ekterya.com

लेजर बालों को हटाने के लिए तैयार कैसे करें

लेजर बालों को हटाने के माध्यम से जाना बाल विकास को कम करने या स्थायी रूप से समाप्त करने का एकमात्र तरीका है अवांछित क्षेत्रों में अत्यधिक बाल विकास आनुवंशिकी या चिकित्सा शर्तों के कारण हो सकता है। चेहरे, गर्दन, बगल, छाती, पीठ, जननांग क्षेत्र, हथियार, पैर, अंगुलियों और पैरों पर बाल हटाने के लिए लेजर बालों को हटाने बहुत सामान्य है। लेजर उपचार से पहले, आपको त्वचा के रोग विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए प्रक्रिया के बारे में जानने के लिए, साइड इफेक्ट्स और चाहे आप इस प्रक्रिया के लिए एक अच्छे उम्मीदवार हैं, आपके बालों के रंग, त्वचा टोन और बालों की विशेषताओं के आधार पर। इस अनुच्छेद में इलाज के पहले विशिष्ट निर्देशों का उल्लेख है जो आपको लेजर बालों को हटाने के लिए तैयार करने में मदद करेगा।

चरणों

विधि 1

नियुक्ति से पहले
लेजर हेयर रिमूवल चरण 1 के लिए तैयार की गई छवि
1
लेजर बालों को हटाने के लिए तैयार करने के लिए कम से कम एक महीने के लिए स्वयं-टैनर और कमाना सैलून से बचें उपचार के समय त्वचा को यथासंभव स्पष्ट होना चाहिए। इस कारण से, कई लोग सर्दियों के दौरान बालों को हटाने के लिए चुनते हैं।
  • सनस्क्रीन को कम से कम 15 एसपीएफ़ के साथ लागू करें यदि आप बाहर समय बिताना चाहते हैं, और यदि आप बाल निकालना चाहते हैं तो उस क्षेत्र को यूवीए / यूवीबी किरणों से अवगत कराया जाएगा
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 2 के लिए तैयार की गई छवि
    2

    Video: अनचाहे बाल हटाने का आसान इलाज ! How to Remove Unwanted Hair on Face, HINDI Tips

    लेजर बालों को हटाने से कम से कम 2-4 सप्ताह के लिए एपिलेशन से बचें शेविंग ठीक है, लेकिन बाकी सब कुछ उपचार की प्रभावशीलता को कम कर सकते हैं। आपको या तो बालों को नहीं रंगना चाहिए
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 3 के लिए तैयार की गई छवि
    3
    उस क्षेत्र को दाढ़ी, जिसे वे इलाज करेंगे, जैसा कि उन्होंने पूर्व-उपचार नियुक्ति में बताया था आमतौर पर नियुक्ति के एक या दो दिन पहले। बाल कूप दिखाई देनी चाहिए, लेकिन इलाज के दौरान बाल लंबे समय तक अधिक कठिन हो सकता है।
  • लेजर बालों को हटाने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 4

    Video: चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के तरीके - Onlymyhealth.com

    4
    अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित अगर एंटीवायरल दवाएं या एंटीबायोटिक्स लें
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 5 के लिए तैयार की गई छवि
    5



    उपचार स्थल पर त्वचा को साफ करें और इसे सौंदर्य प्रसाधन, लोशन और क्रीम से मुक्त रखें। यदि आप डिओडोरेंट लागू करते हैं, तो आपको उपचार से पहले उसे निकालना होगा।
  • विधि 2

    नियुक्ति के दौरान
    लेजर हेयर रिमूवल चरण 6 के लिए तैयार की गई छवि
    1
    कपड़े पहनें जो कि क्षेत्र को उजागर कर देगा या ढीली है। इलाज वाले क्षेत्र में एक क्रीम होगी कि आप अपने कपड़े सना हुआ नहीं करना चाहते। तंग या कठिन कपड़े उपचार के बाद आपकी त्वचा पर असहज महसूस कर सकते हैं।
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 7 के लिए तैयार की गई छवि
    2
    तकनीशियन को उपचार से पहले संवेदनाहारी क्रीम या गर्म संकोचन लागू करने के लिए रुको। तकनीशियन भी क्षेत्र दाढ़ी कर सकते हैं
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 8 के लिए तैयार की गई छवि
    3
    सुरक्षात्मक चश्मे रखो
  • युक्तियाँ

    • स्पष्ट त्वचा के साथ काले बाल लेजर बालों को हटाने के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देता है जब त्वचा में काले रंग के रंग होते हैं, तो यह लेजर प्रकाश को अवशोषित नहीं कर सकता है। ऐसे विशेष पराबैंगनीकिरण हैं जिनका उपयोग रंग के लोगों में किया जा सकता है, और सामयिक उपचार हल्के बाल वाले लोगों में लेजर बालों को हटाने के प्रभाव को बढ़ा सकते हैं।

    चेतावनी

    • प्रक्रिया के दौरान अधिकतम प्रभावीता सुनिश्चित करने और असुविधा को कम करने के लिए पत्र को पूर्व-उपचार के निर्देशों का पालन करना महत्वपूर्ण है।
    • एक क्षेत्र में बालों को पूरी तरह से हटाने से एक ही इलाज नहीं होगा। चरणों में बाल वृद्धि होती है, और लेजर बालों को हटाने केवल बालों पर काम करता है जो विकास के सक्रिय चरण में है। प्रति उपचार 10-25 प्रतिशत तक बाल कम करना एक यथार्थवादी उम्मीद है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com