ekterya.com

घर पर अपने बालों को ओमबेल शैली कैसे पेंट करें

ओम्ब्रे बाल एक फैशन है जो कभी नहीं मरता है ड्रू बैरीमोर, ख्लो कार्दशियन और लॉरेन कॉनरोड जैसे कई मशहूर हस्तियों के बाल फैशन पहने हुए हैं। शब्द ओम्ब्रे फ्रेंच से आती है और छाया का मतलब है, क्योंकि बालों की जड़ों के निकट गहरा होता है और समाप्त होने पर धीरे धीरे हल्का होता है। यह एक गहरी रंगाई से थोड़ा अलग है, जिसका रंग में अधिक स्पष्ट परिवर्तन है।

चरणों

विधि 1

तैयारी
डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर आर्ट होम होम चरण 1
1
यह गंदे बालों से शुरू होता है, अर्थात्, एक दिन इसे धोया था। अवांछित बाल होने से आप वास्तव में अत्यधिक क्षति से बचा सकते हैं। क्यों? जब आप एक दिन के लिए अपने बाल धो नहीं करते हैं, तो आप देखेंगे कि आपके बाल तेलयुक्त और चिकना हो जाते हैं यह अच्छा है क्योंकि तेल आपके लाइटनर के आक्रामकता से अपने बालों की रक्षा कर सकता है।
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर आर्ट होम होम चरण 2
    2
    अपने कपड़े बदलो और उस चीज़ पर डाल दो जो कि आप नहीं सो रहे हैं। अपने बाल बनाने की प्रक्रिया बहुत ही विनाशकारी हो सकती है। शायद आपकी शर्ट पर क्लोरीन का दाग होगा, इसलिए आपको उस परिधान में बदलना चाहिए जिसकी कोई बात नहीं है।
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर होम होम चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने बाल ब्रश यहां तक ​​कि अगर आपके बाल रेशमी दिखते हैं, तो यह उलझा हुआ हो सकता है और कूटा जा सकता है। डाइंग प्रक्रिया शुरू करने से पहले इसे अच्छी तरह से ब्रश करने के लिए समय ले लो।
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर आर्ट होम होम चरण 4
    4
    एल्यूमीनियम पन्नी के टुकड़ों को अलग-अलग लंबाई में काट लें। यदि आप इसे अव्यवस्था में करते हैं, तो आप एक बेहतर और अधिक प्राकृतिक ऑल्ब्रे लुक प्राप्त करेंगे।
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर फॉर होम स्टाइल 5
    5
    अपने बालों को विभाजित करें 4 बालों में अपने बालों को विभाजित करें पहला भाग कम भाग होगा जो सीधे आपके कान के लोब के नीचे शुरू होता है। तीन सेंटीमीटर के एक खंड को छोड़ दें मध्य अनुभाग कान के मध्य में शुरू होगा और ऊपरी भाग शेष होगा, आपकी सीमा के अपवाद के साथ। चौथा खंड में आपका फ्रिंज शामिल होता है यदि आपके पास बहुत लंबे समय तक बैंग्स नहीं हैं, तो आपको इस हिस्से को रंगाने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि वैसे भी आपके बालों के बाकी हिस्सों को अपनी जड़ों के पास अंधेरा रहेगा। जैसा कि आप अपने बालों को विभाजित करते हैं, बालों की क्लिप के साथ प्रत्येक अनुभाग को घुमाने और सुरक्षित करते हैं।
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर आर्ट होम पर चरण 6 चित्र
    6
    लाइटनर को मिलाएं यह वैकल्पिक है, लेकिन यदि आपके पास कुंवारी बाल हैं, तो आप हेयर डाई या लाइटनर का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप पहले अपने बाल रंगे हैं, तो आपको लाइटनर का उपयोग करना होगा, भले ही यह आपके बालों को नुकसान पहुंचाए। यदि आप लाल, नीले, बैंगनी, आदि रंगे हैं तो आपको अपने बालों को अपने प्राकृतिक रंग में वापस करना होगा। आप प्राकृतिक या गोरा रंगे हैं, तो आप ओंब्रे बाल उल्टा हो सकता है या एक रंग का ओंब्रे, गुलाबी नीले रूप में पागल, बैंगनी, आदि (मूल रूप से, अपने सुझाव के गहरे रंग डाई करने के लिए है)
  • डीओ ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर आर्ट होम पर कदम शीर्षक 7
    7
    एक पुराने तौलिया लें अपनी गर्दन और कंधों के आसपास तौलिया को लपेटकर डाई को आपकी त्वचा या कपड़े तक पहुंचने से रोकें। आप कचरा बैग से अपने सिर और हथियारों के लिए छेद भी कट सकते हैं और अपने बाल डाई करते समय इसे एक पोंच के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • विधि 2

    पहले कुल्ला और रंगाई लागू करें
    डो ओम्बेर (डुबकी डाई) शीर्षक वाली छवि हेयर पर होम चरण 8
    1
    पन्नी पर थोड़ा हल्का रखें यह आपकी प्रत्येक कब्र में एक भी रंग की मदद करता है
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर आर्ट होम स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी युक्तियों पर प्रकाशक को लागू करें यह टिप पर शुरू होता है और लगभग 7.5 सेमी (3 इंच) बढ़ जाता है। आप applicator ब्रश या अपने हाथ का उपयोग कर सकते हैं यदि आप एक और प्राकृतिक संक्रमण चाहते हैं तो आप अपने हाथ का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यदि आप ब्रश का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो इसका उपयोग करें बस याद रखें, एक नरम या बहुत मजबूत लाइन मत छोड़ो!
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर आर्ट होम पर स्टेप 10 नामक छवि
    3
    पन्नी में बाल लपेटें प्रकाशक को लागू करने के बाद, पन्नी में किनारों को लपेटें और इसे करें। याद रखें, बाल को सांस लेने की जरूरत है, यदि आप पन्नी को शिकंजा करते हैं, तो आपके बाल सांस लेने में सक्षम नहीं होंगे और आप इसे नुकसान पहुंचाएंगे। जब आप निचले भाग के साथ समाप्त करते हैं, प्रक्रिया को दोहराएं, जब तक आप अपने सभी बालों के साथ खत्म नहीं करते, केवल आपके बैंग्स छोड़ते हैं।
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर आर्ट होम स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    फ्रिंज को तेज करता है यह कदम वैकल्पिक है! लेकिन अगर आपके पास लंबे समय तक बैंग्स है, तो आप ऐसे हाइलाइट्स जोड़ सकते हैं जो आपके चेहरे को थोड़ी सी लाइटनर को केवल टिप्स पर रख देगी। यदि आपके पास कम या मध्यम बैंग्स हैं, तो आप उन्हें छोड़ सकते हैं क्योंकि यह आपके बालों के बाकी हिस्सों की गहरे जड़ों के साथ मिल जाएगा।
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर आर्ट होम पर चरण 12
    5
    लाइटर अपने काम करते हैं। प्रत्येक व्यक्ति के बाल अलग-अलग होते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए किनारा पर एक परीक्षण करना सुनिश्चित करें कि आपके बालों को साफ करने के लिए कितना समय लगता है। आम तौर पर यह 15 मिनट की रेंज में होगा। हमेशा समय की जांच करें और इसे समय-समय पर जांचने के लिए मत भूलें।
  • विधि 3

    दूसरी कुल्ला और डाइंग को लागू करें
    डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर पर होम स्टेप 13 नामक छवि
    1
    पन्नी खोलें और देखें कि आपकी युक्तियां काफी स्पष्ट हैं या नहीं। जब आपको लगता है कि वे पर्याप्त स्पष्ट हैं, तो पन्नी खोलें और इसे ऊपर ले जाएं यदि आपको लगता है कि वे अभी तक पर्याप्त स्पष्ट नहीं हैं, तो एक या दो मिनट प्रतीक्षा करें अगर आपको लगता है कि वे पर्याप्त स्पष्ट हैं, तो सभी फ़ॉइल खोलें और अपने बालों को अपने मूल विभाजन पर वापस लौटें।



  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर होम होम चरण 14
    2
    ऊपर जाना इसके बाद के संस्करण के बारे में 6.5 सेमी (2.5 इंच) कुछ brightener रखो, शायद, और कुछ हद तक गंदा होना सुनिश्चित हो सकता है और एक मजबूत लाइन छोड़ दें। पहले कुल्ला की प्रक्रिया को दोहराएं और स्पष्टीकरण के लिए सुझावों पर लाइटर छोड़ दें।
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर फोर होम चरण 15

    Video: अब बालो को कलर करने से ना डरे /Balo ko color karne ke gharelu nuskhe

    3
    प्रकाशक फिर से कार्य करें। एक बार फिर, प्रकाशक लगभग 15 मिनट के लिए कार्य करें और नियमित रूप से जांचें। सभी बाल अलग-अलग हैं, इसलिए आपको हर दो मिनट की जांच करनी चाहिए जब तक कि आपके पास वांछित रंग न हो।
  • विधि 4

    अंतिम कुल्ला और रंगाई लागू करें
    डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर इन होम शीर्षक से चित्र 16
    1
    एल्यूमीनियम फिर से खोलें यह अंतिम स्पष्टीकरण प्रक्रिया होगी और संभवत: इसके सबसे महत्वपूर्ण कदम। प्रत्येक एल्यूमीनियम पन्नी खोलें
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर आर्ट होम पर चरण 17
    2
    टिप्स से शुरू होने वाले हल्के रंग को लागू करें रंग दूसरी रिनिंग प्रक्रिया में पहले से ही उठाया गया है, लेकिन यह लगभग 4 सेमी (1.5 इंच) अधिक बढ़ने वाला है। पहले की तरह, इसे थोड़ा गड़बड़ बनाओ, इसलिए यह अधिक प्राकृतिक दिखता है।
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर आर्ट होम होम चरण 18
    3
    एल्यूमीनियम पन्नी में लपेटें असल में आपको पूरी प्रक्रिया को दोहराना चाहिए, लेकिन पहले और दूसरे स्पष्टीकरण के लिए इस चरण में कार्य नहीं करना चाहिए। लगभग 10 मिनट के छोड़ने के लिए प्रयास करें, लेकिन एल्यूमीनियम जाँच हर दो मिनट, क्योंकि अगर यह स्पष्ट बर्बाद बाल ओंब्रे प्रभाव हो जाता है। जब यह काफी स्पष्ट होता है, तो अपना एल्यूमीनियम खोलें और अपने बालों को कुल्ला करने के लिए तैयार हो जाओ।
  • विधि 5

    कुल्ला और हालत

    Video: बालों को घर पर कर्ली कैसे बनाए | कैसे घर पर घुंघराले बाल स्वाभाविक रूप से प्राप्त करने के लिए | बाल कर्ल आसान तरीका

    डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेर ऑन होम शीर्षक चरण 1 9
    1
    पानी का तापमान समायोजित करता है इसे बहुत गर्म या बहुत ठंडा न रखें, या यह आपके बालों को नुकसान पहुंचाएगा। एक गर्म तापमान के लिए विकल्प चुनें जिसके साथ आप सहज महसूस करते हैं।
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर पर होम स्टेप 20 नामक छवि
    2
    दशा आपके बाल आपको शैम्पू के साथ अपने बालों को धोने की ज़रूरत नहीं है, केवल कंडीशनर में शामिल कंडिशनर और शैम्पू का इस्तेमाल करने पर गहराई से स्थिति होती है। कंडीशनर का उपयोग करें जो किट में शामिल है जब आप अगले कुछ दिनों में अपने बालों को धो लेंगे। प्रारंभिक कुल्ला के बाद जितना संभव हो शैम्पू के साथ बाल धोना स्थगित करने का प्रयास करें।
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर आर्ट होम पर चरण 21
    3
    जब आप कुल्ला के साथ समाप्त कर लेंगे तो गर्मी से बचें। हवा में अपने बालों को सूखने से रोकने के लिए इसे और अधिक हानि पहुंचाएं।
  • विधि 6

    राख गोरा जोड़ें (वैकल्पिक)
    डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर आर्ट होम होम 22
    1
    क्या आपको एक तांबा स्वर के साथ समस्याएं हैं? कभी-कभी, काले बालों को हल्का करने के बाद, आप एक तांबे या लाल स्वर के साथ समाप्त हो जाएंगे तांबे से निपटने के लिए आपको शांत रंग का उपयोग करना चाहिए आप बैंगनी शैम्पू की भी कोशिश कर सकते हैं। यदि आपके पास तांबे या लाल स्वर से कोई समस्या नहीं है, तो आप अपने नए बालों का आनंद ले सकते हैं।
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर आर्ट होम पर स्टेप्स 23
    2
    असल में, गोल्हे राख डाई केवल हल्के रंग की तरह लागू किया जाता है। द्वारा क्या आप इस प्रक्रिया को फिर से दोहराने और अधिकता से प्रभावी ढंग से स्वर तांबा और लाल बालों का प्रतिकार डाई लागू करना सुनिश्चित करें!
  • डो ओम्बेर (डुबकी डाई) हेयर होम होम चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब आप रंगाई की प्रक्रिया के साथ समाप्त करते हैं, तो फिर अपने बालों की स्थिति और एक या दो सप्ताह तक गर्मी का उपयोग करने से बचें। दोबारा, शैम्पू के उपयोग को तत्काल स्थगित करें जिससे कि रंग का निपटान करने का समय हो।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने बाल कुल्ला करते समय दस्ताने पहनते हैं, क्योंकि हल्का रासायनिक जल पैदा कर सकता है।
    • यदि आपके पास परतें हैं, जैसा कि आप ऊपर जाते हैं, याद रखें कि कुल्ला बहुत अधिक नहीं लेना
    • हमेशा समय की जांच करें!
    • यह सिफारिश की जाती है कि आप अपनी ठोड़ी के ऊपर कुल्ला नहीं बढ़ाएं, जब तक कि आप अपने बालों को जड़ों की तरह दिखने न दें।
    • यदि आप एक प्रोटोचर ब्रश का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप पहले अपने बाल को कंघी बनाते हैं, इससे यह अधिक प्राकृतिक हो जाएगा
    • हमेशा अपने हथेलियों पर कुछ हल्का लगाओ, उन्हें रगड़ें और अपने बालों में जोड़ें। आप बालों के किनारों को सीधे चमकते हुए लागू कर सकते हैं और इसे अच्छी तरह रगड़ सकते हैं
    • धोने से पहले हवा में अपने बालों को धो लें और सूखें।

    चेतावनी

    • दीपक को अधिकतम सीमा से अधिक लंबे समय तक अपने बाल पर रहने न दें।
    • यदि लाइटनर आपकी त्वचा के संपर्क में आता है, तो तुरंत इसे धो लें
    • प्रकाशक आपकी त्वचा के संपर्क में आने न दें!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बाल लाइटनर, किट या प्री-कलिंग डाई (आपको 2 या 3 बक्से की जरूरत है अगर आपके पास लंबे बाल हैं)
    • मिश्रण कंटेनर
    • दस्ताने
    • पुरानी शर्ट
    • प्रवर्धक ब्रश (वैकल्पिक)
    • एल्यूमीनियम पन्नी
    • राख गोरा टिंट (वैकल्पिक)
    • बाल हुक
    • ले जाने वाला ब्रश (वैकल्पिक)
    • पुराने तौलिया
    • बाल ब्रश
    • ठीक घड़ी
    • वॉल्यूम 10 से 40 के डेवलपर (यदि आप एक चमकती किट का उपयोग नहीं करते हैं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com