ekterya.com

कैसे एक सूट के लिए उपाय करने के लिए

यदि आप अच्छी तरह से तैयार करना चाहते हैं, तो अच्छा कटौती के साथ सूट से बेहतर कुछ भी नहीं दिखता है परिधान सुरुचिपूर्ण और परिष्कृत होना चाहिए, जो आपको व्यावसायिकता और शैली की भावना देता है। एक सूट खरीदने से पहले खुद को मापने के लिए समय लेना, आपको समय और पैसा बचा लेगा, और आपको सही आकार प्राप्त करने में मदद करेगा। इस लेख में आप अपनी जैकेट, अपनी पैंट को मापने के तरीके सीखेंगे और यह भी सुनिश्चित करने के लिए आपको कुछ युक्तियां प्राप्त होंगी कि सूट आपको अच्छी तरह से फिट बैठती है

चरणों

भाग 1
अपनी जैकेट लें

छवि शीर्षक के लिए मापक के लिए एक सूट चरण 1
1
अपनी ऊंचाई और आपके कुल वजन को मापें हर बार जब आप एक सूट खरीदने के लिए जाते हैं, तो शैली और आकार चाहे, आपकी ऊंचाई और आपके वजन के हालिया माप लेने के लिए आदर्श है जबकि सूट के साथ जुड़े अलग-अलग उपाय भी सही फिट पाने के लिए महत्वपूर्ण हैं, ऊंचाई और वजन के आधार एक किसी न किसी उपाय प्राप्त करने के लिए अच्छा तरीके हैं।
  • यह महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप अपने सूट का सिलसिला बनाने जा रहे हैं, क्योंकि ऊँचाई और वज़न की मदद से टेलर निर्धारित करते हैं "पड़ना" सूट का, अर्थात, पैंट और जैकेट के आकार के बीच का अंतर। यह उन्हें अपने सूट को और अधिक तेज़ी से ठीक करने में मदद करेगा
  • चित्र शीर्षक के लिए मापक के लिए एक सूट चरण 2
    2
    एक पोशाक शर्ट पहनें जब आप सूट के लिए माप लेते हैं जब आप मापन लेते हैं तो आप शायद सूट के नीचे पहनने वाली शर्ट का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। कंधे की चौड़ाई या हाथ की लंबाई और शर्ट की मोटाई को मापने जब शर्ट के कंधे सीवन एक लाभ के रूप में सेवा कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आपका जैकेट बहुत तंग नहीं है।
  • छवि शीर्षक के लिए मापक के लिए एक सूट चरण 3
    3
    हथियारों सहित, कंधे की चौड़ाई को मापें एक माप जिसमें हथियार शामिल हैं, आपको कंधे से कंधे तक, पूरे जैकेट की चौड़ाई बनाने में मदद करेंगे। एक कंधे के पीछे के कोने पर टेप के उपाय से शुरू करें, जहां कॉलरबोन समाप्त होता है। इसे कंधे के ऊपर, गर्दन के पीछे और दूसरे कंधे के पीछे के कोने में पार करें।
  • माप का निर्धारण करते समय, टेप के उपाय को आगे नहीं बढ़ाएं इसके बजाए, सुनिश्चित करें कि यह आपके शरीर के उस भाग (भागों) के बिल्कुल फिट बैठता है जिसे आप मापना चाहते हैं यदि आप बहुत अधिक टेप के उपाय करते हैं तो सूट बहुत तंग होगा
  • छवि शीर्षक के लिए मापक के लिए एक सूट चरण 4
    4
    अपनी छाती को मापें यह सही फिट और एक सूट जो आपके लिए उपयुक्त है, पाने के लिए यह आवश्यक उपाय है इस माप को मापने के लिए, दोनों हाथों को बढ़ाएं और टेस्ट माप को अपनी छाती के सबसे बड़े हिस्से के पास, दोनों हाथों के नीचे टेप के उपाय होने के बाद एक बार मापन रिकॉर्ड करने के लिए अपनी बाहों को कम करें।
  • छाती की मांसपेशियों को फ्लेक्स न करें, जब आप उपाय करते हैं ऐसा करने से माप अतिरंजित हो सकता है और सूट फिट नहीं हो सकता है
  • चित्र शीर्षक के लिए मापक के लिए एक सूट चरण 5
    5
    अपनी बाहों को मापें एक ही बिंदु पर टेप माप से शुरू करें, जहां से आप अपने कंधों की चौड़ाई मापा हाथ के नीचे टेप का आकार स्लाइड करें, जब तक यह कलाई तक नहीं पहुंचता है।
  • जैकेट पहनते समय, अपने कोट की आस्तीन का माप प्रदान करना भी आवश्यक हो सकता है। हाथ के अंदर, कलाई के नीचे थोड़ा मापने वाला टेप रखें। टेप को बगल में लें, एक पूर्ण माप लेने के लिए।
  • चित्र शीर्षक के लिए मापक के लिए एक सूट चरण 6
    6
    अपनी गर्दन को मापें यदि आप ड्रेस शर्ट खरीदने या किराए पर भी जा रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी गर्दन को मापें अपनी गर्दन के नीचे टेप का आकार लपेटें, कॉलरबोन से ऊपर, जहां एक शर्ट का कॉलर सामान्य रूप से आराम करता है यह आपको एक शर्ट ढूंढने में मदद करेगा जो आपको अच्छी तरह से फिट बैठता है
  • भाग 2
    अपनी पैंट ले लो

    चित्र शीर्षक के लिए उपाय एक सूट चरण 7
    1
    पैंट के लिए माप लेते समय हमेशा जूते पहनें क्योंकि पोशाक के जूते आप जिस तरह से खड़े हैं और थोड़ा अपनी ऊंचाई बढ़ाते हैं, यह पोशाक के जूते पहनना महत्वपूर्ण है, जिस तरह से आप सूट के साथ पहन सकते हैं, जबकि आप माप लेते हैं पैंट के लिए, ताकि सभी सही हो



  • चित्र शीर्षक के लिए मापक के लिए एक सूट चरण 8
    2
    अपने कूल्हों को मापें पैंट के कमर की सही माप प्राप्त करने के लिए, अपने कूल्हों के सबसे बड़े हिस्से को मापें पूरे कूल्हे के आसपास टेप लपेटें, जहां पैंट आमतौर पर आराम करते हैं
  • आपको अपनी कमर को भी मापना चाहिए पैंट की शैली के आधार पर, आपको अपनी कमरलाइन मापने की आवश्यकता हो सकती है इसलिए, यह किसी भी तरह से स्टोर पर ले जाने का एक अच्छा विचार है। अपनी कमर की रेखा के साथ दो हिप हड्डियों में से किसी एक से ऊपर एक प्रारंभिक बिंदु खोजें। टेप को अपनी कमर के आसपास लपेटें और जब तक आप पैंट के कमरबंद के सटीक माप प्राप्त करने के लिए शुरुआती बिंदु पर वापस न जाएं।
  • चित्र शीर्षक के लिए मापक के लिए एक सूट चरण 9
    3
    साइड सीम के लिए माप लें यह पैंट के पैरों के सबसे बाहरी भाग का माप है, जो कूल्हे से टखने तक जाता है। माप करने के लिए, अपनी पीठ के साथ सीधे संभव के रूप में खड़े रहें और पट्टा की रेखा से अपने पैरों के किनारे तक जूता के साथ उपाय करें।
  • छवि शीर्षक के लिए एक उपाय चरण 10
    4
    शॉट को मापें उपयुक्त जूते के साथ, माप पैर के ऊपरी और आंतरिक भाग में शुरू होता है, जहां यह कमर के साथ जुड़ता है। जब तक आप अपने पैर के मध्य के पास एक बिंदु तक नहीं पहुंच जाते, तब तक पैर के अंदर से टेप का माप गुजारें।
  • यह उपाय आपके पैंट की एक जोड़ी में पहले से ही लेना भी संभव है और वह आपको अच्छी तरह फिट है। पैंट को एक सपाट सतह पर रखें, कूल्हे की तरफ से नीचे का सामना करना। पैंट के एक पैर को मोड़ो और शॉट की पूरी लंबाई को मापें।
  • भाग 3
    सही फिट प्राप्त करें

    छवि शीर्षक के लिए मापक के लिए एक सूट चरण 11
    1
    जानें कि कैसे जैकेट का आकार निर्धारित किया जाता है। सूट को आम तौर पर एक विशेष संख्या के साथ वर्णित किया जाता है जो कि आकार का प्रतिनिधित्व करते हैं और लंबाई का प्रतिनिधित्व करने वाला शब्द है। उदाहरण के लिए, एक अतिरिक्त 44 लंबे समय का मतलब होगा कि यह अपेक्षाकृत बड़ी जैकेट है। जैकेट का आकार फिट और शैली को दर्शाता है, अपनी छाती पर आधारित और हथियारों सहित धड़ की माप। वयस्कों के लिए सबसे आम जैकेट आकार शामिल हैं:
    • जैकेट 38 छाती पर 102 सेमी (40 इंच) के माप के साथ, कंधे पर 46 सेमी (18 इंच) और आस्तीन पर 62 सेमी (24.5 इंच) के लिए जैकेट हैं।
    • 40 जैकेट, छाती पर 107 सेंटीमीटर (42 इंच), कंधे पर 47 सेमी (18.5 इंच) और आस्तीन पर 63.5 सेमी (25 इंच) के माप के लोगों के लिए हैं।
    • 42 जैकेट छाती पर 112 सेमी (44 इंच) के माप के साथ, कंधों पर 48 सेमी (1 9 इंच) और आस्तीन पर 65 सेमी (25.5 इंच) के लिए हैं।
    • 44 जैकेट छाती पर 117 सेंटीमीटर (46 इंच) के आवरण वाले लोगों के लिए, कंधे पर 48 सेमी (1 9 इंच) और आस्तीन पर 66 सेमी (26 इंच) के लिए होते हैं ..
  • Video: Simple Suit / Kurti Stitching in Hindi tutorial - हिंदी में सूट/कुर्ती सिलाई का सरल तरीका

    चित्र शीर्षक के लिए मापक के लिए एक सूट चरण 12
    2
    जानें कि कोट की लंबाई निर्धारित कैसे की जाती है। एक कोट की लंबाई ऊंचाई पर आधारित है, तो आप को पता है कि आकार कोट की जरूरत है अगर तुम पोशाक शर्ट के आकार खरीद लेंगे और अपनी ऊंचाई पता सक्षम होना चाहिए।
  • एक छोटा कोट आमतौर पर उन लोगों द्वारा पहना जाता है जो 1.70 मी (5`7) से कम की दूरी पर, 81 सेमी (32 इंच) तक आस्तीन के साथ।
  • नियमित रूप से एक लोग हैं, जो, 1.72 मीटर और 1.80 मीटर (5`8 और 5`11) के बीच हैं 81 सेमी और 84 सेमी (32 और 33 इंच) के बीच आस्तीन के साथ के लिए है।
  • एक लंबे समय से 91 सेमी (34 से 36 इंच) आस्तीन 86 सेमी के साथ, जो लोग 1.82 मीटर और 1.88 मीटर (6`0 और 6`2) के बीच कर रहे हैं के लिए है।
  • एक अतिरिक्त लंबी अवधि 1.88 मीटर (6`2) की तुलना में 9 8 सेंटीमीटर (36 इंच) से अधिक आस्तीन वाले लोगों के लिए है।
  • चित्र शीर्षक के लिए मापक के लिए एक सूट चरण 13
    3
    सुनिश्चित करें कि हाथों में समायोजित नहीं किया गया है। एक जैकेट पर कोशिश करते समय, हाथों की ढलानों को ढीला होना चाहिए ताकि आपको गति का एक पूर्ण और आरामदायक सीमा मिल सके। जब आप एक नया सूट पहनते हैं, तो आखिरी चीज आपको जैकेट की अंदरूनी परतों को फाड़ने का खतरा है क्योंकि यह बहुत तंग था।
  • जैकेट को आसानी से अनुकूलित किया जा सकता है और यह सिफारिश की जाती है कि आप अपनी जैकेट को दर्जी तक ले लें यदि आप इसे पहनने में सहज महसूस न करें। यदि आप बगल में एक चुटकी महसूस करते हैं, तो इसे बंद करें
  • छवि शीर्षक के लिए मापक के लिए एक सूट चरण 14
    4
    सुनिश्चित करें कि कोट आपकी पीठ पर धीरे से गिरता है कोट अपने कंधे के पीछे में bulged नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन गिर जाते हैं और एक चिकनी सतह बनाने चाहिए, साफ लाइनों है कि अपने रंग चापलूसी के गठन। यदि आप देखते हैं कि यह उभड़ा हुआ है, यह बहुत छोटा हो सकता है, यह बुरी तरह से सिले या यह सही आकार नहीं हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक के लिए मापक के लिए एक सूट चरण 15

    Video: सलवार सूट / कमीज / कुर्ती काटने और hindi
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com