ekterya.com

कैसे अपना पहला टैटू बनाने के लिए

ऐसा लगता है कि आज सभी के पास एक टैटू है नाविकों, अपराधियों और मोटरसाइकिल गिरोहों की विशिष्टता क्या थी, अब कई लोगों के लिए एक लोकप्रिय शरीर सजावट है और वे अब सिर्फ लंगर, खोपड़ी और युद्धपोत नहीं हैं: स्कूल के प्रतीकों और सेल्टिक डिजाइनों से व्यक्तिगत प्रतीकों के लिए, लोगों को अपने टैटू से खुद को व्यक्त करने के कई तरीके मिल गए हैं शायद आपने खुद को एक बनाने के बारे में सोचा है लेकिन इससे पहले कि आप अपने पास जाएं टैटू की दुकान

करीब और आप अपनी शर्ट को रोल करते हैं, यहां आपको इंतजार करना होगा।

चरणों

अपना पहला टैटू चरण 1 प्राप्त करें
1
यदि आप टैटू लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो एक बहुत ही महत्वपूर्ण चीज आपको ध्यान में रखना चाहिए - यह सुरक्षित रूप से करें यद्यपि यह एक बड़े से ज्यादा बेहतर दिखेगा पपड़ी, एक नया टैटू भी एक घाव है आपकी त्वचा में किसी अन्य कट, स्क्रैप, चुभन, दरार या पैठ की तरह, एक टैटू संक्रमण और बीमारियों का खतरा होता है।
  • सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आप टीकाकरण (विशेष रूप से हेपेटाइटिस और टेटनस) और योजना जहां अगर चिकित्सा देखभाल प्राप्त करने के लिए के साथ परिचित हैं अपने टैटू (संक्रमण के संकेत लालिमा और टैटू के आसपास अत्यधिक दर्द, लंबे समय तक खून बह रहा है, मवाद या परिवर्तन में रंग संक्रमित हो जाता है शामिल टैटू के आसपास त्वचा की)।
  • आप इस तरह के हृदय रोग, एलर्जी, मधुमेह, त्वचा विकार, अपने प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावित करता है एक शर्त है, या संक्रमण के रूप में एक चिकित्सा समस्या है, तो - या आप कर रहे हैं गर्भवती-पूछना अपने चिकित्सक से अगर कोई विशेष सावधानी आप बाद में लेने की जरूरत है, या अग्रिम में इसके अलावा, यदि आप कोल्लोइड्स (घाव क्षेत्र में निशान ऊतक के एक अतिवृद्धि) की संभावना है, तो संभवतः शुरुआत से टैटू से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • अपना पहला टैटू चरण 2 प्राप्त करें
    2
    डिजाइन के बारे में सोचो तुम क्या चाहते हो?सुनिश्चित करें कि ऐसा कुछ है जो आपको सहज शिक्षण महसूस करता है, और जब तक आप मरना नहीं चाहते तब तक आप इसे अपने शरीर में चाहते हैं।
  • अपना पहला टैटू चरण 3 प्राप्त करें
    3
    अपने डिजाइन की तस्वीर खींचें यह सही होना जरूरी नहीं है टैटू कलाकार ये हैं: कलाकार यदि आप उन्हें जो चाहते हैं, का एक अच्छा विचार दे सकते हैं, तो आपका कलाकार वास्तव में उस पर उड़ सकता है।
  • अपना पहला टैटू चरण 4 प्राप्त करें

    Video: टैटू में कैसे बनाये अपना करियर ?

    4
    अपने शरीर में एक स्थान खोजें जहां आप इसे रखना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि यह फिट बैठता है बहुत बड़ा नहीं, बहुत छोटा नहीं
  • अपना पहला टैटू चरण 5 प्राप्त करें
    5
    अपने डिजाइन को सुधारना लाइनों को नरम करना, एक बुनियादी रंग योजना जोड़ें और इसे अपने वांछित स्थान पर समायोजित करें
  • अपना पहला टैटू चरण 6 प्राप्त करें
    6
    एक कलाकार खोजें एक दोस्त की सिफारिश जो एक टैटू है जिसे आप बहुत पसंद करते हैं, वह मदद कर सकता है। आप जहां रहते हैं उसके आस-पास कुछ जगहों पर विचार करें। आप बहुत दूर यात्रा नहीं करना चाहते
  • अपना पहला टैटू चरण 7 प्राप्त करें
    7
    कुछ चुनें और उन्हें सत्यापित करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि टैटू स्टूडियो स्वच्छ और सुरक्षित है, और उपयोग किए गए सभी उपकरण डिस्पोजेबल है कि और निष्फल (सब कुछ) (सुई, दस्ताने, मास्क, आदि के मामले में)। कुछ राज्यों, शहरों और समुदायों में टैटू रूम के लिए नियम हैं, लेकिन अन्य नहीं करते हैं। आप अपने समुदाय के कानूनों के बारे में पता लगाने, लाइसेंस प्राप्त टैटू दुकानों से सिफारिशों के लिए पूछने, या किसी विशेष अध्ययन के बारे में शिकायत देखने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य विभाग, आपका राज्य या शहर को बुला सकते हैं। पेशेवर स्टूडियो आमतौर पर उनकी सफाई में गर्व करते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जो आप जांच सकते हैं-
  • सुनिश्चित करें कि टैटू स्टूडियो में एक आटोक्लेव है (एक उपकरण जो स्टीम, गर्मी और नसबंदी के लिए दबाव का उपयोग करता है)। आप आटोक्लेव में उपकरणों की स्टरलाइज़ करते समय देखने की अनुमति देनी चाहिए।
  • जाँच करें कि टैटूलिस्ट एक लाइसेंस प्राप्त व्यवसायी है यदि हां, तो टैटू कलाकार आपको संदर्भ देने में सक्षम होना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि टैटू स्टूडियो प्रशासन के सार्वभौमिक स्वास्थ्य और सुरक्षा सावधानी बरतें। इन नियमों के निशान प्रक्रियाएं जिन्हें शारीरिक द्रव (इस मामले में, खून) से निपटने के दौरान पालन किया जाना चाहिए।
  • अपना पहला टैटू चरण 8 प्राप्त करें
    8
    अगर स्टूडियो गंदे दिखता है, अगर कुछ चीज़ों में से कुछ दिखता है, या यदि आप किसी तरह असहज महसूस करते हैं, तो अपना टैटू प्राप्त करने के लिए बेहतर स्थान ढूंढें।
  • अपना पहला टैटू चरण 9 प्राप्त करें
    9
    थोड़ा सा सामान्य ज्ञान है यहां आपको क्या उम्मीद करनी चाहिए इसका एक उदाहरण है:
  • टैटू कलाकार को पहले जर्मीक्यूडल साबुन में अपना हाथ धोना चाहिए।
  • आपके शरीर पर टैटू होने वाला क्षेत्र साफ होना चाहिए और उसे कीटाणुरहित होना चाहिए।
  • कलाकार को ताजा और नए दस्ताने पहनना चाहिए (और संभवतः एक शल्य मुखौटा)।
  • टैटू कलाकार नसबंदी की प्रक्रिया की व्याख्या करेगा और अपनी दृष्टि में निष्फल एकल उपयोग उपकरण (जैसे सुई आदि) को खोल देगा।
  • जब आप टैटू मशीन का उपयोग कर रहे हैं (बाँझ एकल उपयोग सुई का उपयोग करके), तो टैटू कलाकार आपकी त्वचा के नीचे टैटू के किनारों को खींचकर शुरू करेगा।
  • स्केच एंटीसेप्टिक साबुन और पानी से साफ किया जाना चाहिए
  • टैटू मशीन पर बड़ी बाँझ सुई स्थापित की जानी चाहिए और टैटू कलाकार डिजाइन को चित्रित करना शुरू कर देंगे। क्षेत्र को फिर से सफाई के बाद, रंग इंजेक्ट किया जाएगा। प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक नई बोतल रंग खोली जाना चाहिए।
  • सभी खून एक धुंध या बाँझ राग द्वारा हटा दिया जाना चाहिए।
  • समाप्त होने पर, अब एक खत्म टैटू दिखा रहा क्षेत्र, फिर से साफ हो जाएगा और पट्टी लागू किया जाएगा।
  • अपना पहला टैटू चरण 10 प्राप्त करें



    10
    टैटू कलाकार का चयन करें जिनके काम को आप सबसे पसंद करते हैं और उन्हें बताएं कि आप टैटू प्राप्त करना चाहते हैं उसे बताओ सब कुछ बताओ यह क्या है, यह कहाँ जाएगा, कितना बड़ा, आदि
  • अपना पहला टैटू चरण 11 प्राप्त करें
    11

    Video: टैटू कैसे बनाया जाता है, कैसे उसके डायग्राम की शुरुआत की जाती है, How to start making Tatoo on body

    मूल्य की बातचीत करें यह पूछें कि आपको कितना खर्च आएगा - इस तरह आप टैटू के दिन पैसे ले सकते हैं, या इसे खाते से खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं, या किसी भी तरह से आप इसे करना चाहते हैं। एक बार जब आप टैटू पर चर्चा करते हैं, तो आपको आमतौर पर एक जमा ($ 50 या अधिक) छोड़ने और एक नियुक्ति करने के लिए कहा जाएगा जमा टैटू की कुल कीमत में शामिल है, इसलिए चिंता न करें। अपने स्केच को उनके साथ छोड़ दें ताकि वे इस पर सुधार कर सकें, और यह आपके लिए अनूठा बना सके।
  • अपना पहला टैटू चरण 12 प्राप्त करें
    12
    जब बड़ा दिन आता है, तो सुरक्षित रहें आप अपने टैटू के लिए बदबूदार नहीं होना चाहता उस जगह पर ध्यान दें, जहां आप इसे डाल रहे हैं। टैटू कलाकार उस स्थान को दाढ़ी देगा जहां आप टैटू डाल देंगे। तो आप इसमें शामिल होने से पहले इसे कर सकते हैं, यदि आप चाहते हैं
  • अपना पहला टैटू चरण 13 प्राप्त करने वाला छवि
    13
    जब आप वहां जाते हैं, तो नई छवि देखें और सुनिश्चित करें कि यह ठीक है। याद रखें, यह हमेशा आपकी त्वचा पर उत्कीर्ण होगा। अगर कुछ है, तो कोई छोटा सा विवरण जो आप चाहते हैं, वहीं वहीं बंद करो, और अपना टैटूलिस्ट पता करें। आपको इसे समायोजित करने की ज़रूरत नहीं है, या इसे डरा दें। बस कहते हैं, "हे, और यहाँ का यह हिस्सा? यह मुझे पूरी तरह से सहमत नहीं है मुझे थोड़ा अधिक / कम पसंद है ... "जो कुछ भी है वह है। tattooist शायद इसे से परेशान नहीं मिलना चाहिए, या तो सब वह बाद / वह एक है जो अपने मन थोड़ा पढ़ने के लिए कोशिश कर रही है उस पर व्यक्तिगत रूप से लेते हैं, और अगर है कि वास्तव में आप क्या चाहते हैं नहीं है, वह या वह एक पेशेवर है वह जानता है कि इन सभी चीजों को आसानी से संशोधित किया जा सकता है। यदि कलाकार "परिवर्तन", गुस्से में पड़ जाता है, या परिवर्तनों के बारे में आक्रामक हो जाता है, तो उसे धन्यवाद और कहीं और जाएं "आप" केवल एक ही व्यक्ति हैं, जो इस छवि को जीवन के लिए उपयोग कर रहे हैं, और अगर कलाकार आपके लिए यह अद्भुत बनाने के लिए तैयार नहीं है, तो वह आपके लिए सही नहीं है।
  • अपना पहला टैटू चरण 14 प्राप्त करें
    14
    आराम करो, आप परेशान होने जा रहे हैं, लेकिन आप जितना हो सके उतना शांत हो सकते हैं। कलाकार यह सुनिश्चित करेगा कि इससे ज्यादा चोट न हो। जब आप कुर्सी पर जाते हैं, तो अपने सिर में कुछ गाएं या कलाकार से बात करें सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ मैं आपको बताता हूं, इसे ले जाएं, झूठ बोलें आदि।
  • अपना पहला टैटू चरण 15 प्राप्त करें
    15
    आखिरकार देखो जब इसे खत्म हो जाए सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी याद नहीं करते हैं यदि आवश्यक हो तो वे संपर्क करने के लिए सहमत होंगे
  • अपना पहला टैटू चरण 16 प्राप्त करें
    16
    निर्देश के अनुसार अपने टैटू का ख्याल रखना। अपने टैटू की देखभाल के लिए स्टूडियो में दिए गए निर्देशों का पालन करें और सुनिश्चित करें कि यह सही ढंग से ठीक हो जाता है इसके अलावा, ध्यान रखें कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने चिकित्सक को तत्काल फोन करते हैं, अगर आपको दर्द, लालसा, फैलता है, सूजन या पीस के निष्कासन जैसे संक्रमण के किसी भी लक्षण पर ध्यान देते हैं या महसूस करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका टैटू सही तरीके से भर देता है:
  • 24 घंटे के लिए क्षेत्र में एक पट्टी रखो।
  • टैटू को छूने से बचें और किसी भी प्रकार की पपड़ी को दूर न करें।
  • जीवाणुरोधी साबुन के साथ अपने टैटू धो लें (शराब या पेरोक्साइड का प्रयोग न करें - यह केवल टैटू को सूखा जाएगा)। टैटू को सूखे करने के लिए एक तौलिया का प्रयोग करें - बस स्पर्श के साथ इसे सूखा और यह सुनिश्चित न करें कि इसे बनाना न करना।
  • यदि आपके एंटीबायोटिक मलहम के लिए कोई एलर्जी नहीं है, टैटू पर थोड़ा रगड़ें। पेट्रोलियम जेल का उपयोग न करें - यह केवल टैटू को मिटाना होगा
  • टैटू क्षेत्र पर बर्फ को दबाएं यदि आप देखते हैं कि लालिमा या सूजन है।
  • टैटू को गीली न करने की कोशिश करें जब तक कि यह पूरी तरह से भर देता है, स्विमिंग पूल, हॉट टब या लंबी गर्म बारिश से दूर रहें।
  • अपने टैटू को सूरज से दूर रखें जब तक कि इसे पूरी तरह से ठीक नहीं किया जाये।
  • अपना पहला टैटू चरण 17 प्राप्त करें
    17
    यहां तक ​​कि अगर यह पूरी तरह से चंगा हो गया है, तो एक टैटू सूरज की किरणों के लिए अधिक संवेदी है, इसलिए यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि इसे सीधे सूर्य के प्रकाश से सुरक्षित रखें यदि आप बाहर हैं और आप समुद्र तट के साथ चलते हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप टैटू पर 30 से कम सूरज संरक्षण कारक के साथ सनस्क्रीन पहनें। यह न केवल आपकी त्वचा की रक्षा करता है बल्कि टैटू को लुप्त होती है।
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • टैटू लेने पर बहुत से लोग दर्द के बारे में चिंतित होते हैं, खासकर अगर यह पहली बार है एक टैटू प्राप्त हो सकता है, लेकिन दर्द का स्तर अलग-अलग हो सकता है चूंकि एक टैटू को एक सुई द्वारा कई बार छिद्रित करने की आवश्यकता होती है, यह बहुत सारे शूटिंग की तरह महसूस कर सकता है या कई बार एक ततैया द्वारा काटा जा सकता है। कुछ लोगों को एक झुनझुनी सभी अपने दर्द सहिष्णुता पर निर्भर करता है के रूप में एक टैटू के दर्द का वर्णन है, जो व्यक्ति tattooist मशीन आपके शरीर आप टैटू हो रही है के भाग से निपटने है, या वास्तव में कैसे अच्छा है। यह भी ध्यान रखें कि आप शायद थोड़ा सा खून बह रहा है।
    • सुनिश्चित करें कि आपका टैटू कुछ ऐसा है जिसे आप अपने शरीर को स्थायी रूप से सजाने के लिए चाहते हैं यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो उस जगह पर संभावित डिजाइन की छवि डालने पर विचार करें जहां आप इसे हर दिन देखेंगे। उदाहरण के लिए, आप इसे एक नोटबुक में पेस्ट कर सकते हैं जिसे आप अक्सर, एक लैपटॉप, अपनी कार का डैशबोर्ड लेते हैं। कुछ हफ्तों के बाद, छवि आपको बहुत अधिक ध्यान नहीं देगी, और आप पुनर्विचार करना चुन सकते हैं। या, आप उसे हमेशा जितना प्यार करेंगे, और आप अधिक विश्वास के साथ टैटू प्राप्त कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक होने तक इसे छोड़ दें
    • इसे स्थायी रूप से डाल देने से पहले इसे अस्थायी बनाएं जब आपने अपना टैटू बनाने के लिए एक डिज़ाइन और एक स्थान (शरीर पर) का चयन किया है, तो इसे अस्थायी रूप से रखें, यह देखने के लिए कि क्या आप इसके साथ सहज महसूस करते हैं। अगर आपको अजीब लगता है, तो दूसरा डिज़ाइन और दूसरा स्थान चुनें यह आपको अधिकतम संतुष्टि देगा (और शून्य चिंताएं) जब आप इसे स्थायी बनाते हैं
    • टैटू कलाकार और टैटू कमरे को सावधानीपूर्वक और पहले से जांचने के लिए सुनिश्चित करें
    • बचाएं! जब आप अपने टैटू के लिए जाते हैं तो आप नकदी से कम नहीं होना चाहते वे आपको बताए उससे ज्यादा लो।
    • टिप! कुछ भी एक कलाकार को नफरत करता है जो एक टिप नहीं छोड़ते हैं वे खुद से इतना कमरा नहीं बनाते हैं, वे सुझावों से पैसे कमाते हैं आकार के लिए टिप युक्तियों में एक छोटा टैटू कम से कम $ 30 होना चाहिए अगर यह बड़ा है, तो यह $ 60 और $ 70 के बीच होना चाहिए
    • स्नान करते हैं। साफ होने के नाते बड़े दिन के लिए तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका है, और अपने टैटू का ख्याल रखना। सफाई आपके संक्रमण के खिलाफ सबसे अच्छा बचाव है।
    • परेशान होना ठीक है! इससे पहले कि आप एक टैटू प्राप्त करने से पहले कुछ तितलियों को महसूस करने के लिए बिल्कुल सामान्य और स्वाभाविक है, अगर आप चिंतित हैं कि आप कैसे घबराए जा रहे हैं तो अपने साथ एक अच्छे दोस्त लें।

    चेतावनी

    • याद रखें, यह स्थायी है, आप इसे केवल धो नहीं सकते हैं जब तक आप इसे कवर करने के लिए कुछ लेते हैं या चेहरे लेजर सर्जरी के साथ इसे हटाते हैं, तब तक वहां रहने के लिए है।
    • सभी को अलग तरह के दर्द से निपटना जो आपके सबसे अच्छे दोस्त को नुकसान नहीं पहुंचा सकता है वह आपके लिए विपरीत हो सकता है वसा / पुनर्नवीनी / हड्डी बहस में भी शामिल न हो, जिसमें क्षेत्र अधिक या कम दर्दनाक है, क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति अलग है। बस अपने आप को चुटकी करने के लिए सुइयों की आवश्यकता के बिना अपनी सहिष्णुता का परीक्षण करने का एक आसान तरीका किसी भी तरह से, दर्द का फैसला नहीं करते कि आप अपना टैटू कहां रखेंगे - दर्द अस्थायी है और टैटू नहीं है। यदि आप दर्दनाक (जैसे पसलियों) के लिए जाना जाता है एक क्षेत्र चुनते हैं, तो दर्द से ही धैर्य रखें।
    • याद रखें - अपनी नियुक्ति से पहले शराब पीना या ड्रग्स नहीं लेना। दर्द के लिए भी दवा न लें, क्योंकि वे एंटीकोआगुलेंट्स हैं।
    • अपनी नियुक्ति के ठीक पहले खाएं कम चीनी के मामले में हाथ, पानी, रस या गैर-गन्दा नाश्ते लेने के लिए यह एक अच्छा विचार है टैटू वाले अधिकांश कमरों में उनके पास ठोस कैंडी है, लेकिन मामले में अपने खुद को लाने के लिए एक अच्छा विचार है, क्योंकि टैटूविचियों को दुकान से बाहर बेहोश होना पसंद नहीं है।
    • अपनी नियुक्ति छोड़ने से आप जमा खो देंगे, और इससे भी ज्यादा, कलाकार आपको टैटू नहीं करना चाहता। अगर आप ऐसा कर सकते हैं, तो आगे बढ़ो और पूछें कि क्या आप बेहतर दिन पर एक नई नियुक्ति कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक डिजाइन आप खुद को अपना कर सकते हैं, एक ऑनलाइन ले सकते हैं, या स्टोर से एक का उपयोग कर सकते हैं। टैटू वाले कमरे में आम तौर पर दीवारों पर सभी प्रकार के डिजाइन होंगे। वैसे भी याद रखें, अन्य क्लासियों के टैटू को कॉपी करने के लिए यह बहुत निराश है
    • मनी। बेशक आप एक मुफ्त टैटू नहीं प्राप्त कर सकते हैं, जब तक यह कमरे में मुफ्त टैटू का दिन नहीं है।
    • मान। आप अपने पहले टैटू में कमज़ोर नहीं कर सकते यह चोट लगी है, यह एक सनसनी है जिसे आपने कभी महसूस नहीं किया है कुछ लोग इसे प्यार करते हैं, और दूसरों को भावना से नफरत है। लेकिन जब टैटू किया जाता है, तो आप खुश होंगे कि आपने यह किया है, और आप अधिक के लिए वापस आ जाएगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com