ekterya.com

कैसे pubic बाल दाढ़ी करने के लिए

शेविंग बालों के कई पुरुष और महिलाओं के लिए एक सेक्सी फैशन बन गई है, लेकिन इसे सही तरीके से प्राप्त करने के लिए कुछ चालाकी होती है। यह प्रक्रिया लगभग एक ही है, चाहे आप पुरुष या महिला हों, आपको बालों को दाढ़ी और जलन से बचने की ज़रूरत है। अगर आप जानना चाहते हैं कि वहां कैसे दाढ़ी है, तो पढ़ना जारी रखें।

चरणों

भाग 1

रेज़र ब्लेड तैयार करें
शिव आपका जघन बाल चरण 1 छवि का चित्र
1
ट्रिम जघन बाल रेजर ब्लेड छोटे बालों को काटने और आसानी से रोकना और बहुत लंबे बाल दाढ़ी करने के लिए इस्तेमाल किया अगर उनके किनारे खोने के लिए डिजाइन किए हैं। इसे ट्रिम करने के लिए, धीरे से आप की ओर बाल खींचें और फिर इसे तेज कैंची, या बिजली के रेजर के साथ काटें सिर घूर्णन के बिना लगभग 0.6 सेमी (1/4 ") या उससे कम के लिए बाल ट्रिम करें
  • यदि यह पहली बार है कि आप अपने जघन बाल को दाढ़ी करते हैं, तो आप कुछ दिनों के लिए बालों की कमी छोड़ना चाह सकते हैं, क्योंकि इससे आपको छोटा जघन बाल होने की अनुभूति होती है।
  • क्या आप कैंची के साथ बहुत अच्छे नहीं हैं? तो आप ऐसे मूल्यवान क्षेत्र में कैंची का उपयोग नहीं करना चाहेंगे। आपको कैंची को बहुत करीब रखा जाना चाहिए, इसलिए अगर थोड़ा सा कटौती का विचार यहां और आपको बहुत अलार्म है, तो आप बेहतर इलेक्ट्रिक शेवर का उपयोग करने के लिए चुन सकते हैं। इस तरह, ब्लेड आपकी त्वचा से एक सुरक्षित दूरी पर होगा
  • छवि का शीर्षक हव्वा आपका ज्यूबिक हेयर चरण 2
    2
    टब या शॉवर में गर्म पानी के साथ स्नान करके बालों और बालों के रोम को धब्बा लगाना। यह मोटा जघन बाल कटौती करने के लिए आसान बनाता है यह सतही लग सकता है, लेकिन शॉवर लेना प्रक्रिया को अधिक प्रबंधनीय बनाता है और समय बचाता है।
  • एक शॉवर लेने के लिए समय नहीं है? फिर एक ही प्रभाव को प्राप्त करने के लिए 5 मिनट या फिर एक गर्म नम कपड़े वाले क्षेत्र को कवर करें।
  • इससे पहले क्षेत्र का निर्वहन करना महत्वपूर्ण है और शेविंग के बाद (हालांकि आमतौर पर ऐसा करने के बाद ही छूटने की सलाह दी जाती है)। इससे पहले छूटने से पहले यह सुनिश्चित होता है कि सभी बाल लाइनें सही ढंग से ऊपर हों, जिससे अधिक स्तर पर दाढ़ी हो, जिससे ब्लेड के काटने की संभावना कम हो। तो अगर आपके पास समय है, तो शेविंग क्रीम लगाने से पहले क्षेत्र का निर्वहन करें।
  • छवि का शीर्षक शावक आपका जघन बाल चरण 3
    3

    Video: 5 मिनट्स में अनचाहे बाल हटाने का जबरदस्त घरेलु उपाय | remove unwanted hair at home |

    जलन से बचने के लिए फोम बनाता है जघन बाल क्षेत्र में फोम बनाने के लिए बिना सेंटेड साबुन, क्रीम या शेविंग जेल का उपयोग करें। चेहरे को दाढ़ी बनाने के लिए क्रीम या साबुन के बजाय जघन बाल बाल दाढ़ी के लिए क्रीम या शेविंग साबुन का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है वे पूरी तरह से अलग चीजें हैं यह भी ध्यान में रखें कि स्नेहक के बिना आपको अपना जघन बाल नहीं दाढ़ी चाहिए।
  • जघन बाल पर आवेदन करने से पहले हमेशा अपने शरीर के दूसरे हिस्से पर शेविंग क्रीम की कोशिश करें, क्योंकि आपको कुछ उत्पादों पर एलर्जी की प्रतिक्रियाएं पड़ीं।
  • सिर्फ इसलिए कि उत्पाद को महिलाओं के लिए डिज़ाइन किया गया है इसका मतलब यह नहीं है कि पुरुष इसका उपयोग नहीं कर सकते। महिलाओं के लिए डिज़ाइन किए गए शेविंग क्रीम आम तौर पर पुरुषों के लिए शेविंग क्रीम की तुलना में नरम होते हैं, और पुरुषों के लिए क्रीम आम तौर पर आती है, जो जलन और खुजली पैदा कर सकता है। तो नहीं धन्यवाद यदि आप एक आदमी हैं, तो सुपरमार्केट में गुप्त रात को यात्रा करें या अपनी प्रेमिका, बहन या रूममेट से शेविंग क्रीम ले लो। कोई भी ध्यान नहीं देगा।
  • भाग 2

    सर्वश्रेष्ठ दाढ़ी प्राप्त करें

    Video: बालों का पकना रोकें, तुरंत, सफेद बाल हटाएं,काला बाल उगाए,

    छवि का शीर्षक शावक आपका जघन बाल चरण 4
    1
    रेजर ब्लेड को पकड़ो क्या यह नया सच है? यदि मशीन नया है, तो यह बेहतर काम करेगा। उम्मीद है कि आपके पास कई ब्लेड हैं या कुछ बहुत परिष्कृत हैं और स्नेहन की आवश्यकता को कम करने के लिए पक्षों पर जेल जैसा है। यह क्या बात है अगर यह पुरुष या महिला है? अगर मशीन को तीन या अधिक ब्लेड से तेज किया जाता है, न केवल आपके लिए यह आसान होगा, यह आपकी त्वचा के लिए भी सुरक्षित होगा।
    • क्या आप हर समय छुरा खरीदना नहीं चाहते हैं? फिर सुनिश्चित करें कि आप पहले से मौजूद मशीन की देखभाल करेंगे। सिर्फ एक जबरदस्त बालों को दाढ़ी करने के लिए एक मशीन रखो और इसका उपयोग करने के बाद इसे साफ कर लें। लेकिन मशीन को गीला न छोड़ें, क्योंकि पानी ब्लेड को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • छवि का शीर्षक शावक आपका जघन बाल चरण 5
    2
    त्वचा को बढ़ाएं यदि त्वचा बहुत ढीली है, तो आप अपने आप को काट लेंगे रेज़र केवल फ्लैट सतहों पर ही अपना काम करते हैं त्वचा को फैलाने के लिए अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग करें, एक सपाट सतह प्राप्त करें।
  • इसे आसान बनाओ और नाभि के नीचे शुरू करें, त्वचा को सिर के मध्य से ऊपर खींचें। इस बिंदु से कहां जाना चाहिए आप पर निर्भर करता है। सब कुछ कट? 8 का आंकड़ा बनाओ? वी के रूप में एक आंकड़ा? आप अपनी खुद की कैनवास और कला हैं, सब के बाद, जीवन की एक अनुकरण है। यद्यपि ... यह बहुत संभव है कि आप बाथरूम में कई घंटे बंद करने के बाद अपने शरीर के साथ सुलेख का अभ्यास करने के बाद सवाल पूछने लगे।
  • छवि का शीर्षक हव्वा आपका ज्यूबिक हेयर चरण 6

    Video: अपने अनचाहे बालो को हमेशा के लिए COLGATE से कैसे हटाये#बिना दर्द के# दोबारा कभी न आये

    3
    आसानी से और धीरे धीरे दाढ़ी दो बातें आपको ध्यान में रखना चाहिए: शेविंग बाल की ओर जलन और अंगृत बाल बचाता है - बालों के खिलाफ "शेविंग" आपको अधिक दाढ़ी मुंह देता है जब आप दाढ़ी करने जा रहे हैं तो आपको उन दो चीजों को ध्यान में रखना होगा। यदि आपके पास सुपर संवेदनशील त्वचा है, तो आप हमेशा बालों की दिशा में दाढ़ी करना चाह सकते हैं, भले ही आप चाहते हैं कि परिणाम प्राप्त करने में अधिक समय लगे।
  • जैसा कि आप अधिक फ्लश दाढ़ी में बदलाव करते हैं, काटने की कोशिश करें बालों के माध्यम से - उदाहरण के लिए, यदि बालों को बढ़ता है, तो बाएं से दाएं बाएं इसे देखने की कोशिश करने के बजाय बाल बढ़ने के लिए प्रयोग करें, अपनी आँखों के आधार पर नहीं, पूरी प्रक्रिया को बहुत आसान बनाता है
  • अधिक से अधिक दाढ़ी न करें बाल निकालने के लिए आवश्यक क्षेत्र को केवल दाढ़ी। यदि आप एक ही स्थान को कई बार दाढ़ी करते हैं, तो यह बहुत संभव है कि त्वचा सूजन हो जाती है।
  • शेविंग के शुरुआती चरणों में, आप शायद यह महसूस करते हैं कि यदि आप अपने जघन बाल दो दिनों में दाढ़ी करते हैं, त्वचा की खाल या लाल झालर प्रत्येक दाढ़ी के बीच कई दिनों तक चलें जब तक कि त्वचा में परिवर्तन नहीं हो जाता।
  • छवि का शीर्षक हव्वा आपका ज्यूबिक हेयर चरण 7
    4
    वापस मत भूलो! यदि आपने कभी मोम से मुंडा लगाया है, तो शायद आपको महसूस हो रहा है कि जब वे आपके भागों पर मोम डालने के बाद "घूमने" के लिए कहेंगे आह, यह सही है उस जगह में मोम भी जाता है जो आप इतनी आसानी से भूल गए ठीक है, अगर आप सब कुछ दाढ़ी करने जा रहे हैं, जो इस स्थिति पर भी लागू होता है
  • अपने मुफ्त हाथ से एक या दो बार समीक्षा करें यदि आप दर्पण में दिखते हैं तो ऐसा लगता है कि आप पहले से ही सभी बालों को काट चुके हैं, लेकिन क्या आप पूरी तरह से सुनिश्चित हैं? यदि आप सभी बाल निकालना चाहते हैं, तो इसका मतलब है कि ऊपर, नीचे, किनारे पर, बाहर, पीठ पर, मोर्चे पर - अंत में ... हर जगह!
  • यदि आप सभी बाल दाढ़ी के लिए जा रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि श्याम जघन बाल होने से एसटीडी (अधिक विशिष्ट रूप से एचपीवी और मोलस्कैम संगामी) फैलाने और फैलाने की संभावना बढ़ सकती है। यद्यपि मॉलस्कैम संसर्ग एक पारंपरिक एसटीडी नहीं लगता है, तकनीकी रूप से यह है।
  • छवि का शीर्षक हव्वा आपका ज्यूबिक हेयर चरण 8



    5
    अपना गड़बड़ साफ करो यदि आप अपने घर में बाथरूम नाली छोड़ते हैं तो जघन बाल भरा हुआ है, तो आपको अपने घर से बहिष्कृत किया जाएगा, वे आपको सप्ताह के लिए बाहर कर देंगे, और आप यहां से हर किसी के टोक्यो के मजाक होंगे। शेविंग के बाद शर्म से बचें, विनम्र रहें और साफ करें
  • शौचालय पर बाल ट्रिम करना और स्नान में दाढ़ी करना आसान है, कम से कम सफाई के मामले में जब आप समाप्त करते हैं, फर्श, नालियों, तौलिया, और आपकी रेजर की जांच करें अपराध के दृश्य में कोई सबूत नहीं छोड़ा जाना चाहिए।
  • भाग 3

    लालिमा और खुजली से बचें
    छवि का शीर्षक हव्वा आपका ज्यूबिक हेयर चरण 9
    1
    इसे साफ रखने के लिए त्वचा को उबालें। यह सब मृत त्वचा को हटा देता है जो शेव के बाद की सतह पर रहता है और बालों को संरेखित करता है, इसे अवतार लेने से रोकता है। धीरे से अपने सामान्य शरीर साबुन के साथ जघन क्षेत्र को साफ करें यह आपके छिद्रों को रोकता है जो कुछ भी समाप्त करने में मदद करता है और इससे बालों को संक्रमित हो या संक्रमण हो सकता है यदि आप सभी को मिल रहा है तो शेविंग का क्या मतलब होगा कि कष्टप्रद लाल झालर के साथ बालों को बदलना है?
    • यहां बड़ी मदद का एक टिप है: शर्कर का उपयोग एक्सबोएंट के रूप में करें ताकि आपकी त्वचा को शिशु के पेट के रूप में छोड़ दें। यदि आपके पास हाथ में चीनी नहीं है, तो बेकिंग सोडा का एक पेस्ट का उपयोग करें। तो आप अपने सभी प्रयासों के लिए अंतिम स्पर्श दें।
    • यदि आप एक महिला हैं, तो अपने योनी होंठ पर साबुन न लगाएं। शरीर स्वाभाविक रूप से योनि के पीएच को नियत करता है, यही कारण है कि आपको पानी के अलावा कुछ भी नहीं चाहिए। वास्तव में, साबुन पीएच संतुलन को बदलते हैं (जो आक्रामक बैक्टीरिया से बचाने के लिए कम है), योनि बनाते हैं अधिक संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील।
  • छवि का शीर्षक शिव आपका बिकिनी क्षेत्र पूरी तरह से चरण 10
    2
    अंडे के तेल का उपयोग करें अंडा तेल में कई जैव-युक्त यौगिक हैं जो संक्रमण या सूजन को रोकते हैं, और अपने मूल रूप को फिर से शुरू करने के लिए चिड़चिड़ापन त्वचा को और अधिक तेज़ी से पुनर्प्राप्त करने में सहायता करते हैं।
  • एक सप्ताह के लिए दिन में 2 बार मुंडा क्षेत्र में अंडे का तेल अच्छी तरह से लागू करें।
  • इसे अपने अगले शावर तक लागू छोड़ दें यह कुल्ला करने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि त्वचा इसे आसानी से अवशोषित करेगी।
  • छवि का शीर्षक हव्वा आपका ज्यूबिक हेयर चरण 10
    3
    किसी भी अधिक जघन बाल को कुल्ला, सावधानी से शुष्क करें, और गीला करें। संवेदनशील क्षेत्रों के लिए आप एलो वेरा, बेबी ऑयल या मॉइस्चराइजर्स का उपयोग कर सकते हैं। स्वादों या रंग एजेंटों वाले मॉइस्चराइजर्स से बचें
  • सुनिश्चित करें कि उत्पाद को कोई सुगंध नहीं है और यह संभवतः परेशान इत्र से भरा नहीं है। और निश्चित रूप से पुरुषों के बाद-दाढ़ी वाले उत्पादों से बचें, वे डिब्बाबंद जलन हैं। आप इस क्षेत्र में बहुत सावधान रहना चाहिए।
  • थैला बाम (फटा हुआ त्वचा के लिए विशेष मलम) मॉइस्चराइज़र की पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती है। यह वॉल-मार्ट स्टोर्स, सीवीएस, वालगरीन (संयुक्त राज्य में) में उपलब्ध है। Carmex (प्रयोगशाला के लिए विशेष मलम) भी अच्छा है, लेकिन आपके पूरे शरीर के लिए।
  • बेबी ऑयल लेटेक्स कंडोम को नुकसान पहुंचा सकता है यदि आप शेविंग के बाद यौन संबंध रखने की योजना बना रहे हैं, तो दूसरे उत्पाद का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक शावक आपका जघन बाल चरण 11
    4
    सावधान रहें अगर आप पाउडर का उपयोग करने जा रहे हैं पाउडर जबरदस्त क्षेत्र के आसपास पसीना और तेल को अवशोषित करता है, जो जलन को कम कर सकता है और पित्ती की उपस्थिति को कम कर सकता है। हालांकि, आपको बहुत सावधान रहना होगा कि योनि या लिंग के बहुत ही संवेदनशील क्षेत्रों पर कोई धूल नहीं गिरता है। दूसरी तरफ, आपको त्वचा पर अतिरिक्त पाउडर से बचना चाहिए, क्योंकि यह छिद्र को रोक सकता है और मुंह के विकास को उत्तेजित कर सकता है।
  • महिलाओं को जननांग क्षेत्र पर पाउडर का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह डिम्बग्रंथि के कैंसर के बढ़ते जोखिम से जुड़ा है। वास्तव में, तालक को अब सर्जिकल दस्ताने के लिए सूखी स्नेहक के रूप में उपयोग नहीं किया जाता है क्योंकि यह माना जाता है कि श्लेष्म ऊतक पर लागू होने पर जहरीले बन जाते हैं।
  • छवि का शीर्षक शावक आपका जघन बाल चरण 12

    Video: हमेशा के लिए चेहरे से अनचाहे बालो को हटाने के घरेलु उपाय | Remove Unwanted Facial Hair permanantly

    5
    चिमटी के साथ क्षेत्र की जांच करें यहां तक ​​कि नवीनतम रेजर या सबसे महंगे ब्लेड कुछ बाल छोड़ सकते हैं। चिमटी ले लो, और ब्लेड से लापे हुए किसी भी बाल को हटा दें। दर्द कुछ ही सेकंड में रहता है। आप इसे खड़े कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • रेजर रखें जो आप अपने जघन बाल को अपने एक या अपने चेहरे या बगलों को दाढ़ी करने के लिए इस्तेमाल करने से अलग करने के लिए उपयोग करते हैं।
    • यदि आप त्वचा को खुजली करना शुरू करते हैं या यदि वह छिद्र को दिखाना शुरू करते हैं, तो प्रभावित क्षेत्र पर थोड़ा लोशन रखें खुद को खरोंच मत करो क्योंकि आप केवल स्थिति को बदतर बनाने जा रहे हैं
    • हमेशा संबद्ध ब्लेड और एक स्नेहक, जैसे बालों के लिए शेविंग क्रीम या कंडीशनर का उपयोग करें
    • एक डिस्पोजेबल के बजाय एक अच्छा रेजर का उपयोग करना बेहतर है, ताकि एक बेहतर और अधिक दाढ़ी फ्लश प्राप्त हो सके। आप एक अलग मशीन का उपयोग करना चाह सकते हैं या आप अपने जघन क्षेत्र के लिए ब्लेड बदलना चाहते हैं।
    • याद रखें कि जननांग बहुत संवेदनशील (दोनों पुरुषों और महिलाओं में) हैं, और इसे शेविंग के लिए इस्तेमाल करने में कुछ समय लगता है। 4 या 5 सत्रों के बाद, यह संवेदनशीलता गायब हो जाना चाहिए। जब तक आप अपने जघन बाल को शेविंग में अधिक अनुभव हासिल नहीं करते, तब तक आप शायद एक चिकनी और सही दाढ़ी प्राप्त नहीं करेंगे।
    • यदि आप पूरे क्षेत्र को दाढ़ी नहीं जा रहे हैं, तो वी की रेखा की ओर बाल दाढ़ी। यह बहुत साफ और साफ दिखाई देगा।
    • आईने में यह सुनिश्चित करने के लिए देखो कि आप उन संवेदनशील क्षेत्रों में कटौती नहीं करते हैं!
    • लाल झालर पर डायपर क्रीम का प्रयोग करें।
    • उठने के बाद खुद को कम से कम 30 मिनट के बाद दाढ़ी। नींद के दौरान, तरल पदार्थ त्वचा के नीचे रखा जाता है, जिससे यह थोड़ा कम हो जाता है।

    चेतावनी

    • कोई चीज नहीं है जब आप मुंह बंद कर देते हैं या जब आप ऐसा करते हैं, तो ज्यूबिक क्षेत्र में बालों के रोम में समय-समय पर खुजली हो सकती है। यह बाल की कमजोरी और त्वचा की विनम्रता के कारण है। ठंडे तापमान के कारण खुजली हो सकती है (उदाहरण के लिए, यदि आप सर्दी पकड़ते हैं) साथ ही जलन के कारण त्वचा पर पसीना, दोनों स्थितियों में एम्बेडेड बाल उठाते हैं। यदि आप एक नरम जघन्य क्षेत्र चाहते हैं, तो मोम, एक एपिलेटर, या डिज़िलेटरी केमिकल्स का उपयोग करने पर विचार करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कैंची
    • तीव्र रेजर ब्लेड
    • शेविंग क्रीम (या अन्य शेविंग क्रीम आधारित)
    • शारीरिक साबुन या इसी तरह के exfoliating
    • त्वचा को नरम करने के लिए मुसब्बर वेरा, बेबी ऑयल, लोशन या अन्य उत्पाद
    • आंखें
    • तौलिया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com