ekterya.com

कैसे एक मोटा दाढ़ी है

कुछ भी ऐसा नहीं है जो एक पूर्ण और मोटी दाढ़ी को विकसित करने की क्षमता की तुलना में किसी व्यक्ति की पौष्टिकता की पुष्टि करता है। वहाँ कुछ दाढ़ी में अद्वितीय है कि सत्ता के अहसास देता है, जिससे आप एक भालू लड़ सकता, अपने हाथों से एक मछली पकड़ने या अन्य मर्दाना गतिविधियों में संलग्न लग रहा है। हालांकि, अपनी दाढ़ी को बढ़ने का मतलब सिर्फ इसका मतलब नहीं है कि आपके रेज़र से छुटकारा पाना यह समय, समर्पण और खरोंच से बचने के लिए एक मानव क्षमता भी लेता है। ये कुछ उपयोगी टिप्स हैं जिन्हें आप एक मोटी और चमकदार दाढ़ी विकसित कर सकते हैं, जो स्वयं Gandalf के योग्य हैं।

चरणों

विधि 1

एक मोटी दाढ़ी को आकार दें और इसे बनाए रखें
ग्रो एक मोटा दाढ़ी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी दाढ़ी को बहुत जल्द आकार देने से बचें यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी नई दाढ़ी कैंची या दाढ़ी को काट न दें, जब तक यह कम से कम 4 सप्ताह तक न हो। प्रत्येक बाल एक अलग गति से बढ़ता है, इसलिए आपकी दाढ़ी के कुछ भाग दूसरों की तुलना में बढ़ने में अधिक समय ले सकते हैं धीरज रखो और देखें कि आपकी दाढ़ी ट्रिमिंग और आकार देने से पहले कितनी बढ़ सकती है। आपके चेहरे के अधिक चेहरे में, यह काम करना आसान होगा।
  • ग्रो ए थैकर बीयरड स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    एक दाढ़ी शैली चुनें जब आप प्रकृति को अपना काम करने की अनुमति देते हैं और अपनी दाढ़ी 4 या 6 सप्ताह के लिए बढ़ते हैं, तो आप उस शैली के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं जिसे आप देना चाहते हैं। आप अपने दाढ़ी छोड़ सकते हैं के रूप में (, जंगली सशक्त और शक नहीं मर्दाना) है या आप एक दाढ़ी, परिष्कृत ठोड़ी का पट्टा या एक सुरुचिपूर्ण प्रकार दाढ़ी मक्खी के साथ मूंछ का एक संयोजन के रूप में एक महीन शैली चुन सकते हैं। आपके पास अन्य विकल्प भी कम होते हैं, लेकिन समान रूप से मर्दाना होते हैं, जैसे कि लंबे पैर और दाढ़ी के पर्दे के साथ दाढ़ी। पसंद तुम्हारा है
  • ग्रो ए थैकर बीर्ड चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी दाढ़ी को काट लें एक शैली चुनने के बाद, आपकी दाढ़ी को ट्रिम करने के आपके पास नाजुक कार्य होगा यदि यह आपकी पहली बार है, तो आप एक नाई जो कि आपकी दाढ़ी को पेशेवर रूप से काटते हैं, वहां जाने पर विचार करना चाहेंगे। हालांकि, एक अनुभवी नाई को खोजने के लिए एक कार्य है जो तेजी से मुश्किल है।
  • यदि आप खुद को नौकरी करने का निर्णय लेते हैं, तो बाकी दाढ़ी को आकार देने से पहले नरक को परिभाषित करने के लिए एक अच्छी छोटी दाढ़ी का उपयोग करें। दाढ़ी को अजीब आकार देने से बचने के लिए आम तौर पर यह गाल की हड्डी की कटाई नहीं करना सबसे अच्छा है।
  • ग्रो ए मोटा बियरर्ड चरण 4 नामक छवि

    Video: सिर्फ 2 बार लगा लो इतनी घनि दाढ़ी आएगी की हीरो लगोगे।1 बार लगा के तो देखो-stylish beard

    4
    अक्सर शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें शीर्ष दायरे में रहने के लिए आपकी दाढ़ी को अक्सर प्यार और ध्यान की आवश्यकता होगी। एक मुलायम कपड़े से यह दैनिक (या लगभग दैनिक) धोने यह साफ रखने और खाद्य मलबे शैम्पू निकाल सकते हैं (कुछ नहीं होगा) के लिए और चेहरे के बालों को मजबूत बनाने और अपने दाढ़ी बनाने के लिए कभी कभी एक छोटी सी कंडीशनर का उपयोग करने का प्रयास करें पूर्ण और मोटी देखो
  • Video: दाढ़ी मूछों को इतना काला और घना कर देगा कि चेहरा जवान और खूबसूरत लगेगा,white beard to black natural

    ग्रो ए मोटा बियरर्ड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सुरक्षात्मक तेल का उपयोग करें आप अपनी दाढ़ी रसायन या हानिकारक तत्वों को बेनकाब (उदाहरण के लिए, आप स्कीइंग या क्लोरीन से भरा एक पूल में तैराकी कर रहे हैं) अनुशंसित है कि आप इस तरह के जोजोबा या grapeseed के रूप में तेल की एक प्रकाश कोट लागू होते हैं। नमी से बचने और प्राकृतिक तेलों के नुकसान को रोकने से तेल आपकी दाढ़ी की रक्षा करता है।
  • ग्रो एक मोटा दाढ़ी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो कुछ साल इंतजार करें। अगर आपकी दाढ़ी आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं आई और आपने इसे से छुटकारा पाने का फैसला किया, तो आशा खोना नहीं है। आप कुछ वर्षों में फिर से कोशिश कर सकते हैं, क्योंकि चेहरे के बालों की वृद्धि समय के साथ बढ़ती जा रही है। इस वजह से वृद्ध पुरुषों में आमतौर पर सबसे दाढ़ी होती है।
  • विधि 2

    अपनी दाढ़ी का विकास शक्ति
    ग्रो ए मोटा बियरर्ड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    ठीक से खाओ संतुलित आहार के माध्यम से आपके शरीर की देखभाल करना आपकी दाढ़ी के विकास को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। चूंकि चेहरे के बाल प्रोटीन के ज्यादातर बने होते हैं, आपकी दाढ़ी प्रोटीन युक्त समृद्ध खाद्य पदार्थ जैसे नीली मछली, दुबला बीफ़ और चिकन से लाभान्वित होगी। आपको स्वस्थ संतृप्त वसा, जैसे पागल, मछली और अंडे की खपत में वृद्धि करने का प्रयास करना चाहिए। ये खाद्य पदार्थ टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को उत्तेजित करेंगे, जो मोटी और स्वस्थ दाढ़ी के लिए आवश्यक है।
    • पालक और गोभी की तरह हरी पत्तेदार सब्जियां भी अपने आहार में अच्छा अतिरिक्त, क्योंकि वे मदद के लिए अपने शरीर प्रक्रिया एस्ट्रोजन (महिला हार्मोन) इस प्रकार आपके सिस्टम में टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ रही हैं।
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप उच्च चीनी सामग्री के साथ जंक फूड से बचना चाहिए क्योंकि यह पोषण मूल्य प्रदान नहीं करता है और अपने दाढ़ी कमजोर और कमजोर है या नहीं।
  • ग्रो एक मोटा दाढ़ी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक विटामिन पूरक ले लो विटामिन की खुराक चेहरे के बालों के स्वास्थ्य को अनुकूलित करने और दाढ़ी के विकास को प्रोत्साहित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। शायद चेहरे के बालों की वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए सबसे अच्छा पूरक बायोटिन है, जो आप फार्मेसियों और स्वास्थ्य खाद्य भंडारों में प्राप्त कर सकते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, त्वचा विशेषज्ञ प्रत्येक दिन 2.5 मिलीग्राम बायोटिन लेने की सलाह देते हैं।
  • अन्य विटामिन की आपूर्ति करता है कि दाढ़ी के विकास में मदद कहा गया है कर रहे हैं: विटामिन बी 1, बी -6 और बी 12 बीटा कैरोटीन, तेल और अलसी का तेल बिछुआ के साथ एक साथ।
  • वहाँ भी एक मल्टीविटामिन पूरक Vitabeard कहा जाता है जो विशेष रूप से दाढ़ी तेजी से और मजबूत हो जाना बनाने चेहरे का बाल विकास को उत्तेजित करने के लिए बनाया गया है, है। यह पूरक भी खुजली को कम करने में मदद करता है, क्योंकि यह त्वचा के तेल उत्पादन को नियंत्रित करता है। आप ऑनलाइन स्टोर में विटाबेर्ड खरीद सकते हैं
  • ग्रो ए थैकर बीर्ड चरण 9 को शीर्षक वाली छवि
    3



    व्यायाम करें। अक्सर मध्यम या उच्च तीव्रता वाला व्यायाम मोटी, स्वस्थ दाढ़ी के विकास को प्रोत्साहित कर सकता है। व्यायाम टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को उत्तेजित करता है और रक्त परिसंचरण में सुधार करता है। उचित संचलन महत्वपूर्ण है, चूंकि खून के माध्यम से त्वचा और चेहरे की बाल यात्रा के लिए आवश्यक विटामिन और पोषक तत्व होते हैं। बेहतर परिणाम के लिए, हृदय व्यायाम और मांसपेशियों के लाभ दिनचर्या के संयोजन का प्रयास करें।
  • ग्रो एक मोटा दाढ़ी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    आराम करो और बहुत आराम करो। सो रही महत्वपूर्ण है क्योंकि यह कोशिकाओं को मरम्मत और पुनर्जीवित करने की अनुमति देता है (जो चेहरे के बालों के स्वस्थ विकास के लिए आवश्यक है)। आपके स्वास्थ्य की स्थिति और आपके सामान्य कल्याण पर्याप्त नींद लेने पर निर्भर करता है, इसलिए आपको हर रात 7 से 8 घंटे के बीच अच्छी तरह नींदने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। यह भी सिफारिश की जाती है कि आप अपने तनाव के स्तर को उतना जितना कम कर सकते हैं जितना आप कर सकते हैं, क्योंकि बालों के झड़ने से अधिक तनाव का संबंध है।
  • ग्रो ए थोरर बीयरर्ड स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    हाइड्रेटेड रहें तुम्हारा दाढ़ी एक पौधे नहीं है, अर्थात, यदि आप अधिक पानी पीते हैं तो यह तेजी से बढ़ेगा नहीं। हालांकि, शरीर के समुचित कार्य के लिए हाइड्रेटेड रहना जरूरी है, जिससे आपके स्वास्थ्य में सुधार होता है। पानी शरीर से विषाक्त पदार्थों को साफ करता है और अंदर से त्वचा को हाइड्रेट करता है (और इन चीजों से आपको एक स्वस्थ दाढ़ी होने की संभावनाओं को नुकसान नहीं पहुंचाता है)।
  • विधि 3

    दाढ़ी के विकास के बारे में बुनियादी अवधारणाएं
    ग्रो ए थोरर बीयरर्ड स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    का पालन करने के लिए एक दाढ़ी मॉडल चुनें अपनी दाढ़ी को बढ़ाना एक प्रतिबद्धता है। आपको समय और समर्पण की आवश्यकता होगी। यह संभव है कि निश्चित दिनों में आप को छोड़ देना और अपना रेजर देखना ऐसे क्षणों के लिए, दाढ़ी वाले मॉडल की छवि को ध्यान में रखना उपयोगी हो सकता है एक पूर्ण और शानदार रूप से मोटी दाढ़ी वाली एक व्यक्ति के बारे में सोचो, जिसकी छवि आपको प्रेरणा देते हैं और जब आप इसे सबसे ज़्यादा ज़रूरत होती है इस आदमी की एक तस्वीर लीजिए और इसे अपने बाथरूम में लटकाएं। वह तुम्हें ताकत दे देगा, जिसे आपको लगातार बनाए रखने वाले मर्दाना दाढ़ी को बनाए रखने और प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।
    • पूर्ण दाढ़ी और शानदार के साथ पुरुषों की उपयुक्त उदाहरण जॉन लेनन और जिम मॉरिसन, कार्ल मार्क्स और सिगमंड फ्रायड, अब्राहम लिंकन और Ulyssess एस अनुदान और ज़ीउस और Poseidon की तरह पौराणिक देवताओं की तरह पूर्व राष्ट्रपतियों जैसे दार्शनिकों की तरह संगीतकारों में शामिल हैं।
  • ग्रो ए मोटा बियरर्ड 13
    2
    उस मिथक पर ध्यान न दें जो दाढ़ी को हंसते हुए मोटा बनता है। आपने शायद सुना है कि दाढ़ी को हजामत बनाने के लिए इसे पहले के रूप में मोटी दो गुना बढ़ेगा। हालांकि, इस सिद्धांत की पुष्टि करने के लिए कुछ भी नहीं है शेविंग के बाद, आपके चेहरे के बाल विकास की थोड़ी वृद्धि को अनुभव करेंगे जो जल्दी से बंद हो जाएगा और आपकी दाढ़ी पहले की तुलना में धीमी हो जाएगी। इसलिए, आप दाढ़ी के विकास के मामले में शेविंग के कथित लाभों से इनकार कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, यह संभव है कि आपकी दाढ़ी मोटा लग जब आप फिर से विकसित करने के लिए शुरू करते हैं, लेकिन यह केवल इसलिए होता है क्योंकि चेहरे के बालों मोटा और जड़ टिप की तुलना में गहरे है। जब बाल अधिक बढ़ता है, तो आप अंतर को बताने में सक्षम नहीं होंगे।
  • इसलिए, सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने चेहरे के बाल में हस्तक्षेप नहीं कर सकते। अपने रेजर को लॉक दराज में सहेजें और प्रकृति को अपना काम करना चाहिए।
  • Video: सिर्फ सौ रुपये में घनी दाढ़ी कैसे पाएं? fast Beard growth tips in hindi

    ग्रो ए थोरर बीयरर्ड स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी दाढ़ी को 4 से 6 सप्ताह के बीच बढ़ने दें। यह आम तौर पर उचित दाढ़ी बनने के लिए 4 से 6 सप्ताह के बीच चेहरे के बाल ले लेगा। सबसे कठिन हिस्सा शुरुआत हो जाएगा जब आपके चेहरे के बालों अनियमित और असमान देखने के लिए और अपने मित्रों और परिवार, जो एक गौरवशाली दाढ़ी पाने के लिए अपने संघर्ष समझ में नहीं आता से मुस्कान और व्यंग्यात्मक टिप्पणियां डाल करने के लिए है।
  • इस कारण से, जब आप छुट्टी पर हों या काम के ब्रेक पर हों, तो आपकी दाढ़ी को बढ़ाना सबसे अच्छा होगा यह आपकी दाढ़ी को अग्रिम रूप से बढ़ाना शुरू कर देगी, दूसरों की महत्वपूर्ण नजरें से दूर होगी
  • ग्रो ए थोरर बीयरर्ड चरण 15
    4
    खुजली से निपटने के लिए जानें खुजली एक मुख्य बाधा है जो कि एक दाढ़ी को विफल करना चाहते हैं चिढ़ और खुजलीदार त्वचा आपकी दाढ़ी को बढ़ने के दौरान बड़ी समस्या हो सकती है, लेकिन इन दोषों से खुद को पराजित नहीं करने दें। लड़ो! त्वचा को साफ रखने के लिए हर दिन अपने चेहरे को हल्के शुद्ध करने के साथ धो लें लालिमा को कम करने और शुष्क, स्केल त्वचा को मृदुयुक्त करने के लिए सुखदायक न्यूर्राइज़र का उपयोग करें।
  • यदि खुजली बहुत परेशान है, तो एक क्रीम प्राप्त करें जिसमें 1% हाइड्रोकार्टेसोन होता है। इसके साथ आप खुजली से काफी राहत पा सकते हैं।
  • याद रखें कि खुजली अस्थायी है और जैसे ही आपकी दाढ़ी एक निश्चित लंबाई तक पहुंच जाए, तो मजबूत हो जाओ!
  • ग्रो ए थोरर बीयरर्ड स्टेप 16 नामक छवि
    5
    अपने दाढ़ी विरोधी रूसी शैम्पू के साथ धो लें। अपनी दाढ़ी विरोधी रूसी शैंपू के साथ सप्ताह में दो बार धोने से खुजली से छुटकारा दिला सकता है और त्वचा की छील से छुटकारा मिल सकता है जिससे आपकी दाढ़ी खराब हो सकती है। यदि आप चाहें, तो आप अपनी दाढ़ी को नरम और स्वस्थ रखने के लिए थोड़ी कंडीशनर का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • ग्रो ए थोरर बीयरर्ड चरण 17, शीर्षक वाली छवि
    6
    समझें कि आपकी दाढ़ी की वृद्धि दर और मोटाई जीन पर निर्भर करती है। दुर्भाग्य से, कोई जादू की औषधि नहीं है जो आपको एक पूर्ण और शानदार मोटी दाढ़ी बनाने की अनुमति देती है। दाढ़ी का प्रकार जो आपके ऊपर बढ़ता है, वह मुख्य रूप से आपके जीनों (धन्यवाद पिताजी) पर निर्भर करता है और टेस्टोस्टेरोन का स्तर जो आपके शरीर का उत्पादन करता है। इसलिए, आपको अपने चेहरे के बालों के साथ काम करना होगा, जो आपके स्वास्थ्य को बढ़ाने और उनके विकास को प्रोत्साहित करने के लिए संभव है।
  • चेतावनी

    • अपनी दाढ़ी के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए बाल उपचार का प्रयोग न करें, चूंकि कई मामलों में इन उत्पादों के चेहरे के बालों पर उपयोग करने के लिए सक्षम अधिकारियों द्वारा इसका समर्थन नहीं किया जाता है इस प्रकार के उपचार से जलन और मुँहासे हो सकती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com