टैटू करें जहां कपड़ों को मिलाया जाता है, उनकी अवधि कम हो सकती है। टैटू के खिलाफ वस्त्रों के घर्षण के कारण घर्षण इसे पहनेंगे किनारे या बछड़े अच्छे स्थानों पर आप एक टैटू प्राप्त करने पर विचार कर सकते हैं
  • ध्यान रखें कि त्वचा लगातार चलता रहता है और लगातार फैलता है, और कुछ जगहों में यह दूसरों की तुलना में अधिक चलता है, जैसे कि हाथ के पीछे। इससे टैटू को जल्दी से क्षीण हो सकता है या जल्दी से दरार कर सकता है।
  • Video: DIY Makeup Life Hacks! 12 DIY Makeup Tutorial Life Hacks for Girls

    इमेलीनर चरण 3 के साथ एक अस्थायी टैटू बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    टैटू को पेंट करने के लिए एक आइलाइनर चुनें तरल eyeliner मोटा लाइन प्रदान करेगा और टैटू अधिक यथार्थवादी देखो। आप एक आलिलर पेंसिल का भी उपयोग कर सकते हैं, विशेष रूप से अस्थायी टैटू के लिए मुफ्त हाथ खींचना, लेकिन संभवतः आपकी त्वचा को क्रेयेन्स के साथ बनाए गए चित्र की तरह देखते हैं। मार्करों के समान तरल eyeliners के साथ टैटू को चित्रित करने पर विचार करें और फिर छाया के लिए पेंसिल।
  • जलरोधक eyeliners शायद एक अस्थायी टैटू के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। इस प्रकार का स्याही बहुत अधिक रहता है और गंदे होने की संभावना नहीं है, अगर आप पसीना करते हैं या आपकी त्वचा गीली हो जाती है
  • यदि आप पेंसिल का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप उस दबाव में भिन्न हो सकते हैं जो आप त्वचा पर छाया के लिए उपयोग करने जा रहे हैं। तरल eyeliner के साथ अस्थायी टैटू को चित्रित करने के बाद, आप इसे एक अनूठी विशेषता देने के लिए पेंसिल का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2
    अस्थायी टैटू लागू करें

    इमेलीनर चरण 4 के साथ एक अस्थायी टैटू बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    1
    कागज के एक टुकड़े पर डिज़ाइन प्रिंट करें या ड्रा। यह टैटू के लिए टेम्पलेट होगा सुनिश्चित करें कि छवि स्पष्ट है, ताकि आप आसानी से इसका पता लगा सकें इसमें सटीक आकार होना चाहिए, जिसे आप त्वचा पर रखना चाहते हैं। यदि आपके द्वारा चुनी गई छवि सममित नहीं है, तो आपको इसे प्रिंट करना होगा या इसे प्रतिबिंब के रूप में आकर्षित करना होगा ताकि यह आपकी त्वचा को उचित रूप से स्थानांतरित किया जा सके।
    • यदि आपको लगता है कि अपने मुक्तहस्त डिजाइन की प्रतिबिंबित छवि को आकर्षित करना बहुत कठिन है, तो आप इसे उलटने के लिए एक कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं टैटू डिजाइन की प्रतिलिपि बनाएँ, इसे एक छवि संपादन प्रोग्राम में दर्ज करें, जैसे एडोब फोटोशॉप या एमएस पेंट, और इसे अपने ऊर्ध्वाधर अक्ष के साथ घुमाएं
    • यदि आप कला के प्रति अधिक रुचि रखते हैं, या आपके पास यह सुविधा रखने में आपकी मदद करने के लिए एक दोस्त है, तो आप टैटू के सीधे भी एक पनरोक तरल eyeliner या ठीक-छिपी हुई आइलाइनर पेंसिल के साथ त्वचा पर समोच्च आकर्षित कर सकते हैं। यदि आप इस तरह से टैटू लेने की योजना बनाते हैं, तो एक बार जब आप इसे चित्रित करना समाप्त करते हैं, तो आप डिजाइन में अधिक रंग या छाया जोड़कर आगे बढ़ सकते हैं।
  • 2
    डिजाइन की रूपरेखा की रूपरेखा यह सुनिश्चित करने के लिए कि रेखाएं टेम्पलेट के साथ फिट हों, आपको संभवतः टेस्टिंग डिज़ाइन के लिए टेस्टिंग डिज़ाइन के साथ टेम्पलेट डिज़ाइन को छूना चाहिए। इस तरह, यदि आप ले जाते हैं या कागज आपके हाथ में चिपकते हैं, तो टेम्पलेट और ट्रेसिंग पेपर गठबंधन रहेगा। मोमबंद कागज या चर्मपत्र कागज अच्छी तरह से स्थानांतरण कागज के रूप में काम करता है। छवि के ऊपरी हिस्से में मोमबत्ती वाले कागज या चर्मपत्र कागज को फैलाएं, उन्हें टेप के एक टुकड़े के साथ सुरक्षित करें, और डिज़ाइन की रूपरेखा का पता लगाने के लिए मार्कर का उपयोग करें।
  • एक अंधेरे और मोटी रेखा के साथ छवि की रूपरेखा तैयार करें इस तरह, आप समोच्च का अनुसरण करने के लिए आइलिनर का उपयोग करना आसान पाएंगे, जिसे आप बाद में त्वचा में स्थानांतरित कर सकेंगे।
  • 3
    कागज़ के प्रबंधनीय टुकड़े की रूपरेखा को काट लें। यदि मोमबत्ती कागज या चर्मपत्र कागज की शीट बहुत बड़ी है, तो आपको छवि को स्थानांतरित करना अधिक मुश्किल हो सकता है। कागज़ों को कैंची से काटें, ताकि केवल डिजाइन बने रहें और शेष रूपरेखा के चारों ओर मोम या चर्मपत्र कागज के एक छोटे से मार्जिन।
  • इस बिंदु पर, आपको शायद जांच करनी चाहिए और निर्णय लेना चाहिए कि डिज़ाइन आपके शरीर के उस हिस्से पर कैसे दिखना चाहिए जिस पर आप टैटू लागू करना चाहते हैं। यह शरीर के उस भाग पर मोम या चर्मपत्र कागज की रूपरेखा को कवर करता है। आपको यह देखने के लिए पेपर के माध्यम से देखने में सक्षम होना चाहिए कि वह कैसा दिखेगा।
  • 4
    तरल eyeliner को रूपरेखा पर लागू करें आप इसे जल्दी से करना चाहिए, क्योंकि eyeliner जल्दी से सूख जाता है तरल eyeliner के एक उदार राशि को लागू करने तक डिजाइन की रूपरेखा का पालन करें जब तक आप इसे पूरी तरह से चित्रित नहीं कर लेते।
  • त्वचा की रूपरेखा को स्थानांतरित करने के लिए आप एक आलर पेंसिल का उपयोग कर सकते हैं। जैसा कि आप लच्छेदार कागज की रूपरेखा को दोबारा चित्रित करते हैं, आइलाइनर पेंसिल की एक मोटी परत को लागू करना सुनिश्चित करें। आंखों का पेंसिल परत मोटा है, यह बेहतर स्थानांतरित होगा।
  • 5



    त्वचा के डिजाइन के समोच्च स्थानांतरण अब भी गीला तरल eyeliner रखें (या मोटी eyeliner पेंसिल) अपने शरीर के हिस्से पर है कि आप टैटू की योजना है। उस जगह पर अपनी त्वचा पर इसे दबाएं, गर्म पानी से कपड़े या कपड़ा छीन लें और कम से कम 10 सेकंड के लिए मोम पेपर या चर्मपत्र के पीछे दबाएं। गर्मी त्वचा को तरल eyeliner हस्तांतरण में मदद मिलेगी।
  • जब आप मोमबत्ती कागज या चर्मपत्र कागज को निकालते हैं, तो आप त्वचा की डिजाइन की रूपरेखा को लागू कर सकते हैं। फिर, इसे हवा में सूखने दें
  • 6
    काले आइलाइनर के साथ रूपरेखा को गहरा करना पनरोक eyeliner चित्रित करने के लिए सबसे अच्छा है। इस तरह से आप एक दाग-प्रतिरोधी डिजाइन तैयार करेंगे जो यथार्थवादी दिखता है और एक लंबा समय आता है। ध्यान से कार्य करें, लेकिन अगर आप कोई गलती करते हैं तो चिंता न करें क्योंकि आप इसे ठीक कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक तरल eyeliner नहीं है, सुनिश्चित करें कि eyeliner पेंसिल बहुत तेज है ताकि आप दाग के बिना एक स्वच्छ रेखा पा सकें।
  • यदि आप पतली रेखाएं, ठीक लाइनों या विवरणों को आकर्षित करना चाहते हैं, तो आप टूथपेक का उपयोग एक ठीक टिप applicator के रूप में कर सकते हैं। तरल eyeliner में टूथपिक के अंत में भिगोएँ और अस्थायी टैटू के विवरण जोड़ने के लिए इसका ध्यानपूर्वक उपयोग करें।
  • यदि आप कोई गलती करते हैं, तो मेकअप रिमूवर में एक स्वाद को सोखें। आप पनरोक eyeliners के लिए एक तेल आधारित मेकअप रिमूवर का उपयोग करना चाहिए। झाड़ से अधिक तरल निचोड़ और फिर इसे सभी त्रुटियों को साफ करने के लिए उपयोग करें। क्षेत्र को फिर से सूखा और यदि आवश्यक हो तो त्रुटि पर फिर से आकर्षित करें।
  • 7
    रंग जोड़ें या रंगों एक बार समोच्च सूखा है। आप इसे रंग देने के लिए टैटू या एक कुंद आइलिनर को एक रंगीन स्पर्श जोड़ने के लिए रंगीन आइलाइनर का उपयोग कर सकते हैं। आप छायांकित प्रभाव जोड़ सकते हैं यह संयोजन एक छोटे और कठोर ब्रश के साथ
  • यदि आप एक ठोस ब्लैक टैटू बनाना चाहते हैं जो प्रामाणिक दिखता है, तो लंबे समय तक रहता है और दाग नहीं करता, टेम्पलेट को भरने के लिए एक निविड़ अंधकार तरल आइलाइनर का उपयोग करें। यह बहुत ही गहरा और आकर्षक दिखाएगा।
  • यदि आप रंग जोड़ना चाहते हैं, तो एक रंगीन आंखों वाले या आंखों की छाया की कोशिश करें जो कुछ भी चमक रहा है वह टैटू पर बहुत स्वाभाविक नहीं होगा, हालांकि यह इसे और अधिक ग्लैमरस रूप दे सकता है।
  • 8
    सूखा टैटू पर पारभासी पाउडर छिड़कें। इस तरह, स्याही त्वचा पर तय हो जाएगी और एक अतिरिक्त सुरक्षा देगी जो पूरे दिन धुंधला हो जाएगा। यदि आपके पास पारभासी पाउडर नहीं है, तो आप तालक पाउडर या बेबी पाउडर का उपयोग कर सकते हैं।
  • 9
    बाल स्प्रे या एक तरल पट्टी लगाने से टैटू को सुरक्षित रखें इस तरह, आप टैटू को नुकसान पहुंचाने और गंदे होने से नमी को रोकेंगे। एरोसोल उत्पादों को लागू करने के लिए सबसे आसान है, लेकिन सिर्फ अगर आपके पास ब्रश के साथ तरल पट्टी लागू होती है, तो आप इसका उपयोग भी कर सकते हैं।
  • सुरक्षात्मक परत कभी-कभी अस्थायी टैटू को उज्ज्वल दिख सकती है यदि यह मामला है, तो इसे इलास्टिक छद्म पाउडर, तालक पाउडर या बेबी पाउडर की एक और परत के साथ क्षेत्र को छिड़ककर अधिक प्राकृतिक दिखें।
  • कसरत, तैराकी या बहुत अधिक पसीना से बचें संभवतः टैटू एक दिन से अधिक समय तक नहीं रहेगा, लेकिन इन गतिविधियों से बचने के लिए आप यथासंभव लंबे समय तक अपना सर्वश्रेष्ठ देख पाएंगे।
  • भाग 3
    टैटू निकालें

    1
    अपनी त्वचा से आईलिनर निकालने के लिए मेकअप रिमूवर का उपयोग करें कुछ eyeliners के मामले में, यह संभव है कि साबुन और पानी डिजाइन खत्म हो जाएगा। शायद दूसरों को अधिक प्रतिरोधी या बेहोश निशान छोड़ दें। यदि आप पनरोक eyeliners का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप किसी भी अवशेष के बिना उन्हें हटाने के लिए एक तेल आधारित मेकअप रिमूवर का उपयोग करना चाहिए।
    • यदि आपके पास मेकअप रिमूवर नहीं है, तो आप अन्य सामान्य घरेलू उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। कुछ प्रभावी विकल्पों में जैतून का तेल, नारियल तेल या पेट्रोलियम जेली शामिल हैं।
    • जब आप अस्थायी टैटू साफ, एक कागज तौलिया, टिशू पेपर या सूती कपड़े डिस्पोजेबल का उपयोग करें। अन्यथा, आप धुंधला तौलिए या कपड़ा समाप्त कर सकते हैं
  • 2
    टैटू हटाने के बाद क्षेत्र को कुल्ला और नमी रखें साफ-सफाई एजेंट को लागू करने के बाद भी संभवतः मेकअप के कुछ अंश हैं यदि यह आसानी से नहीं आती है, तो आपको टैटू के लिए अधिक मेकअप रिमूवर लागू करने की आवश्यकता है। धोने के बाद, त्वचा पर थोड़ा न्यूरॉइज़र लागू करें।
  • श्रृंगार में प्रयुक्त सामग्री त्वचा के लिए हानिकारक हो सकती है, खासकर यदि आप उन्हें लंबे समय तक छोड़ देते हैं रिन्सिंग के बाद एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करके त्वचा को पुनर्स्थापित करें।
  • 3
    सोने से पहले टैटू निकालें पूरी रात त्वचा पर श्रृंगार छोड़कर यह परेशान कर सकता है या उसे नुकसान पहुंचा सकता है। इसके अलावा, रात के दौरान, अस्थायी टैटू छील कर सकता है और शीटों को दाग सकता है
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कपास swabs (वैकल्पिक, सुधार के लिए)
    • रंगीन eyeliner (वैकल्पिक)
    • बाल स्प्रे या तरल पट्टी
    • तरल eyeliner (निविड़ अंधकार)
    • मेकअप रिमूवर
    • eyeliner पेंसिल (वैकल्पिक)
    • पेंसिल या कंप्यूटर और प्रिंटर
    • कैंची
    • चिपकने वाली टेप
    • टूथपिक (विवरण के लिए वैकल्पिक)
    • पारभासी पाउडर (तालक या बेबी पाउडर)
    • कपड़ा
    • मोमयुक्त पेपर या चर्ममेंट पेपर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com