ekterya.com

अपने बालों को ब्लीच करने के लिए तैयार कैसे करें

मलिनकिरण बाल को हल्का कर देता है, क्योंकि यह रासायनिक रूप से वर्णक की मात्रा को कम कर देता है। यह प्रक्रिया बालों के लिए आक्रामक है, इसलिए आपको इसका अच्छा ख्याल रखना चाहिए। यह रासायनिक एजेंटों और गर्मी के उपयोग को कम करता है, और मॉइस्चराइजिंग उपचार के उपयोग को अधिकतम करता है और यह केशिका प्रोटीन को बढ़ाता है। इससे पहले कि आप रंग भरने से पहले अपने बालों को विशेष रूप से अच्छी तरह से इलाज करें।

चरणों

भाग 1

विरंजन से पहले नुकसान कम करें
ब्लीचिंग चरण 1 के लिए अपने बाल तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने बालों के बारे में पूछताछ करें अपने बालों के इलाज के बारे में पेशेवर से बात करें प्रत्येक बाल का अपना इतिहास और ज़रूरतें हैं यदि आप इसे नाई में ब्लीच करने का इरादा रखते हैं, तो नाई जो यह करने जा रहा है, उसे त्वरित और निःशुल्क पूर्व नियुक्ति की व्यवस्था करनी चाहिए।
  • जब तक आपके बाल आप चाहते हैं तब तक आपको कई विज़िट्स की आवश्यकता हो सकती है आपको फैसला करने में मदद करने के लिए पहले नाई से बात करें
  • आपके द्वारा पूछे जा सकने वाले कुछ प्रश्न हैं: क्या यह मेरे बालों को बहुत नुकसान पहुंचाएगा? विरंजन से पहले और बाद में मुझे किस उत्पाद का उपयोग करना चाहिए? क्या मैं चाहता हूं कि रंग पाने के लिए 1 से अधिक नियुक्ति ले सकें?
  • नाई आप एक प्रारंभिक परीक्षण दे। यदि आप अपने बालों को घर पर ब्लीच करने जा रहे हैं, तो ऐसा करने से कुछ दिनों पहले विरंजन का प्रयास करें। यदि आप किनारों के रंग या बनावट से संतुष्ट नहीं हैं, तो एक हेयरड्रेसर के साथ जांच करें।
  • ब्लीचिंग चरण 2 के लिए अपने बालों को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: घर पर चेहरा ब्लीच घर पर चेहरे की ब्लीच करने की विधि हिंदी में ब्यूटी टिप्स द्वारा सोनिया गोयल # 68

    2
    रुको जब तक बाल ठीक नहीं हो। अगर आपने हाल ही में किसी भी रासायनिक एजेंट के साथ अपने बालों का इलाज किया है, तो उसे अव्यवस्थित करने के लिए प्रतीक्षा करें। यदि आपने इसे डाई है, तो आपने एक रोशनी बना ली है, एक स्थायी या एक चौरसाई, इसे विरंजन से कम से कम 2 सप्ताह पहले प्रतीक्षा करें। स्वस्थ होने के लिए, ऐसा करने से पहले 1 या अधिक प्रतीक्षा करें अगर आपके बालों के इलाज के लिए एक मजबूत प्रतिक्रिया है तो और भी अधिक की अपेक्षा करें।
  • क्षतिग्रस्त बालों को विचलित न करें (नाजुक, शुष्क या आसानी से तोड़ें)
  • याद रखें कि गहरे रंग के बाल, अधिक विरंजन प्रक्रिया से यह क्षतिग्रस्त हो जाएगा। काले बालों वाले लोग वांछित बाल टोन (पहले और अंतिम टोन के बीच बड़े अंतर के कारण) को और अधिक परेशान करने के लिए होते हैं। लंबी अवधि के मलिनकिरण के कारण बाल झड़ने और अपूरणीय क्षति होती है। चूंकि प्रकाश बालों पर मलिनकिरण कम मजबूत है, ये प्रभाव आम नहीं हैं, लेकिन जोखिम समान हैं, हालांकि कम विरंजन प्रयोग किया जाता है और प्रक्रिया कम बार किया जाता है
  • ब्लीचिंग चरण 3 के लिए अपना हेयर तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    विरंजन से पहले सप्ताह में गर्मी के औजार का इस्तेमाल कम करता है। बाल curlers, बिजली के कर्लर्स, लोहा, dryers या अन्य गर्मी उपकरण सीधे का उपयोग करना कम या बंद करो। ये उपकरण बाल को नुकसान पहुंचाते हैं, और खुद में मलिनकिरण पहले से ही आक्रामक है।
  • प्राकृतिक और अनुपचारित बाल स्वस्थ होते हैं और जब यह फीका हो जाता है तो कम होता है।
  • ब्लीचिंग चरण 4 के लिए अपने बाल तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने बालों को न धोएं जिस दिन आप इसे ब्लीच करने जा रहे हैं, उस दिन अपना बाल न धोएं वास्तव में, यह स्वस्थ है कि यह थोड़ा चिकनाई है अपने बाल को 2 से अधिक दिनों तक धुलने से पहले धोना न दें।
  • ब्लीचिंग, कुछ रंगों के विपरीत, बालों को साफ करने के लिए लागू नहीं होना चाहिए। इसे थोड़ा "गंदे" होने से ब्लीच को पूरी तरह और समान रूप से वितरित नहीं किया जा सकेगा
  • Video: जानिए ब्लीचिंग के बारे में

    ब्लीचिंग चरण 5 के लिए अपना हेयर तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    5



    अच्छे उत्पादों को खरीदने के लिए बचाएं कई उत्पादों को विशेष रूप से रंगे या गोरा बाल बनाए रखने या बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए हम आपको यह सुनिश्चित करने की सलाह देते हैं कि बड़े संसाधनों से पहले अपने नए बालों की देखभाल करने के लिए आपके पास संसाधन हैं और अच्छे उत्पाद खरीदते हैं। कुछ हेयरड्रेसर उन्हें बेचते हैं, लेकिन सुपरमार्केट में उन्हें खरीदने के लिए बहुत सस्ता है इसके अलावा, आपको बाल को कंघी करने के लिए और अधिक सावधान रहना होगा, क्योंकि ब्लीच बालों के रंग को हटा देता है और इसे कमजोर करता है, अच्छी देखभाल के साथ भी, यदि आपके पास कर्लिंग लोहा का उपयोग करने की आदत है, उदाहरण के लिए, एक सुरक्षात्मक फेंकने पर विचार करें गर्मी या अपने बाल कंघी करने के लिए गर्मी के बिना उत्पादों का उपयोग करना
  • भाग 2

    प्राकृतिक तेलों के साथ बाल पोषण करें
    ब्लीचिंग चरण 6 के लिए अपना हेयर तैयार करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: ब्लीच करते समय जरूर जाने ये बातें Bleach cream for get glowing whitening fairer skin

    1
    बालों को तेल लगाने से शुरू करें नारियल तेल बाल प्रोटीन मजबूत, हालांकि avocado और argan तेल भी क्षतिग्रस्त या इलाज बाल के लिए उत्कृष्ट हैं प्रक्षालित होने से पहले रात, एक पैन या माइक्रोवेव में 1/2 कप या थोड़ा और नारियल तेल पिघलता है। जब तक यह आपके बाल को ठंडा और मालिश न करे, तब तक रुको। एक प्लास्टिक की शॉवर टोपी के साथ सो जाओ या एक पुराने तौलिया के साथ तकिया को कवर करें।
    • बाल काफी चिकना हो जाएगा, लेकिन चिंता मत करो, क्योंकि नारियल के तेल त्वचा के लिए भी अच्छा है।
    • यदि आप घर पर अपने बाल ब्लीच करने जा रहे हैं, तो आप विरंजन से पहले नारियल के तेल को फिर से लागू कर सकते हैं। इसे कुल्ला मत करो
    • ब्लीच होने के बाद, हर दिन या अंतराल में तेल डालकर इसे ख्याल रखना। बालों में तेल की मालिश करें, समाप्त होने से शुरू होता है और जड़ों के पास समाप्त होता है।
  • ब्लीचिंग चरण 7 के लिए अपना हेयर तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मॉइस्चराइजिंग मुखौटा का उपयोग करना शुरू करें 1 या 2 बार एक सप्ताह में, अपने बालों पर एक मुखौटा डाल दिया आप नारियल के तेल, जैतून का तेल, दही, शहद, केला, एवोकैडो और अंडे के किसी भी अनुपात को मिलाकर घर पर एक मुखौटा बना सकते हैं। इसे मिलाकर इसे 30 मिनट के लिए स्वच्छ और सूखे बालों पर लागू करें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, इस दिनचर्या से शुरू करें जैसे ही आप जानते हैं कि आप अपने बाल ब्लीच करने जा रहे हैं और विरंजन के बाद इसे रखें।
  • कई पेशेवर हेयरड्रेसर कंडीशनर के बजाय मुखौटे का उपयोग करने की सलाह देते हैं, क्योंकि वे क्षतिग्रस्त बालों को मॉइस्चराइज और मजबूत करने के लिए अधिक शक्तिशाली हैं।
  • आप पेशेवर मास्क और गहन कंडीशनर भी खरीद सकते हैं।
  • ब्लीचिंग चरण 8 के लिए अपना हेयर तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    तेल को रोजाना लागू करें नारियल, आर्गन और एवोकैडो जैसे तेलों में रंजक, प्रक्षालित या जल से इलाज करने वाले बाल उपचार के लिए अच्छा है। यदि आपके पास मुखौटा बनाने के लिए समय नहीं है, तो बस थोड़ा सा तेल के साथ अपने बालों को मालिश करें, समाप्त होने से शुरू करें और जड़ों पर समाप्त करें जैसे ही आप जानते हैं कि आप अपने बालों को ब्लीच करने जा रहे हैं और इस रूटीन को बनाए रखते हैं, तेल को लगाने शुरू करें।
  • अंतिम ब्लीचिंग के लिए अपना हेयर तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    तैयार
  • युक्तियाँ

    Video: Face Bleach Tips: स्किन के हिसाब से चुने ब्लीच | Bleach as per Skin Type | Boldsky

    • एक पेशेवर के लिए पैसे बचाने के लिए आपको फीका करना यह हमेशा बेहतर होता है जब कोई पेशेवर करता है, लेकिन कभी-कभी एक अच्छा काम महंगा हो सकता है
    • यदि आप ब्लीच करने के लिए एक और रंग डाई जा रहे हैं, एक कंडीशनिंग रंग चुनें।
    • तेल और मुखौटे के लिए अगली बालों के लिए डिस्कोलर के लिए बहुत मदद की जाती है, पहले से ही फीका पड़ा हुआ है या यहां तक ​​कि उनको भी जो डिस्कोल तक नहीं जा रहे हैं।
    • नारियल तेल में प्रोटीन होते हैं जो अन्य तेलों से प्रोटीन की तुलना में अधिक प्रभावी ढंग से बाल प्रोटीन से जुड़े होते हैं।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com