ekterya.com

सर्दियों में अपने बालों की रक्षा कैसे करें (एफ़्रो बाल)

कुछ प्रकार के एफ्रो बालों के लिए जलवायु संवेदनशील होते हैं, उदाहरण के लिए, ठंड के मौसम में सूखापन, टूटना या धीमे बाल विकास हो सकता है। दुर्भाग्य से, बहुत से लोग इस बात से अवगत नहीं हैं कि सर्दियों के महीनों के दौरान विकास को कैसे उत्तेजित किया जाए और टूटने को रोकें। सर्दियों में बाल विकास को बनाए रखने के लिए नीचे कुछ सरल और त्वरित कदम हैं

चरणों

शीर्षक वाली छवि को सर्दियों में अपने बालों को सुरक्षित रखें (अफ्रीकी अमेरिकी हेयर प्रकार) चरण 1
1
एक दिनचर्या शुरू करें सुबह और रात के लिए अपनी खुद की विस्तृत दिनचर्या बनाने की कोशिश करें - ठंड के महीनों के दौरान आपके बाल इस से लाभान्वित होंगे (आपकी रूटीन में मॉइस्चराइज़र शामिल होना चाहिए)
  • सर्दियों में अपना हेयर संरक्षित शीर्षक वाला चित्र (अफ्रीकी अमेरिकी हेयर प्रकार) चरण 2
    2
    रात में अपने बाल लपेटें कुछ लोग पिलकेस के साथ बालों के घर्षण को रोकने के लिए साटन स्कार्फ पहनते हैं - दूसरों को एक साटन कवर के साथ सोता है। हालांकि, सर्दियों के दौरान रात में हवा ठंडा होती है। रात में अपने बाल लपेटकर आप नमी रखने में मदद करेंगे - अगर आप चाहते हैं कि आप अपने बालों को दो साटन कपड़े के साथ लपेटें।
  • सर्दियों में अपना हेयर संरक्षित शीर्षक वाला चित्र (अफ्रीकी अमेरिकी हेयर टाइप) चरण 3
    3

    Video: सर्दियों में अपने बालों की देखभाल कैसे करें, सूखापन, टूटना और बहा रोकने | Luchi Loyale

    रसायनों से बचें - रासायनिक और रंग उपचार सूखी बाल। हेयरस्टाइल का उपयोग करने की कोशिश करें जो बालों की रक्षा करते हैं जैसे कि इंटरव्यून, एक्सटेंशन, ब्रेड्स या बालों को बाँधें। यदि आप अपने बाल स्वस्थ रखना चाहते हैं, तो यह दीर्घकालिक प्रभाव के लिए सबसे अच्छा तरीका है।
  • सर्दियों में अपने बालों को सुरक्षित रखें जिसका नाम शीर्षक है (अफ्रीकी अमेरिकी हेयर टाइप) चरण 4
    4
    टिप्स पर थोड़ी अधिक तेल लागू करें इसका मतलब यह नहीं है कि आप बहुत फेंक देते हैं - अरंडी तेल जैसे भारी तेलों का उपयोग करें, जो आपके बालों की रक्षा करेगा और नमी बनाए रखने में मदद करेगा।



  • सर्दियों में अपने बालों को सुरक्षित रखें जिसका नाम शीर्षक है (अफ्रीकी अमेरिकी हेयर टाइप) चरण 5
    5

    Video: सर्दियों के लिए प्राकृतिक बालों केयर टिप्स

    हाइड्रेट, मॉइस्चराइज और हाइड्रेट्स आप पहले से ही हर दिन अपने बाल hydrating किया जाना चाहिए - हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप सर्दियों के महीनों के दौरान ऐसा करना जारी रखें एफ्रो बालों को जितना संभव हो उतना हाइड्रेट किया जाना चाहिए।
  • सर्दियों में अपना हेयर संरक्षित शीर्षक वाला चित्र (अफ्रीकी अमेरिकी हेयर टाइप) चरण 6
    6
    एक टोपी पहनो यह सबसे स्पष्ट समाधान की तरह लग सकता है - हालांकि, बहुत से लोग भूल जाते हैं यदि आप टोपी पहनना पसंद नहीं करते हैं, स्कार्फ के साथ प्रयोग करें बालों के लिए स्कार्फ के वर्तमान रुझान को देखो, अपने बालों की रक्षा करते हुए फैशनेबल दिखें।
  • सर्दियों में आपकी बालों को सुरक्षित रखें शीर्षक (छवियाँ) (अफ्रीकी अमेरिकी हेयर प्रकार) चरण 7
    7
    वाष्प के साथ बालों का जलयोजन आदर्श उपचार है। भाप और तेलों के साथ अपने बालों को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज करना एक महान निवेश है - यह वास्तव में लंबे समय तक अपने बालों को लाभ देगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने बालों को धोने के लिए मत भूलना - कई लोग सोचते हैं कि क्योंकि यह ठंडा है, यह आपके बाल को धोने के साथ-साथ सूखने के लिए अक्सर नहीं समझता है। हालांकि, यदि आप नियमित रूप से कंडीशनर (सह धुलाई), गहरी कंडीशनिंग, तेल आवेदन और जलयोजन के साथ ही अपने बालों को अच्छी तरह धो लें तो स्वस्थ रहने चाहिए।
    • गर्मी से बचें बालों को ठंडी हवा के साथ कमजोर भी हो सकता है - गर्मी लगाने से भी इसे और अधिक टूट सकता है।
    • अपने बालों में ज्यादा तेल लागू न करें यह इसे गीला कर सकता है और किस्में बना सकता है
    • विटामिन ई में समृद्ध पागल और खाद्य पदार्थों को मजबूत करने में मदद करता है सर्दियों के महीनों के दौरान आपके नाखून, बाल और त्वचा में सुधार करने के लिए विटामिन ई वाले खाद्य पदार्थों को खाने की कोशिश करें।
    • अपने दिनचर्या के साथ जारी रखें आलसी मत बनो - हमेशा अपने दिनचर्या को याद रखना याद रखें।
    • ऐसा कहा जाता है कि केंद्रीय ताप और ठंडी हवा अपने बाल सूखते हैं, इसलिए जब आप घर पर होते हैं, तो अपने बालों को moisturize और एक स्कार्फ में लपेटकर नमी बनाए रखने में मदद करें।

    चेतावनी

    • यदि आप हेयरस्टाइल का उपयोग करते हैं जो बालों की रक्षा करते हैं, तंग ब्रैड्स बनाने से बचें या बालों को खींच दें, क्योंकि वे इसे और भी कमजोर कर सकते हैं।
    • अपने बालों में ज्यादा तेल लागू न करें तेल की मात्रा बढ़ाने से बालों में अवशेषों को छोड़ सकते हैं और नमी हटा सकते हैं। अपने सामान्य दिनचर्या के साथ जारी रखें और अगर आपको लगता है कि आपके बाल सामान्य से थोड़ी सूखे हैं, तो प्रकाश के तेल जैसे पेपरमिंट ऑयल लागू करें जो पीएच स्तर संतुलित बनाए रखेगा। आप तेल के प्रकार को भी बदल सकते हैं और एक मोटा एक का उपयोग कर सकते हैं ताकि आपको अधिक तेल डालकर फेंकना पड़े।
    • सर्दियों में बाल ब्रश करना और जोड़ना भी इसे तोड़ सकता है याद रखें कि ठंडी हवा या तेज हवाओं के कारण आपके बाल कमजोर हो सकते हैं - इसलिए, यदि आपको ब्रश या कंघी की जरूरत है तो नरम ब्रश का उपयोग करें।
    • कुछ टोपी बाल तोड़ सकते हैं बहुत से लोग ऊन जैसी ऊल सामग्री का सीधे बाल पर उपयोग करते हैं - यह रगड़ और घर्षण पैदा कर सकता है और इसे तोड़ सकता है। इस से बचने के लिए एक साटन दुपट्टा के साथ अपने बाल लपेटो और फिर टोपी डाल दिया।
    • मोटे या मोटे पदार्थों से बना कोट का उपयोग आपके बालों के अंत टूट सकता है। ज्यादातर प्रकार के अफ्रो बाल कमजोर होते हैं और यदि आपके बालों की तुलना में सामान्य होती है, तो कोट और बालों का घर्षण टूट सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों को बाँध लेंगे या एक केश का उपयोग करें जो इसे बचाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com