ekterya.com

जब हजामत बनाने के दौरान चिड़चिड़ापन के कारण मुर्गी से बचें

चिमटी के साथ अक्सर शरीर और चेहरे का बाल मुंह के रूप में जलन पैदा कर सकता है, लेकिन उन्हें रोकने के कई तरीके हैं आपको अपनी त्वचा नियमित रूप से moisturize चाहिए, इसके अलावा और epilating के बाद यह करने के अलावा हाइड्रेटेड और स्वस्थ त्वचा होने से इसे कमजोर होने की संभावना कम हो जाएगी। इसी तरह, यह अनुशंसा की जाती है कि आप उस पद्धति को बदलने पर विचार करें जिसके साथ आप अपमानित होते हैं क्योंकि सभी प्रकार की त्वचा चिमटी से बालों को हटाने को सहन नहीं करती। इसलिए, वैकल्पिक तरीकों की कोशिश करना आपकी मदद कर सकता है आपको अपनी दैनिक आदतों को भी बदलना चाहिए, जिसमें मजबूत रसायनों के साथ तंग कपड़े और उत्पादों से बचने के अलावा आपकी त्वचा कम जलन की संभावना है।

चरणों

विधि 1
त्वचा को राहत दे दो

छेड़ो जब बालों के चरण चरण 1 को छूने वाली छवि
1
त्वचा पर नियमित रूप से क्रीम लागू करें। उन क्षेत्रों में अक्सर त्वचा क्रीम का उपयोग करें जहां आप दाढ़ी आपकी त्वचा अधिक स्वस्थ और moisturized है, कम संभावना है कि जब आप चिमटी के साथ दाढ़ी लाल चिड़चिड़ापन जलन से दिखाई देगा शेविंग के पहले और बाद में आपकी त्वचा को हाइड्रेट न करें, आपको इसे मजबूत रखने के लिए दैनिक रोजाना करना चाहिए।
  • एक हल्के मॉइस्चराइज़र के लिए विकल्प चुनें जो आप दैनिक उपयोग कर सकते हैं। ऐसे विकल्पों से बचें, जिनमें मजबूत या घर्षण रसायनों शामिल हों
  • हाइड्रोकार्टेसिओन क्रीम जलन का इलाज करने के लिए उपयोगी है, यह सूजन और सूजन को रोकता है जो लाल pimples के कारण हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो बाँड्स जब चोकर बाल चरण 2
    2
    ऐसे क्षेत्रों में नियमित रूप से उजागर करें जहां आप चिमटी के साथ डिपाइलस छूटना मृत कोशिकाओं से छुटकारा पाने में मदद करता है, जो आपकी त्वचा को ताजा और नरम छोड़ देता है सप्ताह में कुछ समय से छूट दें, जहां आप वंचित हैं उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, जलन को रोकने में मदद कर सकते हैं।
  • आप exfoliating दस्ताने का उपयोग कर सकते हैं। उन्हें ऑनलाइन या कॉस्मेटिक्स की दुकान पर ले जाएं ये दस्ताने एक विशेष बनावट हैं जो मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए कार्य करते हैं जब आप स्नान करते हैं।
  • आप साबुन और exfoliating क्रीम से छूटना चुन सकते हैं जो नियमित उत्पादों की तुलना में अधिक दानेदार होते हैं। ज्यादातर डिपार्टमेंट स्टोर और फार्मेसी उन्हें बेचते हैं।
  • याद रखें कि आपको त्वचा को एक्सफ़ोलीट करने के बाद हमेशा त्वचा को मॉइस्चराइज करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से बचें जब बाउलिंग हेयर स्टेप 3
    3
    चिमटी के साथ अपील करने के बाद अपनी त्वचा को हाइड्रेट करें शेविंग के बाद भी आपकी त्वचा को hydrating की सख्त आदत होनी चाहिए, इसे नियमित रूप से करने के अलावा यह बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप मोम का उपयोग करें या शेविंग से पहले दाढ़ी करें, क्योंकि आपकी त्वचा अधिक संवेदनशील हो सकती है और चोट लग सकती है। हाइड्रेशन जलन कम से कम मदद कर सकता है।
  • शेविंग के बाद आप दैनिक न्यूरॉइराइजर लागू कर सकते हैं। हालांकि, कई मॉइस्चराइजिंग क्रीम कि विशेष रूप से इतना है कि आप हजामत बनाने के बाद का उपयोग बनाए गए है। एक दवा की दुकान या सैलून में जाओ और शेविंग के बाद एक विशेष मॉइस्चराइजर चुनें यदि आप प्रवृत्ति जलन की वजह से अनाज की तरह प्रकट करने के लिए किया है।
  • Video: मुर्गे की टांग खाने वाले 99% लोग नहीं जानते इस बात को एक बार जरूर देखें वर्ना पछताओगे.

    छवि का शीर्षक छेड़ो बाँड्स जब चोकर बाल चरण 4
    4
    चिमटी के साथ शेविंग से पहले आपकी त्वचा गीला करें त्वचा को गीला करने से इसे नरम करने में मदद मिलेगी, और बालों को हटाने में आसान होगा यह तनाव कम कर देता है और आपकी कम दलाली की मदद कर सकता है शेविंग से पहले गरम पानी में कपड़े का एक टुकड़ा गीला करें और उस स्थान पर रखें कि आप बालों को हटाने से पहले कुछ मिनटों का इलाज करेंगे।
  • यदि आप केवल कुछ बालों को दाढ़ी करते हैं, तो स्नान के बाद इसे करने का प्रयास करें
  • विधि 2
    अपनी पद्धति को बदलने से बदला लेना

    छवि का शीर्षक छेड़ो बाँड्स जब चोकर बाल चरण 5
    1
    कम अक्सर दबाना अधिक बार आप दाढ़ी, अधिक संभावना यह है कि आपकी त्वचा चिढ़ हो जाएगी, जो चिड़चिड़ापन से बढ़ने के कारण पैदा कर सकता है। हर दिन शेविंग के बजाय, इसे हर दो या तीन दिन करने का प्रयास करें
    • यदि आप चिमटी के साथ ब्रश करते हैं, तो संभवतः आपको रोजाना दाढ़ी की जरूरत नहीं है क्योंकि उन बालों को बढ़ने में तीन से आठ सप्ताह लगेगा।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो बाँड्स जब चोकर बाल चरण 6
    2
    दाढ़ी के लिए एक अलग तकनीक का उपयोग करने की कोशिश करें यदि आपकी त्वचा शेविंग के बाद चिढ़ है, तो संभव है कि आपकी त्वचा प्रक्रिया के प्रति संवेदनशील है इस पद्धति को बदलने की कोशिश करें, जिसके साथ आप यह देखना चाहते हैं कि क्या यह जलन कम हो जाती है। चिमटी का उपयोग करने के बजाय आप शेवर या मोम के साथ शेविंग की कोशिश कर सकते हैं और देखें कि क्या आप एक अंतर कर सकते हैं।
  • यदि आप दाढ़ी, आप इसे शेविंग क्रीम के साथ करना चाहिए और हमेशा इस मायने में कि बाल बढ़ता है, इसके विपरीत नहीं।
  • डिपिलेटरी क्रीम और बालों को हटाने के मोम का उपयोग निर्देशों के अनुसार किया जाना चाहिए। अधिकांश एपिलेट क्रीम उस क्षेत्र में रखे गए हैं जहां आप बालों को निकालना चाहते हैं और फिर आप उन्हें हटा दें। मोम के लिए, आपको इसे अपने बालों पर रखना चाहिए जो आप हटाना चाहते हैं और फिर इसे कागज के स्ट्रिप्स के साथ फाड़कर हटा दें।
  • ध्यान रखें कि आपको अपनी त्वचा नियमित रूप से moisturize चाहिए, साथ ही साथ शेविंग के बाद, चाहे आप किस विधि का उपयोग करें बालों को हटाने से पहले सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा गीली है।



  • छवि शीर्षक से बचें जब बाउलिंग हेयर चरण 7
    3
    शराब के साथ अपने चिमटी कीटनाशक यदि आप गंदे उपकरण का उपयोग करते हैं तो चिड़चिड़ापन से द्रोणियां संक्रमित हो सकती हैं। अपने चिमटी को शराब के साथ साफ करने से पहले साफ करें, जो आपको संक्रमित pimples से बचाएगा, जो अधिक ध्यान देने योग्य होगा।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो बाँड्स जब चोकर बाल चरण 8
    4
    शेवर को उस दिशा में पास करें जहां बाल दाढ़ी हो। जिस तरह से आप दाढ़ी करते हैं, यदि आप शेविंग के बाद चिमटी के साथ ब्रश करते हुए दिखाई देने वाले चिड़ियों की संभावना को प्रभावित कर सकते हैं। जब आप दाढ़ी करते हैं, तो यह उस दिशा में करते हैं, जो उसके खिलाफ जाने के बजाय बाल बढ़ता है। आपको एक ही दिशा में चिमटी के साथ बाल निकालना चाहिए
  • आपको अपने शेवर की जांच भी करनी चाहिए। एक कुंद चाकू के साथ शेविंग लाल रंग के बाल दिखाई दे सकते हैं हर 10 उपयोग के बाद अपने ब्लेड को बदलें यदि आप बार-बार आबाद नहीं होते हैं हालांकि, यदि आप हर दिन ब्रश करते हैं तो आपको ब्लेड को तीन या चार उपयोगों के बाद बदलना चाहिए।
  • विधि 3
    अपनी दैनिक आदतों को बदलें

    Video: Lakwa Bemari का Elaaj 2018 !!! इस्लामाबाद

    छवि को छूने से बचें जब बाउंस हेयर फसल 9
    1

    Video: Apni murgion ko bimarion से bachayen- disprene से Murgi का Ilaj

    तंग कपड़े मत पहनना तंग कपड़े त्वचा पर दिखाई देने वाले चिड़ियों की संभावना को बढ़ा सकते हैं, खासकर यदि आप इसे शेविंग के बाद इस्तेमाल करते हैं। उन क्षेत्रों में ढीले कपड़ों को पहनें जो आप डिप्पुलेट करते हैं। उदाहरण के लिए, जिस दिन आप ब्लीच करते हैं, तंग जीन्स पहनने से बचें
    • चिमटी के साथ अपने जघन बाल शेविंग के बाद आधे घंटे के लिए अंडरवियर पहनने की कोशिश न करें। इससे मुर्गी की उपस्थिति को रोकने में मदद मिल सकती है
  • छवि को छूने से बचें जब बालों को छूने के चरण 10
    2
    त्वचा पर नरम उत्पादों का उपयोग करें जितना अधिक आप अपनी त्वचा का ख्याल रखेंगे, उतना कम संवेदनशील होगा। एक उष्मीय और दैनिक मॉइस्चराइज़र चुनते समय, उन उत्पादों के लिए विकल्प चुनते हैं जो रासायनिक तत्वों और अल्कोहल के उपयोग को सीमित करते हैं। चेहरे की सफाई जो कि कोमल त्वचा की जलन को कम करते हैं और इसलिए, मुर्गा की संभावना दिखाई दे रही है।
  • सामान्य में मजबूत रसायनों से बचें आपको ऐसे पैराबेस, सिंथेटिक रंग, मजबूत सुगंध और फार्मलाडिहाइड जैसे उत्पादों से बचना चाहिए। सामग्री की एक सूची के साथ किसी भी उत्पाद से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए जिसमें व्यापक शब्द शामिल हैं
  • छवि शीर्षक से बचें जब बाउलिंग हेयर स्टेप 11
    3
    एक त्वचा विशेषज्ञ के साथ समस्या के बारे में बात करें यदि आप मुँहासे पाने के लिए जाते हैं, तो आपको एक त्वचा विशेषज्ञ से बात करनी चाहिए डॉक्टर आपको आपकी त्वचा के प्रकार के लिए नए विशिष्ट रूटीन के लिए विचार दे सकता है एक त्वचा विशेषज्ञ क्रीम की सिफारिश भी कर सकते हैं यदि आपके पास एक विशिष्ट स्थिति है जो आपकी त्वचा को मुकाबले के विकास के लिए अधिक संवेदनशील बना देती है।
  • अपने त्वचा विशेषज्ञ को बताएं "मैंने देखा है कि शेविंग के बाद अक्सर मेरी त्वचा पर दाने लगते हैं। क्या आपके पास कोई सिफारिश है? "
  • युक्तियाँ

    • अगर आप को जलन हो रही है, तो फिर से शेव करने से पहले आपकी त्वचा को ठीक करने के लिए प्रतीक्षा करें।

    चेतावनी

    • यदि एक लाल बालों को संक्रमित हो तो आपको डॉक्टर को जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com