ekterya.com

कैसे चीनी लाठी के साथ अपने बाल इकट्ठा करने के लिए

चीनी काँटा के साथ बाल बाँधें एक लोकप्रिय शैली है जो स्त्रियों ने सदियों से पूजा की है। असल में, मिस्र, चीन, ग्रीस, तुर्की और जापान में संस्कृतियों सहित कई प्राचीन संस्कृतियों के खंडहरों में बालों की छड़ की खोज की गई है। यह सिद्धांत है कि लाठी पहले कभी बाल गौण आविष्कार कर सकते हैं, जो बहुत अच्छा है। स्टिक एक आधुनिक लग रहा है के साथ एक कालातीत देखो प्रदान करते हैं और यह प्रक्रिया के लिए लटका प्राप्त करने के बाद किसी के लिए काफी आसान है।

चरणों

विधि 1

एक पारंपरिक धनुष बनाने के लिए चीनी काँटा का प्रयोग करें
चित्रित करें आपका हेयर अप कोस्टिक्स के साथ चरण 1
1
कुछ चीनी काँटा मिलें लकड़ी के रेस्तरां की छड़ें कार्य करती हैं लेकिन लंबे समय तक नहीं, क्योंकि वे आसानी से टूट सकते हैं, अपने बालों में छिद्रों को छोड़कर संभवतः आपको चोट पहुंचा सकते हैं। बेहतर गुणवत्ता की बिक्री के लिए चिकनी बांस की छड़ें हैं आप प्लास्टिक की छड़ें भी खरीद सकते हैं, जो कि सबसे अच्छा और महंगा नहीं हैं।
  • चाहे जो भी आप उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, सुनिश्चित करें कि चिपकियां साफ और नई हैं
  • धातु की छड़ एक और विकल्प है, हालांकि इन्हें ढूंढना कठिन है
  • अपने स्थानीय सुपरमार्केट या फार्मेसी में बालों की देखभाल के उत्पादों की ऐलिस देखें आप कई अलग-अलग शैलियों को ढूंढ सकेंगे जिसके साथ आप प्रयोग कर सकते हैं।
  • चित्रित करें आपका हेयर अप कोस्टिक्स के साथ चरण 2
    2
    अपने बाल ब्रश आगे बढ़ने से पहले सभी समुद्री मील से छुटकारा पाएं यदि आप घुंघराले बाल हैं, तो आगे बढ़ने से पहले किसी भी बड़े समुद्री मील और यहां तक ​​कि आपके बालों को धीरे-धीरे सुलझाने के लिए कंघी का उपयोग करें। प्रक्रिया शुरू करने से पहले किसी बाल सामान या हेयरपिन को हटाने का ध्यान रखें।
  • कई महिलाओं को लगता है कि चीनी काँटा के साथ केशविन्यास ताजा धुंधले बालों से प्राप्त करना मुश्किल है क्योंकि साफ बाल बहुत फिसलन हो सकते हैं। चाहे ये आपको प्रभावित करे या न हो, आपके बालों की बनावट पर निर्भर करता है, लेकिन आप इस शैली की कोशिश कर सकते हैं जब आपने एक या दो दिन के लिए अपने बाल धो नहीं किए।
  • चित्रित करें आपका हेयर अप कोस्टिक्स के साथ चरण 3
    3
    अपने हाथ में चीनी कांटों को नीचे की ओर इंगित करें। अपने बालों को लिफ्ट (या अपने बालों का वह हिस्सा जिसे आप टाई करना चाहते हैं) और इसके नीचे की छड़ें रखें, उन्हें पोजिशन करते समय उन्हें झुकाव दें
  • चित्तीस्टिक्स चरण 4 के साथ अपना हेयर अप करें शीर्षक वाला इमेज
    4
    छड़ी के आसपास अपने बाल लपेटें कुछ बार ऐसा करो जब तक कोई बाल लपेटने के लिए नहीं छोड़ा जाए। जब आप अपने बालों को लपेटते हैं, तो यह कितना समय होता है पर निर्भर करता है।
  • एक रोटी चीनी काँटा जोड़ने के लिए एक आदर्श केश इस मामले में, पहले धनुष बनाओ और फिर प्रभाव देने के लिए चिपकियां डालें। धनुष बनाने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, लेख "कैसे धनुष बनाने के लिए"।
  • चॉपस्टिक्स चरण 5 के साथ अपना हेयर अप करें शीर्षक वाला इमेज
    5
    लाठी के ऊपरी छोर को लें और उन्हें नीचे खींचें, फिर पतले अंत को बाल के पीछे से दबाएं, जिसे आप अभी लपेटे हैं। यह हिस्सा थोड़ा सा चोट कर सकता है क्योंकि लाठी आपके बालों को खींचती है लेकिन अंतिम परिणाम आरामदायक महसूस करना चाहिए। यदि अंतिम केश ही असहज है, तो आपको इसे फिर से करना होगा
  • चित्रित करें आपका हेयर अप कोस्टिक्स के साथ चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि धनुष सुरक्षित है। आपको अतिरिक्त सुरक्षा देने के लिए कुछ कांटे लगा सकते हैं। एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप आराम से और जगह में हैं, तो आप परिष्करण छूने के लिए तैयार हैं
  • चित्तीस्टिक्स चरण 7 के साथ अपना हेयर अप करें शीर्षक वाला इमेज
    7
    अंतिम स्पर्श जोड़ें (वैकल्पिक) और आपके बाल समाप्त हो जाएंगे यदि आप अपने बालों की सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं, तो अपने बालों में कुछ छोटे बाल स्प्रे छिड़कने का प्रयास करें। यदि आपके सिर के आसपास बैंग्स या कम कोट हैं, तो उन्हें जिस तरह से आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं उन्हें ऑर्डर करें और इसे सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा लाह के साथ सब कुछ स्प्रे करें।
  • विधि 2

    फ्रेंच धनुष बनाने के लिए चीनी काँटा का प्रयोग करें
    चित्रित करें आपकी हेयर अप कोस्टिक्स के साथ चरण 8
    1
    अपने बाल ब्रश आगे बढ़ने से पहले बाल पूरी तरह से सुलझाना सुनिश्चित करें। यदि आप घुंघराले बाल हैं, तो अपने बाल के माध्यम से धीरे-धीरे एक कंघी को चलाने के लिए अपने कर्ल को संभालने और अन्तर्गल करें। हेयर स्टाइल की कोशिश करने से पहले सभी बालों के सामान, जैसे कि हेयरपिन या पिन निकालें।
    • यदि आपके बाल ताजा धो रहे हैं और थोड़ा फिसलन, चीनी काँटा के साथ केशविन्यास को संभालना मुश्किल हो सकता है। कई महिलाओं को लगता है कि लाठी के साथ केशविन्यास सबसे अच्छा काम करते हैं जब बाल कम से कम 2 दिनों तक धोया नहीं जाता है, लेकिन यह वास्तव में आपके बालों पर निर्भर करता है। यदि आपके हाथ से धोया बाल फिसलन नहीं है, तो आपको समस्याएं नहीं होनी चाहिए।
    • इस हेयर स्टाइल करते समय थोड़ा लाह और हाथ में कुछ हेयरपिन हों, अगर आप थोड़ा अधिक पकड़ या सुरक्षा चाहते हैं।
  • चित्रित करें आपका हेयर अप चोपस्टिक्स के साथ चरण 9
    2
    कम पोनीटेल में अपने सभी बाल ले लीजिए अपने बायीं हाथ से चोटी का पट्टा पकड़े हुए, अपने दाहिने हाथ का उपयोग चोपेस्टिक्स में से एक (चोटी के अंत के साथ) चोटी के नीचे तिरछे स्लाइड करें। स्टिक को दक्षिणावर्त बारी, यह सुनिश्चित कर लें कि जब आप रोकते हैं, तो इशारा करते हुए अंत की शुरुआत, जैसा कि शुरुआत में है।
  • स्टिक घड़ी की बारी के रूप में कई बार बारी के रूप में अपने बाल की अनुमति देता है कुछ लोग केवल एक बार कर सकते हैं, दूसरों को इसे कई बार घुमा सकते हैं एक बार जब आप यह महसूस करने लगते हैं कि आपके बाल आपके सिर को थोड़ा सा खींचते हैं, तो कताई बंद हो जाता है।
  • अपने बालों की छोर को पूरी तरह से कसकर प्रक्रिया के रूप में पकड़ लें क्योंकि धनुष अंतिम चरण तक पूरी तरह सुरक्षित नहीं होगा।
  • चित्रित करें आपका हेयर अप कोस्टिक्स के साथ चरण 10
    3
    धनुष के माध्यम से पूरे छड़ी धक्का छड़ी के कुंद अंत को पकड़े हुए, इसे अपने सिर से दूर खींचें, जब तक यह लगभग क्षैतिज न हो। इस बिंदु पर इंगित अंत आपके खोपड़ी के खिलाफ धक्का दिया जाएगा। इस आंदोलन को तब तक जारी रखें जब तक कि इशारे के अंत का सामना नहीं हो और कुंद अंत का सामना करना पड़े।
  • एक बार जब आप यह कर लेंगे, तो छड़ी के ऊपर की ओर 5 सेंटीमीटर (2 इंच) छड़ी के ऊपर रखी हुई छड़ी के बारे में बताया जाना चाहिए।
  • चित्तीस्टिक्स के साथ अपने बालों को ऊपर रखे चित्र का शीर्षक चरण 11

    Video: "LAST HOURS' WORKERS" - WITH ENGLISH & OTHER SUBTITLES

    4
    धनुष के माध्यम से छड़ी नीचे धक्का धक्का बंद करो बस मुश्किल से लगभग ऊपरी और निचले छड़ी की एक ही लंबाई protrudes। छड़ी को धनुष से गुजरना होता है, साथ ही नीचे सीधे नीचे।
  • चित्रित करें आपका हेयर अप कोस्टिक्स के साथ स्टेप 12



    5
    अपने बालों को धीरे से रिलीज करें और अंतिम परिणाम देखें। यह अच्छी तरह से चला जाता है इससे पहले कुछ प्रयासों में लग सकता है, लेकिन कुछ अभ्यास के बाद, आप इसे आसानी से कर सकते हैं
  • इस बिंदु के लिए, आप केवल एक चीनी स्टिक का प्रयोग करेंगे आप यहां रोक सकते हैं या यदि आप एक हेयर स्टाइल चाहते हैं जो स्टिक का उपयोग करता है, तो धनुष के माध्यम से सावधानी से दूसरा पर्ची करें, सावधान रहें कि पहले छड़ी के खिलाफ नहीं मारा
  • यदि आपके पास अपने बालों में छोटी परतें हैं, तो छोर थोड़े से फैल सकता है एक विकल्प उन्हें हेयरपिन के साथ सुरक्षित करना है और धनुष को सुरक्षित करने के लिए थोड़ा लाह का उपयोग करना है।
  • एक अन्य विकल्प यह केश विन्यास बहुत आकस्मिक बनाने के लिए है, अपने बाल की परतों को अपने चेहरे के आसपास लापरवाही से लटका देना। जब तक आप उन्हें पसंद न करें, तब तक उन्हें आदेश दें
  • चित्रित करें आपका हेयर अप कोस्टिक्स के साथ चरण 13
    6

    Video: गांव की लड़कियों ने DJ पर किया जोरदार डांस - Bhojpuri Dj Song 2018

    अंतिम स्पर्श जोड़ें (वैकल्पिक) और आपके बाल समाप्त हो जाएंगे यदि आप अपने बालों की सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं, तो अपने बालों में कुछ छोटे बाल स्प्रे छिड़कने का प्रयास करें। यदि आप बैंग्स कर रहे हैं, तो इसे जिस तरह से आप इसे सबसे अच्छा पसंद करते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा लाह के साथ सब कुछ स्प्रे।
  • विधि 3

    15 सेकंड में एक आकस्मिक धनुष बनाने के लिए चीनी काँटा का प्रयोग करें
    चित्तीस्टिक्स चरण 14 के साथ अपना हेयर अप करें शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने बाल ब्रश सुनिश्चित करें कि आगे बढ़ने से पहले आप इसे पूरी तरह से अनजान करें यदि आप घुंघराले बाल हैं, तो अपने बाल के माध्यम से धीरे-धीरे एक कंघी को चलाने के लिए अपने कर्ल को संभालने और अन्तर्गल करें। कंघी करने की कोशिश करने से पहले सभी बाल सामान, जैसे हेयरपिन या पिन निकालें
    • यह एक बहुत ही आकस्मिक पहलू है जो वास्तव में केवल 15 सेकंड लेता है, इसलिए अपने बालों के बारे में चिंता करने से पहले आप शुरू करें। बस इसे सुलझाना
    • इस हेयर स्टाइल करते समय थोड़ा लाह और हाथ में कुछ हेयरपिन हों, अगर आप थोड़ा अधिक पकड़ या सुरक्षा चाहते हैं।
  • चित्तीस्टिक्स चरण 15 के साथ अपने बालों को ऊपर रखें

    Video: भोजपुरी DJ गाना चूम ल ऐ रजा जी Remix By Dj Anil Anand

    2
    एक चोटी में अपने बाल उठाओ इस केश विन्यास के लिए, घोड़े की पूंछ की ऊंचाई आप पर निर्भर करती है। यदि आपको अंतिम उत्पाद गर्दन के नल के पास स्थित होना चाहिए तो आप कम पोनीशियल बना सकते हैं। आप एक मध्यम ऊंचाई पर चोंचना भी चुन सकते हैं या आप थोड़ा अधिक कोशिश कर सकते हैं।
  • चित्रित करें आपका हेयर अप विथ द क्ॉपस्टिक्स स्टेप 16
    3
    अपनी बाईं हाथ के साथ जगह में चोटी पकड़ो। अपने दाहिने हाथ का उपयोग करके, अपने बालों को छोर पर रखें और इसे मोड़ दें जिससे कि चोटी एक रस्सी की तरह दिखाई दे। आप इसे कसकर या आराम से घुमा सकते हैं क्योंकि आप चाहते हैं कि आप अंतिम उत्पाद कैसे देखना चाहते हैं। यदि आप इसे साफ करना चाहते हैं, तो इसे कसकर बारी करें यदि आप एक अधिक आरामदायक शैली चाहते हैं, तो इसे आराम से बदलें
  • चित्रित करें आपका हेयर अप कोस्टिक्स के साथ चरण 17
    4
    अपने दाहिने हाथ से, अपने बाएं हाथ की घड़ी की दिशा में लपेटें, बाल आप कताई कर रहे हैं (फिर भी अपने बालों को जगह में रखते हुए) इसे लपेटकर जारी रखें, जब तक आप बालों से बाहर नहीं निकल जाते, तब तक एक रोटी बनाते हैं। रोटी के नीचे बाल के छोर को सम्मिलित करें
  • चित्तीस्टिक्स स्टेप 18 के साथ रखो आपका हेयर अप शीर्षक वाला इमेज
    5
    दाहिने हाथ का उपयोग कर रोटी के निचले बाएं किनारे के द्वारा चीनी की छड़ी (निचले अंत के साथ) ऊपर की तरफ पुश करें। रोटी के केंद्र के माध्यम से इंगित अंत पुश करें दोनों पक्षों से छड़ी की समान मात्रा को फहराया जाना चाहिए
  • चॉपस्टिक्स चरण 19 के साथ अपना हेयर अप करें शीर्षक वाला इमेज
    6

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Chair / People / Foot

    अपने खोपड़ी की ओर इशारा हुआ अंत को पुश करें, अपने दाहिने हाथ में कुंद अंत रखें इसके बाद, कुंद अंत सीधे ऊपर खींचो ताकि इंगित अंत आपके खोपड़ी को छू और फिर नीचे अंक। प्वाइंट के नीचे से पीछे की तरफ पुश करें, जो इसे जगह में सुरक्षित करेगा।
  • चित्तीस्टिक्स चरण 20 के साथ रखो आपका हेयर अप शीर्षक वाला चित्र
    7
    धीरे से अपने बालों को रिहाइए और अंतिम उत्पाद का निरीक्षण करें इस बिंदु के लिए, आप केवल एक छड़ी का उपयोग करेंगे आप यहां रोक सकते हैं या यदि आप एक हेयर स्टाइल चाहते हैं जो स्टिक का उपयोग करता है, तो धनुष के माध्यम से सावधानी से दूसरा पर्ची करें, सावधान रहें कि पहले छड़ी के खिलाफ नहीं मारा
  • यदि आपके पास अपने बालों में छोटी परतें हैं, तो छोर थोड़े से फैल सकता है एक विकल्प उन्हें हेयरपिन के साथ सुरक्षित करना और धनुष को सुरक्षित रखने के लिए थोड़ा लाह का उपयोग करना है। थोड़े से अधिक आकस्मिक रूप से देखने के लिए, परतें आपके चेहरे के आसपास आज़ादी से लटकाएं। जब तक आप उन्हें पसंद न करें, तब तक उन्हें आदेश दें
  • चित्रित करें आपकी हेयर अप कोस्टिक्स के साथ चरण 21
    8
    अंतिम स्पर्श जोड़ें (वैकल्पिक) और आपके बाल समाप्त हो जाएंगे यदि आप अपने बालों की सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं, तो अपने बालों में कुछ छोटे बाल स्प्रे छिड़कने का प्रयास करें। यदि आप बैंग्स कर रहे हैं, तो इसे जिस तरह से आप इसे सबसे अच्छा पसंद करते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा लाह के साथ सब कुछ स्प्रे।
  • युक्तियाँ

    • यदि लकड़ी की छड़ें बहुत लंबी हैं, तो उन्हें अपने बालों की लंबाई फिट करने के लिए थोड़ा काटा। उन्हें इस्तेमाल करने से पहले सैंडपेपर के साथ एक छोर पर उन्हें जोड़ो।
    • चीनी काँटा पारंपरिक चीनी काँटा सहित विभिन्न लंबाई, में आते हैं (लगभग 25 सेमी या 10.5 इंच लंबे) और सबसे अधिक इस्तेमाल किया जापानी लाठी (20 से 22 सेमी या 8 से 9 इंच लंबा)। बालों की छड़ें बच्चों के लिए आकार में भी उपलब्ध हैं (14 से 16 सेंटीमीटर या 5.5 से 6.5 इंच के बीच) कुछ अलग-अलग लंबाई के साथ प्रयोग करें जब तक कि आप अपनी केश शैली, मात्रा और लंबाई के लिए सबसे अच्छा काम करने वाली छड़ें नहीं पाते।
    • चीनी की छड़ें भी अनगिनत बनावट और खत्म में आती हैं। यदि आपके पास बहुत पतले बाल हैं, तो उन छड़ियों की कोशिश करें जो अंत से अंत तक राहत के साथ समाप्त हो जाएं। आप पा सकते हैं कि वे अपने बालों को ज्यादा बेहतर रखते हैं।
    • आप जब आप एक बहुत चलाने के लिए या यहां तक ​​कि सिर्फ एक सामान्य दिन पर, कांटे का उपयोग करें और नियमित रूप से एक आईने में अपने बालों की जांच सुनिश्चित करें कि आपके बाल जारी किया नहीं किया गया है और लाठी गिर नहीं किया है बनाने के लिए करने के लिए याद एक दिन इस केश पहनने के लिए जा रहे हैं।
    • एक प्रभाव जोड़ने के लिए लाठी सजाने। आप उन्हें पेंट कर सकते हैं या सजावट के रूप में सीकन या स्फटिक छड़ी करने की कोशिश कर सकते हैं। आप यहां तक ​​कि एक छोटे से छेद और धागा स्पार्कलिंग क्रिस्टल मोती या छोटे, नाजुक वस्तुओं को ड्रिल कर सकते हैं जो बहुत कम वजन करते हैं और उन्हें जगह में बांध देते हैं। बेशक, बस सजावटी तत्वों को अंत में जोड़ें, जो आपके बालों से नहीं जाएंगे।

    चेतावनी

    • कई एशियाई देशों, जहां बर्तन खाने के रूप में इस्तेमाल लाठी, इस केश अक्सर हास्यास्पद या यहाँ तक कि टकसाली विशेष रूप से एशियाई विषयों के साथ वेशभूषा के लिए माना जाता है, में (लगता है कि कैसे अपने बालों में एक कांटा के साथ आप देख absurd`d) । इसके बजाय, आप एक समान रूप को प्राप्त करने के लिए बाल क्लिप या सजावटी कंघी का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।
    • यह बहुत संभावना है कि आपकी खोपड़ी को चोट लगने लगती है। ऐसा आमतौर पर होता है जब केश आपके बाल के वजन के परिणामस्वरूप खींचने लगते हैं। यदि यह बहुत दर्द होता है, तो बस चिपकून लें और सब कुछ सॉर्ट करने के लिए हाथ में ब्रश लें अपने बालों को ब्रश करने के लिए याद रखें जब तक कि आगे बढ़ने से पहले कोई नॉट नहीं हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चीनी लाठी (प्लास्टिक वाले बेहतर काम करते हैं और रंगीन लोग बहुत अच्छे लगते हैं)
    • लंबे या मध्यम बाल आप एक माध्यम से उच्च रोटी में उठा सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com